चिमनी या स्टोव का ग्लास कैसे साफ करें

एक चिमनी या स्टोव का ग्लास साफ करना एक सरल ऑपरेशन है, बशर्ते आपके पास सही उंगलियों पर सही उत्पाद है अलग-अलग तरीके हैं, जो विभिन्न परिणामों को जन्म देते हैं, दो स्थितियों को साफ करने के लिए जो एक हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है, अर्थात् काले जमा और कांच "भाप से भरा" अवशेषों से (बाद में साफ करने के लिए और अधिक कठिन)

कदम

स्वच्छ चिमनी या वुडस्टेव ग्लास चरण 1 नामक छवि
1
पहले सफाई करने के लिए स्टोव निर्माता की सिफारिशों की जांच करें यह आपको वारंटी के विपरीत अभिनय से रोका जा सकता है, इसे अवैध कर सकता है
  • स्वच्छ चिमनी या वुडस्टेव ग्लास चरण 2 नामक छवि
    2
    सफाई विधि चुनें:
  • स्वच्छ चिमनी या वुडस्टेव ग्लास चरण 3 नामक छवि
    3
    अमोनिया के साथ सफाई ** अनुशंसित **। सुनिश्चित करें कि कांच और दहन कक्ष कमरे के तापमान पर हैं, और यह कि आग पूरी तरह से बुझ रही है। पानी और अमोनिया के समाधान के साथ एक स्प्रेयर भरें कांच के संपर्क में जब पानी आसान हो जाता है, तो पानी अमोनिया को लुप्त हो जाना अधिक कठिन बना देता है। कुछ लोग स्प्रेयर को सफेद सिरका जोड़ने की सलाह देते हैं, लेकिन यह आवश्यक नहीं है। रसोई के पेपर की कुछ चादरें पाएं और ग्लास पर उत्पाद स्प्रे करें, साफ करने के लिए शुरू करें आम तौर पर पूरी तरह से सफाई के लिए दो या दो से अधिक चरण की आवश्यकता होती है, यह कि गंदे कांच कैसे होता है यदि आप विशेष रूप से कठिन बिंदुओं का सामना करते हैं, तो सफाई के समाधान को स्प्रे करें और कागज के साथ स्क्रबिंग करने से पहले इसे कुछ पल के लिए कार्य करें। आप संभवतः थोड़ा घर्षण स्पंज का प्रयोग कर सकते हैं (जैसे कि व्यंजन धोने के लिए), लेकिन सावधान रहें कि ग्लास खरोंच से बचने के लिए अधिक घर्षण कुछ भी न प्रयोग करें। आप गीले कागज के साथ थोड़ा सा राख भी जमा कर सकते हैं, और ग्लास को रगाने के लिए राख परत का उपयोग कर सकते हैं (राख सफाई में बहुत मदद करता है) एक बार अवशेष हटा दिए गए हैं, साफ कागज के साथ गिलास कुल्ला और सूखें।
  • स्वच्छ चिमनी या वुडस्टव ग्लास चरण 4 नामक छवि
    4
    अवशेष बर्न्स कांच पर बने रहने वाले ज्यादातर अवशेष लकड़ी के जलाए जाने से उत्पन्न होते हैं। एक बहुत ही तीव्र आग, केवल अवसर पर तंग आती है, न केवल ग्लास को साफ रखने में मदद कर सकता है, बल्कि चिमनी भी



  • स्वच्छ चिमनी या वुडस्टेव ग्लास चरण 5 नाम की छवि
    5
    एक विशिष्ट उत्पाद का उपयोग करें कांच की सफाई के लिए कई उत्पादों रहे हैं, बस निर्देशों को ध्यान से पालन करें, हानिकारक कांच ही से बचने या अपने वारंटी शून्य करने के लिए, और पुष्टि करता है कि यह स्वास्थ्य के लिए हानिकारक उत्पाद नहीं है, जो मामले सावधानी बरतने आवश्यक है, उदाहरण के लिए दस्ताने पहने या विंडो खोलने के साथ काम करना।
  • स्वच्छ चिमनी या वुडस्टव ग्लास चरण 6 नामक छवि
    6
    कागज और राख (प्रभावी और सुरक्षित विधि) के साथ रगड़ें यह विधि रसायनों के उपयोग के बिना भी बहुत अच्छी तरह से काम करती है, भले ही उसे अधिक प्रयास की आवश्यकता हो। रसोई के पेपर की एक रोल लें, एक या दो शीटों को गीला करके नमक हिस्से पर हल्की राख की एक हल्की परत दें, जो तब तक गिलास पर रगड़ लेंगे जब तक अवशेष पूरी तरह से हटा दिए नहीं जाएँगे। यदि आवश्यक हो, तो थोड़ी अधिक राख जोड़ें, फिर कांच कुल्ला कर दें और इसे अन्य साफ कागज के साथ सूखें।
  • स्वच्छ चिमनी या वुडस्टव ग्लास चरण 7 नामक छवि
    7
    एक रेज़र ब्लेड के साथ स्क्रैच कभी कभी, अगर और कुछ नहीं प्रभावी है, तो आप एक तेज ब्लेड (चाकू या रेजर ब्लेड वर्ष प्रकार दाढ़ी बनाने के लिए) प्राप्त करने के लिए की आवश्यकता होगी, अधिमानतः एक स्क्रैपर पर रखा दूर करने के लिए और अधिक दृढ़ और अन्य तरीकों के लिए प्रतिरोधी जमा (चेतावनी नीचे देखें )।
  • टिप्स

    • कांच की सफाई के लिए समर्पित उत्पादों (आप ओवन की सफाई के लिए अलग-अलग उत्पादों की देखभाल कर सकते हैं)
    • नियमित ग्लास सफाई प्रत्येक सफाई के साथ कम कठिनाई सुनिश्चित करता है यदि जमाराशियों को बार-बार गर्मी का सामना करना पड़ता है, तो उन्हें निकालना बहुत मुश्किल होता है।
    • सही ढंग से अनुभवी लकड़ी की पसंद ग्लास के लिए और फ्लू के लिए कुछ जमाएं पैदा करने में मदद करता है। यह भी याद रखें कि एक आग जो तेजी से जलती है और उच्च तापमान पर खपत करती है, सभी धुएं का उत्पादन बेहतर होता है, और कम अपशिष्ट पैदा करता है।
    • यदि आप गंदगी को दूर नहीं कर सकते हैं, तो कार के उत्पाद को आज़माएं और उपयोग के बाद गिलास कुल्ला लें।

    चेतावनी

    • कुछ रसायनों हानिकारक हैं और विशेष रूप से त्वचा, श्लेष्म झिल्ली और आंखों में चोट लग सकती है। जहां आप काम करते हैं उसके पास खिड़की खोलना सुनिश्चित करें, और रबर के दस्ताने पहनें।
    • आप जबरदस्ती खरोंच कार्य करने के लिए है, तो बहुत सावधान गिलास, सौंदर्य कारणों के लिए, लेकिन यह भी आदेश ताकत समझौता और जब गर्मी और तापमान में अचानक बदलाव से अवगत कराया इसे तोड़ सकते हैं रोकने के लिए नहीं में न केवल नुकसान न।
    • अगर यह अभी भी गर्म है, तो ग्लास को साफ न करें और तापमान में अचानक बदलाव के लिए इसे लागू न करें, उदाहरण के लिए, अभी भी गर्म गिलास पर कमरे के तापमान पर तरल पदार्थ छिड़कर।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com