कैसे 30 के एक औसत रखें

कठिनाई एक पूर्ण औसत बनाए रखने के लिए है प्रतिस्पर्धा तेजी से भयंकर लगती है! और अगर आप एक सपना विश्वविद्यालय में प्रवेश करना चाहते हैं, तो आप निश्चित रूप से चिंता और उत्तेजना महसूस करते हैं। यह कैसे करना है? यहां पढ़ें!

कदम

भाग 1

30 की जीवनशैली रखें
एक 4.0 जीपीए चरण 1 बनाए रखने वाली छवि
1
संगठित हो। प्रत्येक विषय के लिए एक बाइंडर प्राप्त करें जब सब कुछ सरलीकृत हो जाता है, तो अध्ययन से एकाग्रता को हटाने के लिए कम मुश्किल है। पुरानी निबंधों और कार्यों से छुटकारा पाएं, जब तक आपको नहीं लगता कि आपको उन्हें बाद में ज़रूरत है अपने अध्ययन कार्यक्रम को एक तरफ सेट करें, लेकिन एक जगह पर जहां आप आवश्यक हो तो परामर्श कर सकते हैं और बदलाव और अतिरिक्त बनाने के लिए एक पेन लगा सकते हैं!
  • यह आपके डेस्क और लॉकर पर भी लागू होता है, आदेश! उन सभी क्षेत्रों को रखने का प्रयास करें, जिनका उपयोग आप क्रम में अध्ययन करने के लिए करते हैं। यदि आपको अव्यवस्था में खोदना मुश्किल लगता है, तो आप अध्ययन करने के लिए बैठ नहीं पाएंगे। आप जिन चीजों की ज़रूरत चाहते हैं, उन दिनों में आप खर्च करेंगे!
  • एक 4.0 जीपीए चरण 2 बनाए रखने वाली छवि
    2
    केंद्रित और बुद्धिमान दोस्तों के साथ अपने आप को चारों ओर। यह वाक्य अधिक सटीक होता अगर यह "केंद्रित, बुद्धिमान मित्रों से घिरा हुआ होता, और एक लाभ प्राप्त करने का प्रयास करें"। आपके कई दोस्त बुद्धिमान हैं, लेकिन आखिरकार जब आप एक साथ बैठ गए और अपनी मानसिक शक्तियों में शामिल हो गए?
  • उनके साथ अपने खाली समय व्यतीत करें, उन्हें अध्ययन देखें अपनी सबसे अच्छी आदतें करने की कोशिश करें यदि आप एक पाठ्यक्रम में एक साथ भाग लेते हैं, पाठ्यक्रम की सामग्री के बारे में बात करने के लिए सप्ताह में एक बार मिलता है, न कि आगे की पंक्ति में प्रोफेसर या अच्छे आदमी को देने की समस्या।
  • यदि आप पहले से ही नहीं करते हैं, तो उनके साथ कक्षा में बैठो! जब एक प्रश्न का उत्तर देने के लिए उनके हाथ हवा में उठाए जाते हैं, तो आपको अपने आप को विचलित करने का कम प्रत्याशी होगा
  • एक 4.0 जीपीए चरण 3 बनाए रखने वाली छवि
    3
    दोस्तों के तथ्य जो पहले से ही पाठ्यक्रम में भाग ले चुके हैं। 30 दोस्तों के उस समूह के अलावा, जिनके साथ आप समय व्यतीत करते हैं, उस व्यक्ति की तलाश करें जो पहले से ही कोर्स कर चुका है कई शिक्षक परीक्षा ग्रंथों को पुनरावृत्ति करते हैं, अगर उनके पास है, तो इससे भी बेहतर! यह धोखा नहीं है, बिल्कुल, यह सिर्फ तर्कसंगत है
  • वे आपको बता सकते हैं कि प्रोफेसर कैसा है और आपको क्या उम्मीद करनी चाहिए। यदि आप अपने रुझान (और जिस तरह से आप उन्हें काम कर सकते हैं, coff coff) के बारे में सीखना शुरू करते हैं और आप जानते हैं कि वे कैसे काम करते हैं, तो आप कक्षा शुरू होने से पहले लाभ प्राप्त करेंगे।
  • एक 4.0 जीपीए चरण 4 बनाए रखने वाली छवि
    4
    अपना समय अच्छी तरह से प्रबंधित करें यह विचार निश्चित रूप से आपके मस्तिष्क में पैदा हुआ है जब से आप बालवाड़ी के पास गए सब कुछ करने, पढ़ाई, बास्केटबॉल खेलकर, वायलिन के साथ अभ्यास करना, अच्छी तरह से भोजन करना, हाइड्रेटेड रहने और बहुत कुछ सोते हुए (हां, ये पिछले तीन चीजें बहुत महत्वपूर्ण हैं) के लिए दिन को अधिकतम करने के लिए, आपको प्रबंधन की क्षमता विकसित करना है असाधारण मौसम लेकिन ... यह कैसे करना है?
  • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक कार्यक्रम तैयार करना और उसका पालन करना है। गतिविधियों को और अधिक वजन देना सुनिश्चित करें जिनके लिए अधिक समय की आवश्यकता होती है या अधिक एकाग्रता की आवश्यकता होती है। समझने में आसान समय बनाने के लिए अपनी प्राथमिकताएं निर्धारित करें।
  • यथार्थवादी रहें यह कहकर कि आप दिन में आठ घंटे पढ़ना चाहते हैं, संभव नहीं है। यह आपके सिर पिघल जाएगा, और अगले दिन फलों के जेली पर झुकाव में बिताएं क्या तुम्हें मार नहीं करता आपको मजबूत बना देता है, लेकिन आपको क्या मारता है ... आपको मारता है
  • Procrastinate मत! अगर आपको दो सप्ताह के भीतर एक निबंध लिखना है, तो अब शुरू करें यदि आप परीक्षा की तारीख में पहुंचते हैं, तो अब से अध्ययन करें। बेशक, कुछ दबाव में अच्छी तरह से सफल होते हैं अगर यह आपका मामला है, तो कम से कम कुछ करने की कोशिश करो दुर्भाग्यवश, आतंक हमले के सत्रों के लिए आपके शेड्यूल पर कोई समय नहीं है।
  • एक 4.0 जीपीए चरण 5 बनाए रखने वाली छवि
    5
    कहीं और अध्ययन करने के लिए जाओ यदि आप अपने छात्रावास या बेडरूम में हैं, तो हो सकता है कि आप टीवी "मेरी तरफ देखो" चिल्लाने लगे। इसके बजाय बाहर जाएं कहीं और जाएं पुस्तकालय पर जाएं विक्षेपण से एक जगह की तलाश करें क्या आपने कभी एक पुस्तक पढ़ी है और फिर महसूस किया है कि आपने एक भी शब्द नहीं ग्रहण किया है, और इसलिए आपको वापस आना होगा वापस शुरुआत से इसे फिर से पढ़ना? समय की बर्बादी तो किताबों को पुस्तकालय में लाएं।
  • कम से कम अध्ययन के लिए पूरी तरह समर्पित एक घर में एक विशेष क्षेत्र बनाने की कोशिश करो। आप हर रात बिस्तर पर जाना नहीं चाहते कि आप का अध्ययन करना चाहिए! केवल अध्ययन के लिए उपयोग करने के लिए एक मेज, एक डेस्क या एक कुर्सी प्राप्त करें यह आपके मस्तिष्क को जैसे ही एसोसिएशन बनाया गया है जैसे ही इस्तेमाल करने में मदद करेगा। एक आदत हो
  • एक 4.0 जीपीए चरण 6 बनाए रखने वाली छवि
    6
    स्वस्थ खाओ आप बहुत अच्छी तरह से जानते हैं कि चॉकलेट मिल्कशेक और केक का एक टुकड़ा के साथ पानी पिलाने के बाद ऐसा महसूस होता है बिल्कुल, भारी पेट और सिर! यदि आप ध्यान केंद्रित, महत्वपूर्ण, और जोरदार (और आप अपने मस्तिष्क को अच्छी तरह से काम करना चाहते हैं) रहना चाहते हैं, केवल "एक के लिए" खाएं, और स्वस्थ खाने के लिए। शर्करा और चिकना खाद्य पदार्थों की खपत को सीमित करें यदि आपके मस्तिष्क, शरीर और आपके पेट को भोजन में कम नहीं किया जाता है, तो आप अधिक जानकारी रखने के इच्छुक होंगे और आपको जानकारी मिलेगी।
  • परीक्षा से पहले नाश्ते के लिए प्रकाश रखें बहुत ज्यादा कॉफी मत पीओ या आप पालना टोस्ट बनाओ और एक सेब या जो भी आपको लगता है कि आपको उचित तरीके से खाने की जरूरत है। केवल याद रखें खाना नाश्ते के लिए जब आपके पेट भड़कने पर ध्यान केंद्रित करना बहुत मुश्किल होता है
  • एक 4.0 जीपीए चरण 7 बनाए रखने वाली छवि
    7
    पर्याप्त सो जाओ सारी रात का अध्ययन करने की आतंक से बचें यह आपको दर्द होता है अच्छा महसूस करने और उत्कृष्ट ग्रेड बनाने के लिए आपको पर्याप्त सोना पड़ता है! जब आपकी मानसिक ऊर्जा समाप्त हो जाती है, तब ध्यान केंद्रित करना कठिन होता है, आप ऐसा नहीं कर सकते। और शिक्षक जो आपको बताए जाने की पूरी जानकारी एक कान में ले जाता है और दूसरे से बाहर निकलता है अपने दिमाग की देखभाल करो!
  • इसका लक्ष्य है कि रात में 8 घंटे नींद आती है, और नहीं, कम नहीं। हमेशा एक ही समय रखने की कोशिश करें ताकि आप सोमवार से शुक्रवार तक उठ सकें। आप सप्ताहांत पर अधिक सो सकते हैं, यद्यपि। सुबह 7 बजे अलार्म को सहन करना आसान होगा, अगर आपको आराम मिलेगा!
  • एक 4.0 जीपीए चरण 8 बनाए रखने वाली छवि
    8
    मन की आवाज़ रहो खुशी से जीते रहो, मुस्कान और आशावादी हो आप शायद एशिया के कई छात्रों के दबाव के बारे में सुना है, और इसके साथ जुड़े उच्च आत्महत्या दर। "सियान रहो!" इसका मतलब सिर्फ यही है मौत का आह्वान करने का अध्ययन मजाक नहीं है यह एक भयानक बात है इसलिए, अपने फायदे के लिए, "एक मजेदार पार्टी में जाने", "एक फिल्म देखकर", "एक झपकी लेना" और इतने पर आपकी शेड्यूल में एक जगह आरक्षित करें।
  • दुनिया 7 की वजह से समाप्त नहीं होती है। बेशक, आपको इसे पसंद नहीं है, लेकिन इस जीवन में कई मुश्किल चीजें हैं। आप अभी भी अपने सपने विश्वविद्यालय में प्रवेश करने में सक्षम होंगे। आप अभी भी नौकरी खोज सकेंगे आप दुनिया के सभी प्रेम के लायक हैं। आप एक कैंसर रोगी, एक गरीब आदमी, या माफिया द्वारा पीछा एक पीड़ित का सामना नहीं कर रहे हैं। धैर्य रखें!
  • शीर्षक वाला एक छवि रखरखाव एक 4.0 जीपीए चरण 9
    9
    प्रेरित रखें ठीक है, आप इस लेख को पढ़ रहे हैं क्योंकि आप 30 की औसत "रखना" चाहते हैं, नहीं? इसका मतलब है कि आप स्मार्ट हैं, और आपका सिर आपके कंधे पर है आपको जो कुछ करना है, वह यह भावना रखती है! इसे चाहते रहें यह मीडिया आपको दूर तक पहुंचाएगा, क्योंकि आप हार नहीं मानेंगे। इसे हर दिन याद रखें
  • भाग 2

    अपने लाभ के लिए सबक अनुसूची का उपयोग करें
    शीर्षक वाला छवि, 4.0 जीपीए चरण 10 रखें
    1
    शुरू करने के लिए, कक्षाओं में भाग लें सच में। यह ध्यान में रखते हुए कि पाठ्यपुस्तक पर नींद किसी भी प्रकार की मानसिक असमस प्रदान नहीं करता है, आप आश्चर्यचकित होंगे कि कक्षा में जाकर आप कितना आसानी से प्राप्त कर सकते हैं, जबकि हर समय 100% पर एकाग्रता बनाए रखना नहीं है। कुछ प्रोफेसरों को ऐसे छात्रों का इनाम मिल जाता है जो अतिरिक्त क्रेडिट के साथ भाग लेते हैं या उपस्थित होने वाले लोगों के साथ "गुप्त" सूचना साझा करते हैं।
    • और जब आप वहां होते हैं, नोट्स ले लो लेकिन आप पहले से ही जानते थे, है ना?
    • कक्षा में जाएं, इस विषय के बारे में जानने के लिए और परीक्षा में क्या होगा, इसके बारे में जानने के लिए आपको परीक्षाओं की समयसीमा और तिथियों को जानना होगा। कभी-कभी शिक्षक अपने दिमाग को अंतिम रूप से बदलते हैं। यदि आप कक्षा में जाते हैं तो आपको पता चल जाएगा कि क्या उम्मीद है और अपने आप को कब शुरू करें
  • एक 4.0 जीपीए चरण 11 बनाए रखने वाली छवि
    2
    पाठ के दौरान भाग लें आप जानते हैं, शिक्षकों को आप के साथ बोरिंग जैसा कि आप उनके साथ हैं यदि आप उन छात्रों में से एक हो सकते हैं जिसमें आप एक विशेष नजर से देखते हैं, तो आपका ग्रेड सकारात्मक रूप से प्रभावित होगा और आप अनुभव का आनंद लेंगे। इसलिए, भाग लें! प्रश्न पूछें, टिप्पणी करें, और ध्यान दें। प्रोफेसरों स्लीपरों को खड़ा नहीं कर सकते
  • हर बार जब आप कोई प्रश्न पूछते हैं तो आपको तत्वमीमांसाओं की सीमाओं का पता लगाने की ज़रूरत नहीं है। यहां तक ​​कि प्रोफेसर के प्रश्नों के जवाब देने के लिए "जवाब देना" आपको अपने गौरव में ला सकता है यदि आप भाग लेते हैं, तो कुछ प्रोफेसरों में भागीदारी, या राउंड वोट पर आधारित स्कोर होते हैं। ऐसा करो!
  • 4.0 जीपीए चरण 12 को जारी रखने वाला छवि



    3
    अपने शिक्षक को जानने के लिए जानें यदि आपके शिक्षक का रिसेप्शन शेड्यूल है, तो उसके पास जाओ यदि नहीं, तो कक्षा के बाद उससे बात करने की कोशिश करें इसके बारे में एक और तरीके से सोचें: आपको यह तय करना होगा कि क्या किसी परिचित या दोस्त को 50 € देना है या नहीं। आप उन्हें कौन दे देंगे? जब आप परीक्षा में 29.5 लेते हैं, तो अतिरिक्त प्रयास आपको प्रोफेसर को 30 डाल सकता है!
  • आपको उससे पूछना नहीं है कि उसके बच्चे कैसा हैं या उसे खाने के लिए आमंत्रित करते हैं नहीं, नहीं, नहीं सिर्फ कक्षा या उसके बाद उसके पास जाएं, और उनसे उन चीजों में से एक को विस्तृत करने के लिए कहें, जिन्हें समझाया गया है। आप शैक्षणिक सलाह (संभावित नौकरी खोलने या किसी अन्य विश्वविद्यालय में) के लिए भी पूछ सकते हैं। आपके बारे में भी बात करें! आपको अपने आप को पता होना चाहिए
  • एक 4.0 जीपीए चरण 13 बनाए रखने वाली छवि
    4
    अतिरिक्त क्रेडिट के लिए पूछें शिक्षक लोग हैं, मशीन नहीं हैं अगर आपको कुछ चाहिए, तो वे आपकी मदद कर सकते हैं विशेष रूप से अगर आप उन छात्रों में से एक हैं जो अच्छी तरह से जानते हैं यदि आपने छूट में या एक परीक्षा में एक अप्रत्याशित ग्रेड प्राप्त किया है, तो अतिरिक्त क्रेडिट मांगें यहां तक ​​कि अगर वह नहीं कहते हैं, तो आपको किसी को भी चोट नहीं पहुंची है।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको एक उत्कृष्ट ग्रेड नहीं मिला, तो आप अभी भी अतिरिक्त क्रेडिट मांगते हैं। जब आप पाठ के 105% पर मौजूद होते हैं, तो आप शिक्षक को जैकेट खींचने का प्रयास कर सकते हैं।
  • एक शीर्षक बनाए रखने वाली छवि, 4.0 जीपीए चरण 14
    5
    "गद्दे" पाठ्यक्रमों का पालन करें आपको सात करने की ज़रूरत नहीं है, सिर्फ एक वहाँ भाषा पाठ्यक्रम, पाक वर्ग या कुछ आराम कर रहे हैं शांत करने के लिए उन्हें इस्तेमाल करें और अपने आप पर थोड़ा ध्यान दें। आप नहीं कर सकते Sollo अध्ययन पर ध्यान केंद्रित बहुत काम और कोई मनोरंजन जैक एक बुरा आदमी बनाने के लिए, याद है?
  • आप अभी भी फ्लाइंग रंगों के साथ इसे ऊपर कर सकते हैं, आप जानते हैं तो इसे एक प्रयास करें, इसे अपना सर्वश्रेष्ठ दें लेकिन वह यह भी अध्ययन करने के बिना घर आता है।
  • एक 4.0 जीपीए चरण 15 बनाए रखने वाली छवि
    6
    प्रौद्योगिकी का लाभ उठाएं आप जिस दुनिया में रहते हैं वह अद्भुत है इंटरनेट पर पाठ्यपुस्तकें हैं हजारों विश्वविद्यालय ऑनलाइन ऑडियो या वीडियो प्रारूप में सबक पोस्ट करते हैं आपको जानने में मदद करने के उद्देश्य से बनाई गई वेबसाइटें हैं उन्हें का प्रयोग करें।
  • शिक्षक से आपको पावरपॉइंट पर प्रस्तुति देने के लिए कहें Memrise पर जाएं और आपसे इंटरेक्टिव फ्लैश कार्ड बनाएं। हम 50 के दशक में नहीं हैं, अतिरिक्त संसाधनों को खोजने के लिए आपको पूरे लाइब्रेरी सूची में स्क्रॉल करने की ज़रूरत नहीं है। आज वे सिर्फ एक क्लिक दूर हैं।
  • भाग 3

    अध्ययन कुशलतापूर्वक
    शीर्षक वाला छवि एक 4.0 जीपीए चरण 16 रखें
    1
    एक ट्यूटर द्वारा समर्थित होना चाहिए भले ही आप कौन हैं, याद रखिए कि आपके लिए सबसे चालाक है। ठीक है, शायद वह अंग्रेजी या गणित में आपके से बेहतर नहीं है, लेकिन जहां तक ​​रोमन साम्राज्य के पतन का संबंध है, वह मन हो सकता है। एक ट्यूटर लो! इसमें कुछ भी गलत नहीं है निश्चित रूप से भविष्य को हासिल करने में कुछ भी गलत नहीं है
  • 4.0 जीपीए चरण 17 को जारी रखने वाला छवि
    2
    चरणों से अध्ययन अनुसंधान से पता चलता है कि यदि आप पढ़ते समय ब्रेक लेते हैं, तो आप ध्यान की दहलीज बढ़ाते हैं। इसलिए एक घंटो के लिए अध्ययन करें, दस मिनट का ब्रेक लें और अध्ययन में वापस जाएं। आप समय बर्बाद नहीं कर रहे हैं, आप अपने मस्तिष्क से ऊर्जा को उबर रहे हैं।
  • दिन के विभिन्न समय के दौरान अध्ययन करने के लिए भी प्रयास करें आप पाएंगे कि आप सुबह या शाम को बेहतर अध्ययन कर सकते हैं। हम में से प्रत्येक अलग है!
  • एक 4.0 जीपीए चरण 18 बनाए रखने वाला छवि
    3
    विभिन्न स्थानों में अध्ययन। एक अन्य अध्ययन के अनुसार, मस्तिष्क उस वातावरण से आदी हो जाती है जो इसे चारों ओर से घेर लेती है और प्रसंस्करण जानकारी (या ऐसा कुछ) को रोक देती है, जब आप एक नए स्थान पर होते हैं, तो यह सक्रिय होता है और चीजों को बेहतर बनाने और याद रखने की कोशिश करता है (जब तक आप फिर से उपयोग करें) इसलिए यदि आप कर सकते हैं, तो गंदे काम करने के लिए दो या तीन जगहों की तलाश करें।
  • छवि बनाए रखने के लिए एक 4.0 जीपीए चरण 1 बनाए रखें
    4
    एक समूह में अध्ययन करें अध्ययनों से यह भी पता चलता है कि समूह में अध्ययन करने से आप जानकारी को बनाए रख सकते हैं और इसे बेहतर समझ सकते हैं। जब आपको किसी अन्य व्यक्ति को कुछ समझाना है या आपको लगता है कि यह कई लोगों द्वारा अलग ढंग से समझाया है, तो इसे संसाधित करना और इसे याद करना बहुत आसान है। यहां एक अन्य समूह में अध्ययन करना अन्य कारण हैं:
  • आप छोटे टुकड़ों में पाठ की एक भयावह मात्रा को विभाजित कर सकते हैं। प्रत्येक सदस्य को अच्छी तरह से अध्ययन करने के लिए एक अध्याय देकर
  • समस्याओं को हल करने और राय बनाने की क्षमता विकसित करें विज्ञान और गणित के लिए महान
  • आप परीक्षा प्रश्नों की भविष्यवाणी कर सकते हैं और दूसरों के साथ उन्हें आज़मा सकते हैं
  • यह अध्ययन अधिक इंटरैक्टिव और मज़ेदार बनाता है (स्मृति की मदद करना)
  • एक 4.0 जीपीए चरण 20 बनाए रखने वाली छवि
    5
    बहुत कठिन अध्ययन न करें अध्ययनों से पता चला है कि जो पागलपन के अध्ययन औसत मत लेते हैं, तो ऐसा मत करो! आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह अपने आप को नींद से वंचित करना है, जो आपके मस्तिष्क को अच्छी तरह से कार्य करने से रोकती है।
  • गंभीरता से। परीक्षा से पहले रात का अध्ययन करें, ठीक है लेकिन अपने आप को नींद से वंचित न करें या आपका मन नकारात्मक रूप से प्रभावित हो जाएगा पूर्ण नींद के कम से कम 7 या 8 घंटे तक बेहतर होना आपने हर समय अध्ययन किया, आपको विषय जानना चाहिए, है ना?
  • शीर्षक वाला एक छवि रखरखाव 4.0 जीपीए चरण 21
    6
    सीखना सीखें कुछ के लिए, नोट्स लेना बेकार है दूसरी ओर, यदि वे सबक रिकॉर्ड करते हैं और इसे सुनते हैं, तो उन्हें इसे और अधिक प्रभावी लगता है यदि आप जानते हैं कि आप एक दृश्य / kinesthetic / auditory विद्यार्थी हैं, तो आप इसे से बाहर का सबसे अधिक जानने के लिए अपनी अध्ययन विधि को अनुकूलित कर सकते हैं। यह आपको माँ से हाईलाइटर के एक नए पैकेज को खरीदने के लिए एकदम सही बहाना हो सकता है।
  • टिप्स

    • अपना होमवर्क जल्दी शुरु करें ताकि खुद को तनाव न लगा सके
    • जब आप एक परीक्षा के लिए अध्ययन कर रहे हैं, तो अपने पिछले निबंध पर लौटें
    • मुसीबत में पड़ने से बचें नियमों का पालन करें सम्मान और सम्माननीय रहें कक्षा में समय पर रहें (देर से आने वाले मतदाता)।
    • परीक्षा से कम से कम एक महीने पहले अध्ययन करें, आखिरी मिनट में देरी न करें
    • यदि आपको पाठ सामग्री में समस्याएं हैं, तो जटिल अवधारणाओं पर स्पष्टीकरण के लिए प्रोफेसर या उसके सहायक से पूछें। यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन कई छात्रों को शर्मिंदगी महसूस होती है और उन्हें इसकी ज़रूरत पड़ने पर कभी भी मदद नहीं मांगती। यह सरल टिप आपको अध्ययन के घंटे की अनमोल घंटे बचाएगा, और प्रोफेसर को बताएगा कि आप अपने विषय को कैसे ठीक करना चाहते हैं।
    • उच्च ग्रेड लेने की आपकी क्षमता को कम मत समझो।
    • एक निबंध खत्म करने के लिए अंतिम क्षण तक प्रतीक्षा न करें यदि आप चलना शुरू करते हैं तो काम की गुणवत्ता प्रभावित होगी। उसी तरह, अपने आप को यह कह कर procrastinate नहीं है कि यह आप बाद में करेंगे. जल्दी शुरू करो, और हर समय आपको ज़रूरत है।
    • फ़्लैश कार्ड का उपयोग करने के लिए अध्ययन, वे व्यवस्थित करने के लिए आसान कर रहे हैं। उनमें से बहुत से करें और जो आप पहले से ही अच्छी तरह से समझ गए हैं उन्हें अलग कर दें, ऐसे सारांशों का उपयोग करें, जिनमें सभी प्रमुख विषय शामिल हों और पादलेखों को पढ़ें।

    चेतावनी

    • काम से खुद को चार्ज मत करो ब्रेक ले लो और बहुत सो जाओ

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पेंसिल / कलम
    • नोटबुक
    • प्रत्येक विषय के लिए एक कलेक्टर
    • highlighters
    • नोट लेने के लिए बोर्ड
    • कलेक्टरों के लिए डिवाइडर और शीट
    • कार्यसूची
    • erasers
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com