क्रूज़ कैसे करें

पहली बार क्रूज पर? पहले से ही जोर दिया? बस क्रूज़ की सफलता सुनिश्चित करने के लिए समय पर खुद को व्यवस्थित करें: इस सलाह को देखो और आराम करो! यह तब होता है जब यह दौड़ने की बात आती है, है ना?

कदम

क्रूज़ स्टेप 1 नामक छवि
1
एक छत सेट करें, और याद रखें, यात्रा का आयोजन करते हुए, आपको अच्छी तरह सूचित करें कि कुल लागत में क्या शामिल है और क्या नहीं है। परिभ्रमण "सभी समावेशी" वे आम तौर पर भोजन या पानी या रस जैसे गैर-अल्कोहल पेय को कवर करते हैं, लेकिन जहाज के बाहर से भरे शराब और भोजन अलग-अलग होते हैं। आपको पहले से ही भ्रमण बुक करना चाहिए: यदि वे बहुत लोकप्रिय हैं, तो उपलब्ध सीट जल्दी से चल सकते हैं
  • क्रूज स्टेप 2 नामक छवि
    2
    बोर्डिंग पोर्ट या कनेक्ट करने वाली उड़ानें तक पहुंचने के लिए आवश्यक हर समय आरक्षित है स्थानांतरण में किसी भी देरी को रोकने के लिए, आपको बोर्डिंग से एक दिन पहले आने के लिए और अधिक सुविधाजनक मिल सकता है।
  • क्रूज़ स्टेप 3 नामक छवि
    3
    यात्रा के बारे में और अधिक जानकारी के लिए अपने ट्रैवल एजेंट से बात करें, जब जहाज बंदरगाह में जहाज की ओर मुड़ा हुआ हो। आप अपने गंतव्य के बारे में वेब पर या किताबों की दुकान में या पुस्तकालय में मिलने वाली यात्रा की डायरी में जानकारी पा सकते हैं।
  • क्रूज़ स्टेप 4 नामक छवि
    4
    पैकिंग से पहले, कृपया अपने ट्रैवल एजेंट या अनुशंसित क्रूज़ कंपनी को सूचित करें। ज्यादातर मामलों में, संकेत के अभाव में, "आरामदायक रिज़ॉर्ट", वह है, आरामदायक पतलून और आकस्मिक शर्ट अपनी सामान्य शैली और क्रूज़ के प्रकार के आधार पर आप विशेष शाम के लिए एक औपचारिक संगठन का आनंद ले सकते हैं: आपको यात्रा विवरणिका में सारी जानकारी मिल जाएगी।
  • क्रूज़ चरण 5 नामक छवि
    5
    छोड़ने से पहले मौसम का पूर्वानुमान देखें, और सामान के अनुसार तदनुसार समायोजित करें। शायद, यदि आप एक जगह छोड़ देते हैं जहां यह ठंडा है और एक जगह पर जाना है जहां वह गर्म है, तो आप अपने हाथ सामान में शॉर्ट्स और टी-शर्ट डालनी चाहेंगे, ताकि आप हवाई अड्डे पर पहुंचने पर इसे तुरंत बदल सकें।
  • क्रूज़ चरण 6 नामक छवि
    6
    अपनी यात्रा के दौरान आप किसी भी स्मृति चिन्ह और उपहार के लिए अपने सामान में पर्याप्त स्थान छोड़ना सुनिश्चित करें। वापस जाने की यात्रा पर उपयोग करने के लिए, एक अंगूठी बैग लाने के लिए यह एक विचार हो सकता है
  • क्रूज़ चरण 7 नामक छवि
    7
    पहली बार उस जहाज पर उतरना रोमांचक है! शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास एक चिकनी बोर्डिंग सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक दस्तावेज़ (पासपोर्ट, पहचान पत्र, आदि) हैं।
  • क्रूज़ स्टेप 8 नामक छवि
    8
    अपने हाथ सामान को अपने साथ रखो, क्योंकि जहाज़ के सामानों द्वारा पकड़ सामान ले लिया जाएगा।
  • क्रूज़ चरण 9 नाम की छवि



    9
    बोर्ड पर एक बार, जहाज की संरचना में इस्तेमाल करना शुरू करें, और अपने केबिन का पता लगाएं। यह सामान सीधे कर्मचारियों द्वारा केबिन में दिया जाएगा
  • क्रूज़ स्टेप 10 नामक छवि
    10
    यदि आपको क्रूज़ यह प्रदान करता है, तो आपके लिए नियुक्त किया गया भोजन कक्ष देखें (आपके कार्ड पर "seapass" कमरे और रात का समय स्पष्ट रूप से दर्शाया गया है)। यह बहुत महत्वपूर्ण है: यदि आप नहीं करते हैं, तो आप केवल आठ वर्ष की मेज पर अपने आप को खोजने के जोखिम को चलाते हैं, या इसके विपरीत।
  • क्रूज़ स्टेप 11 नाम की छवि
    11
    बोर्डिंग के कुछ ही समय बाद आप एक बैठक में भाग लेंगे जहां आपको सुरक्षित यात्रा के लिए सभी आवश्यक जानकारी प्रदान की जाएगी। यह अनिवार्य है: इस पहली महत्वपूर्ण बैठक को याद मत करो। उस अवसर पर स्टाफ उन सभी यात्रियों को समझाएगा जहां जीवन नौका और जीवन जैकेट स्थित हैं, और आपातकाल के मामले में क्या करना है। देर से न होने की कोशिश करें, अपने यात्रा साथी के लिए सम्मान से बाहर।
  • क्रूज़ स्टेप 12 नामक छवि
    12
    हर दिन आपको केबिन में एक न्यूज़लेटर दिया जाएगा जिसमें दिन के लिए निर्धारित गतिविधियों के साथ। यह आपकी यात्रा को विस्तार से व्यवस्थित करने के लिए उपयोगी होगा, और आपको कॉल के विभिन्न बंदरगाहों में सूचीबद्ध प्रस्थान और पहुंच बार मिलेगा, साथ ही बोर्ड पर उपलब्ध गतिविधियां: फ़िल्म स्क्रीनिंग, पाठ्यक्रम, प्रतियोगिताओं, शो, सेवा कार्यक्रम, आदि कुछ जहाजों में एक टेलीविजन चैनल है, जिसे आप केबिन में टीवी से पहुंच सकते हैं, यात्रा के लिए आवश्यक सभी जानकारी (मौसम की स्थिति, बंदरगाह पर पहुंचने के लिए आवश्यक समय, आदि) के साथ।
  • क्रूज़ स्टेप 13 नामक छवि का शीर्षक
    13
    नेविगेशन के दिन एक बंदरगाह से दूसरी यात्रा के लिए होते हैं यह ब्यूटी सैलून, जिम और इस तरह की अन्य सेवाएं का लाभ उठाने का सही समय है।
  • क्रूज स्टेप 14 नामक छवि
    14
    कमांडर को प्रस्तुत किया कमांडर अपने क्रू के साथ, बोर्ड पर होने वाली अधिकांश गतिविधियों के लिए जिम्मेदार है।
  • क्रूज़ चरण 15 नामक छवि
    15
    ऐसे दिन जब जहाज़ को बंदरगाह में बंद किया जाता है, तो वे उन जमीन पर खर्च करते हैं (जब तक कि आप बोर्ड पर नहीं रहना पसंद करते हैं)। दिन के अंत में अपने पहचान पत्र और बोर्ड पर वापस लाने के लिए आवश्यक अन्य दस्तावेजों को मत भूलें। जहाज़ पर वापस आने की बात आती है, तो अपनी घड़ी पर नज़र रखें: यदि आप देर से आते हैं, तो वे आपको उम्मीद नहीं करते हैं!
  • क्रूज़ स्टेप 16 शीर्षक वाली छवि
    16
    बंदरगाह में स्टॉपओवर के दौरान भ्रमण किया जाता है, और बहुत से लोगों को शुरुआती दिनों में बुक किया जाना चाहिए। टाइपोग्राफी स्थान पर निर्भर करती है, और कुछ उदाहरण हैं: स्नॉर्कलिंग, पैरासेलिंग, हेलीकाप्टर ट्रिप्स, और बहुत कुछ। आप पसंद के लिए खराब हो रहे हैं
  • टिप्स

    • कर्मचारियों के साथ विनम्र रहें: वे अपने रहने के लिए सुखद रहने के लिए खुश हैं, और हर तरह से आपकी सहायता करने के लिए। यदि आप उदारता के मूड में महसूस करते हैं, तो क्लीनर या वेटर के लिए एक छोटा सा टिप छोड़ दें।
    • कई क्रूज लाइनें दैनिक खाते में एक सेवा शुल्क जोड़ती हैं, "इसलिए आपको हर दिन व्यक्तिगत टिप्स के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है"! यह अनिवार्य नहीं है, और आप इसे भुगतान करने से इनकार कर सकते हैं, लेकिन अंतिम बिल जारी होने से पहले आपको यह करना होगा ... सेवा शुल्क प्रत्येक अतिरिक्त पेय के लिए स्वचालित रूप से जोड़ा जाता है, इसलिए आप दो युक्तियों का भुगतान समाप्त कर देते हैं
    • अपने आदर्श क्रूज के लिए सर्वोत्तम अवसर की सावधानीपूर्वक खोज करें: अंतहीन विकल्प हैं!
    • यात्रा बीमा खरीदें क्रूज़ कंपनियां एक निश्चित तिथि से पहले एक गैर-वापसी योग्य जमा राशि का भुगतान करने के लिए कहती हैं: यदि आप समाप्ति की तारीख के बाद अपनी यात्रा रद्द करते हैं, और आपके पास बीमा पॉलिसी नहीं है, तो आप अपना संपूर्ण जमा खोने का जोखिम उठाते हैं।
    • बच्चों को अपने साथ लाने के लिए डरना मत: विशेषकर उनके लिए विशेष रूप से तैयार की गई गतिविधियां हैं बोर्ड पर नर्सरी भी हैं, जहां आप बच्चों को अकेले `अकेले विश्राम` का आनंद लेने के लिए छोड़ सकते हैं
    • यदि आप कभी क्रूज पर नहीं रहे हैं, तो आपको विरोधी मतली पैच डॉक्टर से बात करनी चाहिए। यह आपके कान के पीछे चिपक जाता है और आपको नहीं पता कि यह आपके पास है, और यह आपके क्रूज को बर्बाद करने से सियासत को रोक सकता है

    चेतावनी

    • कप्तान और उसके चालक दल द्वारा दिए गए निर्देशों और नियमों का पालन करें: वे आपकी सुरक्षा और अन्य यात्रियों के लिए अपरिहार्य हैं।
    • जहाज पर सभी लक्षण पढ़ें, जैसे "सिगरेट के चमड़े को चमगादड़ मत फेंकें: वे वेंट से चूने और आग लगा सकते हैं", और उनकी सलाह का पालन करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com