बढ़िया मधुमक्खियों से छुटकारा कैसे प्राप्त करें

बढ़ई मधुमक्खी hornets की तरह लग रही है, क्योंकि वे समान शरीर संरचना और रंगाई है। हालांकि, उनके "रिश्तेदारों" के विपरीत, वे आम तौर पर आक्रामक नहीं होते हैं केवल महिला ही डंक कर सकती है और ऐसा इसलिए करती है जब यह उकसाया जाता है। ये कीड़े सिल्वान वातावरण पसंद करते हैं, क्योंकि वे अपने घोंसले बनाने के लिए लकड़ी के अंदर सुरंगों को खुदाई करना पसंद करते हैं। इस ट्यूटोरियल का उद्देश्य बढ़ई मधुमक्खियों से छुटकारा पाने के लिए और उन्हें लौटने से रोकने के लिए एक गाइड होना है।

कदम

विधि 1

कारपेंटर मधुमक्खियों का सक्रिय रूप से मुकाबला करना और नष्ट करना
बढ़ई हुई बीस के चरण 1 के शीर्षक से छवि का शीर्षक
1
उपलब्ध कीटनाशकों का अच्छा उपयोग करें पाउडर के रूप में वे सक्रिय घोंसले के लिए सबसे प्रभावी हैं। उत्पाद जैसे कार्बारील पाउडर (सेविन) और बोरिक एसिड प्रभावी हैं
  • बढ़ई हुई बीस चरण 2 के रिसीड का शीर्षक चित्र
    2
    पेट्रोल के साथ घोंसले छिड़कें मधुमक्खियों के खिलाफ एक परीक्षण और परीक्षण उपाय उनके बुरे में पेट्रोल या डीजल स्प्रे करना है। यह रासायनिक कीटनाशक के समान कार्य करता है यह उत्पाद उन्हें मारता है, लेकिन याद रखें कि पेट्रोल ज्वलनशील है और उस संरचना को नुकसान पहुंचा सकते हैं जिस पर कविता है, इसलिए इसे सावधानी के साथ उपयोग करें
  • सावधान रहें कि आपकी त्वचा पर पेट्रोल नहीं फैलाना या इसके धुएं में श्वास न करना। जब आप घोंसले पर स्प्रे करते हैं तो एन -95 मास्क, चश्मे और दस्ताने पहनें।
  • यदि आप इसे स्प्रे करने के लिए स्प्रे बोतल का उपयोग करते हैं, तो उसे लेबल करने और इसे एक सुरक्षित जगह में रखना सुनिश्चित करें, ताकि भविष्य में इस उत्पाद के साथ इसका उपयोग किया जा सके। आप अपने पौधों को पानी के साथ स्प्रे करने के लिए एक ही कंटेनर का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, इसका उपयोग गैसोलीन के साथ बढ़ई मधुमक्खी गीला करने के लिए करें!
  • बढ़ी हुई छड़ी के बढ़ते चित्रों का शीर्षक चित्र 3
    3
    एक कार्बोरेटर स्प्रे क्लीनर के साथ स्प्रे मधुमक्खियों या उनके खून। हालांकि यह बढ़िया मधुमक्खियों को खत्म करने के लिए उपयोग करने वाला सबसे नाजुक उत्पाद नहीं है, यह अभी भी प्रभावी है यह डिटर्जेंट एक जार में समाहित होता है जिसमें एक ट्यूब एक्सटेंशन शामिल होता है और आप डिस्काउंट स्टोर्स या ऑटो पार्ट्स स्टोर्स में बहुत अधिक पैसा खर्च किए बिना इसे प्राप्त कर सकते हैं। इनमें से कुछ समाधान तुरंत अपने बिल के भीतर कीड़े को मारते हैं- दूसरों ने घोंसले को कुछ अजीब बना दिया, जिससे मधुमक्खियों को कहीं और स्थानांतरित करने के लिए मजबूर किया गया।
  • बनाना बहुत अपने चेहरे या आंखों में उत्पाद को छिड़कने के लिए सावधान रहें- सुरक्षा पहनें और सभी सुरक्षा सावधानी और चेतावनियां पढ़ें।
  • बढ़ी हुई छड़ी के बढ़ते चित्रों का शीर्षक चित्र 4
    4
    बहुत शोर करें बढ़ई मधुमक्खियों शोर के लिए बेहद संवेदनशील हैं, क्योंकि वे कंपन के लिए बहुत ही संवेदनशील हैं। उन्हें दूर करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए उनके संभावित घरों के बगल में एक एम्पलीफायर या पोर्टेबल स्टीरियो स्थापित करें। यह विधि सुरक्षित है और कोई मतभेद या परिणाम नहीं हैं।
  • बढ़ी हुई छड़ी के बढ़ते चित्रों का शीर्षक चित्र 5
    5
    जल्दी से उन्हें मारने की कोशिश करो वसंत ऋतु में बढ़ई मधुमक्खियों एक घोंसले की तलाश में उड़ान भरने के लार्वा के लिए भोजन के रूप में अपने अंडे और जमा पराग बिछाने के लिए (भी पुराने सुरंगों की सेवा है, इसलिए यह एक अच्छा विचार है भी सोचने के लिए उन्हें प्लग करने के लिए) - इसका मतलब है कि वे बहुत सक्रिय हैं 2-3 सप्ताह के लिए एक फ्लाईविहेल या टेनिस रैकेट बहुत प्रभावी उपकरण हैं, खासकर ऑपरेशन को आसान बनाने के लिए उन्हें रोकना और शेष निलंबित करने की आदत के लिए उन्हें मारना।
  • बल और ऊर्जा के साथ उन्हें मारना सुनिश्चित करें! उन्हें मारने के बाद, आप उनको विनाश करने की अतिरिक्त गारंटी के लिए उन्हें (जूते के साथ) क्रश कर सकते हैं
  • बढ़ी हुई छड़ी के बढ़ते चित्रों का शीर्षक चित्र 6
    6
    एक विनाशक से संपर्क करें ये पेशेवर हैं जो जानते हैं कि उन्हें क्या करना चाहिए और मधुमक्खियों को प्रभावी ढंग से छुटकारा मिल सकता है।
  • विधि 2

    उपद्रव को रोकें


    बढ़ी हुई छड़ी के बढ़ते चित्रों का शीर्षक चित्र 7
    1
    स्टील ऊन के साथ नेस्टेड छिद्रों को रोकें। बढ़ई मधुमक्खियों इस सामग्री के माध्यम से खुदाई नहीं कर सकते हैं, जो एक संपूर्ण कोशिका बन जाती है। एक बार वे घोंसले को छोड़ देते हैं, लकड़ी या पोटीन के लिए एक छोटे से पोटीन लागू करें इन सामग्रियों को आधार के समान रंग बनाओ
  • बढ़ी हुई छड़ी के बढ़ते चित्र में छवि 8
    2
    एक उपद्रव को हतोत्साहित करने के लिए बाहरी लकड़ी के सतहों को पेंट करें या रंग दें। हालांकि बढ़ईदार मधुमक्खियां आम तौर पर सभी लकड़ी सतहों पर घोंसले होती हैं, वे बिना कुटिल तरीके से ऐसा करते हैं: पेशेवर पेस्टर्स का मानना ​​है कि वे अनुपचारित लकड़ी पसंद करते हैं। इसका मतलब यह है कि आखिरकार उस पेंट को लागू करने के लिए आ गया है या उस आकृति को पेंट करें जैसा आपने बहुत पहले किया था, लेकिन जिसके लिए आपने एक पल कभी नहीं पाया।
  • बढ़ई हुई बीस के चरण 9 के बारे में जानें
    3
    एक प्राकृतिक स्प्रे के साथ पीड़ित क्षेत्रों को स्प्रे करें - रासायनिक नहीं - खट्टे फल और / या चाय के पेड़ के तेल में। एक नींबू-आधारित स्प्रे उत्पाद जिसे विशेषकर बढ़ईदार मधुमक्खी पीड़ितों के लिए डिजाइन किया गया है, या खुद को छोटा करके, आप स्वयं एक बना सकते हैं विभिन्न खट्टे फल (नारंगी, नींबू, चूने, अंगूर) के छील को काट लें और पानी से भरा उथले पॉट में उन्हें उबाल लें। स्प्रे बोतल में इस पानी को डालो और खट्टे का रस जोड़ें।
  • बढ़ई मधुमक्खी के घोंसले पर समाधान स्प्रे। कई अन्य की तरह ये कीड़े, खट्टे के तेल का स्वाभाविक रूप से घृणा करते हैं (यही कारण है कि त्वचा और अंगूर फल के अंदर की रक्षा करते हैं: ठीक से शिकारी को दूर रखने के लिए)
  • इसके अलावा बादाम का तेल और बादाम सार अन्य उत्कृष्ट समाधान का परीक्षण किया जाता है और बढ़ईदार मधुमक्खियों को दूर करने के लिए परीक्षण किया जाता है।
  • बढ़ी हुई छंटाई का शीर्षक चित्र बढ़िया 10
    4
    प्रजनन के अपने चक्र को रोकें यदि आप पैदा करना जारी रखने को रोकने के लिए चाहते हैं तो बस वयस्क मधुमक्खियों या riproduttrici- महिलाओं को मारने के लिए पर्याप्त नहीं है, एक नया जीवन चक्र शुरू और वापस आने के लिए अपने अंतरिक्ष तंग करने के लिए, आप अपने घोंसले में लार्वा को मारने के लिए की है। यहां आपको क्या करना है:
  • अपने डेन के प्रत्येक गैलरी में एक कीटनाशक पाउडर लागू करें यह महत्वपूर्ण है कि उत्पाद पाउडर में हो, क्योंकि अन्य कीटनाशकों को लकड़ी से अवशोषित किया जा सकता है या लार्वा हेच से पहले गायब हो सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप इसे लागू करते समय सुरंग के छेद को सील नहीं करते हैं, अन्यथा बढ़ई मधुमक्खियों के नए छेद खोले जाएंगे और उत्पाद के संपर्क में आने की संभावना नहीं है।
  • बढ़ी हुई छड़ी के बढ़ते चित्रों की छवि 11
    5
    उन घरों या सुरंगों को ब्लॉक करें, जो खाली हैं। जैसे ही युवा बढ़ई मधुमक्खी के घोंसला छोड़ते हैं, यह सब कुछ मुहर लगने का समय होता है, लकड़ी के मुकाबले कुछ बेहतर होता है (चूंकि मधुमक्खियों को इसे फिर से खोला जा सकता है)। स्टील ऊन, एल्यूमीनियम, बिटुमन या शीसे रेशा के साथ डेक को सील करें और लकड़ी पोटीन के साथ सब कुछ कवर करें। भविष्य के उत्खनन को हतोत्साहित करने के लिए सतह को रंग या पेंट करें।
  • चेतावनी

    • उन कीटनाशक उत्पादों का उपयोग न करें जिन्हें प्रतिबंधित कर दिया गया है - यदि उन्हें बाजार से बाहर ले जाया गया है, तो यह इसलिए है क्योंकि वे आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं, बच्चों की वजह से और गंभीर पर्यावरणीय समस्याएं पैदा कर रहे हैं।
    • जब आप इन मधुमक्खियों से संपर्क करते हैं, तो सुरक्षात्मक कपड़े पहनना सुनिश्चित करें, क्योंकि कर सकते हैं डंक। याद रखें कि केवल महिलाएं काटती हैं, लेकिन सामान्य तौर पर वे बहुत अधिक शर्मीली हैं और अपने घंटों में अधिकतर समय बिताते हैं। इसलिए, इन मधुमक्खियों में से किसी एक द्वारा फंस जाने की संभावना वास्तव में कम है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्लास्टिक पोटीन
    • कीटनाशक
    • मधुमक्खियों को मारने के लिए रैकेट
    • इस्पात ऊन
    • लकड़ी के लिए पोटीन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com