हवाई जहाज से प्रथम श्रेणी तक पर्यटकों से कैसे स्विच करें

क्या आप हमेशा प्रथम श्रेणी या बिजनेस क्लास उड़ना चाहते थे लेकिन कभी मौका नहीं मिला है? उन आरामदायक और विस्तृत सीटों में से एक पाने के कई तरीके हैं। थोड़ा भाग्य के साथ, आप एक शानदार केबिन में खुद को पा सकते हैं यहां कुछ रहस्य हैं जो एक ट्रैवल एजेंट ने हमारे साथ साझा किया है।

कदम

विधि 1

सफलता की संभावना मे मेजर
प्रथम श्रेणी चरण 1 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
नवीनीकरण खरीदें। जाहिर है, यह सुनिश्चित करने का सबसे सुरक्षित और आसान तरीका है कि आप प्रथम श्रेणी के लाभों का आनंद उठा सकते हैं। हालांकि, जब तक कि आपने बहुत ज्यादा यात्रा नहीं की है, एक एलिटिस्ट यात्री स्थिति प्राप्त कर ली है, यह भी सबसे महंगा होगा।
  • प्रथम श्रेणी चरण 2 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    लगातार फ्लियर बनें एयरलाइन कंपनियां अपनी उड़ानों की आवृत्ति के आधार पर अपने यात्रियों को वर्गीकृत करती हैं - या अधिक सटीक, वे कितना खर्च करते हैं इसके आधार पर!
  • एक वर्ष में 50,000 मील की यात्रा करना, आप क्षेत्र के मध्य में होंगे "अभिजात वर्ग", ऐसी स्थिति है जो कंपनी के लिए आपको महत्वपूर्ण बनाती है रास्ते के साथ, आपको कई लाभ-जैसे प्राथमिकता चेक-इन, माइलेज बोनस और प्रथम श्रेणी के उन्नयन के साथ पुरस्कृत किया जाएगा।
  • यदि आप एक नियमित यात्री नहीं हैं, तो व्यापार या खुशी के लिए, आप एक उड़ान का उपयोग कर सकते हैं "माइलेज रनिंग", या मील से कमाने के लिए विशेष रूप से तैयार की गई उड़ान इस प्रक्रिया में लंबे समय तक आर्थिक उड़ानों की तलाश होती है, और जब भी संभव हो उन्हें ले जाती है। गंतव्य महत्वपूर्ण नहीं होगा - बस दूरी। अधिक जानकारी के लिए वेब पर और कीमतों और अवसरों को खोजने के लिए खोजें।
  • यह विचार करें कि आप कितनी बार उड़ान भरते हैं, यह जानने के लिए कि क्या आप अपने अभिजात वर्ग की स्थिति रख सकते हैं।
  • प्रथम श्रेणी चरण 3 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्वचालित चेक-इन का प्रयोग करें हवाई अड्डे पर कुछ घंटे पहले से जाएं और उचित ऑटो चेक-इन स्टेशनों का उपयोग करके स्वचालित रूप से जांच करें। यदि संभव हो, तो आप अपनी सीट असाइनमेंट बदल सकते हैं और अगर प्रथम श्रेणी की सीटें उपलब्ध हैं, तो आप काफी कम कीमत पर एक अपग्रेड खरीद सकते हैं।
  • प्रथम श्रेणी चरण 4 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    जल्दी में चेक करें हम दोहराते हैं, ताकि यह सब ठीक हो जाए, आपके पास एक निश्चित स्थिति होनी चाहिए। जब केवल एक बिजनेस क्लास या प्रथम श्रेणी की सीट उपलब्ध है और इसके लिए अनुरोध करने के लिए दो बार फ़्लायर्स होते हैं, तो पहले की जांच करने वाला व्यक्ति इसे प्राप्त करेगा।
  • प्रथम श्रेणी के चरण 5 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    दुर्घटनाओं का लाभ उठाएं! ऐसे अवसरों का लाभ उठाएं जो किसी सामान्य यात्रा के दौरान उठ सकते हैं। सभी एयरलाइंस ओवरबुक हैं, बुकिंग को स्वीकार करते हैं जो उपलब्ध सीटों की संख्या से अधिक है और समय-समय पर, जब कम से कम यह अपेक्षा करते हैं, सब यात्रियों बोर्डिंग पर पहुंचें इन मामलों में, जमीनी कर्मियों को प्रथम श्रेणी में कुछ लोगों को स्थानांतरित करने के लिए मजबूर किया जाएगा। ठीक है, आप उनमें से हो सकते हैं!
  • यदि उड़ान ओवरबुक है, तो आपके पास अच्छा वार्ता मुनाफा होगा चेक-इन के कर्मचारियों के करीब आएँ, और अपना आकर्षण और सहानुभूति दिखाएं। उन्हें नवीनीकृत वाउचर के बदले अपनी बुकिंग को बदलने और आप जो भी पेशकश करना चाहते हैं, उसके लिए कोई अन्य लाभ बदलने का प्रस्ताव दें।
  • यदि आपने पकड़ में किसी भी सामान को नहीं चढ़ाया है, तो आपका प्रयास अधिक आसानी से सफल हो सकता है, अन्यथा कंपनी को अतिरिक्त कार्य से निपटना होगा।
  • प्रथम श्रेणी चरण 6 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    रियायती कीमतों पर एक अपग्रेड खरीदने की कोशिश करें पूर्ण किराया (छूट वाली नहीं) पर खरीदी गई एयरलाइन टिकटों के लिए, कुछ एयरलाइंस ने अपनी अपग्रेड प्रक्रियाओं को आसान बना दिया है इसके अलावा, आपके कुछ मित्र अपग्रेड के लिए अपने वाउचर में से एक को बेचना चाहते हैं।
  • प्रथम श्रेणी चरण 7 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    लंबी अवधि में योजना यदि आप नियमित रूप से उड़ते हैं, तो मील इकट्ठा करो और एक महत्वपूर्ण यात्रा की योजना बनाएं जिसे आप प्रथम श्रेणी में लेना चाहते हैं, तो आप सीधे एयरलाइन से मील खरीदने का फैसला कर सकते हैं।
  • एयरलाइन की वेबसाइट पर जाएं और मील की खरीद के लिए आरक्षित अनुभाग दर्ज करें, आम तौर पर यह खंड में होता है जो अक्सर-फ्लियर के लिए समर्पित होता है
  • अपना विवरण और कितनी मील की दूरी पर आप खरीदना चाहते हैं
  • प्रथम श्रेणी चरण 8 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    एयरलाइन पर सीधे बुक करें एयरलाइन के साथ सीधे अपनी उड़ान बुकिंग करके, आपके पास बुकिंग के लिए एक ओएसआई (अन्य महत्वपूर्ण सूचना) जोड़ने का मौका मिलेगा, या अधिक महत्वपूर्ण जानकारी।
  • इस संबंध में, प्रथम श्रेणी में अपग्रेड प्राप्त करने की संभावना के बारे में सूचित करें। यदि आप ट्रैवल एजेंट, यात्रा लेखक, घटना नियोजक या कंपनी के नेता हैं, तो आपके मौके निश्चित रूप से लाभान्वित होंगे।
  • प्रथम श्रेणी के चरण 9 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    वापसी टिकट खरीदें और प्रथम श्रेणी की सीट के लिए पूछें। कई एयरलाइनों में एक ऐसा कोड होता है जो स्वचालित रूप से प्रथम श्रेणी के विशेषाधिकारों की गारंटी देता है, लेकिन आपको पूछने के लिए तैयार होना चाहिए। वह कंपनी को फोन करता है और पूछता है कि पहली कक्षा में बैठने के विशेषाधिकार से अर्थव्यवस्था की टिकट कितनी है। निश्चित रूप से प्रथम श्रेणी के टिकट से कम। हालांकि, अपनी आँखें खुली रखो: सभी पर्यटक वर्ग टिकटों की तरह, संभवत: यहां तक ​​कि आपकी भी वापसी योग्य नहीं होगी।
  • प्रथम श्रेणी चरण 10 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    10



    अपने चारों ओर देखो उन एयरलाइनों को पुरस्कार देता है जो अपने व्यावसायिक वर्ग की सीटों को उचित मूल्य देते हैं। हमेशा की तरह, कंपनी आपके अक्सर उड़ानों की सराहना करती है, खासकर अगर हाल ही में पुष्टि की गई
  • विधि 2

    सफलता की संभावनाओं की संभावनाएं
    प्रथम श्रेणी के चरण 11 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    ट्रैवल एजेंसी में बुक करें वास्तव में, एजेंसियों को एक वर्ग से दूसरे स्थान पर जाने के लिए निश्चित संख्या में वाउचर सौंपा गया है एक मुफ्त में नहीं हो रहा है, लेकिन यदि आप एक ही उपलब्ध है तो आप अपने एजेंट को राजी कर सकते हैं।
    • यदि आप किसी विशेष ट्रैवल एजेंसी के नियमित आगंतुक नहीं हैं, तो यह संभावना नहीं है कि किसी को भी यह आपको दान करने के लिए प्रोत्साहित होगा। एक एजेंसी के लिए उपलब्ध वाउचर की राशि, जो भी संभावना है, अपने सर्वश्रेष्ठ ग्राहकों को श्रद्धांजलि देने के लिए तैयार हो जाएगी।
    • अतीत की तुलना में, ट्रैवल एजेंटों के पास बुकिंग पर कम शक्ति की कार्रवाई होती है उदाहरण के लिए, सीटों को कंप्यूटर द्वारा सौंपा गया है, और आरक्षण के लिए किसी भी सूचनात्मक नोट को जोड़ने की कोई संभावना नहीं है। आपके पैसेंजर स्थिति को उन्नत करने के लिए कंप्यूटर मील की दूरी पर चलने के लिए कंटेंट हैं।
  • प्रथम श्रेणी के चरण 12 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    ब्रोकर से संपर्क करें ऐसे दलालों हैं जो नियमित रूप से यात्रियों से हवाई मील खरीदते हैं और नियमित यात्रियों को बेचते हैं।
  • यह एक बड़ा खतरा है। वास्तव में, एयरलाइनों को बहुत प्रतिबंधक नियम हैं के खिलाफ तीसरे पक्षों से मील खरीदना यदि आप पाते हैं, तो आप अपना हवाई टिकट खोने का जोखिम उठाते हैं, साथ ही संभावित रूप से, ए सब मील की कमाई या खरीदी
  • प्रतिबंधात्मक नियमों के कारण दलाल को ढूंढना आसान नहीं है।
  • प्रथम श्रेणी चरण 13 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कृपया टिकट जारी करने वाले व्यक्ति से कृपया संपर्क करें। क्या यह काम करता है? 99% समय, बिल्कुल नहीं। ज्यादातर मामलों में, अन्य बातों के अलावा, टिकट से संबंधित व्यक्ति परिवर्तन करने के लिए अधिकृत नहीं है केवल प्रबंधक के पास इस प्रकार के प्राधिकरण हैं, लेकिन आप उससे बात कर सकते हैं, खासकर यदि वह अकेला है
  • शायद, सवारी पाने के लिए आपको अपने मील का इस्तेमाल करना होगा किसी भी मामले में, आप पूछ सकते हैं, हमेशा से, टिकट देने वाले व्यक्ति को टिकट के लिए कोड जोड़ने के लिए क्यों? क्योंकि कोड गेट क्लर्क को इंगित करता है कि आप एक उच्च श्रेणी में अपग्रेड करने के लिए संभावित योग्य यात्री हैं।
  • अंतरराष्ट्रीय एयरलाइनों के साथ आपको अधिक संभावनाएं मिलेंगी।
  • प्रथम श्रेणी के चरण 14 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    यदि आप पार्टनर एयरलाइन की वजह से देर कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं और तदनुसार कार्य करते हैं। दोनों कंपनियों को अंतिम गंतव्य पर पहुंचने के लिए जिम्मेदार होने के लिए, दोनों कंपनियों को आपके हवाई जहाज के टिकट पर दिखना होगा। अगर आप समय पर अपने गंतव्य पर नहीं जा सकते हैं - जितना संभव हो विनम्र रूप से - अनुरोध है कि आप एक और उड़ान को बुक करते हैं और असुविधा के लिए उन्नयन वाउचर प्राप्त करते हैं।
  • प्रथम श्रेणी के चरण 15 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि आप ट्रैवल एजेंट हैं, तो एक दस्तावेज़ दिखाएं जो इसे साबित कर सकता है। यदि सीटें उपलब्ध हैं, तो कंपनी आपको सवारी की पेशकश कर सकती है, भले ही शायद ही ऐसा हो। वास्तव में, आपको हमेशा यह माना जाना चाहिए कि एक नियमित फ़्लायर होने से आपको ट्रैवल एजेंट होने से बहुत अधिक मदद मिलेगी। यदि आप दोनों हैं, तो आपके मौके स्पष्ट रूप से अधिक होंगे। तेंदुर को नुकसान नहीं होता है
  • प्रथम श्रेणी के चरण 16 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    क्या आपने देखा है कि व्यापार में एक मुफ्त स्थान है? आपकी सहायता करने के लिए परिचारिका से पूछें उड़ान सेवक आमतौर पर इन अनुरोधों को पूरा नहीं करते हैं हालांकि, आप बिल्कुल वैध कारण बता सकते हैं जिसके लिए आपको प्रथम श्रेणी में पास करने का अधिकार है:
  • आपकी सीट के साथ एक समस्या यदि सीट टूट गई है, तो मोड़ नहीं आती है या बेल्ट काम नहीं करता है, तो उड़ान परिचर को दूसरे नंबर पर देखना होगा। किसी भी मामले में, यह लगभग कभी नहीं होता और जानबूझकर सीट को तोड़ने की कोशिश नहीं करता! अगर अर्थव्यवस्था वर्ग में कोई अन्य स्थान नहीं है, तो आपको प्रथम श्रेणी में स्थानांतरित किया जाएगा। वैकल्पिक रूप से, एक अभिजात वर्ग की स्थिति वाले यात्री को प्रथम श्रेणी में स्थानांतरित किया जा सकता है, और आपको इकोनॉमी क्लास में अपनी सीट लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।
  • आप बल्कहाड में अपना स्थान चुन सकते हैं, जहां आमतौर पर, बच्चों के साथ यात्रा करने वाले परिवार बैठते हैं: अक्सर, उन्हें आपकी सीट की आवश्यकता होगी, जिससे आपको उच्च श्रेणी में स्थानांतरित करने की अनुमति मिलेगी।
  • अपने पड़ोसी की उड़ान के साथ एक समस्या यदि आपके पास एक गंभीर शिकायत है, तो परिचारिका अपने विवेक पर, आपको एक और पोस्ट प्रदान कर सकती है। आप कह सकते हैं कि आपके पीछे बैठे व्यक्ति आपकी सीट को लात मार रहा है या आप उत्पीड़न की रिपोर्ट करना चाहते हैं। अगर उपलब्ध दूसरी सीट प्रथम श्रेणी में है, तो आप कर चुके हैं!
  • प्रथम श्रेणी के चरण 17 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    एयरलाइन है जिसके साथ नियमित रूप से बातचीत के कर्मचारियों के बारे में जानें, ताकि आप छूट और पुरस्कार प्राप्त करने की अधिक संभावना होगा, और विलंब हो जाएगा, आप पहले व्यक्ति आपको लगता है कि वहाँ प्रथम श्रेणी में एक खाली सीट है हो जाएगा या बिजनेस क्लास में या शायद, वे तुरंत आपको एक और उड़ान पर रखेंगे वास्तव में, वे आपकी निष्ठा और मित्रता की सराहना करेंगे और तदनुसार कार्य करेंगे।
  • प्रथम श्रेणी चरण 18 में अपग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    भाग में ड्रॉप करें सीईओ या मैनेजर की तरह पोशाक, या कम से कम एक "बिजनेस कैजुअल" देखो के लिए ऑप्ट इसका मतलब यह है कि आपको जीन्स, स्नीकर्स और सामान्य रूप से, कपड़ों के किसी भी आइटम से बचना चाहिए जो बहुत अनौपचारिक है। प्रथम श्रेणी के यात्री की तलाश में मदद करता है एयरलाइनें उन लोगों के लिए कक्षा के पारित होने की अनुमति देने के लिए बहुत अधिक इच्छुक हैं, जो लोगों के लिए और अधिक भुगतान करने वाले लोगों के लिए "योग्य" हैं।
  • ध्यान रखें कि अधिकांश उन्नयन स्थिति पर आधारित हैं, नज़र में नहीं। यदि आप अक्सर यात्रा नहीं करते हैं, लेकिन एमबीए स्टार की तरह लगते हैं, और विकल्प आपके और एक बेवकूफ अक्सर फ़्लायर के बीच होना चाहिए, तो आपका मॉडल देखो पर्याप्त नहीं होगा
  • टिप्स

    • यदि आप एक क्लास उन्नयन प्राप्त करते हैं, तो आप इसे केवल विमान पर ही इस्तेमाल कर सकते हैं यह हवाई अड्डे पर लिमोसिन रखने के लिए प्रथम श्रेणी लाउंज में प्रवेश करने की अनुमति नहीं देगा।
    • सही लोगों के साथ बात करना और यह जानना कि यह कैसे करना है सब कुछ है विनम्र रहें और लचीलापन
    • अपने टिकट को बुद्धिमानी से चुनें एक पर्यटक वर्ग की सीट छोटी यात्रा के लिए खराब नहीं है एक लंबी अवधि के लिए व्यावसायिक श्रेणी या प्रथम श्रेणी में एक खरीदें वास्तव में, एक इंटरकॉन्टिनेंटल यात्रा के दौरान, वे आपको एक घरेलू उड़ान की तुलना में बहुत अधिक सेवाएं, भोजन और पेय की पेशकश करेंगे। तुम भी एक बड़ी सीट और अधिक legroom होगा।
    • अक्सर उड़ने वाले मंचों पर जाएं, बहुत से लोगों की आभासी समुदायों की यात्रा करें वे आपको युक्तियां और युक्तियां दे सकते हैं जो हर कोई जानता नहीं है बस याद रखना अच्छा है और, पोस्ट करने से पहले, मंच पर खोज करें
    • जितनी जल्दी हो सके अक्सर फ़्लायर कार्ड प्राप्त करने की कोशिश करें। यह आमतौर पर नि: शुल्क है, यह कक्षा पास पाने के लिए भी उपयोगी है और निश्चित रूप से आपको पहली उड़ान से अंक अर्जित करने की सुविधा मिलती है। इसके अलावा, कुछ कंपनियां दूसरों के साथ जुड़ी हुई हैं, जिससे आपको पार्टनर एयरलाइंस के साथ अपने मील का उपयोग करने की इजाजत मिल जाती है।
    • अकेली नसों के बच्चों को पहली कक्षा की सीट मिल सकती है अगर वे बीमार हैं या बहुत ही छोटे हैं
    • इस तरह के अवकाश, सप्ताहांत, रात घंटे, या देरी के मामले में - टिकट एजेंट विशेष रूप से खराब मौसम में, या तनावपूर्ण अवधि के दौरान उन्नयन के बारे में कुछ विवेक है और धैर्य और समझ की सराहना करते हैं,।
    • यदि आप एक निश्चित एयरलाइन पर लगातार उड़ने वाले उड़ने वाले हैं, तो आप जिस दस्तावेज़ को प्रदर्शित करते हैं उसे फ़ैक्स करके एक समतुल्य स्थिति प्राप्त कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • गुस्सा मत हो, अगर अंत में, आपको पर्यटक वर्ग में रहना होगा, आप जो भी भुगतान करते हैं वह आपको मिलेगा। यह सब शायद ही कभी काम करता है
    • बहुत आग्रहपूर्ण मत हो आप बेड़े के सदस्यों, ट्रैवल एजेंटों, टिकट एजेंटों और अन्य कर्मचारियों को परेशान कर सकते हैं
    • किसी को भी खतरा मत दो: यह आपकी मदद नहीं करेगा वास्तव में, एक आग्रहपूर्ण या आक्रामक ढंग से व्यवहार करने से आप अपग्रेड करने की संभावनाओं को बहुत ही कम कर देंगे, और आप की संभावना को बढ़ा सकते हैं या यहां तक ​​कि गिरफ्तार किए जा सकते हैं।
    • किसी श्रेणी बदलाव की अपेक्षा न करें, क्योंकि आपकी उड़ान में देरी हो रही है या रद्द कर दी गई है। भूमि दाताओं को सैकड़ों लोगों से निपटना होगा, जिनके पास एक ही समस्या है और उन लोगों के लिए अधिक उपलब्ध होगा जो उनको धैर्य बनाए रखेंगे। मुखर होने के नाते ठीक है, लेकिन व्यवहार करना हमेशा बेहतर होता है
    • ट्रैवल एजेंसियों से वाउचर जो आपको एक श्रेणी की शिफ्ट पाने की अनुमति देते हैं, यदि उड़ान बेहद व्यस्त है तो एयरलाइन द्वारा इसे ध्यान में नहीं रखा जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com