कैसे चिमनी से मधुमक्खियों को खत्म करने के लिए

चिमनी से जंगली मधुमक्खियों को दूर करना बेहद समस्याग्रस्त है। बहुत से लोग अक्सर महसूस नहीं करते हैं कि आग लगने के लिए तत्काल तरीकों की कोशिश करना बहुत खतरनाक है। चूंकि कम तापमान पर मोम पिघलाता है, यह अनिवार्य है कि यह द्रवीभूत होता है और चिमनी को बहता है ऐसा होने के बाद, पूरी स्थिति को नियंत्रित करना मुश्किल हो सकता है। जब मोम गरम हो जाता है और गर्म होता है, तो यह फ़्लैश बिंदु तक पहुंच सकता है और आग लग सकता है, जिससे आग की आग में आग लगती है जो आसानी से जीवन और घर के लिए एक बड़ा खतरा हो सकता है। यहाँ कैसे एक चिमनी से मधुमक्खियों को सुरक्षित रूप से और प्रभावी रूप से दूर करना है

कदम

इमेज शीर्षक से बीस फॉर अ अ चिमनी चरण 1
1
मधुमक्खियों और चिमनी के बारे में जानें आप जानना चाहते हैं कि मधुमक्खियों वायु प्रवाह से एक खराब हवादार क्षेत्र में घोंसला लाभ और शायद ही कभी है, तो दीवारों के साथ और चिमनियों के flues में updrafts पूरी तरह से उनके प्राथमिकताओं के अनुरूप। इसके अलावा, एक चिमनी एक आंतरिक ग्रिप की और एक परिधि दीवार द्वारा रचित है, इसलिए वहाँ आम तौर पर एक अंतरिक्ष या उन दोनों के बीच गुहा कि मधुमक्खियों के लिए एक आदर्श घर है।
  • 2
    कैसे और क्यों मधुमक्खियों चिमनी में प्रवेश की स्थापना यदि आप मधुमक्खियों द्वारा उपयोग किए गए मुख्य प्रवेश द्वार के माध्यम से इस समस्या का सामना करते हैं तो आप अधिक सफल होंगे। घर कैसे बनाया जाता है इसके आधार पर, मधुमक्खियों के प्रवेश के लिए कई संभावनाएं हैं, इसलिए उन्हें पता लगाने के लिए कि वे कहां से आए हैं।
  • सबसे पहले, चिमनी में वेंट छेद की जांच करें बाहरी दीवार की ईंटों वेंट छेद कि गुहा में नमी के संचय को खत्म करने की जहां एक ही ग्रिप स्थित है का मौका दिया जाना चाहिए। घंटनों पर वेंट छेद को देखो, ईंटों में नम धाराओं के ऊपर। जब तक घर वेंट छेद या कीड़ों के खिलाफ सुरक्षा की रेटिना पर कोई प्रशंसक है, मधुमक्खियों उन के माध्यम से चिमनी की गुहा तक आसानी से पहुँचा है, और यह अक्सर पता चला है कि इस जंगली मधुमक्खियों की कॉलोनी के लिए मुख्य प्रवेश द्वार है ।
    इमेज शीर्षक से बीस फॉर अ चिमनी स्टेप 2 बुलेट 1
  • दूसरे, ध्यान से चिमनी के शीर्ष पर उद्घाटन का निरीक्षण करें कि क्या मधुमक्खियां आ रही हैं और जा रही हैं या नहीं। यदि मधुमक्खियों ने इस तरह से प्रवेश किया है, तो यह आम तौर पर ऊपर से एक अपूर्ण सीमेंट संयुक्त, 30 सेंटीमीटर के बीच, चिमनी के कुछ हिस्सों के बीच होता है।
    छवि का शीर्षक बीस से एक चिमनी चरण 2 बुलेट 2 निकालें
  • तीसरा, वहाँ कभी कभी एक चिमनी है कि चिमनी के उत्पादन में प्रतिबंधित करता है और इस मामले में, है, आमतौर पर मधुमक्खियों, मुख्य ग्रिप का मुख्य नाली के अंदर उनके घोंसला बनाने शायद के बारे में 75-80 सेमी नीचे
    छवि से छुटकारा बीस से एक चिमनी चरण 2 बुलेट 3
  • 3
    पेशेवर मदद से मधुमक्खियों से छुटकारा पाएं यदि आप मधुमक्खियों से छुटकारा न पाएं तो आप मुख्य झोंका (या गुहा) से पुराने शहद निकालने की कोशिश करने में सक्षम नहीं होंगे। ऐसा करने का सबसे समझदार तरीका है कि कीटनाशकों में अनुभवी किसी की सहायता से पूछताछ करने के लिए पेमथ्रिन को धकेल पर और गुहा में डालना, जिसमें यह रखा गया हो।
  • फ्लू के साथ एक आवेदन के लिए, पाउडर में permethrin दबाव के साथ लागू नहीं किया जाना चाहिए। बस एक अच्छा काम करने के लिए चिमनी के साथ धूल से भरा कप छिड़क।
    इमेज शीर्षक से बीस फॉर अ चिमनी चरण 3 बुलेट 1
  • यदि, हालांकि, मधुमक्खियां चिमनी के किनारों पर निकलने वाले छेदों के माध्यम से प्रवेश कर रहे हैं, तो प्रत्येक धूल को प्रत्येक वेंट छेद के माध्यम से गुहा में पेश किया जाना चाहिए।
    छवि का शीर्षक बीस से एक चिमनी चरण 3 बुलेट 2 निकालें
  • आम तौर पर यह केवल चार या पांच मिनट के लिए पेमेथ्रिन से पाउडर को प्रभावी बनाने और मधुमक्खियों से गुहा को साफ करने के लिए ले जाएगा। हालांकि, मधुमक्खियां उस क्षेत्र के चारों ओर घंटों के लिए भटक रही होंगी।
    इमेज शीर्षक से बीस फॉर अ चिमनी स्टेप 3 बुलेट 3
  • 4
    आग लगने से बचें! यदि धुंधला एक धीमी दहन स्टोव की धातु बैरल रखता है, स्टोव में आग को हल्का मत करो. पिघल गए मोम, चिमनी को नीचे फिसलने से, एक झटके की तरह आग लग सकती है, और आग के कारण आप अपना घर खो सकते हैं
  • इस मामले में, मधुमक्खियों का विनाश करने के लिए पाइमथ में पेमेथ्रिन का उपयोग करें।


    छवि का शीर्षक बीस से एक चिमनी चरण 4 बुलेट निकालें
  • मधुमक्खियों को पूरी तरह से गायब होने के बाद, आपको धुएं के अंदर से ठीक से निकालने की आवश्यकता होगी।
    इमेज शीर्षक से बीस फॉर अ चिमनी चरण 4 बुलेट 2
  • 5
    मधुमक्खियों को लौटने से रोकने के लिए एयरफ्लो को बदलें। अन्य सावधानियों के बावजूद, जो भी मधुमक्खियों ने जीवित रहने के लिए उपयोग किया है, उस क्षेत्र में हवा के प्रवाह को बढ़ाया जा सकता है। यह नए उपद्रवों को हतोत्साहित करेगा, लेकिन अन्य कॉलोनियों को शहद की खोज से नहीं रोकेंगे।
  • यदि चिमनी के ऊपर एक कंक्रीट कैप्सूल के साथ पहले कवर किया गया था, तो कैप्सूल को थोड़ा ऊपर उठाने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए ताकि मधुमक्खियों को महसूस हो सके कि गुहा अब प्रतिकारक है।
    इमेज शीर्षक से बीस फॉर अ चिमनी चरण 5 बुलेट 1
  • धातु के जाल के साथ चिमनी के शीर्ष पर मुहर लगाने का प्रयास न करें मधुमक्खियों का पता लगाएं कभी जब वे फंस जाते हैं तो इन्हें प्राप्त करने और उन्मादी होने का एक तरीका।
    छवि से छुटकारा बीस से एक चिमनी चरण 5 बुलेट 2
  • छवि से छुटकारा बीस से एक चिमनी चरण 6
    6
    शहद निकालें प्राकृतिक गतिविधि को चलो "भोजन के लिए खोज" अन्य सतत कालोनियों से यह शहद से चिमनी को साफ करने का सबसे आसान तरीका है एक बार शहद समाप्त हो जाने पर, शेष मोम शुष्क हो जाता है, कागज की स्थिरता को लेकर।
  • छवि से छुटकारा बीस से एक चिमनी चरण 7
    7
    शेष मोम निकालें प्रत्येक के बाद "भोजन के लिए खोज" अन्य कालोनियों से, एक लंबी हुक या कुछ चम्मच आकार के उपकरण का उपयोग लंबे मोहरे के शीर्ष पर करें ताकि शेष मोम से छुटकारा मिल सके। जितना संभव हो, जितना हो सके, सभी हिस्सों के छत्ते को हटा दें।
  • टिप्स

    • इस क्षेत्र में पूछें कि कीट नियंत्रण में कौन से विशेषज्ञों को मधुमक्खियों को हटाने में अनुभव है
    • एक विशेषज्ञ की सेवा करें जो मधुमक्खियों के साथ अनुभव किया है किसी को चुनने से पहले मधुमक्खी के साथ अपने पिछले अनुभव के बारे में विशेष रूप से जानें.

    चेतावनी

    • डिस्नेफस्टेंट्स के साथ काम करने वाले सभी लोग मधुमक्खियों के साथ अनुभव नहीं करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com