कक्षा का पहला कैसे बनना है

क्या आप एक प्रोफेसर पर अच्छा प्रभाव बनाना चाहते हैं? या क्या आप सिर्फ स्कूल वर्ष आसानी से जाना चाहते हैं? जो भी कारण आप एक आदर्श छात्र बनना चाहते हैं, वहां सुधार करने के कई तरीके हैं। स्कूल में अच्छी तरह से जाना अच्छा ग्रेड नहीं लेना, बल्कि एक अच्छा व्यक्ति भी है और शिक्षक को दिखा रहा है कि आप अपने पाठ को गंभीरता से लेते हैं

कदम

विधि 1

सीखने का सबसे अधिक लाभ उठाएं
आपकी कक्षा चरण 1 में बेस्ट छात्र बनने वाली छवि
1
सीखने के लिए मस्तिष्क और शरीर को तैयार करें आप बेहतर सीखेंगे और यदि शरीर को आत्मसात करने के लिए तैयार है तो आपको स्कूल में कठिनाई नहीं होगी! कई तरीके हैं जो आप इसे करने की कोशिश कर सकते हैं। यहां कोई है:
  • पर्याप्त नींद जाओ अपने मस्तिष्क की पूरी क्षमता पर काम करने के लिए आपको बहुत अच्छी नींद की आवश्यकता होगी आपको अधिकतर दिन के लिए जाग महसूस करना चाहिए। यदि आप खाने के समय अपनी आँखें बंद करते हैं, तो आप पर्याप्त नहीं सो रहे हैं ज्यादातर लोगों के लिए, आठ घंटे बाकी की जरूरत है
  • यदि आप चिप्स, मिठाई और हैम्बर्गर्स खा नहीं करते तो शरीर ठीक से काम नहीं कर सकता अधिक कुशल होने के लिए, आप सब्जियां पसंद करते हैं (जैसे ब्रोकोली), फल और दुबला प्रोटीन (जैसे चिकन और मछली)।
  • बहुत पानी पीना मस्तिष्क को ठीक से काम करने की आवश्यकता है वास्तव में, पूरे शरीर को काम करने के लिए पानी आवश्यक है एक दिन में कई गिलास खपत करें, लेकिन याद रखें कि किसी को दूसरों की तुलना में अधिक पीने की जरूरत है यदि मूत्र अंधेरा है, तो अधिक ले लो।
  • आपकी कक्षा चरण 2 में सर्वश्रेष्ठ छात्र बनें छवि
    2
    प्रभावी तरीके से सीखें प्रत्येक व्यक्ति अलग-अलग तरीकों से आत्मसात करता है, अर्थात्, प्रत्येक में निजी सीखने की शैली होती है। आपके लिए प्रभावी कार ढूंढें और उस रास्ते में यथासंभव अधिक जानने का प्रयास करें। जब आप घर पर अध्ययन करते हैं तो इससे आपको अधिक नियंत्रण प्राप्त करने की अनुमति मिलती है, लेकिन आप शिक्षण तकनीकों को बदलने और विभिन्न शैलियों के लिए अधिक विविधताएं शामिल करने के लिए शिक्षक से भी बात कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, क्या आपने देखा है कि ग्राफिक्स या चित्र याद रखना वास्तव में आसान है? इसका मतलब है कि आप नेत्रहीन सीखते हैं, यानी आपको अवधारणाओं को बेहतर ढंग से अवशोषित करने के लिए कई फोटो और तालिकाओं का उपयोग करना चाहिए। उदाहरण के लिए, आप भाषण के कुछ भागों को रूपरेखा सकते हैं।
  • आपने देखा होगा कि पृष्ठभूमि में कम मात्रा वाले संगीत के साथ अध्ययन करना आसान है, या आपको याद नहीं है कि प्रोफेसर ने ब्लैकबोर्ड पर क्या लिखा है, लेकिन अपने दिमाग में आप "महसूस" कर सकते हैं जो उसने कहा था, जैसे कि वह इससे पहले दोहरा रहे थे आप। यह इंगित करता है कि आप एक सुनहरा तरीके से सीखते हैं, यही है, कि आप सुनकर बेहतर समझते हैं। उदाहरण के लिए, जब आप अपना होमवर्क या अध्ययन करते हैं तो आप सबक रिकॉर्ड कर सकते हैं और उन्हें सुन सकते हैं।
  • शायद आपको एहसास हुआ कि, सबक के दौरान, ध्यान देने की आपकी इच्छा के बावजूद, उठो या बढ़ने की जरुरत की जरूरत सबसे अच्छी है हो सकता है कि आप पढ़ते समय कमरे में चले जाएं इसका मतलब यह है कि आप एक kinesthetic तरीके से सीखते हैं, अर्थात्, जब आप अपने शरीर के साथ कंक्रीट करते हैं तो सीखना अधिक कुशल होता है। प्रोफेसर बताते हुए मिट्टी के एक टुकड़े के साथ खेलना कोशिश करें।
  • आपकी कक्षा चरण 3 में बेस्ट छात्र का शीर्षक चित्र
    3
    ध्यान दें ग्रेड सुधारने और बहुत कुछ सीखने की चाल, प्रोफेसर को ध्यान से सुनना है। यदि आप विचलित हो जाते हैं, तो आप सड़क पर महत्वपूर्ण जानकारी खो देंगे और कक्षा में दोनों के धागे का पालन करना और अधिक कठिन होगा, जब आप बाद में अध्ययन करेंगे।
  • यदि आपको एकाग्रता को बनाए रखने में परेशानी होती है, जबकि प्रोफेसर बताते हैं, आगे बैठकर और कक्षा में अधिक बार भाग लेने की कोशिश करें। जब आप किसी विषय को समझ नहीं पाते हैं या शिक्षक आपको कुछ दिलचस्प कहता है, तो अपना हाथ बढ़ाएं और सवाल पूछें और आप और जानना चाहते हैं।
  • आपकी कक्षा के चरण 4 में सर्वश्रेष्ठ छात्र बनने वाली छवि
    4
    नोट लेने के लिए जानें यह (या कम से कम इसका अच्छा उपयोग करने) का अधिग्रहण करने के लिए एक मुश्किल कौशल हो सकती है, लेकिन यह सीख और बहुत आसान का अध्ययन करेगा। इसका मतलब है कि वोटें बढ़ेंगी और परिणाम आम तौर पर सकारात्मक होंगे। बस याद रखें कि आपको प्रोफेसर द्वारा बोली जाने वाली हर एक शब्द लिखना नहीं है। आपको बस आपको मुख्य अवधारणाओं और सब कुछ लिखना है जो आपकी याददाश्त में पुनः प्राप्त करना मुश्किल है।
  • यदि आप नोट नहीं ले सकते हैं, तो पढ़ें इस अनुच्छेद.
  • अपने वर्ग के सर्वश्रेष्ठ छात्र बनने वाली छवि चरण 5
    5
    एक समय पर और सटीक तरीके से अपना होमवर्क करें जितना भी आपको समस्याएं हैं उतनी ही, समय पर उन्हें पूरा करने से आपको एक अनुकूल प्रभाव पाना और उच्च अंक प्राप्त करने में सहायता मिलेगी। अपनी कठिनाइयों के बावजूद, आपको अपना होमवर्क करते समय अभी भी सबसे अच्छा करने की ज़रूरत है जब आप उन्हें समझ नहीं पाते हैं, तो आपकी मदद करने के लिए किसी से पूछिए। शिक्षक एक शिक्षक की सिफारिश कर सकता है या आपको पहले व्यक्ति में हाथ दे सकता है।
  • आप वास्तव में कार्यों को पूरा करने के लिए हर समय की गणना करें। इसका मतलब यह हो सकता है कि कम टेलीविज़न देखने या अपने दोस्तों को कम बार देखे जाने पर यह अंत में इसके लायक हो।
  • होमवर्क करने के लिए एक अनुकूल वातावरण बनाने से आपको उन्हें सफलतापूर्वक पूरा करने में मदद मिलेगी। एक चुप, विचलित जगह पर जाएं यदि आप पुस्तकालय में अध्ययन कर सकते हैं, तो इसे आज़माएं घर नहीं छोड़ सकते और शोर लोगों के साथ रह सकते हैं? बाथरूम में इसे एक कोशिश दें
  • आपकी कक्षा चरण 6 में सर्वश्रेष्ठ छात्र बनें
    6
    जानने के लिए कम परंपरागत तरीकों की तलाश करें उन अवधारणाओं का अध्ययन करना जिन्हें कक्षा में संबोधित नहीं किया गया है, आप विषयों को बेहतर समझ सकते हैं और शिक्षकों पर अच्छी छाप डाल सकते हैं। अपनी रुचियों के अनुसार जानकारी को आत्मसात करना कक्षा में एकाग्रता बनाए रखने के लिए भी उपयोगी है। अध्ययन योजना के सभी विषयों के बारे में और जानने के लिए नए तरीकों की कोशिश करें और जल्द ही आपको दो चीजों का एहसास होगा: स्कूल आपके विचार से ज्यादा रोमांचक है और आप बेहतर बन सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अमेरिकी इतिहास का अध्ययन करते हैं, तो आप ऑनलाइन वृत्तचित्र देख सकते हैं और युग के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • आप लाइब्रेरी में पुस्तकों को पढ़ने से अधिक सीख सकते हैं, लेकिन ऑनलाइन आपको बहुत सारी जानकारी मिल जाएगी जबकि विकिपीडिया हमेशा सही नहीं है, यह आमतौर पर अच्छी तरह से किया जाता है आप YouTube पर शैक्षणिक वीडियो और वीडियो भी पा सकते हैं, जैसे प्रसिद्ध क्रैश कोर्स और टेडटॉक चैनल।
  • वह यह भी पढ़ता है जब स्कूल बंद हो जाता है। गर्मियों में और सप्ताहांत में सीखना रखें जैसे ही आप विषय कार्यक्रमों के बारे में जानते हैं, अगले स्कूल वर्ष की तैयारी शुरू करें गर्मियों में, वह दो या तीन घंटे तक चले तीन या चार अध्ययन सत्रों को व्यवस्थित करके पिछले वर्ष की अवधारणाओं की समीक्षा करना शुरू कर देता है। आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप स्कूल की शुरुआत के लिए तैयार हैं।
  • आपकी कक्षा के चरण 7 में सर्वश्रेष्ठ छात्र बनने वाली छवि
    7
    समय में अध्ययन कक्षा कार्य और प्रश्नों पर अच्छे ग्रेड प्राप्त करने के लिए सबसे प्रभावी तरीके से एक जल्द से जल्द तैयार हो जाना शुरू करना है। निश्चित है कि आपको अंत तक इंतजार नहीं करना चाहिए। जितना अधिक कठिन प्रयास करना है उतना जितनी जल्दी आपको पढ़ना शुरू कर देना चाहिए। आम तौर पर, सिर्फ दो या तीन हफ्ते अग्रिम में शुरू करें
  • विधि 2

    एक अच्छे व्यक्ति होने के नाते
    अपने वर्ग के सर्वश्रेष्ठ छात्र बनने वाली छवि चरण 13
    1
    दूसरों को अच्छा लगता है, उन्हें अपमान मत करो। एक आदर्श छात्र होने का मतलब सिर्फ अच्छे ग्रेड लेने का नहीं होता है आपको एक अच्छा व्यक्ति बनने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए धमकी मत बनो: ऐसा नहीं है कि आप कक्षा में सबसे पहले कैसे बनेंगे। विभिन्न प्रशंसा और प्रशंसा के साथ सकारात्मक वातावरण बनाना सुनिश्चित करें लोगों के साथ अप्रिय मत बनो, चिढ़ाने और अपमान से बचें।
  • आपकी कक्षा के चरण 14 में सर्वश्रेष्ठ छात्र बनने वाली छवि
    2
    हर किसी की सहायता करें एक अच्छे व्यक्ति बनने के लिए, जब आप कर सकते हैं, तब लोगों को हाथ दो। यदि आपको कुछ करना है या यह करने के लिए एक सरल तरीका पता है, तो इसे दिखाएं। अपने आप को हवा मत देना और नफरत से अभिनय से बचें: आपको दयालु और दोस्ताना होना चाहिए। आप शिष्टाचार के छोटे-छोटे कृत्य भी कर सकते हैं, जैसे किसी के लिए दरवाजा खोलना या भारी लिफाफा लेना।
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई पार्टनर कुछ दिनों के लिए अनुपस्थित है, तो अपना होमवर्क और नोट्स पास करने की पेशकश करें
  • आपकी कक्षा चरण 15 में सर्वश्रेष्ठ छात्र बनें
    3
    लोगों का सम्मान करते हैं, तब भी जब वे इसके लायक नहीं हैं आप के खिलाफ कोई बात नहीं कितना अप्रिय है, आपको अब भी सम्मान होना चाहिए। जब आप उनसे बात करते हैं और उन्हें शारीरिक रूप से चोट नहीं पहुंचे तो चिल्लाओ मत उन्हें अपमान मत करो या आप के सामने मत जाओ, जबकि आप केवल बावजूद लाइन में हैं आप उन्हें अनदेखा करते हैं और किसी और के साथ व्यवहार करते हैं
  • लोगों को जब वे बोलने में दखल से बचने का सम्मान करते हैं, और यदि वे चाहते हैं, तो उन्हें खुद को अभिव्यक्त करने का अवसर दे। अपने मतों को महत्व दें, चिंता न करें, यदि वे इसे आपसे अलग तरीके से देखते हैं आपको उन्हें स्वयं होना चाहिए, उन्हें नकारा नहीं देना चाहिए क्योंकि ये अद्वितीय हैं या बड़े पैमाने पर भ्रमित नहीं होते हैं।



  • आपकी कक्षा चरण 16 में बेस्ट स्टूडेंट में रहें इमेज
    4
    शांत रहो जब आप कक्षा में हों, तो हमेशा चुप रहने की कोशिश करें डेस्क के बीच न चलें या दूसरों को बाधित करें जब भी मुश्किल हो जाता है तब आपको तनाव से बचना चाहिए आपको चोट पहुंचाने के अलावा, यह आपको दूसरों के साथ गुस्सा दिलाने के लिए प्रेरित कर सकता है।
  • अपने आप को धीरे-धीरे श्वास से शांत करने का प्रयास करें खुद को याद दिलाएं कि सबकुछ ठीक हो जाएगा। आप मजबूत हैं और आप इसे कर सकते हैं!
  • सही वोट बनाने के बारे में चिंता मत करो। असल में, हाई स्कूल और विश्वविद्यालय के पिछले तीन सालों के लिए औसत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे आप अपने कैरियर को जारी रखने और अधिक व्यावसायिक अवसरों तक पहुंचने में मदद कर सकते हैं। फिर भी, यदि आपके पास कोई विशेष महत्वाकांक्षा नहीं है, तो अध्ययनों पर ध्यान केंद्रित करें और अपनी पूरी कोशिश करें, न कि संख्याओं के बारे में चिंता किए। सीखना कुछ ज्यादा वोट से ज़्यादा ज़रूरी है जो अपने आप में अंत है
  • आपकी कक्षा चरण 17 में बेस्ट छात्र बनने वाली छवि
    5
    एक सुखद वातावरण बनाएं सभी को अच्छा लगता है मदद करने की कोशिश करो कक्षा में उत्साही और आशावादी रहें सीखने की इच्छा अपने सहपाठियों को अपने सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित करेगी। यह भी सबसे उदासीन और कम सक्रिय लोगों को कम ब्याज दिखा सकता है।
  • उदाहरण के लिए, आप विज्ञान पाठ के लिए ग्रहों का अध्ययन करना शुरू कर सकते हैं। अपने पसंदीदा की एक सुंदर तस्वीर ढूंढें और इसे दूसरों को दिखाएं फिर, उनको खदेड़ने वाले खगोलीय पिंडों की तस्वीरें देखने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • आपकी कक्षा चरण 18 में सर्वश्रेष्ठ छात्र बनो चित्र
    6
    अपने आप को रहो! यह प्राथमिक महत्व का है यदि आप दूसरे होने का ढोंग करते हैं तो आप एक अच्छे व्यक्ति और आदर्श छात्र नहीं बन सकते क्या आपको खुश करता है क्या आप पसंद साझा करें उन लोगों के साथ दोस्त बनाएं जिन्हें आप समझते हैं और आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं। दूसरों के बारे में चिंता मत करो सच्चाई यह है कि 10 साल में आपको उनके नाम भी याद नहीं होंगे। अगर वे यह नहीं मानते हैं कि आप अभी शांत हैं, तो पांच या छह साल में इसे अब कम महत्व नहीं मिलेगा जो आपको याद होगा वह दुःख होगी, अपने जुनून को समर्पित नहीं होने का अफसोस।
  • विधि 3

    प्रोफेसर को संतुष्ट करें
    आपकी कक्षा के सर्वश्रेष्ठ छात्र बनने वाली छवि चरण 8
    1
    सम्मान करो यदि आप चाहते हैं कि शिक्षकों को आप पर गर्व होना है, तो उसे सम्मान दिखाने का नंबर एक नियम है, खासकर यदि अन्य छात्रों ने नहीं किया। आप उभरकर तुरंत अपने पसंदीदा बन जाएंगे। यहाँ आप क्या कर सकते हैं:
    • बाधा मत करो प्रोफेसर बताते हैं कि कार्ड पास न करें, अपने दोस्तों के साथ बात करें, चुटकुले करें या बहुत आगे बढ़ें।
    • समय-समय पर रहें, या, बेहतर अभी तक, जल्दी आओ। सबक छोड़ने से बचें
    • प्रोफेसरों को विनम्रता से बात करें उन्हें सही शीर्षक का उपयोग करें और "Grazie" और "Prego" जैसे शब्दों का उपयोग करें ऐसा गंभीरता से करो, इस विचार को न दें कि आप उनका मजाक उड़ा रहे हैं
  • आपकी कक्षा में सर्वश्रेष्ठ छात्र बनने वाली छवि चरण 9
    2
    प्रश्न पूछें सक्रिय छात्रों जैसे प्रोफेसरों कारण भिन्न हैं सबसे पहले, यह स्पष्ट करता है कि आप ध्यान देते हैं। दूसरे, यह सुझाव देता है कि आप पाठ और विषय को दिलचस्प पाते हैं (हालांकि यह मामला नहीं है)। अंत में, यह उन्हें सराहना और उपयोगी महसूस करता है। और हर कोई इन भावनाओं को करने की कोशिश करना पसंद करता है जब आप प्रश्न पूछते हैं, तो आप सवाल उठाते हैं, और आप देखेंगे कि आप शिक्षक के गौरव में प्रवेश करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि प्रोफेसर Avogadro की संख्या बताते हैं, तो उससे पूछें कि उसने इसे कैसे याद किया
  • किसी भी मामले में, ध्यान रखें कि कोई पागल सवाल नहीं पूछा जाना चाहिए। आपको बस इसे करने के लिए हस्तक्षेप करने की जरूरत नहीं है। अंत में, यह रवैया शिक्षकों को नफरत करता है, और वे सोचेंगे कि आप केवल ध्यान की तलाश कर रहे हैं।
  • आपकी कक्षा चरण 10 में बेस्ट छात्र का शीर्षक चित्र
    3
    मदद के लिए पूछें शायद आपको लगता है कि आप परेशान हो जाएंगे और अपने आप को मूर्ख बना लेंगे कुछ भी गलत नहीं हो सकता है यह रवैया वास्तव में आपको अधिक परिपक्व दिखता है, और प्रोफेसर मदद करने में प्रसन्न होगा। यदि आप प्रश्न पूछते हैं, तो आप महसूस करते हैं कि आप कठिन अध्ययन कर रहे हैं और आपकी शिक्षाएं व्यर्थ नहीं हैं (इसके विपरीत, आप इसके बारे में सोच सकते हैं और इसे सुधार सकते हैं)। वह गर्व होगा क्योंकि आपने पहल की और आप ज़रूरत के समय आगे बढ़े।
  • उदाहरण के लिए, कुछ हफ्तों में एक गणित कक्षा असाइनमेंट आयोजित किया जाएगा और आप जानते हैं कि आप को समझा नहीं है कि अपूर्ण कैसे बांटना है I प्रोफेसर से पूछें कि आप एक बार फिर उन्हें एक साथ समीक्षा कर सकते हैं और दो या तीन समस्याएं तब तक ले सकते हैं जब तक आप उन्हें प्राप्त नहीं कर लेते।
  • उससे अधिक या उससे कम पूछें: "प्रोफेसर, मुझे अपने होमवर्क के साथ बहुत सी समस्याएं हो रही हैं जीवात्मा सैक्सन मुझे सचमुच मुश्किल लगता है रिसेप्शन घंटों के दौरान मैं उसे फिर से देखने के लिए अपने कार्यालय में जा सकता हूं? शायद आप इसे मुझे एक अलग तरीके से समझा सकें "।
  • अपने वर्ग में सर्वश्रेष्ठ छात्र बनने वाली छवि चरण 11
    4
    समस्याओं का कारण कभी नहीं प्रोफेसरों को कठिन छात्र पसंद नहीं है आपको केवल झगड़े और विभिन्न झगड़े से बचने की ज़रूरत नहीं है (भले ही आपको स्पष्ट रूप से दूर रहना है)। शिक्षक कठोर छात्रों की सराहना करते हैं या बहुत ज्यादा गपशप करते हैं इन व्यवहारों को नियंत्रित करने की कोशिश करें और आपको सहानुभूति रखने का अधिक मौका मिलेगा।
  • आपकी कक्षा के चरण 12 में बेस्ट छात्र बनने वाली छवि
    5
    पीछे मत रहो समय पर अपना होमवर्क करें अध्ययन मार्गदर्शिका प्राप्त करें और एक परीक्षण से कम से कम दो हफ्ते पहले मदद मांगें, न कि जब केवल दो या तीन दिन शेष हों नोट्स ले लो प्रोफेसर प्रभावित होंगे यदि उन्हें पता है कि आप कठिन अध्ययन कर रहे हैं, भले ही आप अपने विषय में सबसे अधिक दिलचस्पी न हों या उच्चतम अंक न लें।
  • टिप्स

    • शर्मीली मत बनो जब कोई प्रोफेसर आपको एक सवाल पूछता है, तो गेंद को जब्त कर अपने लिए जवाब दें, भले ही आप यह न भूलें कि आप क्या कह रहे हैं। शिक्षक आपके आत्म-सम्मान को ध्यान में रखेगा और आप हमेशा अपने अंतिम लक्ष्य के करीब होंगे, जो कक्षा में सबसे पहले बनना है।
    • एक परीक्षण के दौरान अपना गुस्सा मत खोना घबराहट आपको एक घंटे पहले की गई अवधारणाओं को भूल सकती है। प्रार्थना करें (यदि आप एक आस्तिक हैं), बाकी, एक परीक्षा से पहले स्वस्थ नाश्ता करें सबकुछ ठीक हो जाएगा
    • उन लोगों को नज़रअंदाज़ करें जो आपको बेवकूफ या स्नोब देते हैं वे सिर्फ ईर्ष्याली धुनों को मानते हैं जो वे शांत हैं।
    • याद रखें, आप अपने लिए यह कर रहे हैं, शिक्षक या किसी और के लिए नहीं
    • परीक्षा प्रश्न का जवाब नहीं पता है? किसी भी तरह से आविष्कार करने की कोशिश करें, जो आपने पढ़ा है उतना जितना भी याद किया। इसके अलावा अन्य सवालों पर एक नज़र डालें: कभी-कभी आपको बाद के प्रश्न में एक जवाब मिल जाएगा।
    • हमेशा संगठित होने का प्रयास करें फ़ोल्डर्स या बाइंडरों में शीट्स को ऑर्डर करें यह सब कुछ ठीक करना और याद रखना आसान है कि आपने एक निश्चित समय पर अध्ययन सामग्री को छोड़ दिया था।
    • घर पर एक बार, कक्षा में ली गई नोट पढ़ें और व्यायाम की समीक्षा करें। यह आपको बेहतर ढंग से समझने में मदद करेगा कि कक्षा में क्या व्यवहार किया गया है और महत्वपूर्ण विवरण सेट करें।
    • यदि संभव हो, तो निश्चित पाठ से पहले रात को नोटों की समीक्षा करें। यह आपको अनुमति देता है फोकस कक्षा में विवरण पर और आपको योगदान करने का एक तरीका भी देगा।
    • कम से कम हर दोपहर का अध्ययन करें, इसलिए जब परीक्षा की तारीख आती है, तो आप तैयार रहेंगे और आपको किताबों पर थोड़े घंटे के बिना ही समीक्षा करना होगा।
    • जितनी जल्दी हो सके घर में बताए गए मुख्य बिंदुओं की समीक्षा करें। यह आपको दीर्घकालिक अवधारणाओं को सेट करने की अनुमति देगा।
    • याद रखें कि अनुकूल प्रतियोगिता के साथ कुछ भी गलत नहीं है यदि अन्य छात्र हैं जो कक्षा में सबसे पहले बनने की इच्छा रखते हैं, तो उनकी प्रेरणा से ऊर्जा प्राप्त करें। लेकिन सावधान रहें कि आपत्तिजनकता के साथ प्रतिस्पर्धा को भ्रमित न करें
    • जो चाहें प्राप्त करने के बाद (उदाहरण के लिए एक निश्चित कार्य के लिए पूरे कक्षा में उच्चतम ग्रेड लेना), परीक्षा की तैयारी के लिए समर्पित प्रयास के लिए खुद को इनाम देने के लिए मत भूलना।
    • अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें और उन लोगों को अनदेखा करें जो आप का मज़ाक उड़ाते हैं। आपको विद्यालय में अच्छा होना चाहते हुए शर्मिंदा नहीं होना चाहिए।
    • ईमानदार और रोगी रहें यदि आप वाकई ईमानदार हैं, तो यह रिपोर्ट कार्ड में दिखाई देगा। स्कूल कैरियर और उससे आगे के दौरान इस रवैया को विकसित करना निश्चित रूप से आप विजेता बनेंगे
    • अपने दोस्तों के सामने एक जोकर की तरह उन्हें हंसने की कोशिश न करें, क्योंकि आप जो लोग सीखने की कोशिश कर रहे हैं वे उपहास करेंगे और परेशान करेंगे।
    • जब आप पढ़ते हैं, तो अपने नोट्स को फिर से लिखना और उन्हें अपनी मेमोरी में ठीक करने के लिए फिर से पढ़ें। उन्हें लगातार दोहराएं, उन सभी नई अवधारणाओं को जोड़कर देखें जो आप सीखते हैं। कक्षा कार्य के पहले दिन, आपको इसे फिर से नहीं जाना होगा
    • एक परीक्षा लेने के लिए, एक आरामदायक स्थिति में बैठकर अपना मन खोलें एक परीक्षण से पहले आतंक और चिंता मत करो
    • बहुत शर्मीली मत बनो: यह आपको कई अच्छे अवसरों पर कब्जा करने से रोक देगा। जब आपके पास कोई सवाल है, तो शिक्षक से पूछने से डरो मत।
    • अपने विचारों को अपने लिए न रखें, उन्हें दूसरों के साथ साझा करें

    चेतावनी

    • धीरज रखो, मत शाम से सुबह तक मत बदलते हैं
    • याद रखें कि कई प्रोफेसरों प्रदर्शन और प्रतिबद्धता दोनों के लिए महत्व देते हैं।
    • काम के साथ अपने आप को अधिभार न करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चार्टर
    • पेन या पेंसिल
    • शासक
    • चांदा
    • विशेष उपकरण या सामग्री
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com