कैसे wasps पहचान करने के लिए

Wasps के परिवार में दुनिया भर में सैकड़ों प्रजातियां फैली हुई हैं, जिनमें से ज्यादातर शिकारियों हैं। सबसे सामान्य प्रकार के वेस्पीड्स में हैंडसेट, जर्मनिक वेस्पुला और कार्टोनिया हैं। विभिन्न प्रजातियों की पहचान करने की कोशिश करने के लिए, रंगों, रूपों और घोंसले के शिकार की आदतों का पालन करना - भद्दी और मधुमक्खियों के बीच कुछ विशिष्ट मतभेदों को पहचानना आप उन्हें अलग करने में मदद कर सकते हैं। यह लेख पैरासिटाइड वाशिप्स के विषय को संबोधित नहीं करता है, जो बहुत छोटे हैं और विशेषज्ञों द्वारा इसे और अधिक आसानी से अलग किया जाता है।

कदम

विधि 1

शारीरिक विशेषताओं
इमेट वासपस स्टेप 1 नामक छवि
1
पीले और काले रंग के रंगों को देखो। आप पूरे पेट को कवर करने वाले काले और पीले बैंड से जर्मनिक वेस्पुला और कार्टोनिया को पहचान सकते हैं। सिकाडेस हत्यारा ततैयास्पेशियस स्पेशशीस) एक प्रकार का स्कैगेन्डर वाश होता है जो जर्मनिक जैसा दिखता है लेकिन बड़े और व्यापक है। आप यूरोपीय काले और पीले-पूंछ भौंह और लाल-भूरे छाती को पहचान सकते हैं - यहां तक ​​कि मेसन वाश भी काले और पीले हैं
  • ध्यान दें कि यह प्रजाति धातु का काला या नीला-काला हो सकता है, साथ ही साथ पोम्पीलीडाई (भद्दी पेप्सिस सहित)।
  • छवि को पहचानें वास्पेस चरण 2
    2
    अन्य रंगों के अपशिष्टों को पहचानें यही कारण है कि cartonaia उत्तरी अमेरिका के सोने भूरे रंग के लाल धब्बे के साथ और gialle- आप सफेद भौंरा से भेद कर सकते हैं ठीक क्योंकि बाद काली धारियों और सफेद थूथन के साथ सफेद है। यह खोदने वाले ततैया को भी पहचानता है, जिसमें एक नारंगी-भूरे, पीले, काली शरीर और धातु के नीले रंग के पंख होते हैं।
  • नाम के बावजूद मखमल चींटियों (म्यूटिलीडे) असली ब्लैक अप्पप्स, बालों वाली हैं लेकिन लाल, पीले, नारंगी या सफेद शरीर के अंगों के बिना पंखों के बिना।
  • छवि का शीर्षक पहचानें Wasps चरण 3
    3
    कीड़ों के आकार की जांच करें जर्मनिक vespulae आमतौर पर 13 मिमी लंबे हैं इसके विपरीत, सफेद हौर्नेट्स आमतौर पर, length- यूरोपीय हौर्नेट्स में 2-3 सेमी (वेस्पा cabro) लंबे समय 19-35 mm- pepsis ततैया काफी लंबे समय तक (2.5 से 6.5 सेमी) कर रहे हैं तक पहुंचते हैं, cicadine wasp हत्यारा 3.8 सेमी लंबा औसत है। कार्डार्ड ततैया और यह मेसन आम तौर पर 13-19 मिमी लंबा है
  • इमेट वासपस स्टेप 4 नामक छवि
    4
    शरीर के आकार का निरीक्षण करें दुर्लभ अपवादों के साथ - उदाहरण के लिए यूरोपीय हेटेट - वपडी को चिकनी, गंजा शरीर और संकीर्ण कमर द्वारा पहचाना जा सकता है। एक छोटी, संकीर्ण कमर और एक शंकु आकार के पेट के साथ जर्मनिक वेस्पुला को पहचानना सीखें जो पतले और पतले हो जाते हैं दफ़्ती wasps विशेष रूप से लंबे पैर और एक धुरी के आकार का जीवन है - उन राजमिस्त्री एक लंबे, पतले शरीर और एक बहुत ही संकीर्ण कमर है
  • विधि 2

    निवास पहचानें
    इमेट वास्पस स्टेप 5 नामक छवि
    1
    कागजों के समान स्थिरता के साथ घोंसले के लिए खोजें। जर्मन vespula, cartonaia और होरनेट, अन्यथा मधुमक्खी कि मोम के घोंसलों बनाता है, द्वारा कार्ड और अपनी लार का उपयोग शरण बनाने के लिए। जबकि हौर्नेट्स, झाड़ियों के पेड़ में ध्यान केन्द्रित करना पसंद करते हैं और नीचे कूल्हों grondaie- कागज ततैया जासूसी और छतों के पेश भागों के तहत अपने घोंसले का निर्माण आप, दरारें में और कैविटी में vespule युरोपीय घोंसले पा सकते हैं, लेकिन वे भाग छोड़ खुले शीर्ष



  • छवि का शीर्षक पहचानें Wasps चरण 6
    2
    एक मेसन वास के घोंसले को पहचानो। इस मामले में आपको मिट्टी के साथ बनाई गई बेलनाकार संरचनाओं, पाइपों के समान दिखनी होगी। आप खम्भों के तहत, इमारत की दीवारों के साथ पाया जा सकता है attics में और कारों, फर्नीचर और अप्रयुक्त उपकरण के तहत डालता है। तुम भी घोंसले कि फव्वारे के पास ककून समान देखना चाहिए, तालाबों के किनारे और अच्छी तरह से पानी पिलाया लॉन के पास पानी के पूल - सभी क्षेत्रों में जहां कीड़े एक बहुत कीचड़ ले सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक पहचानें Wasps चरण 7
    3
    जमीन में अपशिष्टों को खुदाई करने की बुरी पहाएं। एक अच्छी तरह से सूखा मिट्टी में एक पेंसिल के व्यास के साथ होल की उपस्थिति का निरीक्षण करें और sabbiosi- भी सभी छेद, जो आमतौर पर सीधे धूप की ओर कर दिया है के उद्घाटन के आसपास कम वनस्पति ध्यान दिया जाना चाहिए।
  • विधि 3

    मधुमक्खियों से अपशिष्टों को भेद
    चित्रा 8 को पहचानें वास्पेस चरण 8
    1
    शारीरिक विशेषताओं को देखें जीवन के आकार की जांच करें - अपशिष्ट की पतली होती है, जबकि मधुमक्खी के शरीर की चौड़ाई सिर से पूंछ तक स्थिर होती है। इसके बाद, बालों की उपस्थिति की तलाश करें - जैसा कि पहले ही उल्लेखित है, ज्यादातर अपशिष्ट चिकनी होते हैं, जबकि मधुमक्खी अधिक बालों वाली हैं क्योंकि उन्हें पराग को बरकरार रखना चाहिए। अंत में, विचार करें की कीट की बर्बादी की लंबाई सामान्यतया सबसे मधुमक्खियों से अधिक लंबी होती है।
  • चित्र पहचानें Wasps पहचानें चरण 9
    2
    रंग का निरीक्षण करें आम तौर पर, इन दो कीड़े एक ही पोशाक सुविधा है, लेकिन ततैया रंग और सम्मान के साथ एक और अधिक शुद्ध ग्राफ आरेख API- करने के लिए सबसे ज्वलंत रंगों ततैया के प्रतीक हैं है, उन duller और अपारदर्शी मधुमक्खियों के peculiarities रहे हैं।
  • इमेट वासपस स्टेप 10 नामक छवि
    3
    भोजन पर ध्यान दें वपडी अन्य कीड़े खाने - विशेष रूप से, जर्मनिक वेस्पुला एक स्कैेंजर है और आप देख सकते हैं कि यह मनुष्य के भोजन और अपशिष्ट की खोज में खा रहा है या जाता है। अन्यथा, मक्खियों पराग और अमृत पर फ़ीड।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com