स्टैंडबाई उड़ाने का तरीका

कारण गिरावट के लाभ और बढ़ती ईंधन की कीमतों के कारण, एयरलाइन उद्योग अनुबंधित है और अंतिम मिनट की सीट उन लोगों के लिए उपलब्ध है जो स्टैंडबाय पर हैं, जो यात्रियों के लिए एक आदर्श विकल्प है जो कुछ घंटों तक पहुंचना चाहते हैं अंतिम गंतव्य के पहले या बाद में अधिकांश एयरलाइंस प्रस्थान के दिन की पुष्टि की उड़ान परिवर्तन के लिए 25-100 यूरो का शुल्क लेते हैं - स्टैंडबाय, तकनीकी रूप से, एक बदलाव है पुष्टि नहीं की एक उड़ान जो प्रस्थान के दिन होती है, जिसका मतलब है कि सीट प्राप्त करने की आपकी क्षमता की गारंटी नहीं है। आपके अनुभव को कैसे अनुकूलित करें, इसके कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं।

कदम

फ्लाई स्टैंडबाय चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
अपनी एयरलाइन की राजनीति की तलाश करें विभिन्न कंपनियों के पास लंबित यात्रियों के लिए अलग टैरिफ और समझौतों हैं, इसलिए इन पहलुओं से परिचित होना एक अच्छा विचार है इसके अलावा, सभी एयरलाइंस द्वारा स्टैंडबाय विकल्प की पेशकश नहीं की जाती है।
  • फ्लाई स्टैंडबाय चरण 2 नामक छवि
    2
    यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो आपको पसंद किए गए गंतव्य के लिए सबसे सस्ता टिकट खरीदें। लगभग सभी एयरलाइंस यह मानते हैं कि आपको स्टैंडबाय के लिए पात्र होने के लिए पहले से ही एक विमान टिकट खरीदे होगा। यदि आपके पास यह पहले से नहीं है और आपके पास कोई एयरलाइन प्राथमिकता नहीं है, तो टिकट प्राप्त करें जेटब्लू, जो अतिरिक्त कीमतों के बिना आपको स्टैंडबाई पेश करेगा
  • कुछ एयरलाइंस के टिकट या एलिट सदस्यता की स्थिति पर प्रतिबंध है जो आपको स्टैंडबाय के लिए योग्य बनाता है, इसलिए अपनी नीति को सावधानीपूर्वक पढ़ना सुनिश्चित करें
  • डेल्टा जैसी कुछ कंपनियों, एक विकल्प के रूप में स्टैंडबाई प्रदान करती हैं, यदि केवल प्रस्थान के उसी दिन परिवर्तन की पुष्टि हो तो संभव नहीं है।
  • अधिकांश एयरलाइंस उन गंतव्यों के लिए स्टैंडबाय फ्लाइट्स प्रदान करते हैं जो खरीदे गए टिकटों से मेल खाते हैं। पड़ोसी हवाई अड्डों के लिए अपवाद मौजूद हैं (जैसे एसएफओ, एसजेसी और ओएसी, सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र में या डीसीए और वाशिंगटन डीसी में आईएडी), लेकिन इस तरह की लचीलेपन की गारंटी नहीं दी जा सकती है।
  • फ्लाई स्टैंडबाय चरण 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    यदि संभव हो तो, केवल ले जाने वाले सामान लाएं स्टैंडबाय फ़्लाईट हासिल करने की आपकी संभावना काफी अधिक है अगर आपके पास एक पकड़ सामान नहीं है इसके अलावा, चूंकि आपको एक स्टैंडबाई सीट नहीं मिल सकती है, इसलिए हमेशा अपने सूटकेस को अपने साथ रखें।
  • फ्लाई स्टैंडबाय चरण 4 नामक छवि



    4
    उड़ान के दिन के पहले या उससे पहले, एयरलाइन की वेबसाइट पर जाएं या यह पता लगाने के लिए कहें कि सीटें उपलब्ध हैं और उड़ान सूचना जानने के लिए। पहली उपयोगी स्टैंडबाय फ्लाई ढूंढें और जांच करें कि क्या इसमें रिक्त सीटें हैं क्या आपके पास कोई नहीं है? एक और एक
  • यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपको सीट मिल जाए, तो आप भुगतान के बदले में उड़ान के उसी दिन एक एयरलाइन को बदल सकते हैं।
  • एक्सपेडिया या प्रॉसिकलाइन जैसी किसी तृतीय पक्ष साइट पर जांच न करें, क्योंकि आपको अद्यतित उड़ान सूचना नहीं मिलेगी।
  • फ्लाई स्टैंडबाय चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    हवाई अड्डे पर स्टैंडबाई उड़ान से कम से कम दो घंटे पहले जाएं, जो आपकी रुचि रखते हैं जब आप चेक इन करते हैं, तो टिकट एजेंट को सूचित करें कि आपके पास बाद में उड़ान के लिए एक टिकट है लेकिन सामने की उड़ान के लिए स्टैंडबाय पसंद करते हैं। यदि आपका अनुरोध एयरलाइन नीति के अनुसार है, तो आपको स्टैंडबाय सूची में होना चाहिए।
  • फ्लाई स्टैंडबाय चरण 6 नामक छवि
    6
    सुरक्षा जांच को पास करें और अपने पसंदीदा स्टैंडबाय फ़्लाइट के बोर्डिंग गेट के पास प्रतीक्षा करें। गेट कर्मचारियों को पता करें कि आप उपलब्ध सीटों के लिए स्टैंडबाय में प्रतीक्षा कर रहे हैं।
  • फ्लाई स्टैंडबाय चरण 7 नामक छवि
    7
    यदि आप एक सीट सुरक्षित कर सकते हैं, बधाई हो! एक अच्छी यात्रा है! अन्यथा, टिकट गेट के लिए मूल रूप से बोर्डिंग के लिए खरीदा गया और अंत में अपने गंतव्य पर पहुंचें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com