खराब ग्रेड से पुनर्प्राप्त कैसे करें

यह किसी के साथ होता है शिक्षक आपको सत्यापन या कार्य को वापस देता है जिसे आपने सोचा था कि आपने अच्छा किया है, और आपका दिल बंद हो जाता है आपको एक खराब ग्रेड मिला है, एक भी ऐसा नहीं है सवाल आप को गला करना शुरू कर देते हैं आपका औसत परिवर्तन कैसे होगा? आप इसे कैसे बताएंगे? साल के अंत में आप किस तरह का वोट लेंगे? ट्रैक पर वापस आना और गलती को दोहराने से बचने के लिए, आप सही तरीके से प्रतिक्रिया करने में सक्षम होना चाहते हैं। खराब ग्रेड से पुनर्प्राप्त करने के तरीके जानने के लिए चरण 1 से प्रारंभ करें।

कदम

भाग 1

इस समय शांत रहें
एक बुरा ग्रेड चरण 1 पर जाओ छवि शीर्षक
1
आतंक को जल्दी से फीका करने दें जब हम एक बुरे ग्रेड लेते हैं और हम इसका इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो हमें डर लगता है। हमें लगता है कि हमने अपनी बुद्धिमत्ता, एकाग्रता, हमारी तामचीनी खो दिया है। लेकिन ज्यादातर समय यह मामला नहीं है। कोई भी समय-समय पर क्रश ले सकता है वास्तव में, यह हमारे द्वारा किए गए गलती है जो हमें सिखाती है कि हम कौन हैं और हम अगली बार कैसे सुधार कर सकते हैं।
  • आतंक मत करो, क्योंकि आतंक तनाव को लेकर आता है, और तनाव अच्छे ग्रेड नहीं लाते हैं एक हालिया अध्ययन से पता चला है कि प्रमुख परीक्षाओं द्वारा छात्रों पर जोर दिया गया था जो शांत रहने वालों की तुलना में बदतर परिणाम थे।
  • एक बुरा ग्रेड चरण 2 पर जाओ शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने आप को याद दिलाएं कि खराब ग्रेड आपके स्कूल कैरियर को नष्ट नहीं करेगा। आपके शैक्षिक कैरियर में बहुत अलग जांच की जाती है न कि केवल कक्षा में या आपके द्वारा तैयार की जाने वाली प्रस्तुतियों से। आपका स्कूल कैरियर उन रिश्तों पर निर्भर करता है, जो आप अपने शिक्षकों के साथ स्थापित करते हैं - आप पर दूसरों पर असर पड़ता है - और सब से ऊपर, जिन चीजें आप "सीखते हैं" अकेले मतों से अपनी शैक्षणिक सफलता को देखते हुए, पार्टी की सफलता को देखते हुए, जब केवल एक मेहमान को आमंत्रित किया जाता था। यह एक विश्वसनीय निर्णय नहीं है
  • एक बुरा ग्रेड चरण 3 पर जाओ शीर्षक छवि
    3
    बस सुनिश्चित करने के लिए, चेक की समीक्षा करें और अपने स्कोर की पुनर्गणना करें। सुनिश्चित करें कि शिक्षक ने गिनती या मूल्यांकन में कोई गलती नहीं की है। याद रखें, गणित के शिक्षक भी गलत अनुमान कर सकते हैं!
  • यदि आपको कोई त्रुटि मिलती है, तो फिर से जांचें कि यह वास्तव में एक गलती है और शिक्षक के साथ बात करने के लिए उपयुक्त समय लगता है। उसकी गलती का आरोप लगाने के बजाय - "आपने मेरे सत्यापन पर गलती की है, मैं चाहता हूं कि आप तुरंत मतदान करें!" - अधिक समझने की कोशिश करें। याद रखें कि अधिक मधुमक्खी सिरका के मुकाबले शहद के साथ कैद कर रहे हैं ऐसा कुछ करने की कोशिश करें जैसे "मैंने देखा कि यह राशि वापस नहीं आती। क्या मुझे बचने के लिए कुछ है? "
  • एक बुरा ग्रेड चरण 4 पर जाओ शीर्षक छवि
    4
    अपने सहपाठियों के ग्रेड को सावधानीपूर्वक समझने की कोशिश करें आप शायद 4 या 5 लेने के लिए बहुत शर्मिंदा नहीं होंगे यदि बाकी सभी कक्षाएं 5 लेती हैं, क्योंकि 5 औसत थे। किसी भी मामले में, दूसरों के वोटों की जांच में सतर्क रहें - वे आपको बताना नहीं चाह सकते हैं, या बदले में आप को जानना चाहते हैं।
  • यदि आपका शिक्षक वोट देता है "अनुपात में", जो वोट आप लेते हैं वह कक्षा के सामान्य रुझान को ध्यान में रखेगा। तो अगर उच्चतम स्कोर 5 था, तो 5 9 हो जाता है और 2 एक 6 हो सकता है।
  • भाग 2

    सुधार के लिए मदद के लिए पूछें
    एक बुरा ग्रेड चरण 5 पर जाओ शीर्षक छवि
    1
    शिक्षक से बात करें और पूछें कि आप कैसे सुधार कर सकते हैं। शिक्षकों की सराहना करते हैं, जब विद्यार्थियों ने बुरे ग्रेड के प्रदर्शन को बेहतर ढंग से करने के लिए सीखने की इच्छा दी है शिक्षक पूरी तरह से महसूस करता है, जैसे कि वह एक अच्छा काम कर रहे थे इसलिए यदि आप एक बुरे ग्रेड के बाद एक शिक्षक के पास जाते हैं और कुछ पूछते हैं तो "माफ करना श्रीमती कोवल्स्की, मैं अपने सत्यापन के परिणाम से संतुष्ट नहीं हूं क्या मैं उन समस्याओं का विश्लेषण कर सकता हूँ जो मैंने किए हैं या इस बारे में बात करते हैं कि मैं भविष्य में अपने आप को बेहतर कैसे बना सकता हूं? "
    • हालांकि यह करना बहुत मुश्किल है, शिक्षक के साथ बैठक से एक महान अच्छा आ सकता है:
    • शिक्षक आपके द्वारा किए गए समस्याओं या उन समस्याओं के बारे में बताएगा जिनकी आपको समस्या है।
    • शिक्षक देखेंगे कि आप सीखना चाहते हैं और इसे अंतिम कक्षा में ले जा सकते हैं।
    • शिक्षक अतिरिक्त काम के लिए आपको क्रेडिट दे सकता है
  • एक बुरा ग्रेड चरण 6 पर जाओ शीर्षक छवि
    2
    किसी ऐसे व्यक्ति की सहायता के लिए पूछें, जिसने अच्छे चेक किए। इससे दूसरों को अच्छा लगता है, यही वजह है कि कई अच्छे छात्रों को उन लोगों की मदद करने की पेशकश की जाती है जो अच्छी तरह से नहीं जाते थे। सिर्फ समय बर्बाद करने के बजाय आप अपने समय का अध्ययन करने और सुधार करने पर काम करने का ध्यान रखें। और किसी को चुनने की कोशिश करना याद रखें जिसे आप आकर्षित नहीं करते हैं या जिनके पास आपके पास कोई गुप्त क्रश नहीं है - हम सभी जानते हैं कि जब आप एक ही कमरे में होते हैं जैसे कि कोई अस्थिर है
  • गेट ओवर ए बैड ग्रेड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने माता-पिता को बताने से डरो मत, कि आपने एक बुरे ग्रेड लिया है। हालांकि उसे बताने के लिए आवश्यक नहीं हो सकता है, यह आसानी से एक अच्छा विचार हो सकता है आपके माता-पिता आपकी सफलता की परवाह करते हैं। यही कारण है कि वे एक बुरे ग्रेड के बारे में चिंता करते हैं - न कि वे आपको बुरा महसूस करना चाहते हैं। यह याद रखना आपको खोलने में मदद करेगा और संभवतया आपको और आसानी से आपकी सहायता करेगा।
  • अपने माता पिता आप से बात करें और बताएं कि आप क्या गलत एक निजी शिक्षक किराया या उनकी मदद themselves- अपने शिक्षक के साथ एक बैठक का अनुरोध कर सकते (हालांकि यह सिर्फ एक बुरा ग्रेड के बाद असामान्य है) को समझने के लिए आप कैसे बेहतर बना सकते हैं सकता है हो सकता है।
  • भाग 3

    अगली जांच अच्छी तरह से करें
    एक बुरा ग्रेड चरण 8 पर जाओ शीर्षक छवि
    1
    अधिक प्रभावी ढंग से अध्ययन करें, जरूरी नहीं कि लंबे समय तक। बहुत से लोग सोचते हैं कि सही तरीके से अध्ययन करने का मतलब है कि लंबे समय तक अध्ययन करना। ऐसा हमेशा ऐसा नहीं होता है दृढ़ संकल्प और उत्साह के साथ अध्ययन करना आम तौर पर एक पंक्ति में कई घंटों के लिए करने से अधिक प्रभावी होता है।



  • एक बुरा ग्रेड चरण 9 पर जाओ शीर्षक छवि
    2
    कंप्यूटर या लैपटॉप पर टाइप करने के बजाय अपने नोट्स को कागज और पेन के जरिए लिखें अध्ययनों से पता चला है कि पेन और पेपर के साथ लेखन से आपकी मेमोरी में एक ही कंप्यूटर सामग्री लिखने से बेहतर होता है ऐसा इसलिए है क्योंकि व्यक्तिगत पत्रों और पेन नंबरों को लिखने का कार्य आपके मस्तिष्क में मोटर मेमोरी सक्रिय करता है। एक प्रशिक्षित मोटर मेमोरी का मतलब है कि आपके द्वारा लगाए गए किसी भी चीज़ की तुलना में एक समग्र स्मृति बड़ा हो।
  • एक बुरा ग्रेड चरण 10 पर प्राप्त चित्र देखें
    3
    एक बार में स्टूडियो से एक ब्रेक लें और फिर अपनी मेमोरी को रीफ्रेश करें 10 घंटे का ब्रेक हर घंटे भंडारण और सीखने की सामग्री के लिए उपयोगी हो सकता है। तो अध्ययन करने से पहले एक पैदल चलना, कुत्ते के साथ खेलते हैं, या एक घंटे के छठे के लिए अपने सबसे अच्छे दोस्त और दया को बुलाओ।
  • एक बुरा ग्रेड चरण 11 पर जाओ शीर्षक छवि
    4
    वास्तविक सत्यापन से पहले टेस्ट टेस्ट ले लो। टेस्ट टेस्ट महान हैं यदि आप उन्हें ढूंढ सकते हैं। वे आपको एक अच्छा विचार देते हैं कि आप कैसे जा रहे हैं और किन विषयों या समस्याओं पर आपको काम करना चाहिए। व्यायाम परिपूर्ण बनाता है
  • एक खराब ग्रेड चरण 12 पर प्राप्त चित्र देखें
    5
    इकट्ठा करने की कोशिश न करें आप संभवत: अध्ययन करने के लिए चीजें जमा नहीं करना चाहते हैं यदि आप ऐसा कर सकते हैं संचय आप को कम कर देता है, आपको सामग्री की कम समझ के साथ छोड़ देता है, और कभी-कभी आप जितना भी तैयार हो उतना तैयार होने का विश्वास नहीं होता।
  • एक खराब ग्रेड 13 पर प्राप्त करें चित्र शीर्षक
    6
    पर्याप्त नींद जाओ अध्ययनों से पता चलता है कि रात के दौरान हर घंटे की नींद खो गई है, मनोवैज्ञानिक तनाव की संभावना 14% तक बढ़ जाती है। यह जरूरी कोई समस्या नहीं है जब तक आपको यह नहीं पता कि तनाव आपके स्कूल के प्रदर्शन को नुकसान पहुंचाते हैं। इसलिए सुनिश्चित करें कि आपको महत्वपूर्ण चेक से पहले कम से कम दो रातों तक अच्छी रात की नींद मिल जाए, ताकि आपके शरीर को सफलता का सबसे अच्छा मौका मिल सके।
  • गेट ओवर ए बैड ग्रेड स्टेप 14 शीर्षक वाला इमेज
    7
    पर्याप्त खाओ आपके मस्तिष्क और आपके शरीर को सत्यापन के साथ बेहतर सौदा करने के लिए ईंधन की जरूरत है। इसलिए, अपने आप को एक हार्दिक नाश्ते के साथ तैयार करना एक बहुत ही उच्च प्राथमिकता है, जिसे कम करके नहीं देखा जाना चाहिए। बहुत अधिक शर्करा वाले अनाज, ड्युरुम गेहूं बैगल्स, दही और कटा हुआ अखरोट, साथ ही साथ जई और ताजे फल को अपने शरीर को सभी ऊर्जा के साथ प्रदान करने की कोशिश न करें जिससे यह बड़ा हो।
  • टिप्स

    • प्रयास करें, कोशिश करें, पुन: प्रयास करें। अच्छे और बुरे छात्रों के बीच अंतर का मुख्य बिंदु यह है कि पूर्व अपनी गलतियों से सीखते हैं, जबकि अन्य लोग हार मानते हैं। आतुर नहीं! सभी विफल - किसी भी मामले में, "अच्छा" छात्र उसे निराश करने की अनुमति नहीं देगा।
    • इसे एक शैक्षिक अनुभव के रूप में लें। एक दिन, आप अपने बच्चों या नाती -तों को बता सकते हैं कि ऐसी ही स्थिति कैसे संभाली जाए!
    • यदि आप विशेष रूप से परेशान या परेशान महसूस करते हैं, तो आपके द्वारा पिछली बार अच्छे ग्रेड की समीक्षा करें
    • यदि वोट वास्तव में बुरा है और आपको अपने माता-पिता से इसे हस्ताक्षर करना है, तो अपने दाई पर हस्ताक्षर किए एक बेवकूफ बहाना मत बनो, क्योंकि आप खुद को भी बड़ी परेशानी में चला सकते हैं

    चेतावनी

    • जब आप अपने माता-पिता को बताएं तो अज्ञान और मूर्ख मत बनो।
    • अपने द्वारा किए गए वोट के स्तर पर खुद को कम न करें, अपने माता-पिता के सामने बनाओ।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हंसो हंसो
    • अपने आप को विश्वास करो
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com