कांच को कैसे मिटाना

टेम्पर्ड ग्लास एक ग्लास है जिसे गर्मी के साथ इलाज किया जाता है ताकि इसे उच्च तापमान के लिए मजबूत और अधिक प्रतिरोधक बना दिया जा सके, ताकि जब यह टूट जाए, तो यह संभव चोटों को कम करता है। यह प्रवेश द्वार, शॉवर स्टालों, फायरप्लेस और स्टोव स्क्रीन के लिए और कहीं भी जहां ठोस और सुरक्षित ग्लास की आवश्यकता होती है, के लिए इसका उपयोग किया जाता है। तड़के ग्लास की प्रक्रिया स्टील के लिए इस्तेमाल की जाने वाली समान होती है, नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें।

कदम

टेम्पर ग्लास चरण 1 नामक छवि
1
इच्छित आकार में कांच को काट लें इसे सख्त होने से पहले आपको करना चाहिए, क्योंकि अगर इस प्रक्रिया के बाद कट या काटा जाता है, तो टूटने का खतरा बढ़ जाता है।
  • टेम्पर ग्लास चरण 2 नामक छवि
    2
    खामियों के लिए जाँच करें तड़के या बुलबुले तड़के के दौरान कांच टूटना पैदा कर सकता है। यदि आप इन विसंगतियों में से कुछ पाते हैं, तो कांच का इलाज नहीं किया जा सकता है।
  • टेम्पर ग्लास चरण 3 नामक छवि
    3
    किनारों को सैंडिंग करना इस तरह, किसी भी चिप्स को काटने या उत्कीर्णन के दौरान बनाए गए हैं।
  • टेम्पर ग्लास चरण 4 नामक छवि



    4
    गिलास धो लें आपको किसी भी तेल और धूल को निकालना होगा जिसे सैंडिंग के दौरान जमा किया गया है। गंदगी सख्त के साथ हस्तक्षेप करती है
  • टेम्पर ग्लास चरण 5 नाम की छवि
    5
    एक तड़के ओवन में गिलास गरम करें आप कई बैचों या एक सतत चक्र में गर्मी कर सकते हैं। ओवन 600 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान तक पहुंचता है, औद्योगिक भी 620 डिग्री सेल्सियस
  • टेम्पर ग्लास चरण 6 नामक छवि
    6
    इसे शांत करने के लिए ओवन से गिलास निकालें सुपरहिट कांच को विभिन्न कोणों पर दबावयुक्त हवा के झुंड के अधीन किया जाता है। तेजी से ठंडा करने से कांच के बाहरी सतहों को केंद्र से ज्यादा तेजी से अनुबंध करने का कारण बनता है, जो कि यह ताकत देता है।
  • टिप्स

    • पर्याप्त रूप से कठोर ग्लास को ब्रेकिंग से पहले कम से कम 1800 किग्रा / सेमीक्यूक्वेंसी के दबाव का सामना करना पड़ता है, लेकिन आमतौर पर, 4320 किलोग्राम / सेमीकिल की शक्ति का सामना कर सकते हैं। जब यह टूट जाता है, तो यह छोटे गोल सेगमेंट बनाती है। ऐनील ग्लास, जिसे हमेशा उच्च तापमान पर माना जाता है लेकिन एक अलग प्रक्रिया के साथ, 1080 किलोग्राम / सेमीक्यूम पर टूट जाता है और बड़े और दाँतेदार टुकड़े बनाता है।
    • स्वभाव का कांच 243 डिग्री सेल्सियस तक तापमान का समर्थन करता है, इसके विशेषताओं को बदलने के बिना। एक उच्च तापमान कमजोर होता है ग्लास को तापमान के करीब पहुंचाने के लिए जिनके पास इसे स्वभावित किया गया है, वे इसे टूट सकते हैं।

    चेतावनी

    • अनियमित आकार के टेम्पर्ड ग्लास के टुकड़े व्यापक छोर पर चलने का सामना कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप उन्हें सबसे कम बिंदु पर मारते हैं, तो वे हजार टुकड़ों में विस्फोट कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com