कैसे हत्यारे मधुमक्खियों से मुक्त हो जाओ

इंटरनेट के आसपास भटकते हुए, आपको बहुत ही विचित्र विचार मिलेगा कि कैसे हत्यारा मधुमक्खियों से छुटकारा पाता है। समय बचाने के लिए, यह आलेख सबसे अच्छा तरीका मिलेगा

कदम

खूनी मधुमक्खियों के गेट रेजिड शीर्षक वाला इमेज चरण 1
1
निर्धारित करें कि मधुमक्खियों को आवश्यक रूप से हटाया जाना चाहिए अधिकांश पित्ती से नहीं हैं "अफ्रीकीकृत मधुमक्खियों", जिसे किलर मधुमक्खियों के रूप में भी जाना जाता है, इसलिए खुद को बचाने की कोई जरूरत नहीं होगी। मधुमक्खियां दुनिया के खाद्य उत्पादन और वनस्पतियों के लिए बिल्कुल महत्वपूर्ण हैं यदि आप उस क्षेत्र में नहीं हैं जो आप अक्सर करते हैं, और कोई भी घर में एलर्जी नहीं है, शायद उन्हें मारने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • हत्यारा मधुमक्खियों के चरण 2 के बारे में जानें
    2
    DIY समाधानों के साथ मधुमक्खियों को खत्म करने की कोशिश मत करो! यहां तक ​​कि अगर आपके पास घर पर बनाए गए सावधानियों और समाधानों की खबर है, तो उन्हें सही ढंग से समाप्त करने का सबसे अच्छा तरीका है, वापस क्यों नहीं आना, एक पेशेवर कॉल करना है!
  • हत्यारा मधुमक्खी के चरण 3 के बारे में जानें
    3
    एक स्थानीय मधुमक्खी हटाने सेवा से संपर्क करें यदि आपको पीले पन्नों में बीप हटाने का आइटम नहीं मिल सकता है, तो रेंजर्स या अग्निशामकों से संपर्क करने का प्रयास करें - वे निश्चित रूप से आपको बताएंगे कि आपके क्षेत्र में कौन संपर्क करेगा। तुम भी मधुमक्खी पालन संघों को बदलने की कोशिश कर सकते कई बीकीपर्स कुछ भी चार्ज किए बिना हाइव को निकाल देंगे
  • हत्यारा मधुमक्खियों के चरण 4 के बारे में जानें



    4
    प्रश्न पूछने के लिए एक अच्छी मधुमक्खी हटाने की सेवा केवल सभी मधुमक्खियों को नहीं हटाएगी, लेकिन मधुमक्खी भी। मधुमक्खियों की गंध की एक उत्कृष्ट भावना है, इसलिए किसी भी मधुमक्खी के चारों तरफ छिपे हुए नए मधुमक्खियों को आकर्षित किया जा सकता है जो किसी अन्य मधुमक्खी पर डालना चाहते हैं। यदि हाइव के हर हिस्से को हटाया नहीं जाता है, तो मधुमक्खियां वापस आ जाएंगी!
  • खूनी मधुमक्खियों के गेट रेजिड शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    पैसा कोई समस्या नहीं होना चाहिए। एक अच्छी निकासी सेवा एक मामूली राशि का भुगतान करेगी, जो हाइव के आकार के आधार पर भिन्न हो सकती है आप विशेष रूप से सस्ती कीमतों को भी प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन सेवा सटीक नहीं हो सकती है।
  • खूनी बीस के छुटकारा पाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    मधुमक्खी कालोनियों को भविष्य में अपने घरों की स्थापना से रोकने के लिए, सभी कंटेनरों को बास्केट या बाल्टी से हटा दें जो झुंड को आकर्षित कर सकते हैं। इसके अलावा, अपनी संपत्ति पर इमारतों की जांच करके यह सुनिश्चित कर लें कि कोई छेद नहीं है जो मधुमक्खियों को सुविधाओं तक पहुंचने की इजाजत देता है।
  • टिप्स

    • वन गार्ड या अग्निशामक आपको अपने क्षेत्र में उपलब्ध मधुमक्खी हटाने सेवाओं के बारे में जानकारी दे सकते हैं। हालांकि, उनसे संपर्क करने के लिए आपातकालीन नंबरों का उपयोग न करें। आम तौर पर इन संगठनों में गैर-आपातकालीन नंबर भी होते हैं स्थानीय फोन बुक की जांच करें यदि कोई अन्य नंबर नहीं है तो वे आपको पूछेंगे कि जब आप कॉल करेंगे तो आपात स्थिति होती है
    • कीटनाशकों के साथ घोंसले छिड़काव और उद्घाटन बंद करने से मधुमक्खियों को वापस आने से या मधुमक्खियों के सभी मधुमक्खियों को मारने से नहीं रोका जा सकेगा। मधुमक्खियों के पास उत्कृष्ट चेमोसेप्टर हैं और वे उन साइटों की ओर आकर्षित होते हैं जो पिछले घोंसलों के मधुकोशों को गंध करते हैं। मधुमक्खियों को सफलतापूर्वक खत्म करने के लिए सभी हाइव को हटाने के लिए आवश्यक है।
    • मधुमक्खियों को सो नहीं है गर्मी के लिए ठंडी तापमान के दौरान वे छत्ते के अंदर इकट्ठा कर सकते हैं, लेकिन वे काम करते हैं जैसे कि ब्रूड की सहायता, शहद बनाने, शहद बनाने और इतने पर।

    चेतावनी

    • कुछ मधुमक्खियां खतरनाक हो सकती हैं और दुर्लभ मामलों में मनुष्य की मृत्यु हो गई है, पर्याप्त सुरक्षा के बिना हाइव के पास जाने की कोशिश मत करो।
    • मधुमक्खियों ने मधुमक्खी का निर्माण किया और शहद का उत्पादन शुरू कर दिया और बच्चों की सहायता करने के बाद, वे बहुत ही सुरक्षात्मक और आक्रामक बनें। जैसे ही आप उन्हें चारों ओर देख रहे हैं, मधुमक्खी हटाने सेवा को कॉल करें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com