प्रथम श्रेणी में फ्लाइंग करने के लिए कैसे व्यवहार करें

प्रत्येक व्यक्ति को प्रथम श्रेणी में यात्रा करने की सुविधा नहीं मिल सकती है। यह अवसर शैंपेन और आरामदायक सीटों के लिए विशेष रूप से सीमित नहीं है: जब आप अपने गंतव्य पर पहुंचने पर हवाई अड्डे में पैर सेट करते हैं, तो सटीक क्षण से कुछ व्यवहारों को ग्रहण करना आवश्यक है। भविष्य में यात्रा की दृष्टि से आपको व्यवहार करना चाहिए, यह जानने के लिए कि क्या आप एक यात्री हैं, जो पहले वर्ग में कभी नहीं रहे हैं और आप के लिए बहुत हतोत्साहित व्यवहार नहीं करना चाहते हैं या आप लक्जरी यात्रा की आदत है जो कि आपको तलाशने से बचना चाहते हैं नफ़रत से।

कदम

भाग 1

प्रथम श्रेणी लाउंज
1
लोगों के साथ सामूहीकरण करें एक बार जब सुरक्षा जांच की जाती है, तो आप प्रथम श्रेणी के यात्रियों के लिए आरक्षित कमरे में प्रवेश करने में सक्षम होंगे। इस जगह में आप अन्य लोगों के साथ सामूहीकरण कर सकते हैं, अपने गंतव्य के बारे में बात कर सकते हैं और अनुभवों को सुन सकते हैं। आप महत्वपूर्ण व्यापारिक नेताओं या वीआईपी से मिल सकते हैं
  • कई लोगों के लिए जिन्होंने प्रथम श्रेणी में यात्रा की है, एक प्रसिद्ध व्यक्ति के साथ दोस्त बनाने के लिए और एक पार्टी या एक प्रतिष्ठित घटना के लिए आमंत्रित किया गया।
  • प्रथम श्रेणी का लाउंज कुख्यात चुप है, क्योंकि कुछ लोग इस तरह से यात्रा करते हैं।
  • 2
    जब आप पहुंचें तो आपका स्वागत करने वाले भूमि परिचर के प्रति विनम्र रहें लाउंज में जमीन वाले परिचारक अत्यधिक योग्य और अच्छी तरह प्रशिक्षित पेशेवर हैं, यात्रियों के प्रति उत्कृष्ट संचार कौशल और आतिथ्य के साथ। वे चेक-इन से लेकर बोर्डिंग तक के सभी आवश्यक कदमों से निपटने में आपकी सहायता करेंगे। सिद्ध विनम्र और सम्मानजनक, मांग और कई दावे बनाने से बचें।
  • यदि आप उसका नाम याद कर सकते हैं, तो आप अच्छे दिखेंगे। सहायक निश्चित रूप से तुम्हारा सीख लेगा, इसलिए उसी शिष्टाचार को आरक्षित करें। लाउंज में आपको एक परिचारिका या भूमि के एक प्रबंधक द्वारा सहायता प्रदान की जाएगी, जबकि उड़ान में आप दूसरों को ढूंढेंगे अगर आपको अपने पहले सहायक में ट्यून करने की ज़रूरत नहीं है तो नाराज मत बनो। हालांकि, आप उत्कृष्ट सेवा से आपको आश्चर्यचकित नहीं करेंगे, जो आपके लिए पेश की जाएगी।
  • भाग 2

    प्रथम श्रेणी बोर्डिंग
    1
    समय पर रहें संभवतः सबसे अधिक जटिल तरीके से व्यवहार करना महत्वपूर्ण है यह एक सम्मानजनक और योग्य व्यक्ति है जो समय-समय पर पहुंचे और बोर्डिंग के दौरान अच्छी स्थिति को मानते हैं। लाउंज में भी आराम करें जब समय आ गया है और आप जिस सीट पर हैं, उसके साथ मैदान में आएगा।
    • यदि आपके पास बोर्डिंग के लिए पर्याप्त समय नहीं है, तो एक शॉवर या ऑर्डर बड़े भोजन लेने से बचें अगर आपको एक लंबे स्टॉपओवर बनाना है या लंबे समय तक इंतजार करना है, तो आप अपने आप को आराम करने की अनुमति दे सकते हैं। आपको बोर्डिंग समय से कम से कम 30-45 मिनट के फाटक तक पहुंचने के लिए तैयार हो जाना चाहिए।
    • याद रखें कि बोर्डिंग के लिए देर से रहने से मतलब है कि पूरी एयरलाइन पर समय की कमी, पर्यटन वर्ग से पहले तक। चूंकि प्रथम श्रेणी के यात्री पहले बैठते हैं और नीचे बैठते हैं, उन्हें समय पर खुद को पेश करके सम्मान दिखाने के लिए महत्वपूर्ण है, ताकि प्रक्रिया शांत तरीके से प्रबंधित की जा सके और आप बिना किसी देरी के अपने गंतव्य पर पहुंच सकें।
  • 2
    विनम्र होने की कोशिश करें जल्दी में होना जरूरी नहीं: चूंकि आपको एक विशिष्ट जगह सौंपी गई है, विनम्र होना चाहिए और अन्य यात्रियों को आपके सामने बैठना या बैठना चाहिए। यह सम्मान का संकेत है और यह स्पष्ट करता है कि आप एक अलग व्यक्ति हैं
  • 3
    अपने भूमि सहायक को धन्यवाद आपके प्रारंभ होने से पहले, उसे नमस्कार करना और उसे धन्यवाद देना महत्वपूर्ण है, शायद आप उसे फिर से नहीं देखेंगे यदि आप ऐसा महसूस करते हैं, तो उड़ान के अगले चरण पर जाने से पहले आपको अपनी सेवा के लिए एक टिप छोड़ दें, ताकि वह आपकी आभार प्रकट करे।
  • भाग 3

    उड़ान में
    1
    कृपया उड़ान परिचारक को दिखाएं होस्टेस और स्टीवर्ड जो आपकी यात्रा की सुविधा प्रदान करते हैं, आतिथ्य उद्योग और कुशल पेशेवरों के विशेषज्ञ हैं, न केवल उड़ान परिचारक। उनके लिए बहुत दया करो और अपने अच्छे व्यवहार को दिखाएं। वे आपकी मदद करने के लिए वे सभी कर सकते हैं, इसलिए सम्मान के साथ उनका इलाज करना एक बुनियादी सौजन्य नियम है।
  • 2
    अन्य लोगों से मिलने का प्रयास करें आपके पास संभवतः अगले दरवाजे के लिए यात्री होंगे यद्यपि आपके पास उड़ान का आनंद लेने के लिए एक जगह है, हालांकि आपके पास लोगों के पास परिचय देना दयालुता और सम्मान का प्रतीक है। यह दिलचस्प बातचीत को उत्तेजित कर सकता है जो समय की उड़ान बना देगा।
  • आप दूसरों से बहुत कुछ सीख सकते हैं, खासकर प्रथम श्रेणी के यात्रियों से, जो शायद जीवन में बहुत सफल हैं।
  • 3
    धीरे मुस्कुराओ जब आप प्रथम श्रेणी में यात्रा करते हैं, तो उड़ान परिचारक और अन्य यात्रियों को मुस्कुराते हुए दिखा सकते हैं कि आपको सहज महसूस होता है। हम जानते हैं कि पहले वर्ग के ज्यादातर लोग मैत्रीपूर्ण और उत्साही धन्यवाद हैं जो कि केबिन में बनाए गए वातावरण के लिए है।
  • 4
    अल्कोहल के साथ अधिक से अधिक मत करो अधिकांश उड़ानें पेय की एक विस्तृत विविधता के साथ प्रथम श्रेणी के निजी बार की पेशकश करती हैं आपके पास संभवतः कई प्रकार के शराब उपलब्ध होंगे, लेकिन शांत होना महत्वपूर्ण है और नशे में न रहें। अनुभव को याद रखने में सक्षम होना अच्छा है, अपनी कोहनी उठाने के बजाय इसे बर्बाद करने के बजाय
  • 5
    सहानुभूति रखने और दूसरों को सम्मान करने का प्रयास करें कुछ लोग अकेला होते हैं और जितना संभव हो उतना कम हो सकते हैं। एक यात्री जो दूसरों की ज़रूरतों का सम्मान करता है, उन्हें मजबूर किए बिना या हर कीमत पर बातचीत करने के लिए प्रेरित करता है, बहुत अनुमान लगाया जाता है। लेकिन अगर आप एक अकेला व्यक्ति हैं जो सामाजिकता से बचने के लिए पसंद करते हैं, तो उन लोगों का सम्मान करते हैं जो मित्र बनाना चाहते हैं। अगर किसी को आपके पास पेश किया गया है, तो विनम्र तरीके से जवाब दें, भले ही आप बिना परेशानी कह सकते हैं कि आप संगीत सुनना पसंद करते हैं या कोई मूवी देख रहे हैं।
  • 6
    प्रकाश बातचीत थीम चुनें जब आप किसी अजनबी से बात करते हैं या नए दोस्त बनाते हैं, तो सामान्य विषयों के बारे में बात करना महत्वपूर्ण होता है, उन मुद्दों से बचने के लिए जो राजनैतिक मुद्दों और इस तरह के सवालों पर विस्तृत जवाब देने की आवश्यकता होती है। यदि आप किसी से पहली बार बात करते हैं, तो सतही प्रश्न पूछें, जैसे गंतव्य और यात्रा का कारण।
  • भाग 4

    वीआईपी और प्रबंधक के साथ रहना


    1
    अपने पैरों को जमीन पर रखने की कोशिश करें यह अच्छी तरह से ज्ञात है कि प्रथम श्रेणी में मशहूर लोगों से मिलना संभव है। यदि आप एक को देखते हैं या आपको उससे बात करने का मौका दिया जाता है, तो उसका इलाज करें जैसे कि वह बहुत सामान्य व्यक्ति थे यह आमतौर पर जिस तरह से वीआईपी का इलाज करना चाहते हैं।
    • यदि आप मैदान पर अपने पैर दिखाते हैं और आराम करते हैं, तो आप अपने वार्ताकार के समान स्तर पर खड़े होंगे और आप उत्साह से अभिभूत नहीं होंगे।
    • अपने आप को रहें और सामान्य रूप से व्यवहार करें यदि आप एक गायक या किसी अन्य कलाकार से मिलते हैं, तो उसे अपनी कला या किसी और चीज को दिखाने के लिए मत कहो ताकि आप एक अच्छी याद रख सकें जैसा कि आप छुट्टी पर हैं, यह संभव है कि यह व्यक्ति व्यवसाय के प्रयोजनों के लिए यात्रा कर रहा है।
  • 2
    दूसरे व्यक्ति को बातचीत करने दो। यदि आप किसी प्रसिद्ध व्यक्ति से जानते हैं और चैट करते हैं, तो याद रखें कि शायद उनके जीवन में उन्होंने कई लोगों से बात की और उनसे बात की, विशेष रूप से स्वयं। उसे प्रश्न लाने और बातचीत शुरू करने दें। अगर आप उससे कुछ पूछना चाहते हैं तो सुनिश्चित करें कि आप इसे ज़्यादा नहीं करते हैं, निजी या गैर-निजी विषयों को फेंकने से भी बचें।
  • 3
    ऑटोग्राफ से विनम्रता से पूछें यह समझने की कोशिश करें कि यह व्यक्ति थका हुआ हो, परेशान हो या अपने गंतव्य के लिए एक अच्छी शांत उड़ान ले जाने के लिए तैयार हो। यदि आप एक परेशान प्रशंसक हैं और आप अपने आप को अपनी स्वामित्व पर हस्ताक्षर करने के लिए खुद को प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप एक बुरा प्रभाव पड़ेगा और संभवत: उड़ान परिचारक आपको अपने आप को दूर करने के लिए प्रेरित करेंगे।
  • केवल एक ऑटोग्राफ के लिए पूछने की कोशिश करें, और अगर मौका दिया जाए, तो एक तस्वीर
  • यदि आपको पता नहीं है या आपके पास एक जैसी स्थिति नहीं है, तो उन्हें जोड़ने या सामाजिक नेटवर्क पर आपका अनुसरण करने से बचें। यदि आप खुद प्रबंधक या एक प्रसिद्ध व्यक्ति हैं, तो अपने प्रचारक को आमंत्रित करें (यदि आपका कोई है) तो प्रस्ताव पेश करने के लिए उससे संपर्क करें।
  • भाग 5

    भोजन
    1
    भोजन को सही ढंग से आदेश दें प्रथम श्रेणी में यात्रा के कई फायदे हैं। उनमें से एक 10,000 किलोमीटर की ऊंचाई पर हाउट व्यंजनों का स्वाद लेने का अवसर है। हालांकि, रात के खाने के समय में आपको पता चलने वाले व्यंजनों का आदेश देने का प्रयास करें यह पता लगाना भयानक होगा कि जब आप पूरे अनुभव का आनंद लेना चाहते हैं, तो आप निश्चित सामग्री के लिए एलर्जी हो।
    • चूंकि केवल एक पंजीकृत नर्स बोर्ड पर होगी, अगर आपको भोजन में समस्याएं हैं तो आपको पूरी चिकित्सा सहायता नहीं मिल सकती है
    • यह होटल में या रेस्तरां में एक बार रेस्तरां में समुद्री भोजन और अन्य व्यंजनों का आनंद लेने का अवसर सुझाता है। हवाई जहाज़ पर आप सलाद, सैंडविच, सूप या ऐपेटाइज़र की एक प्लेट पसंद करते हैं, उन्हें साझा करना, यदि आप चाहें, तो आपके पास वाले व्यक्ति के साथ।
  • 2
    यदि आपके पास विशेष अनुरोध हैं, तो कंपनी के संपर्क में रहें एयरलाइंस का अब विभिन्न खाद्य पदार्थों की पेशकश करने के लिए उपयोग किया जाता है एक ही पर्यटक वर्ग आपको विभिन्न प्रकार के मेनू के बीच चयन करने की अनुमति देता है, लेकिन प्रथम श्रेणी में यह आपके स्वाद या आवश्यकताओं के लिए भोजन को अनुकूलित करना आसान है। फ्लाइट परिचर से संपर्क करने के लिए उसे पूछने के लिए संपर्क करें कि व्यंजनों में आपकी आहार संबंधी जरूरतों को पूरा किया गया है।
  • एलर्जी (उदाहरण के लिए सूखे फल के लिए) में, सहायक से पूछिए कि शेफ को यह पूछने के लिए पूछें कि क्या वह अपमानजनक पदार्थ को बदलकर डिश तैयार कर सकता है। बोर्ड पर काम कर रहे पेशेवरों को अत्यधिक देखभाल के साथ चुना जाता है और उनका लक्ष्य प्रथम श्रेणी में उड़ने वाले यात्रियों की जरूरतों को पूरा करना है।
  • 3
    खुद महाराज के साथ व्यक्तिगत रूप से बधाई एक बार जब आप इस ग्रह पर कुछ बेहतरीन व्यंजनों के साथ स्वाद कब्ज को प्रसन्न करते हैं, तो शेफ को बधाई देता हूं। इस विनम्र भाव की अन्य यात्रियों द्वारा सराहना की जाएगी, शेफ आपको एक मिठाई दे सकता है या आपको अपनी नवीनतम कृतियों को देखने के लिए आमंत्रित कर सकता है।
  • प्रथम श्रेणी में काम करने वाले रसोइयों आम तौर पर मैत्रीपूर्ण और सुकून वाले लोग हैं जो चैट करना पसंद करते हैं, विशेष रूप से गैस्ट्रोनॉमी पर। यदि आपके पास इसके बारे में कुछ जानकारी है या इसके बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो रात के खाने के बाद अपने आप को पेश करने और बोर्ड पर शेफ के साथ बातचीत करने का एक अच्छा विचार है।
  • भाग 6

    यात्रा को समाप्त करें
    1
    दिखाएं कि आपने यात्रा का आनंद लिया है यात्रा के अंत में उन सभी लोगों का धन्यवाद करने की कोशिश करें जिन्होंने इस अनुभव को अविस्मरणीय बनाया है। अपने फ्लाइट परिचर को नाम से फोन करके और उन्हें एक अच्छा दिन की शुभकामनाएं। यात्रा के दौरान जो विशेष रूप से आपको पसंद आया उससे उसे बताने के लिए बेहतर होगा।
    • एक संतुष्ट व्यक्ति को बहुत सकारात्मक माना जाता है और, दुर्लभ मामले में जब आपको वापसी यात्रा पर उसी उड़ान परिचर को ढूंढना पड़ता है, तो वह आपको याद रखेगा।
    • कुछ मामलों में पायलट को जानने की संभावना है खूबसूरत उड़ान के लिए अपना हाथ हिलाओ और अपने पूरे दिल से उसे धन्यवाद दें यह जानने के लिए कि उनके जुनून का लोगों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, दिन को खुश कर देगा।
  • 2
    अपने सभी चीजों को ले लो। एक सुंदर मुस्कान और बहुत सी शिक्षा को छोड़कर कुछ भी नहीं छोड़ना याद रखें। लैंडिंग और लैंडिंग से पहले, जांचें कि आपने सीटें, हाथों की टहनी और इतने पर निजी सामानों को मिट नहीं किया है
  • 3
    दान करने का प्रयास करें यह संभव है कि हवाई जहाज पर आप एक प्रायोजित दान में दान करने के लिए फ़ॉर्म पाएंगे। यदि आपके पास एक armrest या आपके सामने जेब में नहीं है, तो उड़ान परिचर के लिए पूछें। यह एक अच्छा इशारा है और निश्चित रूप से किसी का ध्यान नहीं जाएगा।
  • 4
    एक समीक्षा लिखें आप अपने अनुभव के बारे में बात करने के लिए एयरलाइन के वेब पेज या समीक्षा स्थल पर जाकर अपने सभी आभार व्यक्त कर सकते हैं, दूसरे लोगों को प्रथम श्रेणी में यात्रा करने और उन पेशेवरों को उपयोगी जानकारी प्रदान करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं, जो अपने फिर से शुरू करना चाहते हैं
  • टिप्स

    • अपनी चीजों को सादे दृष्टि से छोड़ने की कोशिश न करें: वे उन्हें चोरी कर सकते हैं शराब, मोबाइल फोन और पर्स पर नज़र रखें
    • अगर यह रात की उड़ान है और यात्रियों को लैंडिंग से पहले आराम करना है, तो कम आवाज़ में बोलें। बेशक, टिकट की लागत नमकीन है, लेकिन कुछ लोग बस आराम करना चाहते हैं और उनके आगमन की तैयारी करना चाहते हैं।
    • दूसरों के निजी स्थान और गोपनीयता के अधिकार का सम्मान करें
    • उड़ान सेवक निजी वेटर नहीं हैं यात्रियों की जरूरतों को पूरा करने में उन्हें कोई समस्या नहीं है, लेकिन शानदार और मांग के बजाय एक दोस्ताना और आभारी तरीके से व्यवहार करना बेहतर है।
    • उड़ान परिचारक के निर्देशों को सुनें एक आपातकालीन स्थिति होनी चाहिए।
    • व्यक्तिगत सुरक्षा के कारणों के लिए, किसी भी गंभीर चिकित्सा शर्तों की एयरलाइन को सूचित करने के लिए सलाह दी जाती है, ताकि बोर्ड पर नर्स या डॉक्टर को सूचित किया जा सके
    • विनम्रता से बात करें और जब आप दूसरे प्रथम श्रेणी के यात्रियों की ओर मुड़ते हैं तो शपथ ग्रहण से बचें। यदि आप एक साझेदार या मित्र के साथ उड़ते हैं जिसके साथ आप रंगीन भाषा का उपयोग करते हैं, तो अपनी आवाज को कम रखने के द्वारा दूसरों का सम्मान करने का प्रयास करें, ताकि उन्हें अपमानजनक ढंग से बचाना पड़े।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com