कैसे एक तम्बू चुनने के लिए

परिवार के शिविर तम्बू सभी आकारों और आकारों में मौजूद हैं। जो आपके लिए सही है वह जरूरी है कि किसी और के लिए उपयुक्त नहीं है, इसलिए विस्तृत विकल्प जो स्टोर और कैटलॉग में प्रस्तुत किया गया है। तस्वीरों से मूर्ख मत बनो जब संभव हो, तो अपने लिए वह तम्बू देखें जो आप में रुचि रखते हैं!

कदम

1
तम्बू का आकार चुनें
  • आप कितने लोगों के साथ और कितने उपकरणों के साथ यात्रा करेंगे, और किस तरह का उपयोग करें, आपको तम्बू बनाना होगा। आम तौर पर, टेंट दो लोगों के लिए, चार लोगों के लिए, छह लोगों के लिए और इतने पर बेचे जाते हैं: यह उन लोगों की अधिकतम संख्या है, जो काफी संकीर्ण हैं, निजी सामान के लिए और स्थान के बिना इसमें सो सकते हैं। यह वर्गीकरण प्रणाली प्रकाश की यात्रा करने वालों के लिए समझ में आता है, लेकिन यह दूसरों के लिए खराब है तम्बू की क्षमता का यथार्थवादी संकेत करने के लिए, आपको इस प्रकार के वर्गीकरण को दो से विभाजित करना होगा। इसलिए चार लोगों के लिए अधिकांश टेंट दो वयस्कों के लिए ही आरामदायक हैं, या शायद दो वयस्कों, दो छोटे बच्चे और एक पालतू जानवर के लिए अधिकतर।
एक टेंट स्टेप 1 बुलेट 1 चुनें
  • प्रत्येक व्यक्ति के लिए 2.5 वर्ग मीटर का न्यूनतम स्थान माना जाता है। यात्रा के लिए जो लंबी अवधि के शिविर खर्च करते हैं, उससे भी अधिक स्थान पर विचार करें, जब तक कि वजन कम करने की कोशिश करना जरूरी नहीं है।
    एक टेंट स्टेप 1 बुलेट 2 बी चुनें
  • वास्तविक लंबाई और चौड़ाई की पुष्टि करें यदि आप 1 मीटर और 80 ऊंचे हैं, तंबू की दीवारों के खिलाफ रौंदने के बिना आपको लगातार कम से कम 2 मीटर की दूरी की आवश्यकता होगी। केवल सोने के लिए आपको चौड़ाई में कम से कम 80 सेमी की आवश्यकता होगी। ये उपाय केवल 1.6 वर्ग मीटर के अनुरूप हैं। एक तम्बू "दो लोगों के लिए" यह एक तम्बू के रूप में विज्ञापन किया जाना चाहिए जिसका उपाय 1 और 20 मीटर के द्वारा 2 मीटर है। 2.5 मीटर से 2.5 मीटर की दूरी पर दो वयस्कों के लिए आदर्श है। कपड़े बदलने के दौरान अंतरिक्ष के अतिरिक्त बेड के लिए या डबल इन्फैटेबल गद्दे के लिए पर्याप्त जगह होगी, बच्चे छोटे तंबुओं में भी अच्छा महसूस कर सकते हैं। जब वे पर्याप्त होते हैं, तब भी वे अलग-अलग तंबू में सोना चाहते हैं, और यहां तक ​​कि माता-पिता भी इस प्रकार की आवास से आने वाली गोपनीयता की सराहना करेंगे। बच्चों के लिए, 1.5 मीटर से 2 मीटर का तम्बू पर्याप्त है किशोरावस्था को वयस्क के रूप में माना जाना चाहिए
    एक टेंट स्टेप 1 बुलेटलेट 3 चुनें
  • कपड़ों के लिए जगह और अपने तम्बू मित्रों पर क्रॉल किए बिना सीधे बैठने के लिए स्थान जोड़ें, जिससे स्थिति को और अधिक रहने योग्य बनाएं। ध्यान रखें कि 2 वयस्कों के लिए 2.5 मीटर के लिए एक तम्बू दो वयस्कों में शिविर में सक्षम होना न्यूनतम है। इस मामले में, प्रति व्यक्ति 3 वर्ग मीटर उपलब्ध होगा।
    एक टेंट स्टेप 1 बुलेट 4 चुनें
  • 2.5 2.5 मीटर के सबसे बड़े पर्दे से सावधान रहें। बड़े घर के तंबू भारी और भारी हैं, इसलिए उन्हें लंबी पैदल यात्रा के लिए, चाहे पैर पर, बाइक से या मोटरबाइक द्वारा नहीं माना जाना चाहिए। गोपनीयता के लिए, कभी-कभी परिवार के टेंट के अंदर कपड़े विभाजन हो सकते हैं उनके पास डेरा डाले जाने वाले फर्नीचर के लिए पर्याप्त जगह भी हो सकती है, जैसे कि शिविर के बेड और कुर्सियां उनकी मुख्य शक्तियां विस्तृत स्थान हैं, और खिड़कियां और उदार आयामों के दरवाजे हैं, जिनके लिए वेंटिलेशन उत्कृष्ट है। कुछ में पालतू जानवरों और एक बरामदा (एट्रिअम) के लिए छोटे उद्घाटन होते हैं। हालांकि, इस प्रकार के पर्दे को फिट करने के लिए काफी बड़ी जगह ढूंढना काफी कठिन है। बड़े तंबू भी भारी और परिवहन के लिए मुश्किल हो सकते हैं, इसलिए उन्हें केवल तब ही माना जाना चाहिए जब कैम्पिंग जाने के लिए कार से यात्रा करना चाहिए। तीसरा, बड़े तंबू ठंडे दिनों में गर्मी करना और गर्म रहना मुश्किल होता है, क्योंकि उनके बड़े आंतरिक मात्रा के कारण चौथा, सबसे बड़ी अंधा मजबूत हवा की उपस्थिति में कम स्थिर हो सकती है, जब तक उपयुक्त टाई रॉड का इस्तेमाल नहीं किया जाता है। पांचवें, बड़े पर्दे अधिक कठिन होते हैं और फिट होने में अधिक समय की आवश्यकता होती है। कभी-कभी एक बड़े तम्बू को बढ़ाने के लिए कुछ लोगों की आवश्यकता होती है। तो बड़े समूहों के लिए यह कई छोटे तंबुओं के साथ लाने का अवसर पर विचार करने के लिए बेहतर होगा।
    एक टेंट स्टेप 1 बुलेट 5 चुनें
  • अधिकतम आंतरिक ऊंचाई पर विचार करें शिविर के लिए और यात्राएं जहां तम्बू का परिवहन कोई समस्या नहीं है, एक ऐसा होना बेहतर होगा, जो खड़े होने के लिए पर्याप्त उच्च है। इस मामले में, उच्चतम व्यक्ति की ऊंचाई पर विचार किया जाना चाहिए। वयस्कों के लिए यह 1 मीटर और 80 या 2 मीटर और 20 की आंतरिक ऊंचाई रखने के लिए उपयोगी होगा, जबकि बच्चों के लिए 1 मीटर का तम्बू और 20 उपयुक्त हो सकते हैं। यह याद रखना चाहिए कि तम्बू की दीवारें एक कोण के साथ एक ढलान हैं तीव्र, तो जिस बिंदु पर आप वास्तव में खड़े हो सकते हैं बल्कि संकीर्ण है। बड़े रिक्त स्थान में आप बेशक एक उच्च तम्बू बना सकते हैं। दूसरी ओर लंबी पैदल यात्रा के टेंट के बारे में 1 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई है, ताकि रहने वालों को खड़े रहने के बजाय बैठने की अनुमति मिल सके। एक सीट के साथ कुछ छोटे टेंट एक सो रही थैली से सिर्फ बड़े होते हैं, और आप नीचे बैठ भी नहीं सकते। आपकी ज़रूरतों और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उपयोग के लिए सबसे उपयुक्त सुविधाओं के साथ तम्बू चुनें। यदि आप लंबी पैदल यात्रा या साइकिल चलाना चाहते हैं, तो आप सबसे छोटी और हल्का चुन सकते हैं। यदि आप तंग जगहों में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो बड़े लोगों से चुनें
    एक टेंट स्टेप 1 बुलेटलेट चुनें
  • 2
    तम्बू के आकार को चुनें।
  • तंबू मूल रूप से चार मुख्य आकृतियां हैं: ए-आकार (कनाडाई या जंबोरी), छाता के आकार का, जियोडेसिक गुंबद या "एक समय में" (इग्लू), और दीवार (क्षेत्र)। कैनेडियन तम्बू है जिसमें क्लासिक आकार है जो कि बच्चों के पर्दे हैं, लेकिन ये भी काफी बड़ा हो सकता है (जंबोरी)। छतरियों के टेंट अक्सर परिवारों द्वारा उपयोग किए जाते हैं, क्योंकि उनके पास बहुत से कमरे हैं जहां आप खड़े हो सकते हैं, बड़ी खिड़कियां और एक डबल कपड़ा (डबल छत)। इग्लू के पर्दे के कई अलग-अलग आकार हो सकते हैं, लेकिन ये सभी त्रिकोणों के एक संयोजन के समान दिखते हैं। शिविर तम्बू कैनेडियन की तरह है, लेकिन आमतौर पर बहुत बड़ा और वस्तुतः ऊर्ध्वाधर बाहरी दीवारों के साथ।
    एक टेंट स्टेप 2 बुलेट 1 चुनें
  • स्क्वायर-प्लान के पर्दे आसानी से व्यवस्था करने में आसान होते हैं जब आप बेड और उपकरण रख देते हैं। हालांकि, अन्य कारकों के कारण, हमेशा एक स्क्वायर प्लान होना संभव नहीं होता है यदि आपको एक गोल या अर्ध-परिपत्र पर्दा, जैसे ईग्लू खरीदना है, तो आपको उस जगह पर विचार करना चाहिए जो इस कारण से अप्रयुक्त रहेगा। Igloos अक्सर एक हेक्सागोनल संयंत्र है और त्रिकोणीय कोनों आमतौर पर उपकरणों की व्यवस्था के लिए उपयोग किया जाता है।
    एक टेंट स्टेप 2 बुलेट 2 चुनें
  • दरवाजे और खिड़कियां बनाने के लिए महत्वपूर्ण विचार हैं बहुत गर्म या नम जलवायु परिस्थितियों में, आपको बड़े संरक्षित खिड़कियों के साथ एक तम्बू चुनना होगा। यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि तम्बू के पास खिड़कियों को बंद करने के लिए कुछ सजावटें होंगी, जैसे वेल्क्रो के साथ फ्लैप्स, या टिकाएं वाले पैनल, या कुछ कॉर्ड के साथ। आम तौर पर सबसे सस्ता तंबू इस तरह की सावधानियों को प्रदान नहीं करता है दो या दो से अधिक लोगों के लिए एक तम्बू के विपरीत दिशा में दो दरवाजे होने चाहिए, ताकि आप दूसरे पर कदम न निकल सकें।
    एक टेंट स्टेप 2 बुलेट 3 चुनें
  • 3
    पर्दे के खंभे चुनें
  • कई पर्दे के खंभे एल्यूमीनियम या शीसे रेशा के बने होते हैं, और उनमें से ज्यादातर एक लोचदार कॉर्ड से बंधे होते हैं। यह खोपने से खंभे को रोकता है, और विधानसभा को आसान और तेज़ बनाता है ध्रुवों को जोड़ या तोड़ा जा सकता है, इसलिए निर्माताओं ने अतिरिक्त पोल को चारों ओर ले जाने के लिए आपूर्ति की।
    एक टेंट स्टेप 3 बुलेट 1 चुनें
  • सबसे जटिल पर्दे के खंभे में से कुछ जोड़ों या मक्खन वर्गों के लिए पिन हैं। यह समझना आवश्यक है कि उन्हें अत्यधिक बल के बिना तम्बू को माउंट करने के लिए इकट्ठा कैसे करना चाहिए, इस प्रकार इन पिनों को हानि पहुँचाए जाने से बचने के लिए
    एक टेंट स्टेप 3 बुलेटलेट 2 चुनें
  • पर्दा का उपयोग करने से पहले "क्षेत्र में" जांचें कि सब कुछ घर में बढ़ते हुए है। पहली बार इसे अंधेरे, ठंड और गीली रात में उठाने की कोशिश करने के बजाय, इसे पहले अच्छी तरह से माउंट करने के लिए इसे बेहतर करना बेहतर है
    एक टेंट स्टेप 3 बुलेटलेट 3 चुनें
  • आम तौर पर डंडे की अधिकतम लंबाई तम्बू की अधिकतम लंबाई निर्धारित करती है जब इसे अपने बैग के अंदर जोड़कर बंद किया जाता है। इस पहलू पर विचार किया जाना चाहिए अगर आप बाइक को मोटरसाइकिल, एक मोटर साइकिल या बैग पर परिवहन के लिए करना चाहते हैं। यदि आवश्यक हो, तो पर्दे को बेहतर बनाने में सक्षम होने के लिए कुल आयामों को कम करने के लिए, खण्डों को छोटे वर्गों में काटा जा सकता है। कैम्पिंग आइटमों में विशेषज्ञता वाला एक स्टोर ऐसा करने के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान कर सकता है, आवश्यक बेच सकता है या यहां तक ​​कि इसे सीधे भी कर सकता है।
  • कुछ तंबू में inflatable ट्यूब है जो पोल के रूप में कार्य करते हैं। यह सुविधा शामियाना की स्थापना और निराकरण को बहुत सरल और तेज बना देती है।
  • पोल तीन तरीकों में से एक में तम्बू को लंगर डाले हुए हैं: क्लिप या हुक के साथ, या तम्बू के अंदर से, सिलने वाले चैनल के साथ। कुछ अच्छी गुणवत्ता वाले पर्वतारोहण तंबों में ध्रुवों को तम्बू के अंदर से रखा जाता है, जिससे खराब मौसम खराब हो जाता है। जिन सिलेंडर के अंदर पदों को सम्मिलित किया जाता है, वे ज्यादातर 4-सीजन के टेंट पर लंबे समय तक टिकाएं लगाते हैं जो चादरों के बीच हवा के आंदोलन को कम करते हैं, और एक विरोधी घुसपैठ प्रोफ़ाइल प्रदान करते हैं। कई आधुनिक टेंट पोल के तम्बू को लंगर करने के लिए प्लास्टिक के खंभे का इस्तेमाल करते हैं। इन क्लिप के लिए धन्यवाद, स्थापित करने और शामियाना को हटाने का एक सरल और त्वरित ऑपरेशन है।
  • शीर्षक वाला चित्र चुनें एक तन्य चरण 4 चुनें



    4
    एक अच्छा कपड़े चुनें आजकल लगभग सभी पर्दे नायलॉन से बनते हैं। पर्दे की दीवारों के लिए, सांस नायलॉन आमतौर पर इस्तेमाल किया जाता है, जबकि मोमबत्तियां नायलॉन आम तौर पर फर्श और फर्श को कवर करने के लिए उपयोग की जाती है ताकि जलरोधी सुनिश्चित किया जा सके। एक घने मच्छर नेट का उपयोग खिड़कियों की रक्षा के लिए किया जाता है। भारी टेंट के लिए, एक भारी और फाड़-प्रतिरोधी कपड़े का उपयोग किया जाता है। माना जाता है कि कपड़ों के वजन में वृद्धि के साथ पर्दे के वजन में वृद्धि हुई है। यह अस्वीकार्य हो सकता है अगर आपको बाइक से या अपनी पीठ पर तम्बू ले जाना है यदि संभव हो तो, यह सूखा होने पर पर्दे को गुना याद रखें। यदि आपको इसे झुकना पड़ता है, जब यह अभी भी थोड़ी गीली होती है, जब आप घर जाते हैं और इसे सूखा करते हैं, और इसे स्प्रे कीटनाशक के साथ मोल्ड के गठन को रोकने के लिए इलाज करते हैं।
  • एक टेंट चुनें छवि शीर्षक शीर्षक 5
    5
    टिकाओं की जांच करें उन्हें खोला जाना चाहिए और आसानी से बंद होना चाहिए, और पर्दा कपड़े के साथ जम्मू या इंटरलॉक नहीं करना चाहिए। नायलॉन पंख या धागे के कपड़े पर पकड़े मत प्लास्टिक या पीतल के टिकाएं क्षतिग्रस्त नहीं होती हैं, जबकि स्टील या एल्यूमीनियम टिकाएं अधिक प्रतिरोधी होती हैं लेकिन नमी से क्षतिग्रस्त होती है। टिकाएं अच्छी स्थिति में रखने के लिए, उन्हें हल्के ढंग से सिलिकॉन स्प्रे से लुब्रिकेट किया जा सकता है। जब एक तम्बू बढ़ते हैं, तो हमेशा इसे टिका के साथ खड़ा करना याद रखना, इससे बचने के बाद वह बहुत तंग होने से बचने के लिए मुश्किल हो जाता है
  • 6
    अक्सर तेजी को नायलॉन टेप के साथ प्रबलित किया जाता है - हालांकि कुछ मॉडल के लिए यह जरूरी नहीं है। रिबन हर सीम में सिलना है, और इसे और अधिक टिकाऊ और जलरोधक बना देता है। नायलॉन पर्दे में, संबंधित छतों और फर्श के रूप में, तेजी sealant या थर्मल प्रक्रिया के साथ waterproofed हैं। यदि तम्बू को जलरोधी बोतलों के साथ प्रदान किया जाता है, तो इसका उपयोग करने से पहले यार्ड में स्थापित होना चाहिए और सीलेंट के साथ छिड़का जाना चाहिए। तह से पहले यह सूखा छोड़ दिया जाना चाहिए प्रत्येक उपयोग के पहले यह सत्यापित किया जाना चाहिए कि तेजी जलरोधी हैं।
  • शीर्षक वाला छवि चुनें तम्बू चुनें चरण 7
    7
    ध्यान से मौसम की स्थिति को ध्यान में रखने की कोशिश करें पवन, बारिश, सूर्य, गर्मी और ठंड तम्बू की विभिन्न विशेषताओं की आवश्यकता होती है।
  • हवा के क्षेत्रों में, दांव, खूंटे और मजबूत रहने की आवश्यकता होती है। हवा में सबसे अच्छे तंबू इग्लू हैं, वास्तव में उनके आकार में हवा की प्रतिरोधकता कम हो जाती है और खंभे की व्यवस्था एक उच्च शक्ति देती है यदि तम्बू एक बरामदा है, तो उसे पवन के खिलाफ माउंट करने के लिए ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए।
    एक टेंट स्टेप 7 बुलेट 1 चुनें
  • बारिश के लिए तीन विचार आवश्यक हैं सबसे पहले, पानी को बाहर रखा जाना चाहिए दूसरे, आपको आरामदायक होने के लिए पर्याप्त जगह होने की आवश्यकता होगी क्योंकि आपको इसकी आवश्यकता होगी "विरोध" तूफान में तम्बू के अंदर बहुत समय बीत रहा है तीसरा, उच्च आर्द्रता के कारण, तम्बू के अंदर चीजों को सूखा रखने के लिए पर्याप्त वेंटिलेशन होना जरूरी होगा
    एक टेंट स्टेप 7 बुलेटलेट 2 चुनें
  • ज्यादातर तंबू में बार-बार प्रूफ कवर होता है जो मोम के नायलॉन या अन्य समान सामग्री से बना होता है। कुछ चरम लंबी पैदल यात्रा के तंबू पानी के निचले और सांस कपड़ों से बने होते हैं जिनकी छत के कपड़े की आवश्यकता नहीं होती है। कवर में तम्बू के सांस भागों को कवर करना चाहिए। इसके बजाय कुछ छतों को ऊपरी हिस्से की कुछ सेंटीमीटर केवल कवर होते हैं, जबकि अन्य जमीन पर पूरे तंबू को कवर करते हैं। इन विशेषताओं को उपयोग के अनुसार तम्बू की पसंद में लगाया जाता है जो आप करना चाहते हैं। कवर शीट को किसी भी प्रकार की बारिश, यहां तक ​​कि हवा को दूर रखना चाहिए। यह भी पर्याप्त रूप से दरवाजा कवर किया जाना चाहिए, जब आप प्रवेश करते हैं या बाहर निकलने पर बारिश दर्ज करने से रोकते हैं।
  • मंजिल को निविड़ अंधकार वाले नायलॉन से भी बनाया जाना चाहिए इस सामग्री को पूरी मंजिल को कवर करना चाहिए, और लगभग 15 सेमी के लिए दीवारों के साथ पक्षों पर ऊपर की ओर बढ़ना चाहिए। कम तेजी संभव होनी चाहिए: यह क्या है जिसे फर्श कहा जाता है "टब में"। यह भी उस पानी को दूर रखना चाहिए जो पर्दा के नीचे या नीचे का प्रवाह कर सकता था।
  • आपको एक उप-फ्रेम (जलरोधक शीट) भी मिलना चाहिए। न केवल यह पत्थरों और मलबे से पर्दे के फर्श की रक्षा करता है, यह कंडेनसेशन को रोकता है, अगर तम्बू को ठंड और नम जगह में स्थापित किया गया हो। कई पर्दे अपने स्वयं के समर्पित उप-फ़्रेम के साथ आते हैं जो कि शाम के नीचे फर्श पर फंसी या बटन लगाए जाते हैं।
  • सूरज और गर्मी छाया और वेंटिलेशन की आवश्यकता निर्धारित करते हैं। बारिश कवर आवश्यक छाया प्रदान कर सकता है एक-दूसरे के सामने या दरवाजे के सामने बड़ी खिड़कियां हवा को पारित करने के लिए संक्षेपण को रोकने की अनुमति देती हैं।
    एक टेंट स्टेप 7 बुलेटलेट 3 चुनें
  • एक ठंडे वातावरण में विशिष्ट आवश्यकताओं को शामिल किया गया है। जब तक आप बर्फ से निपटने नहीं कर रहे हैं (इस मामले में आपको एक चढ़ाई करने वाले तम्बू की आवश्यकता है), आप एक तम्बू का उपयोग कर सकते हैं "तीन मौसम" जो अच्छे गुण हैं सबसे महत्वपूर्ण बारिश का कवर होता है जो छत और साइड की दीवारों को कवर करता है, और एक बुना हुआ कपड़ा से बना एक आंतरिक परत जो कि भाप को पार करने की अनुमति देता है। वास्तव में, ठंडे वातावरण में, ताजे और नम हवा और गर्म, नम सांस के कारण तम्बू के अंदर गर्म पानी वाष्प, तम्बू की सबसे ठंडा बाहरी सतह के संपर्क में आने पर संक्षेपण पैदा करते हैं। इस गठन को रोकने का एकमात्र तरीका है कि बुना हुआ कपड़ा से बचने के लिए अतिरिक्त भाप की अनुमति दें।
  • तंबू के आकार को चुनने में भी ध्यान रखना चाहिए, भले ही आप ठंडे स्थान पर सिर का इरादा रखते हों। शरीर की गर्मी सड़क के बजाय एक सीमित स्थान में बेहतर रहने के लिए प्रबंधन करती है। हालांकि, कुछ कैम्पर्स भी बड़े तंबू में स्टोव का उपयोग कर सकते थे। तम्बू स्टोव दीवारों की निकटता के कारण छोटे टेंट में हमेशा सुरक्षित नहीं होते हैं यदि कोई उत्प्रेरक स्टोव उपयोग किया जाता है, तो याद रखें कि यह ऑक्सीजन की खपत करता है और इसलिए पर्याप्त वेंटिलेशन की आवश्यकता होती है। स्टोव रोशनी करते समय, हवा को प्रसारित करने के लिए पर्दे के सभी खिड़कियां और वेंटिलेशन खोलने को याद रखें। छोटे तंबू और ठंडा मौसम में, आपको कम तापमान या एक लालटेन के लिए एक नींद की थैली का उपयोग करना चाहिए जो सुरक्षित रूप से लटका एक मोमबत्ती के साथ।
  • एक टेंट स्टेप 8 चुनें
    8
    लागतों को ध्यान में रखें
  • आमतौर पर, सबसे महंगे पर्दे अधिक प्रतिरोधी कपड़े, मजबूत बवासीर, मजबूत टिका और अन्य विशेषताओं से बने होते हैं। वे मजबूत हवाओं और अधिक हिंसक बारिश का विरोध करेंगे वे लंबे समय तक रहेंगे यदि अच्छी तरह से रखा जाता है, तो एक गुणवत्ता का पर्दा कई वर्षों तक खत्म हो सकता है। हालांकि, सभी को इस सभी मजबूती और स्थायित्व की आवश्यकता नहीं होगी। हल्के और सूखे मौसम के लिए, और शायद घर के करीब ("कितनी बार इसे सेवा करनी चाहिए"), कम महंगे पर्दे अच्छे सौदे हो सकते हैं
    एक टेंट स्टेप 8 बुललेट 1 चुनें
  • यदि आप अपने परिवार के साथ पहला शिविर अनुभव है, और आपको यह पता नहीं है कि आपको यह पसंद है, तो आप संभवत: एक तम्बू चुनना चाहेगा जो कम लागत आए। यह बहुत संभावना होगी कि आप गर्म और शुष्क अवधि में पहली यात्रा की योजना बना लेंगे, और आप संभवत: "सभ्यता" जब तक आप आवश्यक अनुभव हासिल नहीं कर लेंगे आप बाद में बेहतर तम्बू पर स्विच कर सकते हैं, और संभवतः तम्बू को सस्ती रख सकते हैं जब मौसम की स्थिति का उपयोग करने की अनुमति होती है
  • यदि पहली बार आप डेरा डाले हुए हैं, तो किराए पर लेने का तम्बू ढूँढ़ने की कोशिश करें या किसी एक का इस्तेमाल करें।
  • जब आप एक बेहतर तम्बू में जाते हैं, तो याद रखें कि पिछले अनुभव के साथ आपके अनुभवों का क्या था।
  • टिप्स

    • हमेशा एक उप-फ्रेम का उपयोग करें (पर्दा के नीचे रखकर पनरोक कपड़ा)। यह आपके निवेश की रक्षा करेगा और आपके और ठंड और गीली मिट्टी के बीच अतिरिक्त इन्सुलेशन प्रदान करेगा।
    • तम्बू के साथ आने वाली विधानसभा और रखरखाव के लिए अनुदेश मैनुअल रखें एक हवाई प्लास्टिक बैग में पुस्तिका की एक प्रति रखो, या वैकल्पिक रूप से इसे सूखा रखने के लिए और इसे समय पर रखने के लिए टुकड़े टुकड़े करना। प्रत्येक डेरा डाले हुए मौसम की शुरुआत में पहली बार जब आप अपने तम्बू को स्थापित करते हैं, तो यह आसान होगा।
    • पद, बाकल्स या अन्य सामान को चिह्नित करने के लिए डरो मत, जिससे आपको यह याद दिलाना होगा कि वे कहां जाते हैं। एक ध्रुव पर रंगीन चिपकने वाली टेप का एक टुकड़ा विधानसभा सरल बना सकता है।
    • अधिकांश पर्दे कपड़े धोने की मशीन में डिटर्जेंट के साथ धोया नहीं जा सकता, अन्यथा यह मंजिल और छत के लिए इस्तेमाल मोमबत्ती नायलॉन को नुकसान पहुंचा सकता है यदि तम्बू धोने के लिए आवश्यक है, तो सूखी क्लीनर से संपर्क करने के लिए सलाह दी जाती है।
    • एक छोटा पर्दा दीपक या मशाल जिसे छत पर हुक के साथ रख दिया जा सकता है, वह बहुत उपयोगी है।
    • आम तौर पर एक मुक्त लौ कभी तम्बू के अंदर नहीं रखा जाना चाहिए। नायलॉन ज्वलनशील है और बहुत आसानी से आग पकड़ता है। आप एक जलती हुई तम्बू में जागना नहीं चाहते हैं!?! यदि आप मशाल के बजाय मोमबत्ती के साथ एक लालटेन का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह फर्श, छत और दीवारों से काफी दूर रहने के लिए पर्याप्त रस्सी के साथ बंद हो गया और निलंबित हो गया है। तम्बू फ्लैप खोलें जो चिमनी के रूप में कार्य करता है (यदि कोई हो) और सभी खिड़कियां। कभी भी फर्श पर एक मोमबत्ती नहीं लगाइए जहां इसे टकरा दिया जा सकता है उत्प्रेरक हीटर केवल पर्याप्त तंतुओं में पर्याप्त वेंटिलेशन के साथ इस्तेमाल किया जाना चाहिए। तम्बू के अंदर कभी डेरा डाले हुए स्टोव का उपयोग न करें!
    • दांव के साथ लाने के लिए मत भूलना! यहां तक ​​कि आत्म-समर्थित इग्लू के अंदर निजी प्रभाव के साथ, हवा का एक मजबूत झोंका तम्बू को गुलेल कर सकता है और इसमें क्या शामिल है। यदि वजन एक समस्या है, तो आप हथौड़ा को छोड़ सकते हैं और इसे एक बड़े पत्थर के साथ बदल सकते हैं, लेकिन दांव अपरिहार्य हैं
    • अपने पहले शिविर के लिए तम्बू निकालने से पहले, यार्ड में चढ़ो तो आप सीखें कि कैसे खींचें, और जांचें कि सब कुछ है। आप यह सुनिश्चित करने के लिए भी, कि आपकी ज़रूरतों के अनुरूप है, वहां भी एक रात बिता सकते हैं। आप अपने आप को जंगलों में, अंधेरे में और ठंड में या बारिश में बदतर नहीं जानना चाहते हैं, जहां यह पता लगाया जा सकता है कि कौन से ध्रुव कहाँ है, या एक टुकड़ा याद नहीं है।
    • अपने बैग में एक मरम्मत किट रखो इसमें कुछ सिलाई टूल्स, सीवन सील करने के लिए कुछ, डंडे के लिए स्पेयर पार्ट्स, और पनरोक टेप होना चाहिए।
    • पर्दा उठाने से पहले, वह जगह तैयार करें जहां आप इसे इकट्ठा करना चाहते हैं। क्षेत्र स्वीप करें और किसी भी तेज पत्थर, टहनी, कांच या मलबे हटा दें। यदि जगह पूरी तरह से सपाट नहीं है, तो अपना सिर ऊपर रखकर याद रखना - अपने पैर नहीं।
    • हमेशा इसे कवर शीट के पीछे ले जाएं, भले ही मौसम अच्छा हो। बिना इसे किए बिना इसकी ज़रूरत के मुकाबले इसके लिए इसे बेहतर करना ज़रूरी है। यह भी याद रखें कि एक कवर शीट न केवल तम्बू को बारिश से बचाने के लिए उपयोग किया जाता है यह तम्बू को गर्म रखने के लिए एक इन्सुलेट बाधा के रूप में भी काम करता है, और पर्दे के लिए अधिक गोपनीयता प्रदान कर सकता है जिसमें बड़ी खिड़कियां और फ्लाई स्क्रीन हैं
    • हमेशा दरवाजे के टिका बंद करने के लिए याद रखें, अन्यथा मकड़ियों और अन्य कीड़े प्रवेश कर सकते हैं।
    • जब यह सूखा है तो पर्दे को मोड़ो। यदि आपको इसे गीला करना है, यह अभी भी गीला है, जब आप इसे सूखने के लिए घर मिलते हैं, तो इसे फिर से इकट्ठा करना याद रखें। आप ढालना विकास को रोकने के लिए स्प्रे कीटाणुनाशक भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • हमेशा आप की जरूरत है सभी सामग्री, भोजन और पानी लाने के लिए सुनिश्चित करें

    चेतावनी

    • यह लेख कैम्परों के लिए डिज़ाइन किया गया था, वॉकर के लिए नहीं। यदि आप पैदल या बाइक या मोटरसाइकिल से लंबी दूरी की भ्रमण करने का इरादा रखते हैं, तो यह एक छोटे, हल्का और अधिक कॉम्पैक्ट प्रकार का तम्बू चुनना बेहतर होता है, क्योंकि अंतरिक्ष एक बड़ी चिंता का विषय नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com