रियायती क्रूज़ कैसे प्राप्त करें

क्या आप अपना वॉलेट बिना कड़ा झटका दिए बिना खुले समुद्र की यात्रा करना चाहते हैं? शैली में कम कीमत पर क्रूज करना संभव है, जब तक आप जानते हैं कि कैसे

कदम

एक डिस्काउंटेड क्रूज चरण 1 प्राप्त करें
1
अपने क्रूज की तिथियां चुनें - कम मौसम में यह उच्च से सस्ता होगा यदि आप पीक सीजन के पहले या बाद में कुछ हफ्तों भी छोड़ सकते हैं, तो आप काफी बचत करेंगे। उदाहरण के लिए, अलास्का परिभ्रमण के लिए सबसे अधिक मौसम जून और जुलाई के गर्मियों के महीनों के दौरान होता है। यदि आप उन तिथियों से पहले या बाद में छोड़ सकते हैं, तो आप बचा लेंगे।
  • एक डिस्काउंट क्रूज स्टेप 2 प्राप्त करें
    2
    आप तय करते हैं कि आप किस शिपिंग कंपनी को छोड़ना चाहते हैं थोड़ा होमवर्क करें और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक जहाज की सेवाओं की जांच करें कि वे आपकी अपेक्षाओं को पूरा करते हैं। बड़ी नौकाओं के पास बोर्ड पर समय बिताने के लिए अधिक आकर्षण हैं, जबकि छोटे लोग वन्यजीव और ग्लेशियरों के करीब पहुंच सकते हैं और बंदरगाहों तक पहुंच सकते हैं जहां बड़े लोग खड़े नहीं हो सकते।
  • एक डिस्काउंटेड क्रूज स्टेप 3 खरीदें शीर्षक वाला इमेज
    3
    विज्ञापित विशेष प्रचारों से सावधान रहें, जैसे "लक्जरी क्रूज़ डिस्काउंट, प्रति व्यक्ति $ 599 प्रति व्यक्ति" इन पदोन्नति आम तौर पर बंद के मौसम में छोटे अंतर्देशीय केबिन के लिए हैं और इसमें पोर्ट कर, अन्य करों और ईंधन अधिभार शामिल नहीं है।
  • एक डिस्काउंटेड क्रूज स्टेप 4 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    4
    एक उद्धरण प्राप्त करें जिसमें पोर्ट कर, अन्य कर और ईंधन अधिभार शामिल हैं। अगर एजेंसी आपको यह जानकारी नहीं दे पाती है, तो आप इसे दूसरी एजेंसी में पा सकते हैं। आपको केवल आखिरी पंक्ति में दिलचस्पी लेनी चाहिए, छिपे हुए किराए के बिना कुल लागत ये अतिरिक्त दरें प्रति यात्री कई सौ यूरो तक पहुंच सकती हैं, यह पता है।
  • एक डिस्काउंटेड क्रूज़ चरण 5 प्राप्त करने वाला छवि
    5



    कृपया ध्यान दें कि जब तक आप यह नहीं मानते कि आप अपने केबिन में बहुत समय बिताते हैं, तो अंदर कैबिन लेना बेहतर होता है एक खिड़की के बिना एक आंतरिक केबिन निश्चित रूप से सस्ता है। इंटीरियर केबिन के नीचे की ओर यह है कि आपको दिन का समय कभी नहीं पता होगा, क्योंकि सूर्य के प्रकाश आपके कमरे में प्रवेश नहीं करता है। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक घड़ी है
  • एक डिस्काउंटेड क्रूज चरण 6 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    6
    नोट करें कि केबिन की कीमतों में आम तौर पर डबल अधिभोग के लिए संकेत दिया जाता है। दूसरे शब्दों में, कैबिन में पहले दो लोग पूरी कीमत चुकानी पड़ेगी, अतिरिक्त लोग कम भुगतान करेंगे।
  • 7
    याद रखें कि अक्सर जब आप क्रूज़ बुक करते हैं, एजेंसी ट्रैवल इंश्योरेंस की सिफारिश करेगी। शिपिंग कंपनी से सीधे यात्रा बीमा खरीदना न करें - एक अलग बीमा पॉलिसी खरीदें न केवल आप पैसे की बचत करेंगे, लेकिन आप शायद बेहतर कवरेज भी प्राप्त करेंगे। बीमा में शामिल कारण, देरी, चिकित्सा व्यय और सामान या नुकसान के देरी के लिए यात्रा को रद्द करने को शामिल किया गया।
  • एक डिस्काउंटेड क्रूज़ स्टेप 8 प्राप्त करें
    8
    पता है कि समूह क्रूज़ लेना हमेशा आपकी यात्रा पर आपको पैसे नहीं बचाएगा कुछ कंपनियां समूह के लिए छोटी छूट (लगभग 5%) प्रदान करती हैं - कभी-कभी आप अतिरिक्त सेवाओं जैसे कि बोर्ड पर क्रेडिट प्राप्त कर सकते हैं लेकिन कुछ कंपनियां समूह के लिए कोई अतिरिक्त प्रदान नहीं करती हैं
  • एक डिस्काउंटेड क्रूज स्टेप 9 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    9
    विभिन्न शिपिंग कंपनियों की कीमतों के बारे में विचार करने के लिए अखबार के यात्रा अनुभाग की जांच करें।
  • टिप्स

    • 7-दिन की क्रूज़ का औसत मूल्य गंतव्य, मौसम और शिपिंग कंपनी पर निर्भर करता है कैरिबियन में कुछ परिभ्रमण $ 500 से भी कम समय में 7 दिनों के लिए करों पर शुरू होता है
    • कई शिपिंग कंपनियां सैन्य कर्मियों, शिक्षकों, अग्निशामकों और पुलिस अधिकारियों के लिए छूट की पेशकश करती हैं।
    • क्रूज़ की कीमत तलाशना निराशाजनक हो सकती है केवल कीमत से तय करने की कोशिश करने के बजाय, उस गंतव्य को चुनकर शुरू करें जहां आप जाना चाहते हैं और एक विशिष्ट शिपिंग कंपनी के साथ एक विशिष्ट मार्ग, फिर उस क्रूज की कीमत की तलाश करना शुरू करें यदि आप गंतव्य पसंद करते हैं, तो आप किसी ऐसे गंतव्य के लिए अधिक खर्च करने में प्रसन्न रहेंगे जो वैसे भी आपके लिए अपील न करें। यह एक क्रूज़ "कम लागत" का हमेशा मतलब नहीं होता कि यह आपके लिए सर्वोत्तम है
    • एक सौ एजेंसियों को फोन करने या सर्वोत्तम सौदा खोजने के लिए हजार वेबसाइटों को देखने के बजाय, एक या दो कंपनियों को कॉल करें जिन पर आप भरोसा करते हैं या शिपिंग कंपनी की तुलना आपकी ट्रैवल एजेंसी से करते हैं और वहां से निकल जाते हैं।
    • विभिन्न एजेंसियों या शिपिंग कंपनियों के माध्यम से कई यात्राओं की कीमत खोजने के बजाय, उस पर ध्यान केंद्रित करें जो आपको सबसे अधिक अपील करता है। इससे आपको निराशा से बचने में मदद मिलेगी और आपको संख्याओं की लंबी सूची होने से रोकने और उन्हें इसका कोई मतलब नहीं बताया जाएगा।
    • कुछ कंपनियां क्रूज़ दस्तावेज़ भेजने या अपने आदेश की प्रक्रिया के लिए शिपिंग या दस्तावेज़ जारी दर पर शुल्क लेती हैं यह पूछने का ध्यान रखें कि बुकिंग से पहले लागत क्या है।
    • युक्तियां शायद ही कभी क्रूज किराए में शामिल होती हैं। कुछ शिपिंग कंपनियां आपके ऑन-बोर्ड खाते पर युक्तियां स्वतः चार्ज करती हैं - अन्य क्रूज की आखिरी रात पैसे लिफाफे वितरित करते हैं।

    चेतावनी

    • नौवहन कंपनियां पहले से एक वर्ष से अधिक समय के अपने परिभ्रमण का कैलेंडर प्रकाशित करती हैं लोकप्रिय परिभ्रमण, विशेष रूप से छुट्टियों, स्कूल की छुट्टियों और गर्मियों के दौरान बेची जाती है - और इन यात्राओं पर दरें शायद ही कभी छूट दी जाती हैं। जितनी जल्दी तुम क्रूज़ बुक करते हो, उतना ही बेहतर कीमत जो आपको मिलेगी। प्रस्थान के प्रस्थान की कीमत अधिक हो सकती है उपभोक्ताओं को अक्सर "आखिरी मिनट के सौदों" से गुमराह किया जाता है, लेकिन सच्चाई यह है कि इन ऑफरों की कीमत हमेशा आपके द्वारा भुगतान की तुलना में अधिक होती है यदि आपने डेढ़ साल पहले बुक किया था
    • इसी कारण से, बुकिंग को स्थगित करने की सलाह नहीं दी जाती है, जो बाद में कम दर प्राप्त करने की उम्मीद में है: प्रस्थान तिथि के करीब, जितना अधिक आप कीमत बढ़ा सकते हैं, उतना कम केबिन की उपलब्धता होगी। इसके अलावा, किताब का सबसे अच्छा समय है जब आप जानते हैं कि आप जाना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com