स्कोरबोर्ड में खराब वोट के अपने माता-पिता के साथ कैसे बात करें

माता-पिता कभी-कभी आप के शत्रु की तरह लग सकते हैं, लेकिन वे आपकी मदद करने और समर्थन करने के लिए हैं। यदि आप खराब ग्रेड के बारे में बात करने के बारे में चिंतित हैं, तो याद रखें कि उन्हें शुरुआत में ही चोट लगी है, और सिर्फ इसलिए कि वे आपके बारे में ध्यान रखते हैं और चाहते हैं कि आप स्कूल में अच्छा कर सकें। यदि आप सही ढंग से व्याख्या करते हैं, तो प्रभाव इतना नकारात्मक नहीं होगा।

कदम

भाग 1

माता-पिता के साथ बोलने के लिए तैयार
आपकी रिपोर्ट कार्ड चरण 1 पर खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाली छवि
1
अपने रिपोर्ट कार्ड को समझें। आपकी रेटिंग के आधार पर, मतों के अलावा, रिपोर्ट कार्ड में अतिरिक्त जानकारी हो सकती है उदाहरण के लिए अभ्यास पद्धति या टिप्पणियों, या ध्यान या व्याकुलता के स्तर पर - कुछ विषयों में सुधार या गहराई की आवश्यकता का भी संकेत दे सकता है। स्पष्टीकरण के लिए प्रोफेसरों से पूछना सुनिश्चित करें यदि आपके कोई संदेह है आप अपने माता-पिता को बुरे ग्रेड को सर्वोत्तम संभव तरीके से समझा सकेंगे।
  • इसके बारे में जानें कि वे किस पर आधारित हैं। क्या आप एक ही जांच करते हैं और यह गलत हो गया है, या क्या आप वर्तमान सेमेस्टर के दौरान अधिक चेक करते हैं? कितने क्विज़, परीक्षण और कार्य शामिल हैं? आप चेकों और कार्यों को भी एकत्र कर सकते हैं ताकि आप अपने माता-पिता के साथ उनकी समीक्षा कर सकें।
  • इसके बारे में सोचने के लिए एक और बात यह है कि यह किस तरह का रिपोर्ट कार्ड है सेमेस्टर के दौरान छात्र की प्रगति दिखाने के लिए कुछ स्कूल हर 9 सप्ताह रिपोर्ट कार्ड देते हैं ये इंटरमीडिएट रिपोर्ट उन औसत नहीं हैं जो औसत हो, वे अब भी सुधार कर सकते हैं। यदि आपके स्कूल में केवल आधे-सालों की रिपोर्ट है, तो रिपोर्ट कार्ड अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि यह अंतिम है सुनिश्चित करें कि आप अपने विद्यालय के मूल्यांकन की पद्धति जानते हैं, मध्यवर्ती और अंतिम रिपोर्टों के बीच अंतर।
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड चरण 2 पर खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट नामक छवि
    2
    स्कूल में आपके कारणों के कारणों के बारे में सोचें उन सभी कारणों को लिखिए जिन पर आप जिन विषयों से बदतर हो रहे हैं उनके लिए दिमागें आती हैं। आपके माता-पिता पहले से पूछे जाने वाले पहले चीजों में से एक होंगे "क्यों?", तो एक उत्तर तैयार करें, और अपने स्वयं-मूल्यांकन में ईमानदार रहें कुछ कारण हो सकते हैं:
  • आपका सहपाठी आपका दोस्त है और आप आसानी से विचलित हो जाते हैं;
  • बोरिंग प्रोफेसर खोजें और कक्षा में सो जाओ;
  • आप होमवर्क करने के बजाय स्कूल के बाद आराम या मज़े करना पसंद करते हैं;
  • आपको बात पसंद नहीं है, इसलिए सावधान न हो;
  • आप तर्कों को अच्छी तरह से समझते हैं, लेकिन आपकी प्रदर्शन की चिंता आपको परीक्षणों में गलत कर देती है।
  • आप अपना सबसे अच्छा और ध्यान दे रहे हैं, लेकिन आप नहीं रख सकते हैं;
  • शिक्षक चेक के लिए आपको पर्याप्त तैयार नहीं करता है दूसरों को कक्षा में भी संघर्ष करना पड़ता है?
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड पर खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    सलाह के लिए अपने शिक्षकों से पूछें आप शायद पहले से जानते हैं कि रिपोर्ट कार्ड सकारात्मक नहीं होगा, इसलिए शिक्षकों से इसे प्राप्त करने से पहले बात करें, इस पर काम करना शुरू करें। अपनी कठिनाइयों के कारणों के बारे में अपने शिक्षकों के साथ ईमानदार रहें
  • अतिरिक्त काम के जरिए अतिरिक्त क्रेडिट उपलब्ध है या नहीं।
  • पूछें कि उन्हें क्या लगता है कि आपके स्कूल के प्रदर्शन के साथ समस्या है शिक्षकों को कठिनाई में छात्रों के साथ बहुत अनुभव है - वे उन समस्याओं को देख सकेंगे जिन्हें आपने कभी नहीं माना होगा।
  • सामग्री को बेहतर तरीके से समझने की सलाह के बारे में पूछें
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड पर खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए एक योजना बनाएं निम्नलिखित सेमेस्टर में सुधार करने के तरीके को समझने के लिए शिक्षकों के साथ स्वयं-आकलन और वार्तालापों से उत्पन्न सभी सूचनाओं और विचारों का उपयोग करना याद रखें। अपने माता-पिता के लिए एक सुधार कार्यक्रम पेश करके, आप यह प्रदर्शित करेंगे कि आप अपनी गलती को पहचानते हैं और, सबसे ऊपर, कि आप इस स्थिति को हाथ में लेने के लिए पर्याप्त परिपक्व हैं। जब आप अपने ग्रेड को सुधारने का वादा करते हैं, तो वे शायद आप पर अधिक विश्वास करेंगे। ऐसा करने के कुछ तरीके हो सकते हैं:
  • शिक्षकों से सहायता पाने के लिए कक्षा के बाद स्कूल में रहना;
  • शिक्षक के साथ अतिरिक्त ऋण प्राप्त करें;
  • विकृतियों से बचने के लिए अपने सहपाठी से दूर बैठो;
  • सुनिश्चित करें कि आप हर रात पर्याप्त नींद लेते हैं और पूरे दिन जागते रहने के लिए एक हार्दिक नाश्ता बनाते हैं।
  • अपने जीवन के दौरान कक्षाओं में जो जानकारी ली गई है, आपके लिए उपयोगी तरीके की एक सूची बनाएं। आप एक महान वैज्ञानिक बनना नहीं चाहते हो - शायद आप लेखक बनना चाहते हैं लेकिन आपको विश्वविद्यालय में भर्ती होने के लिए गणित में अच्छे अंक की ज़रूरत है!
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड पर खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    दैनिक तालिका बनाएं सभी छात्र समान तरीके से काम नहीं करते, इसलिए एक रोडमैप तैयार करें जो आपके लिए सही है। आप एक ऐसे व्यक्ति हो सकते हैं जिसे सब कुछ एक बार में करने की ज़रूरत हो, इसलिए तालिका में, सुनिश्चित करें कि जैसे ही आप स्कूल से वापस आ जाएं, तब तक अपना होमवर्क शुरू करें, फिर बाकी शाम को आराम करो यदि आप हमेशा स्कूल के बाद समाप्त हो जाते हैं, जैसे ही आप घर पहुंचते हैं, तो अपने आप को दो घंटे का ब्रेक दें। समझने की कोशिश करें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है।
  • महत्वपूर्ण बात यह है कि आप हर दिन एक ही समय में अपना होमवर्क शुरू करते हैं। नियमित रूप से अध्ययन को आपके जीवन का एक महत्वपूर्ण तत्व बनाने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड के बारे में खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपने लिए दीर्घकालिक और वास्तविक लक्ष्य निर्धारित करें ये वोट आपके लिए महत्वपूर्ण क्यों हैं? जब आप बड़े होते हैं तो आप क्या करना चाहते हैं? कई छात्र विश्वविद्यालय में जाना चाहते हैं और नौकरी खोजना चाहते हैं। क्या आप जानते हैं कि आप किस प्रकार के स्कूलों में भाग लेना चाहते हैं या आप किस विषय का अध्ययन करना चाहते हैं? अपने विद्यालय की अपेक्षाओं और वांछित पाठ्यक्रमों को दर्ज करने के लिए अपेक्षित ग्रेड के प्रकार को जानने के लिए आपको यह पता लगाने में सहायता मिल सकती है कि 6 पर्याप्त है या यदि आपको 8, 9 या 10 की आवश्यकता है
  • रिपोर्ट कार्ड केवल वोट के बारे में चिंता नहीं करते हैं रिपोर्ट कार्ड आपकी कड़ी मेहनत, विषय में सुधार और सीखना चाहिए। आप अध्ययन के लिए प्रेम विकसित करना चाहते हैं, या कम से कम इन कारणों की समझ को समझना चाहते हैं कि क्यों सीखना और व्यस्त होना बहुत महत्वपूर्ण है।
  • भाग 2

    माता-पिता से बात करें
    आपकी रिपोर्ट कार्ड पर बुरा ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    अपने माता-पिता से अपने रिपोर्ट कार्ड को छिपाने की कोशिश न करें। हालांकि आप इसे छिपाने के लिए बहुत प्रलोभित हो सकते हैं, इसका विरोध करें वोट छुपाना अपरिपक्वता का संकेत है, जबकि माता-पिता की जिम्मेदारी लेना और सामना करना परिपक्वता से दिखता है। इसके अलावा, जब आपके माता-पिता को पता चल जाए कि वे अधिक क्रोधित हो जाएंगे, और आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं
    • बहुत ज्यादा मत डालो, यद्यपि। आप उन्हें पूछने के लिए नहीं मिलना चाहते हैं "आप हमें अभी क्यों बताते हैं?" या "आप हमें तुरंत बता क्यों नहीं?"।
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड पर खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    एक ही समय में अपने माता-पिता का सामना करें। यहां तक ​​कि अगर आप सबसे सहानुभूति वाले माता-पिता के साथ पहले बोलते हैं, तो अभी या बाद में आपको दोनों से बात करनी होगी। इस तरह, प्रदर्शित करें कि आप अपनी गलतियों को पहचानते हैं और आप स्पष्ट रूप से बोलने के लिए तैयार हैं। यह उनके सम्मान कमाने का एक शानदार तरीका है
  • उन्हें बताएं कि आपको अपने रिपोर्ट कार्ड को शारीरिक रूप से दिखाने से पहले खराब ग्रेड मिले हैं इसे काले और सफ़ेद देखने के लिए कुछ ज्यादा महसूस करना आसान है, ताकि प्रभाव इतना दर्दनाक न हो।
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड पर खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    अपने प्रदर्शन के कारण बताएं जब आप अपने माता-पिता से बात करते हैं, तो समझाएं कि आपको क्यों लगता है कि आप सेमेस्टर के दौरान गलत हो गए हैं - इस तरह आप एक वास्तविक परिपक्व संवाद स्थापित करें, उन्हें सूचित करें कि आप अपने प्रदर्शन, आपकी कमजोरियों और आपकी शक्तियों से परिचित हैं। आपके द्वारा तैयार की गई सूची को दिखाएं और उनके साथ सभी कारणों का विश्लेषण करें। इसे ईमानदारी से चर्चा करें।
  • बहाने मत बनो टाइप वाक्यांशों से बचें "शिक्षक क्रूर है!" या "यह मेरी गलती नहीं है"। इसके अलावा, झूठ बोलना या अस्वीकार न करें जो रिपोर्ट कार्ड कहते हैं, कह रही है "मुझे नहीं पता था कि कोई होमवर्क नहीं था" या "मुझे नहीं पता था कि मैं कक्षा में बहुत ज्यादा बोल रहा था"। अपने कार्यों के लिए जिम्मेदारी ले लो इस तरह आपके माता-पिता जान लेंगे कि आप परिपक्व, जिम्मेदार और सुधार करने के इच्छुक हैं।
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड पर खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4



    उन्हें तैयार की गई योजना को दिखाएं अपने माता-पिता को अपने ग्रेड को कैसे सुधार करें। योजना के पीछे तर्क समझाओ और आपको लगता है कि यह काम क्यों करेगा। योजना लिखें और इसे अपने माता-पिता को दे दें ताकि आप उन कदमों के बारे में जागरूक हो सकें जिन्हें आप लेते हैं। इसे आगे बढ़ाने के लिए सलाह के बारे में पूछें।
  • अपने माता-पिता को बताएं कि आप अपने ग्रेड से संतुष्ट नहीं हैं इस तरह वे समझ जाएंगे कि आप इसे बहुत गंभीरता से ले रहे हैं।
  • बस यह मत कहना है कि आप सुधार करेंगे: यह साबित. खातों को बेहतर बनाने की एक संरचित योजना प्रदान करना इस संबंध में आपकी गंभीरता को दर्शाता है।
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड पर खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    परिभाषित करें खराब वोट अपने माता-पिता के साथ आप और आपके माता-पिता को अच्छे या बुरे ग्रेड के रूप में सोचने और निर्णय लेने से आपको अपनी रिपोर्ट कार्ड प्राप्त करने में मदद मिल सकती है। यह उनकी उम्मीदों को समझने में आपकी सहायता करता है।
  • हर स्कूल वर्ष की शुरुआत में, एक बुरी रिपोर्ट के बाद, या जब आप पहली बार इसके बारे में सोचते हैं, तो आप और आपके माता-पिता आपको मिलेंगे और चर्चा करेंगे कि आप स्कूल जाने के लिए कैसे उम्मीद करते हैं, आपकी उम्मीदें क्या हैं, और आपको क्या लगता है प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए इस तरह आप एक ही तरंग दैर्ध्य पर होंगे और आपको प्राप्त होने वाले उद्देश्यों का एक विचार मिलेगा।
  • ध्यान रखें कि स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करने का मतलब सभी को नहीं लेना है 10। हर कोई सही छात्र नहीं है कुछ के लिए, एक 7 या 8 उत्कृष्ट ग्रेड हैं। अंग्रेजी में शायद 10 आपके लिए सामान्य है, लेकिन गणित में 7 एक सुधार है। अपने आप को सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रतिबद्ध, लेकिन अप्राप्य लक्ष्यों को नहीं बनाते हैं
  • याद रखें कि जैसा कि आपका स्कूल आगे बढ़ता है, काम अधिक कठिन हो जाएगा पागल मत जाओ यदि आप एक ऐसे विषय में 8 लेना शुरू करते हैं जिसमें 10 साल का समय था, जबकि मध्यम से उच्चतर जा रहा था यदि यह आपके साथ होता है, तो अपने माता-पिता को समझाएं कि ज्यामिति आसान था, लेकिन बीजगणित और त्रिकोणमिति आपके लिए बहुत मुश्किल हैं। अपने माता-पिता को बताएं कि विज्ञान वर्ग रसायन विज्ञान के पाठ से सरल थे।
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड के बारे में खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाली छवि चरण 12
    6
    सकारात्मक चीजों पर ध्यान दें आपके साथ वार्तालाप में, आपके रिपोर्ट कार्ड के सकारात्मक पक्षों की सूची बनाएं यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक बुरा ग्रेड है, तो यह बेहतरीन भागों पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है। कभी-कभी यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपके सुधारों को उजागर करें। क्या शिक्षक आपकी प्रतिबद्धता या उपस्थिति की प्रशंसा करता है?
  • पर ध्यान केंद्रित करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक लक्ष्य या प्रदर्शन सुधार हासिल किया है, जो भी वे हैं. क्या आपने 2-अंक रेटिंग में सुधार किया है? क्या आपने विज्ञान में 8 वीं कक्षा को रखा है?
  • बुरे ग्रेड को रिपोर्ट कार्ड द्वारा दिखाए गए सभी अच्छे कामों को अस्पष्ट न होने दें। अपने खराब रेटिंग को भी रेट करें - क्या आप अपने 7 इतिहास में असंतुष्ट हैं? क्या यह है कि 7 पिछले रिपोर्ट कार्ड में सुधार? उस स्थिति में, सुधार और सुधार के लिए प्रतिबद्धता पर ध्यान केंद्रित करें!
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड के बारे में खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाली छवि चरण 13
    7
    मान लें कि आपके माता-पिता नाराज होंगे। वे लड़के भी थे, इसलिए नहीं सोचें कि अगर वे इसे आपके साथ ले लें तो उन्हें शायद उनके बुरे ग्रेड याद होते हैं, और यदि यह आपकी पहली बार है, तो उनसे सहानुभूति रखने के लिए कहें। याद रखें, चुपचाप और परिपक्व तरीके से उनसे बात कर, आप एक अच्छा उदाहरण निर्धारित करेंगे।
  • नम्र और सम्मानपूर्ण रहें, तब भी जब वे आपको परेशान करते हैं जब आपके बच्चे खबर सुनते हैं, तो वे थोड़ा परेशान और गुस्सा हो सकते हैं, लेकिन रक्षात्मक न हो और गुस्सा भी मत हो।
  • अपने आप को किसी भी वयस्क दंड को स्वीकार करने के लिए उपलब्ध कराएं।
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड पर खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाली छवि चरण 14
    8
    आशावादी रहें कोई रिपोर्ट कार्ड दुनिया का अंत नहीं है ग्रेड में सुधार और बेहतर बनाने के लिए हमेशा सुधार के लिए कमरा है। इसके अलावा, अब आपके पास समस्या हल करने की एक योजना है! तुम्हें पता है कि बेहतर कैसे करना है, तो आपका वादा करें अपने आप को कि आप समझौतों का सम्मान करेंगे अपने ग्रेड को सुधारना आपके माता-पिता के जितना उतना होना चाहिए।
  • हारने के लिए इतने हद तक निराश मत होना। अपने माता-पिता को मत बताना "मैं सुधार नहीं कर सकता! मैं एक हारे हुए हूँ! मैं बेवकूफ हूँ! यह असंभव है!"। इस प्रकार की सोच आपको या तुम्हारा नहीं प्रोत्साहित करती है। अपने आप को सरल उद्देश्य देकर शुरू करो, अगर अंतिम एक अप्राप्य लगता है। कहने की कोशिश करें: "मैं 5-10 अंकों की अपनी अगली जांच में सुधार करेगा"। इन छोटे लक्ष्यों को एक साथ जोड़ दिया जाएगा, इससे बेहतर सुधार होगा।
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड के बारे में खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाली छवि चरण 15
    9
    अपने माता-पिता से दूसरे माता-पिता या शिक्षक से बात करने के लिए कहें। क्या आपको लगता है कि आपकी कठिनाइयों के कारणों का हिस्सा शिक्षक को अभिप्रेत है? इस मामले में बहुत ईमानदार रहें - अपने असफलताओं के लिए शिक्षक को दोष न दें बिना वैध कारणों के शिक्षक को दोषी मानते हुए ही आपकी स्थिति खराब हो जाएगी - घर में और कक्षा में। हालांकि, अगर आप जानते हैं कि आपके कई सहपाठियों ने संघर्ष कर रहे हैं और शिक्षक ने आपको चेक के लिए पर्याप्त रूप से तैयार नहीं किया है, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि समस्या क्या है।
  • अपने साथ एक माता-पिता-असेंबली को सुझाव दें दोनों के साथ एक ही समय में बात करने से आपको न केवल प्रेरणा और सुधार करने के लिए सलाह मिलेगी, बल्कि लक्ष्यों के बारे में अपनी गंभीरता भी प्रदर्शित होगी।
  • अपने प्रश्न को प्रस्तुत करने के तरीके के बारे में ध्यान से सोचें। आप मान सकते हैं कि आप अपराध से छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि आप उन्हें समझाने के लिए पर्याप्त सबूत दें कि शिक्षक समस्या का कम से कम हिस्सा है।
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड पर एक खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाली छवि चरण 16
    10
    अपने माता-पिता से आपको अध्ययन करने में मदद करें उन्हें ईमानदारी से बताएं कि आप नहीं सोचते कि आप अपनी योजना को दैनिक तैयार कर सकते हैं, और नियंत्रित करने के लिए कह सकते हैं। वादा करो कि जब वे आपकी मदद करने की कोशिश करेंगे, तो आप उनसे इसे नहीं लेंगे। आपकी मदद प्राप्त करने के कुछ अन्य तरीके यहां दिए गए हैं:
  • अपने स्वयं के शब्दों में जटिल अवधारणाओं को समझाते हुए शिक्षक और पाठ्यपुस्तकों को कभी-कभी एक जटिल तरीके से अवधारणाओं को व्यक्त करते हैं। शायद आपके माता-पिता, जो आपको और आपके मन को जानते हैं, आपको अधिक स्पष्टता के साथ चीजें समझा सकते हैं
  • अध्ययन करने के लिए कार्ड तैयार करने में आपकी सहायता करना
  • आपको सवाल पूछकर
  • आपके साथ कार्य की जांच करने के लिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई त्रुटियां नहीं हैं, और आप उन्हें सही करने में सहायता करते हैं।
  • अवधारणाओं के साथ अधिक अभ्यास प्राप्त करने के लिए आपको अतिरिक्त अभ्यास प्रदान करना, जिनके साथ आप अधिक प्रयास करते हैं।
  • आपको यह समझना चाहिए कि आपका बहुत व्यस्त है और आपके पास कार्य करने में हर समय आपकी सहायता करना चाहेगा। अंत में, यह आपकी पढ़ाई की ज़िम्मेदारी है, इसलिए अपने माता-पिता के लिए किसी भी अतिरिक्त मदद के लिए उनका आभारी रहें जो वे आपको दे सकते हैं
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड पर बुरे ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाली छवि चरण 17
    11
    आप को दोहराने के लिए एक ट्यूटर को किराए पर लेने के लिए कहें एक निजी ट्यूटर तैयार होने में आपकी मदद के लिए तैयार होंगे जब आप पीछे रहेंगे, लेकिन इसके लिए बहुत कुछ खर्च हो सकता है। अगर वे इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं तो इसे अपने साथ नहीं लें
  • अगर एक निजी ट्यूटर उपलब्ध नहीं है, तो एक सहपाठी से मदद लेने की कोशिश करें जो बहुत अच्छी तरह से कर रहे हैं इस तरह आप अकेलापन महसूस नहीं करेंगे और आपके पास ट्यूटर पर वह पैसा खर्च नहीं करना होगा।
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड चरण 18 पर खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट नामक छवि
    12
    अपने वोट से बात करें पहले रिपोर्ट कार्ड अपने माता-पिता को वर्ष के दौरान आपके ग्रेड के बारे में जानकारी रखने से आपके रिपोर्ट कार्ड में कोई भी आश्चर्य की बात समाप्त हो जाती है उन्हें आपके पास वापस लौटाए जाने पर चेक दिखाएं एक और विचार यह है कि पिछले सप्ताह के कार्यों की समीक्षा करने के लिए प्रत्येक सप्ताहांत का समय लगता है। इस तरह से आप और आपकी प्रगति के साथ कदम में दोनों रहना
  • कार्य के साथ अद्यतित रहना आप किसी भी संभावित कठिनाइयों की पहचान करने में सहायता कर सकते हैं। अगर आपको अचानक एक समीक्षा में खराब ग्रेड मिला है, तो आप संभावित समस्या के बारे में अपने साथ बात कर सकते हैं और इसे सही कैसे करें। इससे पहले कि वे एक बड़ी समस्या बनने से पहले स्कूल की बाधाओं पर काबू पाने के लिए एक बड़ी मदद होगी
  • टिप्स

    • यदि आपके माता-पिता में से एक दूसरे से ज्यादा समझ है, तो पहले उससे बात करने की कोशिश करें, फिर दोनों के साथ वार्तालाप पर जाएं।
    • यदि आप नाराज हो जाते हैं, तो शांत रहें आप कुछ भी नहीं करेंगे बल्कि चीजें खराब कर लेंगे, अपनी आवाज उठाकर और उनके ऊपर बोलेंगी।
    • एक उचित स्वर में अपने माता-पिता से बात करें और उनको सुनो। वे चाहते हैं कि आप सफल हों।
    • इसे बाहर करते हैं। अपने तकिया को पंच करें, जितनी जल्दी हो सके, या ऊर्जावान संगीत सुनें, लेकिन अपने माता-पिता के साथ बहस से बचें।
    • अपने आप को एक पर्याप्त सजा खोजने के लिए खुद को उपलब्ध कराएं आप दिखाएंगे कि आप इस स्थिति को गंभीरता से लेते हैं और आप इसे फिर से नहीं होने देंगे।
    • याद रखें, वे हमेशा आपसे प्यार करेंगे जैसा कि आप भी हैं, यहां तक ​​कि खराब ग्रेड के साथ!
    • उन्हें बताएं कि स्कूल मुश्किल है और उनका समर्थन आपको स्कूल लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद कर सकता है।
    • सकारात्मक खोजें और शेष पर काम करें।
    • उन्हें ईमानदारी से रिपोर्ट कार्ड दिखाएं, आपको लंबे समय तक मदद करेगा। यदि आप झूठ बोलते हैं या आप इसे अपने से रख देते हैं तो आपके माता-पिता अधिक क्रोधित होंगे अगले सत्र में अपने ग्रेड को सही करने के लिए अपने कार्य योजना के बारे में अपने माता-पिता को बताएं

    चेतावनी

    • अपने माता-पिता को अपने रिपोर्ट कार्ड को दिखाने से बचना न करें। जल्दी या बाद में वे इसे देखेंगे - यह छिपाना कुछ भी नहीं करेगा लेकिन उन्हें गुस्सा दिलाएंगे।
    • झूठ मत बोलो यदि आप स्थिति बदतर नहीं करना चाहते हैं!
    • अपने माता-पिता के साथ इस वार्तालाप के लिए अपने आप पर तनाव न करें। वे शायद भूल जाते हैं और माफ कर देंगे, लेकिन चिंता करने की ज़रूरत नहीं है अगर यह शांत होने का समय है - निश्चित रूप से यह इसलिए है क्योंकि वे आपसे प्यार करते हैं और केवल आपके लिए सबसे अच्छा चाहते हैं।
    • रिपोर्ट कार्डों पर अपने हस्ताक्षर को मिटाना न करें। शिक्षक आपके माता-पिता को बता सकता है और चीजें आपके लिए खराब होगी।
    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com