कैसे हत्यारे मधुमक्खियों से बचने के लिए

आतंक मत करो वहाँ कई मधुमक्खी कालोनियां हैं, लेकिन मधुमक्खियों की तुलना में एक नशे में चालक द्वारा एक व्यक्ति को मारने के लिए 1000 गुना आसान है।



अफ्रीकीकृत मधुमक्खी (एपिस मेलिफेरा स्कूटेलटा) 1950 के दशक में ब्राजील के लिए लाए गए अफ्रीकी मधुमक्खियों के एक समूह से उत्पन्न हुए और उष्णकटिबंधीय मौसम के लिए बेहतर अनुकूलन करने वाली एक मधुमक्खी का उत्पादन करने की कोशिश में हाइब्रिज्ड किया गया। ये मधुमक्खियां तब 1 9 अक्तूबर 1 99 0 को धीरे-धीरे संयुक्त राज्य अमेरिका में चले गए, जब झुंड की उपस्थिति का दस्तावेज किया गया।

हॉलीवुड ने उन्हें नाम दिया है "हत्यारा मधुमक्खियों" क्योंकि यदि आप परेशान करते हैं तो वे क्रूरता के कारण प्रतिक्रिया करते हैं। बहुत क्षेत्रीय और प्रतिक्रियाशील होने के बावजूद, आम तौर पर अफ्रीकी मधुमक्खियों मनुष्यों के लिए खतरा नहीं हैं, जब तक वे परेशान न हों। हालांकि, यदि आप अफ्रीकीकृत मधुमक्खियों द्वारा `पर हमला` करते हैं, तो अपने आप को और दूसरों को दूर करने के लिए अगले कदमों का पालन करें

कदम

1
उन कारकों पर ध्यान दें जिनसे मधुमक्खियां आप पर हमला कर सकती हैं, ताकि उनसे बच सकें। उनमें से छत्ता परेशान, मधुमक्खियों मानता कि छत्ता खतरे और ज्यादा शोर, गंध या मजबूत कृत्रिम खुशबू, चमकदार वस्तुओं (गहने सहित) और अंधेरे कपड़े के रूप में संवेदी उत्तेजनाओं की एक श्रृंखला में है। यदि आप एक की पहचान करते हैं छत्रक अपने बगीचे में, जब आप डेरा डाले हुए हैं या चलते हैं, सावधान रहें और निम्नलिखित सावधानी बरतें:
  • अगर आप एक मधुमक्खी मिल जाए तो बहुत अधिक शोर करने से बचें चीख मत करो, आस-पास की मशीनरी का उपयोग न करें (जैसे चेनस या लॉनमेवर) और अपने कुत्ते को दूर रखें अगर वह छाल करे।
  • हाइव को मत मारो इसे परेशान मत करो चाहे आप कितना जिज्ञासु या साहसी हो। यह मधुमक्खी का घर है और उन्हें इसकी रक्षा करने की आवश्यकता महसूस होगी। इसे वहां छोड़ दो, जहां यह है और कॉल करें क्षेत्र में पेशेवर.
  • ऐसे क्षेत्र में बहुत तीव्र इत्र, गहने या अंधेरे कपड़े न पहनें जहां अफ्रीकी मधुमक्खी मौजूद हैं।
  • 2
    यदि मधुमक्खियों ने आप पर हमला किया, तो रोक न दें। दूर भागो जल्दी से। अन्य लोगों की सहायता करने के लिए मत रोको, जब तक कि वे छोटे या अक्षम बच्चे न हों। यह आपके निकट के लोगों का ध्यान आकर्षित करता है जिससे कि Corrano एक आश्रय की ओर एक सीधी रेखा में भागो - कई स्वस्थ लोग अफ्रीकी मधुमक्खियों की तुलना में तेज़ चलने में सक्षम हैं, जो कि धीमी कीड़े हैं

  • अगर किसी को मधुमक्खियों द्वारा हमला किया जाता है, तो उन्हें बचने और आश्रय ढूंढने के लिए प्रोत्साहित करें। अकेले इसे बचाने की कोशिश न करें हमले के बारे में रिपोर्ट करने के लिए 118 कॉल करें आपके इलाके में आपातकालीन सेवा कर्मचारी शायद एक मधुमक्खी हमले को संभालने के लिए प्रशिक्षित हैं
  • 3
    अपने चेहरे की रक्षा करते समय चलें अपनी शर्ट या हथियार का उपयोग करें लेकिन यह सुनिश्चित करें कि यह आपके रन धीमा नहीं करता है। अपनी आंखें सुरक्षित रखें और सिर के संवेदनशील भागों। यदि आप अपनी बाहों में एक बच्चा लेते हैं, तो अपना चेहरा अपने शरीर के पास रखें ताकि मधुमक्खियों तक पहुंच न हो।

  • मधुमक्खियों को कुचलने की कोशिश मत करो और हाथों को हिलाएं मत। मधुमक्खियों को आंदोलन के लिए आकर्षित किया जाता है और कुचल मधुमक्खियां एक केला जैसे गंध का उत्सर्जित करती हैं जो अन्य मधुमक्खियों को आकर्षित करती हैं।
  • 4
    अपविंड चलाएं इस तरह मधुमक्खियों के साथ रहना मुश्किल हो जाएगा।

  • 5



    अपने आप को पानी में फेंकने से बचें खूनी मधुमक्खियां आपको सांस लेने के लिए फिर से उभरने की प्रतीक्षा करेंगे।

  • 6
    एक इमारत में भागो जब तक आप एक आश्रय तक नहीं पहुंच जाते तब तक चलना बंद न करें। कुछ मधुमक्खियों में प्रवेश करने में सक्षम होंगे लेकिन बहुमत बाहर रहेंगे वे जो प्रवेश करने में सक्षम होंगे, वे एक अच्छी तरह से रोशनी वाले कमरे के अंदर प्रकाश से घबराएंगे और खिड़कियों की ओर उड़ जाएगा।

  • 7
    यदि आपको कोई आश्रय नहीं मिल रहा है तो अपनी उंगलियों पर किसी भी कवर का उपयोग करें कंबल, सो बैग, कपड़े, टेंट में प्रवेश करें, कुछ भी जो सुरक्षा और आश्रय प्रदान कर सकता है। झाड़ियों या लंबी घास में चलना भी उपयोगी हो सकता है। यदि आपकी कार का एक बंद इंटीरियर है, तो यह एक अच्छा शरण हो सकता है

  • 8
    एक बार जब आप शरण पाई या मधुमक्खी बोने में कामयाब हो गए, तो स्थिति का पता लगाएं। अपनी सांस को पकड़ने के लिए एक पल के लिए रोकें, जांचें कि आपके साथ कौन है और किसी चोट या एलर्जी की प्रतिक्रियाओं की जांच करें:

  • सभी डंक निकालें जब मधुमक्खी का डंठल होता है, तो यह पीड़ित की त्वचा में डूबे हुए स्टिंग को छोड़ देता है। यह मधुमक्खी को मारता है क्योंकि उसका पेट फट गया है, जबकि ज़हर कुछ समय के लिए घाव में घुसता रहता है।
  • निकालने मत करो I चुभने चिमटी या उंगलियों के साथ यह केवल घाव में अधिक जहर देने की सेवा करेगा। इसके बजाय, यह एक नंगों, एक क्रेडिट कार्ड के किनारे, एक चाकू ब्लेड या किसी अन्य सीधे और कड़ी ऑब्जेक्ट का तेज भाग नहीं का उपयोग कर घुमावदार दांतेदार बिखरे।
  • यदि आप 15 गुने से अधिक समय से बीमार महसूस करते हैं या आपको मधुमक्खी के डंक से एलर्जी हो, तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें। औसत व्यक्ति वजन मूर्त अर्थ के प्रति आधा पाउंड 7-10 के काटने कि 500 ​​डंक एक बच्चे एक वयस्क भी झेलने से अधिक 1100. हालांकि कर सकते हैं के रूप में मार सकते हैं बर्दाश्त कर सकते हैं, एक व्यक्ति को मधुमक्खी के डंक से एलर्जी पीड़ित होने की संभावना है एक स्टिंग के कारण भी एक अनैफिलैक्टिक झटका, फिर तुरंत चिकित्सा ध्यान रखना।
  • पुलिस को बुलाओ. उन्हें बताएं कि क्या हुआ, ताकि वे इसे प्रबंधित करने के लिए पेशेवरों से संपर्क कर सकें झुंड.
  • टिप्स

    • यदि आप एक मधुमक्खी पर धुआं उड़ते हैं, तो मधुमक्खियों को लगता है कि यह आग है और वे सभी शहद खायेंगे अगर उन्हें हाइव छोड़ना पड़ता है तो वे इसे अपने साथ नहीं ले सकते थे और यह भी बर्बाद नहीं होना चाहेंगे। जबकि वे खाने में व्यस्त हैं, मधुमक्खियों के छत्ते की सुरक्षा कम हो जाएगी, इसलिए वे आपको डंक नहीं देंगे!
    • सुनिश्चित करें कि जहां आपका घर स्थित क्षेत्र है, मधुमक्खियों से मुक्त है। छेद या बाहरी दीवारों की या पेड़ों और ब्लॉक के गुहाओं में दरारें में खुद को स्थापित करने के लिए कालोनियों को रोकने gargoyles और बक्से है कि पानी मीटर की दूरी पर शामिल करने के लिए का उपयोग। पढ़ना कैसे मधुमक्खियों से मुक्त हो जाओ अधिक जानकारी के लिए
    • विशेष रूप से वसंत और शरद ऋतु में मधुमक्खी शमौन इसका कारण यह है कि वे हाइव में रहने के लिए बहुत अधिक हो गए हैं और फिर उनमें से आधे लोग इसे एक नया निर्माण करने के लिए छोड़ देते हैं। वे बड़े समूहों में जाते हैं - जिन्हें बुलाया स्वार - जब तक वे सही जगह नहीं मिलते। एक बार कॉलोनी की स्थापना के बाद, मधुमक्खियों ने अपने युवाओं को कम कर दिया और किसी भी परेशानियों को काटने से छत्ते की रक्षा की।
    • सामान्य नाम: अफ्रीकीकृत मधुमक्खी, हत्यारा मधुमक्खी
    • रंगों के कपड़े पहने हुए, पुष्प या अंधेरे कपड़े से बचा जाता है।
    • यदि आपको पता चलता है कि आपके बगीचे में मधुमक्खी है, अस्थायी रूप से इस क्षेत्र को बाड़ लें ताकि आपके पालतू जानवर या अन्य जानवरों को गलती से इसे परेशान न करें।

    चेतावनी

    • मृत्यु अक्सर आती है क्योंकि लोग मधुमक्खियों से जल्दी से दूर नहीं हो पा रहे हैं इसी कारणों के कारण जानवरों के नुकसान हुआ - पालतू जानवरों और पशुओं को बंधे या बंदी बना दिया गया जब वे मधुमक्खियों में आ गए और बच नहीं सके।
    • कालोनियों परेशान न करें: यदि आपको लगता है कि मधुमक्खियों का निर्माण कर रहे -, एक कॉलोनी घर के पास नहीं है उन्हें परेशान और अकेले छत्ता दूर करने के लिए टटोला नहीं - या निर्माण किया। सहायता पाने के लिए एक पेशेवर को बुलाओ जब आप प्रतीक्षा करते हैं, तो हाइव या झुंड से दूर रहें, आप घर नहीं छोड़ सकते, सहायता के लिए पुलिस को बुलाओ।
    • मधुमक्खियों की सभी उपनिवेशों का उनके मुक्के का बचाव होता है लेकिन अफ्रीकी मधुमक्खियों को अधिक रोष के साथ करते हैं। ये मधुमक्खियां उन लोगों के लिए भी खतरे का शिकार और प्रतिनिधित्व कर सकती हैं जो एलर्जी नहीं कर रहे हैं वे पृथक मामले हैं, लेकिन काटने के कारण दोनों लोग और जानवरों की मौत हुई। सामान्य मधुमक्खियों के बारे में आप पचास मीटर के लिए पीछा करेंगे अफ्रीकीकृत मधुमक्खियों ने इस दूरी तक तीन गुणा तक पहुंच सकता था
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com