पैर से कांच को कैसे हटाएं

कांच के टुकड़ों से निपटने के लिए कभी भी एक अच्छी बात नहीं है, खासकर यदि आपके पास किसी एक पैर में फंसे हैं यदि आप किसी नए घाव के लिए डॉक्टर से नहीं जाना चाहते हैं, तो आप घर पर अपने आप को गिलास हटाने की कोशिश कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

सतह पर कांच लौटें
गोटो ग्लास आउट आपका फुट चरण 1 का शीर्षक
1
क्षेत्र के लिए दबाव लागू करें चिपकने या निचोड़ने के बिना, उस बिंदु के आस-पास के इलाके के फर्म को रगड़ कर दबाव डालें जहां गिलास होता है। इससे धीरे-धीरे कांच को पैर की सतह में स्थानांतरित करने में मदद मिलेगी, जिससे इसे निकालने में आसानी होगी।
  • गोटो ग्लास आउट आपका फुट चरण 2 का शीर्षक
    2
    ईसॉम नमक और गर्म पानी का उपयोग। Puccola गर्म / गर्म पानी के साथ एक टब या कटोरा भरें (सभी आप चाहते हैं) और Epsom नमक का एक कप जोड़ें। जब तक लवण पूरी तरह से भंग न हो तब मिश्रण मिश्रण करें, और फिर पानी में पैर डुबाना। अपने पैर 20-30 मिनट गर्मी के लिए छोड़ दें थोड़ा आपकी त्वचा प्रफुल्लित जाएगा, इस प्रकार की सतह की ओर कांच धक्का, और एप्सोम लवण बाहर करने के लिए कांच आकर्षित करने के लिए मदद करते हैं।
  • गोटो ग्लास आउट आपका फुट चरण 3
    3
    क्षेत्र पर तंपोना एरंडर तेल। कास्टर के तेल का एक छोटा सा टुकड़ा है, जो पैरों में गिरे हुए के लिए एक उत्कृष्ट घर उपाय है, क्योंकि यह आपकी त्वचा की सतह को स्वाभाविक रूप से कांच निकालकर काम करता है। धीरे से एक धुंध पैड या अरंडी के तेल के साथ एक कपास की गेंद पोंछो और उसे पकड़े / उस बिंदु से ऊपर पैर तक संलग्न करें जहां कांच होता है जब तक आप कर सकते हैं तब तक अपने पैरों पर अरंडी का तेल बिछाओ - जितना अधिक आप इसे अकेला छोड़ दें, उतना गिलास बाहर आ जाएगा।
  • गोटो ग्लास आउट आपका फुट चरण 4 का शीर्षक
    4
    सफेद गोंद का रोल सफेद स्कूल गोंद जल्दी से त्वचा को बाहर सूख जाता है और इसे नीचे के सब कुछ खींचता है, जिससे ग्लास shards को हटाने के लिए यह सही होता है बस उस स्थान पर थोड़ा गोंद गुजारें जहां कांच का टुकड़ा है। इसे पूरी तरह सूखा, फिर इसे केंद्र की तरफ बढ़ते किनारों से दूर खींचें। कांच को गोंद में गिरना चाहिए था (यदि सतह के पास था) और गोंद के साथ छील कर देना चाहिए। गोंद पूरी तरह से इसे दूर नहीं कर सकता है, लेकिन थोड़ा भाग्य के साथ यह सतह पर ले जाएगा
  • भाग 2

    कांच निकाल दो
    गोटो ग्लास आउट आपका फुट चरण 5
    1
    क्षेत्र को साफ करें गंदगी या धूल के अलावा त्वचा के बाहर के किसी भी टुकड़े को दूर करने के लिए ठंडे पानी में पैर को कुल्ला करना। उस क्षेत्र को साफ करने के लिए अल्कोहल, हाइड्रोजन पेरोक्साइड या आयोडीन का उपयोग करें जहां कांच एम्बेडेड है। एक कपास की छड़ी पर थोड़ा सा डालें और पैर की प्रभावित क्षेत्र को सूखने के लिए रगड़ें।
  • आपका फुट चरण 6 से ग्लास आउट शीर्षक वाली छवि



    2
    अपने चिमटी तैयार करें तेज-इत्तलाया चिमटी की एक जोड़ी ढूंढें, और गिलास को हटाने से पहले उन्हें निर्जन करना। 10 मिनट के लिए उबलते पानी के एक बर्तन में उन्हें रखें जो मौजूद हो सकते हैं और अपने पैर को संक्रमित कर सकते हैं। एक साफ तौलिया के साथ चिमटी के टैम्पन जब आप उन्हें उबलते हुए तैयार करते हैं, और उन्हें शांत कर दें
  • गोटो ग्लास आउट आपका फुट चरण 7 से ऊपर चित्र
    3
    स्थिति में अपना पैर रखो एक तरह से बैठो जिससे आप स्पष्ट रूप से अपने पैरों के पौधे को देख सकें, या किसी मित्र से सहायता कांच निकाल सकते हैं। अच्छी तरह से प्रकाशित जगह में ले जाएँ और एक दीपक / टॉर्च अपने पैरों के पास रख सकते हैं ताकि आप गिलास / टिप निकालने के लिए देख सकते हैं।
  • आपका फुट चरण 8 का ग्लास आउट शीर्षक वाला छवि
    4
    कांच का उपयोग करने के लिए चिमटी का उपयोग करें इसे दूर करने के लिए अपने पैरों के ग्लास पर धीरे से खींचें आप त्वचा में लाएं या-अभी भी कांच पैर में चिमटी सम्मिलित नहीं है दूर करने की कोशिश या त्वचा को चोट पहुँचाने के अपने पैर के लिए और अधिक दर्द और नुकसान का कारण सिर्फ एक छोटा सा खुदाई करने के लिए आवश्यकता हो सकती है।
  • यदि आप ग्लास को नहीं हटा सकते हैं, तो डॉक्टर से जाएं और उसे पेशेवर रूप से निकालें यदि आप ग्लास को बाहर निकालने की कोशिश करते हैं, तो आप गंभीर क्षति या संक्रमण का कारण हो सकते हैं।
  • गोटो ग्लास आउट आपका फुट चरण 9
    5
    एक पट्टी के साथ क्षेत्र लपेटें एक बार जब भी मौजूद हो सकता है, किसी भी रक्तस्राव को बफर करने के लिए गिलास हटा दिए जाने के बाद क्षेत्र में एक छोटी पट्टी या धुंध को लागू करें। आप संक्रमण को रोकने में मदद के लिए एंटीसेप्टिक क्रीम का एक बिट जोड़ सकते हैं। गिलास को ध्यान से फेंक दो, और आप कर रहे हैं!
  • टिप्स

    • यदि आप विशेष रूप से लचीला नहीं हैं, तो संभवतः एक दोस्त की सहायता से ग्लास निकालने में अधिक आसान होगा।

    चेतावनी

    • यदि कांच के धक्का बड़े होते हैं, तो एक घाव जो चौड़ा, गहरा होता है या खून बह रहा है, या पूरी तरह से हटाया नहीं जा सकता है, तुरंत चिकित्सा सहायता प्राप्त करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चिमटी
    • निस्संक्रामक
    • गर्म पानी
    • एप्सम नमक
    • कास्टर का तेल
    • सफेद गोंद
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com