दूसरों को कैसे प्रभावित करें

दूसरों को प्रभावित करने के लिए आपको सामान्य अपेक्षाओं से परे जाना और आदर्श से ऊपर सीमा तक पहुंचना होगा। आपको खुद पर और आपके द्वारा हासिल करने के लिए क्या प्रयास कर रहे हैं, पर कुल आत्मविश्वास होना चाहिए। शब्द, ज्ञान और समृद्धि प्रदान करें जो दूसरों को प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं अपने आप को प्रभावित करें और दूसरों को दिखाएं कि वे क्या कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

सहकर्मियों का प्रभाव
छवि शीर्षक प्रभाव दूसरे चरण 1
1
विश्वास को बढ़ावा दें आप अपने विश्वास के लिए दूसरों को पूर्ण विश्वास के द्वारा प्रभावित कर सकते हैं। आत्मविश्वास वाले लोग उन लोगों की तुलना में अगुआई करते हैं जो विश्वास की कमी रखते हैं और असुरक्षित होते हैं। एक साहसी स्थिति, एक स्वर और सकारात्मक मन संतुलन और शक्ति का संकेत देते हैं। ये दो चीजें हैं जो लोग उन्हें वापस लाने के लिए ढूंढते हैं और अनुसरण करना चाहते हैं।
  • अधिक आत्मविश्वास खेलने का एक तरीका है जैसे शब्दों से बचने के लिए "सकता है" या "कोशिश": कहने के बजाय "हम इस समस्या को इस तरह से एक योजना से दूर करने की कोशिश करेंगे और ऐसा करेंगे" दिन "हम इस समस्या को दूर करेंगे और हम ऐसा करेंगे"। उन शब्दों को हटा कर जो संदेह दर्शाते हैं, लोग मानेंगे कि आपके पास वास्तव में जवाब है और आप का पालन करने के लिए और अधिक इच्छुक होंगे।
  • फ्रैंकलिन डी। रूजवेल्ट का द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान अमेरिकियों पर काफी प्रभाव पड़ा, निश्चितता के साथ पुष्टि की "हमें जीतना एक पूर्ण जीत के साथ" पर्ल हार्बर पर हमले के बाद उनके 1 9 41 के भाषण में: "चाहे वह इस पूर्वकल्पित आक्रमण को दूर करने में कितना भी समय लगेगा, अमेरिकी, उनकी उचित शक्ति के साथ, एक पूर्ण जीत जीतेंगे"
  • छवि शीर्षक प्रभाव दूसरे चरण 2
    2
    ज्ञान प्राप्त करें और अनुसंधान करें पता लगाएं कि आप वास्तव में क्या हासिल करना चाहते हैं और आप अपने लक्ष्य के विषय के बारे में सब कुछ सीख सकते हैं। आपको इस बात के बारे में सब कुछ जानना होगा कि आप दूसरों को कैसे प्रभावित करना चाहते हैं और इस विषय पर प्रत्येक प्रश्न का उत्तर देने के लिए तैयार हैं। ज्ञान के साथ, आप अधिकार प्राप्त करते हैं अनुसंधान आपको अपने मामले की संपूर्ण समझ रखने में मदद करेगा और आपकी पूरी क्षमता के साथ दूसरों को प्रभावित करेगा। ज्ञान के साथ, दूसरों को जो आप पहले से ही जानते हैं वह सीखना चाहते हैं।
  • यह हमारे स्वभाव में है कि हम उन लोगों की बात सुनते हैं जो हम जानते हैं। हम उनकी सलाह, दर्शन और ज्ञान चाहते हैं
  • छवि शीर्षक प्रभाव 3 चरण 3
    3
    जिस व्यक्ति को आप प्रभावित करना चाहते हैं उसे जानें जैसा कि डेल कार्नेगी ने एक बार में कहा था दोस्तों को कैसे जीतें और लोगों को प्रभावित करें: "उनके बारे में लोगों से बात करें और वे आपके लिए घंटों तक बात करेंगे।" अगर आप पहले उनपर रुचि दिखाते हैं तो आप तुरंत लोगों को खुश करने लगेगा। जानें कि उनके शौक क्या हैं, वे क्या पसंद करते हैं, उन्हें क्या पसंद नहीं है, उनकी पसंदीदा टीम आदि। उन्हें जानने के लिए जानें - अपने आप को अच्छा बनाएं और अपने विश्वास में कमाने के लिए अपने पक्ष में इसका उपयोग करें
  • छवि शीर्षक शीर्षक प्रभाव 4
    4
    असली और विश्वसनीय होने से ईमानदारी सुनिश्चित करता है यदि आपको पकड़ा जाए तो थोड़ा झूठ बोलकर आपको मुसीबत में आ सकता है। सच्चाई को बदलने से लोगों को आप पर भरोसा नहीं कर सकता और दूसरों को प्रभावित करने की संभावनाओं को बर्बाद करके आप के बारे में बुरी तरह से बात कर सकते हैं।
  • विधि 2

    शत्रुओं को प्रभावित करें
    इम्प्रैलेंस ऑब्जेक्ट शीर्षक से छवि चरण 5
    1
    अपने विरोधियों को जानें उनका दृष्टिकोण देखें और उनकी राय समझें। अपने पक्ष द्वारा प्रस्तुत किए गए सवालों के साथ-साथ आपके सभी सवालों के जवाब जानना महत्वपूर्ण है। यदि आप अपने सभी उत्तरों को जानते हैं, तो आप अपने कारणों की जांच कर सकते हैं। सहमत हों कि उनके पास वैध बिंदु हैं और साबित होते हैं कि आप समझते हैं कि वे क्या कह रहे हैं और क्यों।
    • तथ्यों का सामना करने के साथ-साथ समाप्त होने के साथ-साथ अपने हिस्से की सकारात्मकता का उपयोग करें।
    • विश्वसनीय उदाहरण दें और सबसे अच्छा के रूप में अपने इरादों को पेश करें।
    • अपने प्रतिद्वंद्वी या उनकी राय को निराश न करें उन्हें बराबर मानें और उन्हें बताएं कि आपकी सहायता से आप दोनों को बहुत अच्छा मिल सकता है।
  • छवि शीर्षक इम्प्रूएंस अन्य चरण 6
    2



    अपने उत्साह और प्रतिबद्धता का परीक्षण करें आपका प्रतिद्वंद्वी आपको देवताओं के साथ चुनौती देगा "क्यों।" ये आपके दृष्टिकोण पर सभी नकारात्मकता को भी प्रकट करेंगे लेकिन आप यह दिखाकर जीत सकते हैं कि आप ईमानदार हैं और आपके ज्ञान के प्रति प्रतिबद्ध हैं।
  • इम्प्रैलेंस ऑब्जेक्ट शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    3
    दिखाएँ कि आप एक विशेषज्ञ हैं और पूरी तरह से विश्वास करते हैं। जैसा कि ऊपर बताया गया है, लोग उन लोगों को सुनते हैं जिनके अनुभव हैं यदि आप इस विषय पर अपनी योग्यता साबित करते हैं तो आपका विरोधी उसी शिक्षा और समान सहमति प्राप्त करना चाहता है।
  • वे सोच सकते हैं कि वे भी उनके पक्ष में विशेषज्ञ हैं, लेकिन एक बार जब वे आपके बिंदु पर भक्ति देख रहे हैं, तो वे दूसरे को महसूस करना शुरू कर देंगे। यदि वे सोचते हैं कि आप जो कह रहे हैं, में दृढ़ता से विश्वास करते हैं, वे भी उन पर विश्वास करना शुरू कर देंगे।
  • विधि 3

    बिक्री प्रभाव प्राप्त करें
    छवि शीर्षक शीर्षक प्रभाव 8
    1
    अनुनय की शक्ति को अपना बनाएं आम तौर पर अनुनय एक आकर्षक तरीके से संरचित वाक्य बनाना है। इस बारे में सोचें कि आप किसको प्रभावित करना चाहते हैं और क्यों इस बारे में सोचें कि आप उन्हें कैसे प्रभावित करना चाहते हैं और दिलचस्प विचारों में अपने विचारों को आकार दें।
    • शब्दों के साथ खेलना सीखना एक महान कौशल है और जब आप एक ग्राहक या बिक्री अर्जित करने का प्रयास करते हैं तो आपको अत्यधिक लाभ दे सकते हैं। उदाहरण के लिए आप कह सकते हैं: "आप एक नए लोगो पर पैसा नहीं खर्च कर रहे हैं, आप एक विपणन समाधान में निवेश कर रहे हैं।"
    • हेरफेर के साथ अनुनय को भ्रमित न करें - आप उनका विश्वास रखना चाहते हैं और आप इसे कुछ विशेषताओं और तथ्यों को मजबूत करके कर सकते हैं।
  • इम्प्रैलेंस ऑब्जेक्ट शीर्षक इमेज शीर्षक 9
    2
    अनुपालन और सामाजिक प्रभाव का उपयोग करें सामान्य आबादी उस बात के अनुरूप काम करती है जिस पर सामान्य रूप से समाज सहमत होता है। लोगों को लगता है कि, बहुमत के बाद, वे स्वीकार किए जाते हैं और उनकी सराहना करेंगे और इस उद्देश्य के लिए उनकी राय बदलने के लिए कुछ भी करेंगे। किसी व्यक्ति को यह बताकर अनुपालन का उपयोग करें कि आप जो भी बेचने का प्रयास कर रहे हैं वह आपके क्षेत्र में पूरी तरह स्वीकृत है।
  • जनसंख्या में जो पुष्टि की गई थी
  • उदाहरणों का उपयोग करें कि आपका उत्पाद लोकप्रिय कैसे हो सकता है और क्यों (वास्तविक तथ्यों का उपयोग करना, बिल्कुल) "पालो आल्टो निवासियों के बहुमत टेस्ला खरीदने के कारण सुपर चार्जर को केवल 20 मिनट का समय लगता है, जो आधा रिचार्ज करता है, दोनों समय और पैसा बचाता है!"
  • इम्प्रैलेंस ऑब्जेक्ट शीर्षक से चित्र 10
    3
    मानो कि आप क्या बेच रहे हैं, आपका उत्पाद, वाकई सबसे अच्छा है यदि आप अपने आप को यह समझ सकते हैं कि आप जो उत्पाद बेच रहे हैं वह सही बात है, तो आप निश्चित रूप से दूसरों को मना सकते हैं!
  • टिप्स

    • दुश्मनों की तुलना में अधिक दोस्त बनाने की कोशिश करें और, यदि आपके शत्रु हैं, तो अपने दुश्मनों के प्रति आपकी निष्ठा आपके मित्र के समान होनी चाहिए।
    • यदि आप एक दुश्मन को प्रभावित कर रहे हैं, तो ईमानदार रहें
    • कभी संकट से गुजरने वाले लोगों को धोखा न दें! अपनी प्रतिष्ठा बर्बाद करें

    चेतावनी

    • दूसरों को प्रभावित करने के लिए उन्हें प्रभावित न करें, दोस्ती या रिश्तों को तोड़ दें।
    • आपने जो कुछ किया है, उसके बारे में जागरूक होने के कारण, आप आम अवमानना ​​का एक उद्देश्य बन सकते हैं।
    • यदि आप झूठ बोलते हैं या उन्हें चोट पहुँचाते हैं, तो लोग आप में विश्वास और निष्ठा खो सकते हैं।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com