एक छोटे व्यवसाय ब्रांड की स्थिति निर्धारण कैसे करें

जबकि बड़ी कंपनियां अपने ब्रांड को बढ़ावा देने के लिए लाखों यूरो खर्च करती हैं, छोटे व्यवसाय और शुरूआती समय अपने ब्रांड की स्थिति को कड़ाई से परिभाषित करने के लिए समय लेना पसंद करते हैं। इस प्रयोजन के लिए अपने कुछ घंटों का समय व्यतीत करें और आप अपने व्यवसाय की स्थिति को विकसित करने में सक्षम होंगे जिससे कि ब्रांड को अलग किया जाए और बाजार में एक आवाज़ के साथ बात करें।

कदम

विधि 1

अपने कर्मचारियों के साथ करो (सरल लेकिन कम प्रभावी)
लघु व्यवसाय चरण 1 के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
एक बैठक के लिए तीन घंटे का समय लें और सम्मेलन कक्ष में अपने सर्वश्रेष्ठ कर्मचारियों को एक साथ लाएं।
  • एक लघु व्यवसाय चरण 2 के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक बाहरी सलाहकार किराया करें या किसी कर्मचारी को एक मध्यस्थ के रूप में कार्य करने और नोट लेने के लिए नियुक्त करें, ताकि टीम द्वारा विकसित किसी भी विचार को खोना न हो।
  • लघु व्यवसाय चरण 3 के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला छवि
    3
    बाकी के समूह के साथ, बैठक की अवधि के लिए मेनिंजेस निचोड़ें। ग्राहकों, निवेशकों, कर्मचारियों और शेयरधारकों द्वारा आप को अलग-अलग तरीके से देखना चाहते हैं।
  • लघु व्यवसाय चरण 4 के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    कंपनी के मूल्य प्रस्ताव के एक ईमानदार मूल्यांकन करें इस बारे में सोचें कि प्रतिस्पर्धी इस मूल्य प्रस्ताव को बदनाम कैसे कर सकते हैं यदि वे आपके ग्राहकों से बात करते हैं
  • लघु व्यवसाय चरण 5 के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला छवि
    5
    से बचने के लिए प्लेसमेंट की एक सूची बनाएं क्या आप अपनी कुकी स्टोर को स्थानीय बेकरी के रूप में नहीं देखा जाना पसंद करते हैं? या इसके विपरीत?
  • लघु व्यवसाय चरण 6 के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    विश्लेषण करें कि आपके प्रतिद्वंद्वियों को कैसे स्थान दिया गया है क्या आपका व्यवसाय उन तरीकों से भिन्न होता है जो आपके ग्राहकों के हित में है?
  • लघु व्यवसाय चरण 7 के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    शुरुआती बैठक के कुछ दिनों बाद ब्रेनस्टॉर्मिंग के परिणामों को सारांशित करें। अपने पोजिशनिंग और संबंधित व्यवसाय संदेश को परिभाषित करने के लिए प्राप्त परिणामों का उपयोग करें, जो इसे उलझाएं।
  • एक लघु व्यवसाय के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाना शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    यह सुनिश्चित करने के लिए ग्राहकों, कर्मचारियों और निवेशकों पर नई स्थिति की जांच करें कि आपने एक अच्छा काम किया है
  • लघु व्यवसाय चरण 9 के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला चित्र



    9
    एक कार्य योजना के बाद बाजार में ब्रांड लॉन्च करें जिससे टीम पूरी कर सकती है। येलो पेज पर विज्ञापन के साथ धीरे-धीरे शुरूआत करें, इस बीच कंपनी के किसी भी क्षेत्र में ब्रांड को परिभाषित करने के लिए प्रतिबद्ध है, गारंटी से लेकर चालान आदि तक।
  • विधि 2

    ग्राहकों के साथ करो (कम सरल लेकिन अधिक प्रभावी)
    लघु व्यवसाय चरण 10 के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    दो दिनों में 4-6 घंटे का समय लें। ग्राहकों और कर्मचारियों (दो अलग-अलग क्षणों) में मिलने के लिए आपको सम्मेलन कक्ष की आवश्यकता होगी।
  • लघु व्यवसाय चरण 11 के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    ग्राहकों से मिलो 6-10 संभावित ग्राहकों से पूछें कि आपके उत्पाद की श्रेणी पर चर्चा करने के लिए कुछ घंटों के लिए एक बैठक में भाग लें। यह बेहतर होगा कि यह सत्र कंपनी द्वारा चलाया जा रहा है जो बाजार अनुसंधान करता है, लेकिन अगर आप समय और बजट से बाहर चलाते हैं तो आप इसे अकेले कर सकते हैं
  • लघु व्यवसाय चरण 12 के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    पहला सवाल: ग्राहकों को उन प्रथम ब्रांडों को सूचीबद्ध करने के लिए कहें, जो आपके वर्ग के बारे में सोचते हैं। बिना उन्हें मदद के बिना उन्हें याद रखना चाहिए। फिर उन्हें अपने पदों पर सहमत होना चाहिए: जो कि महत्व के क्रम में पहला ब्रांड है, जैसे कि दूसरा, और इसी तरह।
  • लघु व्यवसाय चरण 13 के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    दूसरा सवाल: ग्राहकों से उन विशेषताओं को सूचीबद्ध करने के लिए कहें जो श्रेणी में उनके लिए सबसे अधिक प्रासंगिक हैं। एक बार फिर उन्हें लिखना और उन्हें सबसे महत्वपूर्ण से कम से कम महत्वपूर्ण से क्रमबद्ध करना होगा।
  • एक लघु व्यवसाय के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 14
    5
    ब्रांड्स और विशेषताओं की तुलना करने के लिए उससे पूछें यह मजेदार हिस्सा है और सबसे महत्वपूर्ण है: आप अपने ग्राहकों से एक ब्रांड को जोड़ने के लिए कहेंगे एक और केवल एक सुविधाओं की इस तरह आप देख सकते हैं कि कौन से ब्रांड "यह है" कि विशेषता, और आप समझ सकेंगे कि क्या महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं जो आप भी हैं आप कर सकते हैं.
  • लघु व्यवसाय चरण 15 के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    अगले दिन, अपने कर्मचारियों से मिलें ग्राहक सत्र के दौरान एकत्रित जानकारी के साथ अब आपके पास एक है नक्शा अपने ब्रांड की संभावित स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए यह काफी संभव है कि अपनाने के लिए आपके पास एक सरल स्थिति की रणनीति नहीं है, इसलिए आपको बॉक्स के बाहर विचार करना होगा और अपने उत्पाद की समीक्षा करना होगा।
  • एक लघु व्यवसाय के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 16
    7
    अपने कर्मचारियों के साथ सत्र के दौरान प्राप्त परिणाम के साथ आप अपनी स्थिति को परिभाषित कर सकते हैं। पोजीशनिंग को परिभाषित करने और किसी भी मार्केटिंग रणनीतियों का मूल्यांकन करने के लिए आपके पास बहुत सारे डेटा हैं।
  • टिप्स

    • इस प्रक्रिया के लिए समय और एकाग्रता को समर्पित करना आवश्यक है विपणन गतिविधियों पर पैसा खर्च करने से पहले.
    • दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण कंपनियों में से अधिकांश अपने प्रतियोगियों के प्रति बहुत मजबूत ब्रांड हैं लेकिन छोटे व्यवसायों और पेशेवरों के लिए यह सभी महत्वपूर्ण संसाधनों के इस्तेमाल से बचने, ब्रांड की स्थिति को प्रभावी ढंग से परिभाषित करना अधिक महत्वपूर्ण है महंगे विपणन गतिविधियों में निवेश करना
    • ब्रांड की स्थिति, आपके छोटे व्यवसाय के कॉरपोरेट कोड सहित सभी को प्रभावित करती है। संगठन के भीतर, कंपनी का कोड प्रस्तावित उत्पाद की पहचान के अनुरूप होना चाहिए।
    • विशेषज्ञ ब्रांड पोजिशनिंग सलाहकार किसी कंपनी को सर्वोत्तम संभव स्थिति विकसित करने में सहायता कर सकते हैं। यदि आप बड़ी परामर्श फर्म या विज्ञापन और जनसंपर्क एजेंसियों के पास जाते हैं, तो सेवा लागत कुछ सौ यूरो से लेकर सैकड़ों यूरो तक होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com