अफ्रीकीकृत मधुमक्खियों की पहचान कैसे करें

अफ्रीकीकृत मधुमक्खियों को वैकल्पिक नाम से भी जाना जाता है "हत्यारा मधुमक्खियों" उनकी आक्रामक प्रकृति के कारण देर से 1950 के दशक में ब्राजील में एक जीवविज्ञानी कि दक्षिणी क्षेत्रों में, अर्जेंटीना के दक्षिणी ब्राजील से फैल गया है मध्य अमेरिका भर में और आगे उत्तर एक संकर, ठीक Africanized मधुमक्खी बनाने मधुमक्खियों के विभिन्न प्रकार के पार कर गया है संयुक्त राज्य अमेरिका के अफ्रीकीकृत मधुमक्खी और अन्य आम यूरोपीय प्रजातियों के बीच अंतर को निर्धारित करना भौतिक समानता के कारण अक्सर मुश्किल होता है। खूनी मधुमक्खियों सामान्य लोगों की तुलना में केवल 10% छोटे होते हैं और उनके समान लक्षण होते हैं। इस कारण से, उन्हें पहचानने में सक्षम होने के लिए, आपको उनके व्यवहार पैटर्न का पालन करना चाहिए

कदम

अफ्रीकी हनी मधुमक्खियों की पहचान 1 नाम वाली छवि चरण 1
1
यह देखने के लिए कि क्या कोई घोंसले हैं, चिमनी या अंतर्सपेस की जांच करें कई जगहों पर ये मधुमक्खी घोंसले हैं जहां सामान्य सामान्य मधुमक्खी नहीं जाती हैं। उन्होंने यह भी छत्ता खाली कंटेनर,,,, बना सकते हैं पानी मीटर के रिक्त स्थान में वाहनों और पुराने परित्यक्त टायर में लकड़ी के ढेर के बीच गैरेज और शेड में।
  • अफ्रीकी हनी बीस चरण 2 की पहचान करने वाली छवि
    2
    उन्हें स्वारों में देखें मार्च से जुलाई तक की अवधि में उन्हें पहचानने का सबसे अच्छा समय है मधुमक्खियों का झुकाव उनकी उपनिवेशों को पुन: पेश करने का एक साधन है इस अवधि में कार्यकर्ता मधुमक्खियों रानी का पालन करते हैं जो हाइव से आगे बढ़ते हैं। आमतौर पर हत्यारा मधुमक्खियों में एक वर्ष में 6-12 स्वारों का उत्पादन होता है।
  • अफ्रीकी हनी मधुमक्खियों के चरण 3 को पहचानें



    3
    मधुमक्खियों की तलाश करें जो छोटे समूहों में अकेले पराग चूसते हैं या अकेले अफ्रीकीकृत मधुमक्खियां यूरोपीय लोगों की तुलना में अधिक एकांत हैं
  • अफ्रीकी हनी मधुमक्खियों की पहचान 4 नाम के चित्र चरण 4
    4
    मधुमक्खियों के लिए खोज करें जब वे दिन की शुरुआत में या देर रात पराग के लिए शिकार करते हैं, दिन के मध्य में नहीं। वे सामान्य मधुमक्खी की तरह सुबह के दौरान पराग को देख सकते हैं, और अक्सर शाम देर तक जारी रहती हैं, धूप की मात्रा की परवाह किए बिना।
  • टिप्स

    • हत्यारा मधुमक्खियां अधिक प्रजनन करती हैं और अन्य प्रजातियों के मुकाबले बड़े swarms हैं। उनके पास 2,000 मधुमक्खी एक सैनिक है जो एक कॉलोनी की रक्षा करता है, जबकि अन्य मधुमक्खियों 200 से अधिक नहीं उत्पादन करते हैं।
    • वे बहुत आक्रामक हैं वे 3 सेकंड के भीतर एक खतरे का जवाब देते हैं, जबकि अन्य बचाव पक्षियों के लिए 30 सेकेंड लेते हैं। यूरोपीय मधुमक्खियों का शिकार लगभग 30 मीटर तक हो सकता है ये भी 400 मीटर के लिए इसका पालन कर सकते हैं, और जब वे महसूस करते हैं, तब से वे कुछ ही दिन पहले भी शांत हो जाते हैं, कुछ ही देर बाद फिर से चुप हो जाते हैं।

    चेतावनी

    • हत्यारा मधुमक्खियों के लिए मत देखो उनकी आक्रामक प्रकृति के कारण, वे खतरनाक होते हैं। यदि आपको संदेह है कि आप उनमें से एक के द्वारा पीछा कर रहे हैं, हाइव्स, डिस्प्नोएआ या चक्कर आना जैसे लक्षणों की जांच करें यदि वे होते हैं, तो एक एम्बुलेंस कॉल करें
    • अगर आपको संदेह है कि वे आपकी संपत्ति पर हैं, तो प्रमाणित डिस्नेफेशन कंपनी से संपर्क करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com