कैसे एक कम लागत विमान किराया खोजें

संभावित विकल्पों की अधिक संख्या के कारण, इंटरनेट के माध्यम से उड़ानों पर अच्छे प्रस्ताव ढूंढना तेजी से कठिन होता जा रहा है अधिकतर, बड़ी एयरलाइन अपनी आधिकारिक वेबसाइटों पर सर्वोत्तम दरों की पेशकश करते हैं। इसलिए, कम दर को खोजने के लिए अच्छे शोध कौशल, बहुत धीरज और इंटरनेट को कई बार एक दिन की जांच करने की क्षमता की आवश्यकता होती है। अपनी खोजों को बेहतर मार्गदर्शन करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

कदम

विधि 1
इंटरनेट पर खोजें

एक कम विमान किराया खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
अपने चारों ओर देखो विश्वास न करें कि सभी ऑनलाइन एजेंसियों की एक ही दर है: यह ऐसा नहीं है। विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर, सैकड़ों यूरो का बदलाव हो सकता है यह साइट के लिए कीमतों और अन्य साइटों पर उपलब्ध नहीं होने के कारण असामान्य नहीं है। सभी एजेंसियों को ऑनलाइन जांचें या कई इंजनों की जांच करने वाले खोज इंजनों का उपयोग करें।
  • उदाहरण के लिए, एक परीक्षण खोज में, ट्रैवलोकिटी साइट पर, संयुक्त राज्य अमेरिका से लंदन के वर्जिन उड़ान की टिकटों को $ 400- $ 470 की लागत वाली उच्च सीजन में कर शामिल है ये दरें केवल ट्रैवलोकिटी पर उपलब्ध थीं, न कि ऑर्बिट्ज़ या एक्सपीडिया पर (वे वर्जिन की एयरलाइन साइट पर उपलब्ध नहीं थीं)
  • एक कम विमान किराया खोजें शीर्षक वाला छवि चरण 2
    2
    व्यक्तिगत कंपनियों की वेबसाइटों की जांच करें अक्सर एयरलाइंस की अपनी साइट पर निजी बिक्री होती है जहां वे रियायती किराए की पेशकश करते हैं दक्षिण पश्चिम कंपनी है, जो अपनी साइट पर विशेष रूप से बेचता है, के अपवाद के साथ विमान सेवाओं है कि इस रणनीति का प्रयोग से ज्यादातर छोटी कंपनियों या बड़े राष्ट्रीय कंपनियों बल्कि इंटरनेशनल डेल्टा एयरलाइंस यह किया और न केवल एक सप्ताह के अंत में पिछले के लिए कर रहे हैं मिनट।
  • अलास्का, एयर न्यूजीलैंड, मलेशिया, फ्रंटियर, क्वांटस, सिंगापुर, एसएएस, वरीग और अन्य इस रणनीति का इस्तेमाल करते हैं।
  • USA3000 और Allegiant एयर की तरह कम लागत कंपनियों अन्य साइटों के साथ अपने सभी शुल्कों पर साझा नहीं करता है, भले ही जेटब्लू की दरों, Travelocity, कश्ती और Cheapair.com पर शामिल किए गए हैं, जबकि USA3000 के उन लोगों से बचने पर हैं।
  • विधि 2
    लचीलेपन के लिए धन धन्यवाद कमाएं

    एक कम विमान किराया खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    1
    एक लचीली दर की खोज करने का प्रयास करें अगर आप लचीला हो, तो आप अपनी तिथियों को स्थानांतरित करके सैकड़ों यूरो बचा सकते हैं, यहां तक ​​कि एक या दो दिन भी।
    • Travelocity खोज 330 दिनों के लिए दरों के रूप में लचीलेपन के लिए सबसे अच्छा खोज विकल्पों में से एक है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शामिल नहीं है (यह, कई अन्य एजेंसियों के रूप में सीमित है, दक्षिण पश्चिम के बहिष्कार और USA3000 और Allegiant एयर जैसे अन्य छोटी कंपनियों द्वारा) । इस रणनीति का उपयोग करने के लिए, पर क्लिक करें "लचीली तारीखें"- आमतौर पर खेतों के नीचे स्थित "से" "को" उड़ान खोज इंजन पर (निर्देशों पर इस चरण की जांच करें यदि आप समझें कि यह कैसे काम करता है)।
    • ट्रैवलोकिटी के ऑस्ट्रेलियाई साथी, ज़ुजी डॉट कॉम का प्रयास करें। इसमें डॉलर में अंतर्राष्ट्रीय खोज हैं (व्यापारिक वर्ग या प्रथम श्रेणी की उड़ानों के लिए किश्तों भी हैं)
    • CheapAir.com लचीला खोजों की संभावना प्रदान करता है लेकिन $ 10 अधिक के लिए जबकि ट्रैवलोकिटी $ 5 के लिए पूछता है
    • ऑर्बिट्स की एक सीमित लचीलापन सुविधा है जो केवल 30 दिनों के लिए दरों की खोज करती है (लचीला तारीखें पर क्लिक करें)
    • एक्सपीडिया केवल एक दर्जन प्रमुख शहरों (पर क्लिक करें के लिए लचीला तारीख खोज प्रदान करता है "मेरी तिथियां लचीले हैं")।
    • Sidestep.com और दूसरों के लचीलेपन पर कोई विकल्प नहीं है। हालांकि, एयरलाइन की वेबसाइटें इन मानदंडों को तेजी से पेश कर रही हैं।
    • अमेरिकी, एयरलालिंगस, एयर न्यूजीलैंड, स्पिटी, और यूएसए 3000 में स्वीकार्य लचीलेपन मानदंड हैं जबकि दक्षिण पश्चिम और यूएस एयरवेज के पास बेहतर मानदंड हैं।
  • एक कम विमान किराया खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    2
    सप्ताहांत दरों को जोड़ना आखिरी मिनट की सप्ताहांत दरों में आमतौर पर बहुत अच्छे सौदे होते हैं, लेकिन बहुत से लोग यह नहीं समझते हैं कि इन दरों में से दो को जोड़कर वे अपना खुद का कार्यक्रम तैयार कर सकते हैं। उदाहरण के लिए: आप अगले सप्ताह के अंत में बोस्टन से संत `एंटोनियो तक उड़ना चाहते हैं और आपने उन सभी साइटों की जांच की है जिन्हें आपने पाया है लेकिन इस मार्ग पर कोई ऑफर नहीं हैं। हालांकि, यदि बोस्टन से अटलांटा के लिए $ 128 के लिए एक उड़ान है और एक अटलांटा से $ 108 के लिए संत एंटोनियो के लिए है, तो यह स्पष्ट है कि आपको वांछित मार्ग के लिए छूट की दर मिल गई है! बस दो अलग-अलग उड़ानें खरीदें (ट्रैवलोकिटी ए और इसी तरह की अन्य साइटें वास्तव में इस तरह से सप्ताहांत दरों के बीच एक अच्छी नौकरी करती हैं)। आप दो अलग-अलग एयरलाइनों की दरों को भी जोड़ सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपके पास एक उड़ान से दूसरे स्थान पर स्थानांतरित करने के लिए पर्याप्त समय है, भले ही आप देर हो जाएं
  • विधि 3
    ऑफ़र को अपने मेलबॉक्स में लाएं

    एक कम विमान किराया खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1
    न्यूज़लेटर्स और साइट अलर्ट्स की सदस्यता लें साउथवेस्ट एक दैनिक कॉल अलर्ट प्रदान करता है "झंकार": एक चेतावनी जो हर दिन आपके पीसी पर प्रकट होती है (ध्वनि द्वारा की गई घोषणा "झंकार", यही कारण है कि नाम) जो आपको अपनी सबसे कम दर से भी बचाता है पर खोजें https://southwest.com/ding. फ्रंटियर एयरलाइंस ने ई-मेल के माध्यम से समान दरों को भेजने शुरू कर दिया है। दोनों ही मामलों में, किराया उसी दिन समाप्त हो जाता है जो कि घोषित किया गया है, लेकिन यात्रा के लिए भी उत्कृष्ट है जिसे आप भविष्य में करना चाहते हैं। फ्रंटियर अपनी दरों को कहीं भी दिखाई नहीं देता, बल्कि केवल अपनी वेबसाइट फ्लाइंग फ्लाईफ्रीयर डॉट कॉम पर ही दिखाई देता है।

    विधि 4
    पैकेज के लिए खोजें




    एक कम विमान किराया खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    1
    उड़ान / होटल पैकेज खरीदें आमतौर पर, होटल के बिना, एक संपूर्ण उड़ान / होटल पैकेज अकेले हवाई किराए से सस्ता है
    • Site59.com इस क्षेत्र में सबसे अच्छी साइट है ट्रैवलोकिटी साइट 5 9 का मालिक है, इसलिए आप विकल्प देख सकते हैं "पूर्ण यात्रा" खोज मापदंड में ट्रैवलोकिटी पर इन प्रस्तावों को अनदेखा न करें! आमतौर पर, वे यात्राएं के लिए सस्ता हैं जहां दो या तीन लोग भाग ले रहे हैं, क्योंकि होटल डबल रूम पर आधारित हैं। वे विशेष रूप से आखिरी मिनट यात्रा के लिए उपयोगी हैं
    • टूर ऑपरेटर और स्थानीय ट्रैवल एजेंसियां ​​ऐसे पैकेज भी ऑफ़र करती हैं, जो आपको पैसा बचा सकती हैं, भले ही वे अंतिम मिनट ऑफ़र जरूरी नहीं हों

    विधि 5
    सही पल के लिए देखो

    एक कम विमान किराया खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    1
    अपना शोध करने के लिए सबसे अच्छा समय खोजें कुछ बेहतरीन दरें शनिवार सुबह में हैं यहां क्यों सबसे अच्छा सिद्धांत हैं:
    • शनिवार और रविवार को, एयरलाइंस दिन में केवल एक बार (17:00 बजे) किराया बदल सकती हैं। इसलिए, अगर आप प्रतियोगिता को बाहर करना चाहते हैं, तो आपको आखिरी शुक्रवार के किराया बदलाव का इंतजार करना चाहिए, जो कि ट्रैवलोकिटी, ऑर्बिट्स आदि पर दिखाई देता है। शनिवार सुबह लगभग 1:00 बजे या 2:00 बजे। 17:00 पर शनिवार के अपडेट तक (जो 20:00 या 21:00 बजे साइटों पर प्रदर्शित होता है) तक आपकी कोई भी दर नहीं होगी!
    • हवाई किराए के विश्लेषकों के दबाव में हैं, और जब वे अधिक होने की संभावना है, तो वे सिस्टम में विशेषकर सस्ती टैरिफ में प्रवेश करने की अधिक संभावना रखते हैं। सबसे आम समय, शुक्रवार की शाम को शायद काम का एक लंबा सप्ताह के बाद 22:00 अद्यतन करने के साथ (अंत में मनुष्य हैं, एक मुश्किल दिन पड़ा है, और गलतियों हर किसी को भी हो)। और ये "त्रुटियों" शुक्रवार की रात को शनिवार की शाम के अपडेट तक उपलब्ध रहें, तो आप शनिवार को बुक करने के लिए पूरे दिन हैं!
  • एक कम विमान किराया खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    2
    अक्सर दरों की जांच करें चूंकि ये बाजार पर उतार-चढ़ाव करते हैं, इसलिए आपको हर दिन उन्हें जांचना चाहिए, कभी-कभी दिन में दो या तीन बार, अगर आप वास्तव में पैसा बचाना चाहते हैं। एयरलाइंस प्रति दिन तीन बार किराया बदलती है (10:00 बजे, 12:30 और 8:00 बजे) और एक बार शनिवार और रविवार (शाम 5 बजे)। याद रखें, हालांकि, अंतरराष्ट्रीय दर दिन में केवल एक बार बदल जाती हैं।
  • एक और छोटी सलाह: अपने इंटरनेट ब्राउज़र से "कुकीज़" को हटाना सुनिश्चित करें (एक्सप्लोरर पर आप मेनू के नीचे देखकर यह कर सकते हैं "उपकरणों" और फिर नीचे "इंटरनेट विकल्प")। ऐसा क्यों करते हो? अगर एक ही पीसी पर दो अलग-अलग खोजों के बीच एक टैरिफ में परिवर्तन होता है, तो कुछ आईटी टूल नए या निचले दर की तुलना में पिछले दर के परिणामस्वरूप हो सकते हैं।
  • विधि 6
    दरें जुडाएं

    एक कम विमान किराया खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    1
    एक एकल खरीदने के बजाय दो अलग-अलग दरें जुटाएं उदाहरण के लिए: आप न्यूयॉर्क से बहामा में जाना चाहते हैं। एक्सपीडिया या Orbitz (जैसे, JFK से बहामा में गवर्नर्स हार्बर करने के लिए) की तरह एक बड़े पोर्टल पर एक भी किराया के लिए खोज और फिर दो अलग-अलग खोज (गवर्नर्स हार्बर को नासाउ और नासाउ JFK से) फेंकता है। इसमें कर रहे हैं अच्छा है कि इस रणनीति आप बहुत सारा पैसा `की बचत होगी (के बाद से जेटब्लू को शामिल किया गया यह जेएफके / रसाओ आप भी जेटब्लू वेबसाइट पर खोज कर सकते है)! यह भी एक मूल्य के साथ एशिया और अमेरिका या यूरोप और अमेरिका लंदन या मैनचेस्टर के लिए उड़ान भरने के बीच अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए काम करता है और फिर बुक एक यूरोपीय ऑनलाइन कम लागत अंतिम गंतव्य तक पहुंचने के लिए। सभी हवाई मार्गों की खोज करने के लिए, एयरफ़रवाचडॉग कनेक्शन मानचित्र देखें।
    • मान लें कि यह दृष्टिकोण केवल तभी काम करता है जब आप फ्लाइट्स के बीच पर्याप्त समय प्राप्त कर सकते हैं ताकि आप दूसरे विमान को याद न रखें। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो आपको एक होटल लाने की समस्या होगी जहां आप रात बिता सकते हैं और एक नई उड़ान बुक कर सकते हैं। यहां तक ​​कि सबसे अच्छे मामले में, आपको अपने सामान को फिर से इकट्ठा और एम्बेड करने के लिए अतिरिक्त समय की आवश्यकता होगी।

    विधि 7
    रिफ़ंड्स से सावधान रहना

    एक कम विमान किराया खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    1
    दर की बूँदें अगर अंतर को प्रतिपूर्ति करने वाली साइट पर टिकट खरीदें मान लीजिए कि आपने सबसे कम किराये का पता लगाने के लिए सब कुछ किया है, लेकिन कीमत खरीद के बाद दिन में $ 100 कम हो जाती है। अगर आप से पूछना है, तो आप निश्चित रूप से है कि कोई दिनांकों प्रमाण देकर वापसी प्राप्त करने या अपने volo- का समय बदलने के, लेकिन हम जानते हैं कि कई एयरलाइनों एक प्रशासन शुल्क भी अधिक की तुलना में घरेलू मार्गों के लिए $ 100 और यहां तक ​​कि $ 200 या हो सकता है अंतरराष्ट्रीय लोगों के लिए $ 300 इस तरह आपको कोई बचत नहीं होगी। यूनाइटेड एयरलाइंस एक कंपनी है जो करों के बिना पूरे फर्क की प्रतिपूर्ति करती है, साथ ही साथ जेटब्लू, जो आपको भविष्य के दौरे के लिए वाउचर देता है। अमेरिकी और डेल्टा में $ 100- $ 300 की फीस- दक्षिण-पश्चिम शुल्क नहीं लेता है बल्कि आपको प्रतिपूर्ति देता है यहां तक ​​कि कम उदार कंपनियां, यदि उपयुक्त अनुरोधों के जरिए उचित तरीके से परामर्श किया जाता है, तो आप बिना लागत के बगैर दरों के बीच अंतर की भरपाई कर सकते हैं, इसलिए यह कोशिश कर रहा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com