कैसे एक न्यूनतम घर बनाने के लिए

बीसवीं शताब्दी की न्यूनतम महत्वपूर्ण वास्तुकला की उपलब्धियों में से एक न्यूनतम है। निमंत्रित शेष के दौरान मापा और सरलीकृत, यह शैली लगभग प्रत्येक स्थान में आकर्षक है। कम गड़बड़ी के साथ जो मानसिक और मानसिक रूप से संसाधित होने के लिए, घर में फर्नीचर के प्रत्येक टुकड़े की सहज सुंदरता वास्तव में खड़े होने लगती है।

सामग्री

कदम

एक न्यूनतम होम पेज चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
1
एक समय में एक कमरे को बदलें। जब तक आप हाल ही में किसी घर में नहीं चले गए हैं, एक बार में पूरी संपत्ति को आसान बनाने में मुश्किल है एक कमरे पर फोकस करें और इसे अब के लिए अपना लक्ष्य बनाएं इसे अगले कमरे में न्यूनतम बनाने के लिए प्रेरित करने के लिए इसका इस्तेमाल करें, और अगले एक फिर भी ऐसा ही करें!
  • एक न्यूनतम होम पेज चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
    2
    फर्नीचर से शुरू करें किसी भी कमरे में सबसे बड़ी चीजें फर्नीचर हैं, इसलिए इन टुकड़ों पर ध्यान देकर एक कमरे को सरल बनाने शुरू करना हमेशा बेहतर होता है। कम तत्व वहाँ हैं (निश्चित रूप से पसंद में अच्छा लग रहा है), बेहतर है सोचिए कि किस सुविधा के लिए आराम और जीवनशैली का त्याग किए बिना फर्नीचर समाप्त करना है ठोस और नरम रंगों के साथ कुछ सरल और विचारशील टुकड़े (छवि में आपके पास एक न्यूनतम कॉफी टेबल का उदाहरण) चुनें।
  • इमेज शीर्षक से एक मिनिमलिस्ट होम चरण 3 बनाएं
    3
    बस आवश्यक रखने के लिए जब आपके फर्नीचर या कमरे में कुछ भी देख रहे हों, तो खुद से पूछें कि क्या आइटम वास्तव में आवश्यक है यदि आप इसके बिना जी सकते हैं, तो इससे छुटकारा पाएं कमरे में केवल बुनियादी चीजों को छोड़ने का प्रयास करें: आप लगातार उन अनिवार्य अपरिहार्यों के अतिरिक्त कुछ और तत्व जोड़ सकते हैं। घर के पूरे डिज़ाइन को कागज के एक टुकड़े पर रखें और आवश्यक रूप से आवश्यक घटकों के साथ शुरू में जितना आसान हो, और फिर अपने स्वाद के अनुसार सजावट को धीरे-धीरे जोड़ दें।
  • एक न्यूनतम होम पेज चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    फ्री फर्श फर्नीचर के अलावा, आपकी फर्श पूरी तरह से मुक्त होना चाहिए। कुछ भी मिट्टी रोकना चाहिए, कुछ भी नहीं खड़ी होना चाहिए, जमीन पर कुछ भी नहीं रखा जाना चाहिए। एक बार जब आप अपना आवश्यक फर्नीचर चुनते हैं, फर्श से सभी अनावश्यक चीजों को हटा दें, आप उन्हें दान कर सकते हैं, उन्हें फेंक सकते हैं या उन्हें जगह से दूर रखने के लिए कोई जगह पा सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से कम से कम एक न्यूनतम गृह चरण 5 बनाएँ
    5
    नि: शुल्क सतहों वही सभी फ्लैट सतहों पर लागू होता है कुछ साधारण सजावटों को छोड़कर, उन पर कुछ भी मत डालें इन मदों को दूर करने के लिए कंटेनरों को उपहार, फेंक या ढूंढें। इस कार्रवाई में उपस्थिति में सब कुछ बहुत कम हो जाएगा
  • एक न्यूनतम बनाएँ गृह चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    दीवारें नि: शुल्क कुछ लोग दीवारों पर सब कुछ लटकाते हैं यह एक न्यूनतम घर पर लागू नहीं होता है दीवारों को नि: शुल्क, आप अच्छी गुणवत्ता के केवल साधारण चित्रों को ही रख सकते हैं।
  • एक मिनिमलिस्ट होम चरण 7 बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
    7
    चीजें अलग रखो, इसलिए वे आपकी दृष्टि को विचलित नहीं करते हैं यह ऊपर दी गई सलाह में उल्लिखित किया गया था, लेकिन आपको दराज और फर्नीचर का उपयोग करके अपनी आंखों के नीचे बिना किसी चीज को रखनी चाहिए। किताबों, डीवीडी और सीडी को स्टोर करने के लिए पुस्तकालयों का इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन उन्हें कई साधारण चीजें नहीं होनी चाहिए, कुछ साधारण सजावट (ऑब्जेक्ट का पूरा संग्रह नहीं) को छोड़कर।
  • एक न्यूनतम कमेंट होम चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    क्रम में रखो यदि आप फ्लैट सतहों और फर्श और फर्नीचर और दराज में चीजों को रखने से मुक्त कर रहे हैं, तो आप भी इन क्षेत्रों को क्रम में रखना चाहते हैं। यदि आप चाहें तो आप इसे दूसरे चरण में कर सकते हैं



  • इमेज शीर्षक से कम से कम एक न्यूनतम गृह चरण 9 बनाएँ
    9
    साधारण कलात्मक टुकड़े का उपयोग करें कमरे में बोरिंग से बचने के लिए, आप चाहते हैं कि किसी भी दीवार पर, नरम और अनूठे रंग का उपयोग करके तैयार किए गए साधारण चित्र, चित्र या फ़ोटो लटका सकते हैं। अगर संभव हो तो कुछ दीवारों को मुफ्त में छोड़ दें
  • एक मिनिमलिस्ट होम स्टेप 10 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    10
    साधारण सजावटी वस्तुओं का उपयोग करें जैसा कि पिछले चरणों में वर्णित है, एक या दो साधारण सजावट एक न्यूनतम कमरे में रचनात्मकता का अच्छा संकेत हो सकता है। फूल फूलदान या अंकुर दो क्लासिक उदाहरण हैं। अगर बाकी के कमरे में म्यूट रंग हैं, तो ये तत्व आंख को आकर्षित करने के लिए एक चमकदार रंग (जैसे लाल या पीले रंग) ला सकते हैं और एक साधारण कक्ष को ऊर्जा का एक छप दे सकते हैं।
  • छवि को एक न्यूनतम बनाएँ
    11
    आप साधारण खिड़कियां पसंद करते हैं उन नंगे, या लगभग, ठोस पर्दे या लकड़ी के शटर के साथ, ठीक हैं। एडर्निंग खिड़कियां बहुत अधिक विकार का कारण बनती हैं
  • एक न्यूनतम कमेंट होम चरण 12 बनाएं
    12
    यह सरल योजनाएं अपनाती है ठोस रंग कालीनों के लिए सबसे अच्छा (यदि आपके पास है), फर्नीचर, इत्यादि। परिसर पैटर्न, जैसे पुष्प या चेकर, एक निश्चित दृश्य विकार बना सकते हैं।
  • एक मिनिमलिस्ट होम स्टेप 13 बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
    13
    तटस्थ रंगों से सर्वोत्तम ड्रा। आप कमरे में उज्ज्वल रंग का एक फ्लैश कर सकते हैं, लेकिन अधिकांश वातावरण में नरम रंग होना चाहिए - सफेद एक अतिमौमवाद है, लेकिन वास्तव में, कोई भी ठोस रंग जो आपकी आंखों को संकीर्ण नहीं करता है ठीक (रंग सामान्य रूप से धरती और प्रकृति का आदर्श, जैसे नीले, भूरा, बेज या हरे रंग के रंग)।
  • एक मिनिमलिस्ट होम स्टेप 14 बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
    14
    समीक्षा करें और हटाएं जब आप एक कमरे को सरल करते हैं, तो आप संभवत: और परिवर्तन कर सकते हैं पहले बदलाव के कुछ दिनों बाद प्रतीक्षा करें और फिर यह एक नए रूप के साथ है। क्या हटाया जा सकता है? संरक्षित इतना है कि यह रास्ते में नहीं मिलता है? क्या जरूरी नहीं है? आप इसे पुनः मूल्यांकन करने के लिए कुछ महीनों के बाद प्रत्येक कमरे में वापस जा सकते हैं: कभी-कभी आपको पता चल जाएगा कि आप और भी बहुत कुछ निकाल सकते हैं
  • एक मिनिमलिस्ट होम स्टेप 15 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    15
    सब कुछ के लिए जगह की कोशिश करो कम से कम घर में, सब कुछ के लिए जगह ढूंढना महत्वपूर्ण है। आपको ब्लेंडर कहां चाहिए? तार्किक बिंदुओं पर जाएं और उस क्षेत्र के करीब जाएं जहां आप सब कुछ उपयोग करेंगे, ताकि आप अंतरिक्ष को और अधिक कुशल तरीके से व्यवस्थित कर सकें, लेकिन कुंजी एक बिंदु को निर्दिष्ट करना और उसका सम्मान करना है।
  • एक मिनिमलिस्ट होम स्टेप 16 बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
    16
    वापस बैठो, आराम करो और अपने काम के फल का आनंद लें। एक बार जब आप एक कमरे को सरलीकृत कर लेते हैं, तो देखने के लिए और लाभ लेने के लिए कुछ समय निकालें। यह बहुत शांतिपूर्ण और संतोषजनक है यह आपकी कड़ी मेहनत के लिए इनाम होगा
  • टिप्स

    • न्यूनतम फर्नीचर एक न्यूनतम कमरे में केवल कुछ आवश्यक टुकड़े होने चाहिए। उदाहरण के लिए, एक सजीव कमरे में केवल एक बड़ा सोफा और एक दो व्यक्ति की कुर्सी या सोफे, एक कॉफी टेबल, घर के मनोरंजन का एक न्यूनतम टुकड़ा (अलमारियों के साथ बहुत बड़ा नहीं हो सकता है), एक टेलीविजन और कुछ लैंप। इसमें कम चीजें भी हो सकती हैं (उदाहरण के लिए सोफा, आर्मचेयर और एक कॉफी टेबल) एक बेडरूम में एक साधारण बिस्तर (या सिर्फ एक गद्दा), एक अलमारी और शायद एक बेडसाइड टेबल या बुककेस भी हो सकता था।
    • आप मात्रा को गुणवत्ता पसंद करते हैं चूंकि आप कम से कम (या कम से कम आप हो रहे हैं), अपने घर में बहुत सारी चीजों के बजाय, आपको केवल कुछ अच्छे अच्छे टुकड़े का चयन करना चाहिए, जिसे आप पसंद करते हैं और आप अक्सर उपयोग करते हैं उदाहरण के लिए, एक अच्छी मेज, पांच दबाए गए कार्डबोर्ड फर्नीचर से बेहतर है
    • उदाहरण। इस आलेख में छवियाँ एक न्यूनतम घर का एक अच्छा उदाहरण है परंपरागत जापानी शैली के घर (उदाहरण के लिए वबी शबी के बारे में सोचें) एक न्यूनतम जगह के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है।
    • सजावट को दबाएं चीजों से पूरी तरह से रहित एक घर कभी-कभी वास्तव में थोड़ा उबाऊ लग सकता है इसलिए ऑब्जेक्ट से पूरी तरह से मुक्त कॉफी टेबल होने के बजाय, आप उदाहरण के लिए कुछ फूलों के साथ फूलदान डाल सकते हैं। या, एक खाली डेस्क पर, आप एक परिवार की तस्वीर का समर्थन कर सकते हैं। एक अन्यथा नंगे दीवार एक स्वाद से चुने हुए चित्र को बढाई कर सकती थी। आधुनिक न्यूनतावादी घर सामान बहुत सरल और नंगे नहीं होना चाहिए, लेकिन मालिक द्वारा किसी भी प्रकार की असतत आभूषणों के साथ अपने स्थान में सुंदरता बनाने के प्रयास का प्रतिनिधित्व करते हैं, बिना अतिशयोक्ति के।
    • एक न्यूनतम घर कम तनावपूर्ण है विकार दृश्य व्याकुलता का एक रूप है और जो कुछ हमारी नजर को प्रभावित करता है वह कम से कम हमारे ध्यान का एक हिस्सा है। कम भ्रम है, कम दृश्य तनाव है हमारे पास। एक न्यूनतम घर न केवल अधिक शांत है, लेकिन यह भी अधिक आकर्षक है अस्पष्ट घरों की छवियों के बारे में सोचो (उदाहरण के लिए, "घर में दफन" जैसे कार्यक्रमों में दिखाए गए हैं) और कम से कम मकान वाले जिन लोगों के पास कुछ चीजें हैं, सुंदर फर्नीचर के अलावा, कुछ गुणवत्ता की तस्वीर और सुंदर सजावट की एक जोड़ी, हमें अधिक आकर्षित करती है, यहां तक ​​कि अनजाने में भी।
    • एक न्यूनतम घर साफ करना आसान है कई ऑब्जेक्ट्स को साफ करना या कई फर्नीचर के बीच या वैक्यूम को साफ करना मुश्किल है। जितना अधिक आपके पास है, उतना ही आपको सब कुछ साफ रखना होगा, और जितना अधिक जटिल होगा, उतना ही प्रत्येक आइटम को साफ करना होगा। इस बारे में सोचें कि एक खाली कमरे को साफ करना कितना आसान है अगर आप इसकी तुलना किसी उस के साथ कर सकते हैं जिसकी उसमें 50 ऑब्जेक्ट हैं। यह स्पष्ट रूप से एक चरम उदाहरण है, क्योंकि लेख आपको खाली कमरे में रहने की सलाह नहीं देता है, यह केवल अंतर को स्पष्ट करने के लिए कार्य करता है। कम से कम वास्तुकला विचार "कम बेहतर है" का उपयोग करता है - सजावट मात्रा के बजाय गुणवत्ता पर आधारित होना चाहिए। संरचना, इस उदाहरण में, घर, अतिमौजूदवाद तक अधिकता से मुक्त है, केवल आवश्यक दीवारों, बड़ी साधारण खिड़कियां और एक फ्लैट छत छोड़ रहा है। यह "बड़े कमरे", लिविंग रूम, रसोई और भोजन कक्ष का संयोजन उत्पन्न कर सकता है, जो विशाल दिखाई देगा। शैली को प्राकृतिक रंगों के उपयोग, आसानी से बाहर के दृश्यों, और परिष्करण के लिए प्राकृतिक सामग्रियों की सुंदरता के लिए, जैसे असली पत्थर की टाइलें, वास्तविक धातु, चिकनी लकड़ी के पैनल, आदि की विशेषता हो सकती है। इस शैली में निर्माण सामग्री और आधुनिक विनिर्माण प्रक्रियाओं का उपयोग शामिल है, और यह आश्चर्य की बात नहीं है, आधुनिकतावादी इसे पसंद कर सकते हैं और महसूस कर सकते हैं कि इस प्रकार के घर में संचार होता है
    • साफ सतहों एक न्यूनतम घर में, एक या दो सजावट के अलावा फ्लैट सतहें स्वतंत्र हैं आप अर्थहीन अर्थों में अनंत संख्या नहीं बना सकते हैं और आप पुस्तकों, दस्तावेजों या अन्य वस्तुओं के ढेर नहीं देखेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com