कैसे एक तम्बू इकट्ठा करने के लिए

तम्बू की जरूरत पूरी तरह से विभिन्न अवसरों पर, उच्च पहाड़ों में शिविर से, एक दोस्त के बगीचे में सरल आराम पर झील पर एक शिविर छुट्टी के लिए हो सकती है। स्थिति के बावजूद, एक को माउंट करने में सक्षम होने के कारण बहुत उपयोगी हो सकता है जिन लोगों को आप नीचे मिलेंगे वे साधारण पर्दे के लिए बुनियादी निर्देश हैं, अधिक परिष्कृत पर्दे को अधिक प्रयास की आवश्यकता हो सकती है और पैकेज में दिए गए निर्देशों को हमेशा सावधानीपूर्वक पालन किया जाना चाहिए।

कदम

इमेम्बेल ए टेंट स्टेप 1 नामक छवि
1
पैकेज से तम्बू के विभिन्न भागों को बाहर निकालें। तम्बू आम तौर पर एक शीसे रेशा या एल्यूमीनियम संरचना से बना होता है जो कि कपड़े या प्लास्टिक के बड़े ध्रुवों और एक बड़े कैनवास के रूप में कार्य करता है (दो अगर यह आंतरिक मच्छर नेट से लैस है)। पैकेज के निर्देशों को देखें और सुनिश्चित करें कि सभी आवश्यक घटक मौजूद हैं।
  • इमेम्बेल ए टेंट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    तम्बू फ्रेम बनाने के लिए एक साथ दांव रखो यहां तक ​​कि अगर आप निर्देशों को पढ़ना पसंद नहीं करते हैं, तो कम से कम यह जानने के लिए नज़र डालें कि तम्बू को आकार देने के बाद क्या आकार होना चाहिए। विभिन्न तंबों में कई तरह के आकृतियां होती हैं, आम तौर पर इग्लू, शंकु, पिरामिड, कैनेडियन तंबू या कुटीर होते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि संरचना को सही तरीके से इकट्ठा किया गया है, अन्यथा कवर एक अजीब तरीके से तय किया जाएगा या यह सब कुछ ठीक करने में सक्षम नहीं होगा।
  • इमेम्बेल ए टेंट स्टेप 3 नामक छवि
    3



    एक बार जब आप ध्रुवों को घुमाने और तम्बू ढांचे की स्थापना करते हैं, तो उस पर कवर करें। यदि आपने सही ढंग से ध्रुवों को स्थापित किया है, तो बाहरी कपड़े को बहुत अधिक प्रयास किए बिना सही स्थिति में रखा जाना चाहिए।
  • इमेम्बेल ए टेंट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    जमीन पर छत के किनारों (एक हथौड़ा और खूंटे का उपयोग करके) को जकड़ना सुनिश्चित करें ताकि चादरें हवा की थोड़ी सी गड़बड़ी पर उड़ न जाए। पर्दे को अच्छी तरह से खींचो (बहुत ज्यादा नहीं) और जमीन पर प्रत्येक कोने को ठीक कर लें, यह सुनिश्चित करें कि यह पिक नहीं है।
  • 5
    यदि आपके पास दुकान में आपके साथ खरीदा एक तम्बू नहीं है, तो इसे स्वयं बनाने में बहुत मुश्किल होगा चूंकि यह एक ठोस संरचना, प्रतिरोधी और उस स्थिति के लिए उपयुक्त है जिसे आप इस समय (स्टिक्स, शाखाएं आदि) पाया गया सामग्री के साथ उपयुक्त बनाने के लिए लगभग असंभव है, पेड़ या रॉक संरचनाओं के तहत, एक गुफा में एक आश्रय तलाशना बेहतर हो सकता है या कार में सीधे, यदि आपके पास एक है
  • टिप्स

    • यदि आपके पास अतिरिक्त दांव या पनरोक कवर हैं, तो उन्हें अपने साथ ले जाएं। सबसे महत्वपूर्ण चीजें सबसे खराब क्षणों में हमेशा टूट जाती हैं या हार जाती हैं
    • यदि आपके पास अपेक्षाकृत कम कद है, तो एक लंबा व्यक्ति द्वारा विशेष रूप से पनरोक शीट के संबंध में विधानसभा में स्वयं को मदद करने में सहायक हो सकता है हालांकि इसे अकेले इकट्ठा करना संभव हो सकता है, यह काफी थकाऊ हो सकता है।
    • यदि आप डेरा डाले हुए हैं, तो एक तंबू या अन्य प्रकार के आश्रय और पर्याप्त सुरक्षा (उदाहरण के लिए एक tarp,) ले लो। एक आश्रय बनाने के लिए उपयुक्त सामग्री खोजने के लिए पूरी तरह से प्रकृति पर भरोसा मत करो, यह बहुत संभावना है कि आप सफल नहीं होंगे।

    चेतावनी

    • विद्युतचुंबकीय प्रदूषण के अलावा, शाम को माउंट करते समय आपके पास अपने केबल के ऊपर बिजली के केबल नहीं हैं, यह सुनिश्चित करें कि आप डंडे और केबल के कुछ हिस्सों के बीच के संपर्क से विद्युत चुम्बक हो सकते हैं।
    • ध्यान दें, जहां आप शिविर में हैं एक ऐसा क्षेत्र जो तम्बू और आराम करने के लिए सही लग रहा है, कुछ जंगली जानवरों के क्षेत्र का हिस्सा हो सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि ढलान या मैला और नरम सतहों पर चांदनी को माउंट न करें, इस मामले में शामियाना की कोई स्थिरता नहीं होगी।
    • यदि छोटे बच्चे तम्बू में आपके साथ सोते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे इसी तरह की परिस्थितियों और परिस्थितियों में कैसे व्यवहार करें। तम्बू के अंदर अत्यधिक भारी खेल आसानी से अधिक से अधिक हो सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com