कैसे किसी को उसके लिए भावनाओं को महसूस करने के लिए कहें

दोस्ती में, सब कुछ तब बदल जाता है जब प्यार नाटक में आता है जिस तरह से आप रिश्ते को बदलने के बाद आप अपनी भावनाओं को कहा है कि वह कैसे दूसरे व्यक्ति को लगता है पर निर्भर करता है, लेकिन यह भी जिस तरह से हम बात परिणाम पर एक बड़ा प्रभाव पड़ता है। आपके प्रयास की सफलता सुनिश्चित करने के लिए कोई तरीका है, लेकिन यदि आप किसी को आप उसके लिए एक नरम स्थान है बता मदद कर सकते हैं कुछ उपयोगी रणनीति नहीं है।

कदम

भाग 1

सही समय कब है समझना
बताइए कि आप किसके लिए भावनाएं हैं
1
अपनी भावनाओं को समझने की कोशिश करें सबसे पहले यह पूछना महत्वपूर्ण है कि आप क्या महसूस कर रहे हैं, इतना मजबूत है कि आप वास्तव में रिश्ते को उच्च स्तर तक लाने की कोशिश करते हैं। कई अलग-अलग प्रकार के आकर्षण हैं कुछ मामलों में, आप जो भी अनुभव करते हैं वह आपको इतने तीव्र नहीं हो सकता है कि आपको कार्रवाई करने के लिए लाया जाए- अन्य स्थितियों में यह इंतजार करना बेहतर होता है हालांकि, अगर आप वास्तव में अपने प्यार को घोषित करना चाहते हैं, तो अपने आप को फेंकने से डरो मत।
  • बताइए कि आप किसके लिए भावनाओं को बताते हैं स्टेप 02
    2
    सफलता की संभावनाओं का मूल्यांकन करें शायद यह पहली बात नहीं है कि आप उस बारे में सोचना चाहेंगे, जब आप किसी व्यक्ति के आकर्षण महसूस करते हैं, लेकिन यह विचार करना महत्वपूर्ण है कि क्या कोई संभावना है कि वह आपकी भावनाओं को बदल देगी। क्या आप आकर्षण के लक्षण दिखाते हैं जो दोस्ती से आगे बढ़ते हैं या जब चीजें अधिक अंतरंग हो गईं तो क्या वह हमेशा दूर हो गया है? अगर आप अपनी दोस्ती की रक्षा करना चाहते हैं तो आपको क्या लगता है, इसके बारे में सच्चाई बताए जाने के जोखिमों का आकलन करना महत्वपूर्ण है।
  • किसी मित्र को अपनी सच्ची भावनाओं को बता कर आप स्थिति को और भी खराब कर सकते हैं, खासकर यदि आप इस मुद्दे को सही ढंग से नहीं संबोधित करते हैं
  • बताइए कि आप किसके बारे में सोच रहे हैं स्टेप 03
    3
    पता लगाएं कि जिस व्यक्ति को आपको पसंद है वह पहले से किसी और को आकर्षित हो गया है सफलता की संभावनाओं का आकलन करने के लिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या आपके पास कोई अन्य संभावित हित है किसी को बताकर कि आप उसके लिए भावनाएं हैं, एक बड़ा खतरा है, खासकर अगर अब आपके लिए महत्वपूर्ण संबंध बहुत महत्वपूर्ण है। इसे ध्यान में रखते हुए, यह सुनिश्चित करना एक अच्छा विचार है कि स्वयं को फेंकने से पहले किसी ने आपको समय पर नहीं हरा दिया। यहां तक ​​कि अगर दूसरे व्यक्ति में आपकी दिलचस्पी हो, तो आप शायद ही कभी एक रिश्ते शुरू करने के लिए सहमत होंगे यदि आप किसी से अभी डेटिंग कर रहे हैं
  • सच ब्याज और एक गुजर आकर्षण के बीच अंतर नोट करें। यदि आपके मित्र ने कहा कि किसी अन्य यौन संबंध के लिए है तो "सुंदर" या यहां तक ​​कि "ठंडा"इसका मतलब यह नहीं है कि वह उपस्थित होना चाहता है। इसके विपरीत, यह आपको परीक्षा में शामिल कर सकता है, जब आपकी कुछ इसी तरह की बात कहती है तो आपकी प्रतिक्रिया का न्याय करने के लिए।
  • बताइए कि आप किसके लिए भावनाओं को महसूस करते हैं 04
    4
    आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं, उसके आकर्षण का संकेत दें आकर्षण, सचेत या बेहोश के संकेत, आमतौर पर नवजात दोस्ती में भी, सामाजिक संबंधों में उभर आते हैं। यदि आप किसी अन्य व्यक्ति को पसंद करते हैं, तो आप इसे अनुमान लगाने में सक्षम होंगे। सबकुछ क्या आप आंखों और प्रशंसा के साथ कवर करने के लिए संभव है? अगर यह एक लड़की है, तो क्या आप अक्सर एक साथ होते हैं, या जब आप बोलते हैं तो मुस्कान और सामान्य से अधिक हंसी करते हैं?
  • Intuit यदि आकर्षण आपसी मदद आप न केवल समझने के लिए सफलता के अवसरों को कर रहे हैं क्या है, लेकिन आप भी और अधिक विश्वास कर जब यह अपनी भावनाओं को कबूल करने के लिए समय है।
  • बताइए कि आप किसके बारे में महसूस करते हैं
    5
    सुनिश्चित करें कि आपकी दोस्ती में कोई समस्या नहीं है यहां तक ​​कि अगर आपके बीच में आकर्षण है, तो चीजों की स्थिति को स्वीकार करने से संबंध में तनाव पैदा होता है और इस बात से बचने के लिए बेहतर होगा कि फिलहाल कोई अन्य प्रश्न हल हो जाएंगे।
  • यदि आपके पास अभी लड़ाई हुई है, तो यह इंतजार करना अच्छा होगा कि जब तक पानी शांत हो जाए और आपकी भावनाओं को प्रकट करने से पहले समस्याओं का समाधान हो। गलत पैर के साथ संबंध शुरू करने का खतरा नहीं है
  • बताइए कि आप किसके लिए भावनाएं हैं
    6
    सुनिश्चित करें कि आपके जीवन अपेक्षाकृत स्थिर हैं कल्पना कीजिए कि किसी ने एक पारिवारिक त्रासदी के बीच में आप पर कुचलने के लिए कबूल किया है यहां तक ​​कि अगर आपको उसके लिए भावनाएं थीं, तो आप उस समय स्थिति की स्थिति से निपटने में सक्षम नहीं होंगे। आगे आने के लिए सही समय चुनना सफल होने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
  • भाग 2

    अपने आप में विश्वास प्राप्त करें
    बताइए कि आप किसके बारे में महसूस करते हैं
    1
    अच्छी तरह से पोशाक इसका मतलब यह नहीं है कि आप फैशन या महंगे कपड़े चुनना चाहिए। हालांकि, आपको आमतौर पर आपके द्वारा अपने उपस्थिति के लिए अधिक प्रयास करना चाहिए। आपको उस व्यक्ति की खातिर ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपके लिए जब हम सुंदर महसूस करते हैं, तो हम जितने भी हो उतना आश्वस्त होते हैं। अगर इसका मतलब है कि शॉवर में कुछ और मिनट खर्च करना या अपनी पसंदीदा शर्ट पर लगा देना, तो क्या करें आपका लक्ष्य शांति प्राप्त करने के लिए हर संभव प्रयास करना है
    • हालांकि आत्मसम्मान में वृद्धि का मुख्य कारण आप अपनी उपस्थिति का ध्यान रखना चाहिए है, यह कि अन्य व्यक्ति अधिक स्वेच्छा से अपने अग्रिमों को स्वीकार करता है, तो आप और अधिक सुंदर हो जाएगा स्वाभाविक है!
  • बताइए कि आप किसके बारे में महसूस करते हैं स्टेप 08
    2
    सुरक्षित शरीर की भाषा का उपयोग करें इस प्रकार का एक रवैया रखते हुए एक सशक्त चक्र है। हर किसी को दिखाइए कि आपको आत्मविश्वास महसूस होता है और अच्छी स्थिति में रहने के लिए, आंखों के लोगों को देखकर और मुस्कुराते हुए आपको अपने साधनों में और भी अधिक आत्मविश्वास महसूस कर सकेंगे। जो व्यक्ति आपको पसंद है उससे मिलने से पहले, एक सुरक्षित शरीर भाषा दिखाने की आदत में आ जाएं कम समय में, आपको जो सुनें, उसके बारे में आपको एक महत्वपूर्ण बदलाव दिखना चाहिए।
  • बताइए कि आप किसके बारे में महसूस करते हैं स्टेप 09
    3
    उन कारणों की सूची लिखें, जिनकी आप पसंद करते हैं, उसके लिए आप सही क्यों होंगे रिश्ते दो तरह से होते हैं और दोनों पक्षों को कुछ मिलता है। इसका मतलब यह है कि यदि आपकी योजनाओं के अनुसार सब कुछ चलता है तो आपके पास कुछ रिश्ते में योगदान कर सकते हैं। अपनी सर्वश्रेष्ठ सुविधाओं की एक सूची लिखकर शुरू करें रिश्ते में कौन से लक्षण उपयोगी होते हैं? क्या आप अपनी मुस्कान से प्यार करते हैं? दूसरे व्यक्ति शायद यह भी करेंगे क्या आप हंसना पसंद करते हैं? क्या आप बहुत अजीब या स्मार्ट हैं? यह मामूली होने का समय नहीं है!
  • सूची में वस्तुओं पर गौर करें और कल्पना करें कि आप अन्य व्यक्ति को कैसे खुश कर सकते हैं यदि आप जानते हैं कि आपके पास प्रस्ताव देने के लिए बहुत कुछ है, तो आपको अपने भावनाओं को प्रकट करने के समय आने पर अपने बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस होगा।
  • यदि आप कुछ भी नहीं सोच सकते हैं, तो एक दोस्त से पूछने की कोशिश करें कि आप क्या विशेषताएं हैं जो आपको अद्वितीय बनाती हैं।
  • भाग 3

    अपनी चाल बनाएं
    बताइए कि आप किसके लिए भावनाएं हैं
    1



    शांत और हर्षित रहें संदेह होने से आपकी सफलता की संभावनाएं कम हो जाती हैं। यदि आप अपने बारे में निश्चित नहीं हैं, तो आप जिस तरीके से व्यवहार करेंगे और अपने आसन से ध्यान देंगे। आप स्वाभाविक रूप से व्यवहार नहीं कर पाएंगे यदि आपको चिंता हो रही है कि क्या हो सकता है।
    • यदि आप तंत्रिका महसूस करते हैं तो अपने आप को शांत करने के लिए एक गहरी साँस लें आप तनाव को दूर करेंगे और चिंता को दूर करेंगे।
    • सकारात्मक पुष्टि भी काम करते हैं। उदाहरण के लिए, इस तरह से कुछ सोचने की कोशिश करें: "मेरे पास डरने के लिए कुछ नहीं है मैं उस व्यक्ति के समय के लायक हूं जो मुझे पसंद है सब कुछ ठीक उसी तरह चलेगा जैसे मैं चाहता हूं"। इन बातों को दोहराते रहें, जब तक आप इसे विश्वास नहीं करते। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है अवसरों को कुछ कर रहे हैं, स्वयं अभिपुष्टियों क्योंकि सुरक्षा आप कैसे चीजें जाना पर एक बड़ा असर होगा कमाते हैं, भविष्यवाणी सच हो बनने के लिए एक प्रवृत्ति है।
  • बताइए कि आप किसके लिए भावनाएं हैं
    2
    उस व्यक्ति से पूछें, जिसे आप मिलना चाहते हैं अधिक से अधिक लोग इंटरनेट या संदेश द्वारा अपनी भावनाओं को कबूल करते हैं। अगर आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो स्क्रीन के माध्यम से बात करना काम कर सकता है, लेकिन यह बातचीत के महत्व को सीमित करता है चूंकि आकर्षण के कई संकेतों को शरीर की भाषा के साथ संचारित किया जाता है, डिजिटल माध्यमों का उपयोग सफलता की संभावना को सीमित करता है।
  • उसे एक वाक्य की तरह बाहर आने के लिए आमंत्रित करें: "हे, मैंने सोचा कि मैं इस सप्ताह के अंत तक समुद्र तट पर जा रहा था। क्या आप मेरे साथ जाना चाहेंगे?"।
  • प्रस्ताव को बहुत अधिक वजन न दें - अपनी भावनाओं का खुलासा करना आपको मुख्य कारण क्यों नहीं मिलना चाहिए। यदि आप एक दूसरे की कंपनी की सराहना करते हैं, तो यह एक दूसरे को देखने के लिए अजीब नहीं होगा
  • बताइए कि आप किसके बारे में महसूस करते हैं स्टेप 12
    3
    अपने आप को देखें जैसे आप सामान्य रूप से करते हैं उन लोगों द्वारा की गई सबसे गंभीर गलतियों में से एक, जो खुद को किसी और को घोषित करना चाहते हैं, उनके इशारे को बहुत महत्व देना है। यदि आपके साथ समय बिताने का एक अत्यंत गंभीर और शांत अनुभव है, तो अन्य व्यक्ति आपके साथ एक रिश्ते शुरू करने के बारे में उत्साहित नहीं होंगे, भले ही आप उन्हें पसंद करें।
  • अनौपचारिक निकास शॉपिंग सेंटर या रॉक कॉन्सर्ट का दौरा हो सकता है, जो कि शांत गतिविधियों जैसे पार्क या समुद्र तट तक चलना है। ऐसी परिस्थितियां जहां सामाजिक संपर्क सीमित हैं, जैसे सिनेमा, आपके लक्ष्य के लिए अनुकूल नहीं हैं, क्योंकि आपकी भावनाओं को स्वीकार करने के लिए आपके पास बहुत कम अवसर होंगे।
  • रात्रिभोज में जाना बहुत ही सामान्य तरीका है इस मामले में, रेस्तरां का प्रकार वातावरण को निर्धारित करता है। एक लक्जरी और औपचारिक पसंद असामान्य लग सकता है यदि आप आमतौर पर अधिकतर परिसर से बचते हैं। उसे उस जगह पर आमंत्रित करें जहां आप आराम से और आसानी से महसूस करेंगे
  • बताइए कि आप किसके लिए भावनाएं हैं
    4
    आँख में देखो सकारात्मक और सुरक्षित शरीर की भाषा के सभी रूपों ले लो एक बहुत ही उपयोगी रणनीति अगले आकर्षित करने के लिए है, लेकिन कुछ भी नहीं है जब आप अपने प्यार की घोषणा व्यक्ति आप की तरह की आँखों में देखो करने के लिए अधिक महत्वपूर्ण है। अवचेतन का आदान-प्रदान, वास्तविक भावनाओं को बनाने के लिए, अवचेतन को भेजे गए कई संदेशों के लिए धन्यवाद। साथ ही, जब आप उस पर बात कर रहे हैं तो दूसरे व्यक्ति पर घूरते हुए, आप उसका ध्यान रखना सुनिश्चित करेंगे
  • अपने आप को उस व्यक्ति को देखने के लिए प्रतिबद्ध करें जब वह आपकी ओर इशारा करता है। जब आप अपनी भावनाओं को प्रकट करते हैं, तो अपनी टकटकी का समर्थन करें। कबूल करने के बाद आप उत्तर की प्रतीक्षा कर रहे हैं, दूर देख सकते हैं। यह आपको आराम करने में सहायता कर सकता है जैसा कि आप दोहराने के लिए तैयार हैं।
  • बताइए कि आप किसके लिए भावनाएं हैं
    5
    उस व्यक्ति को प्रकट करें जिसे आप चाहते हैं कि आप कैसा महसूस करते हैं उसके साथ पूरी तरह से आरामदायक होने की प्रतीक्षा करें। यह वह क्षण है जिसे आप थोड़ी देर तक इंतजार कर रहे थे और शायद सोचा था कि आपको डराता है। लेकिन चिंता मत करो, यह अधिनियम बहुत सरल है उसकी आँखों से दूर न देखे, उसे बताएं कि आप क्या महसूस करते हैं अपने आप को सरल शब्दों से अभिव्यक्त करें, ताकि व्याख्या के लिए जगह न छोड़े। यदि आप शब्द बदलना चाहते हैं, तो आपका संदेश स्पष्ट नहीं होगा। अपने आप को सुरक्षित रखें और अनुभव को सकारात्मक रूप से देखें।
  • यदि आप चाहें, तो आप इसे क्यों पसंद कर सकते हैं, इसके कुछ कारण जोड़ सकते हैं। एक संदर्भ के रूप में निम्नलिखित उदाहरणों का प्रयोग करें: "तुम्हें पता है, शायद आपने देखा, लेकिन मैं आपको बहुत पसंद करता हूं, दोस्त के मुकाबले ज्यादा। मुझे आशा है कि आप भी कोशिश करेंगे"।
  • बताइए कि आप किसके लिए भावनाओं को बता रहे हैं चरण 15
    6
    अपनी भावनाओं को एक गैर-मौखिक तरीके से व्यक्त करें एक विधि जो अच्छी तरह से काम करती है वह कुछ भी नहीं कहती, क्योंकि क्रियाएं एक हज़ार शब्द हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको अपने वक्तव्य को आवाज से पुष्टिकरण के साथ फिर से पुष्ट करने की ज़रूरत हो, तो अपनी भावनाओं को अधिक सतर्कता दिखाने के लिए बर्फ को तोड़ने की एक अच्छी रणनीति है
  • अगर आपको यह आदत नहीं है, तो शारीरिक संपर्क जोखिम भरा है, लेकिन अगर आप अपने आप को यकीन कर रहे हैं तो आपकी सफलता की संभावना अधिक होगी दूसरे व्यक्ति के हाथ, या अधिक साहसी, सीधे चुंबन की तरह ले जाने की तरह एक हल्का इशारा, व्याख्या के लिए थोड़ा कमरा छोड़ दें और आपको अपनी रुचि समझ ले।
  • उपहार भी काम कर सकते हैं, खासकर यदि आप एक आदमी हैं और आपको एक लड़की पसंद है उपहार को प्रायः एक शिष्टक इशारा माना जाता है, जो निश्चित रूप से एक की सीमा से अधिक है "साधारण दोस्ती", जब तक कि यह एक विशेष वस्तु है यदि आप किसी विशेष के बारे में नहीं सोच सकते हैं, तो आप फूल खरीद सकते हैं, लेकिन सर्वोत्तम समाधान कुछ चुनना है जो आपके और आपके द्वारा साझा किए गए अनुभवों के बीच अद्वितीय बंधन को याद करता है।
  • अपनी भावनाओं को संप्रेषित करने के गैर-मौखिक माध्यमों को हमेशा एक बयान दिया जाना चाहिए। न सिर्फ उसका हाथ लेना या उसे उपहार देना- उसे समझें कि आपने ऐसा क्यों किया और एक जवाब की प्रतीक्षा की।
  • भाग 4

    स्थिति आगे ले आओ
    बताइए कि आप किसके लिए भावनाएं हैं
    1
    अपने इरादों को व्यक्त करें अब जब आपने अपनी भावनाओं को अपनी पसंद के व्यक्ति को बताया है, तो यह आपके संबंधों के बारे में विस्तार से वर्णन करने का समय है। बस आपको बताए जाने वाले सभी को नहीं बताएं - अगर आपके पास भविष्य की योजनाएं हैं, तो आपको नियमित रूप से रोमांटिक सैर करना चाहिए। वास्तव में बताएं कि आप क्या चाहते हैं
    • एक औपचारिक पहली तारीख को आपको पसंद करने वाले व्यक्ति को आमंत्रित करने का प्रयास करें आप कह सकते हैं: "यदि आप यह भी मानते हैं कि हमारे बीच कुछ विशेष है, तो शायद आप कभी भी मेरे साथ जाने में रुचि रखते हैं? एक दूसरे को बेहतर जानने का मौका मिलना अच्छा होगा"।
    • आपकी प्रतिक्रिया का मूल्यांकन करते हुए, जब आपको पता चलता है कि आपको क्या लगता है, तो आपको रोमांटिक रिश्ते की सफलता की संभावना का स्पष्ट विचार होना चाहिए।
  • बताइए कि आप किसके लिए भावनाएं हैं
    2
    उसे जवाब दें प्रत्याशा और घबराहट आप एक संभव प्रतिक्रिया के बारे में चिंता की वजह से जिस तरह से आपको लगता है तुम क्या करने से पहले आप किसी को वे शायद ही कभी रहे हैं करने के लिए अपनी भावनाओं को पता लगाने के लग रहा है, लेकिन अधिक बार। यदि आपने अपने प्यार और अपने इरादों को स्पष्ट रूप से स्वीकार किया है, तो दूसरे व्यक्ति का शायद आपके लिए एक जवाब है। चाहे सकारात्मक या नकारात्मक आपकी चाल की सफलता और आप की भावनाओं पर निर्भर करता है। हालांकि, उन्हें जवाब देने के लिए कुछ समय छोड़ना महत्वपूर्ण है।
  • हमेशा शांत रहो यहां तक ​​कि सबसे बुरे मामले में, अपनी भावनाओं को ले जाने के बजाय, अपने आप को भयावह रहने और अपने आप को मजबूत दिखाएं। रोना तोड़कर एक चतुर विकल्प नहीं है।
  • बताइए कि आप किसके लिए भावनाएं हैं
    3
    यदि आवश्यक हो, तो स्थिति की मरम्मत करें। यदि आपको एक अवांछित प्रतिक्रिया मिली है, तो यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि यह दुनिया का अंत नहीं है। मुश्किल के रूप में यह विश्वास करने के लिए हो सकता है, समय में आप फिर से अच्छा लगेगा और शायद यह भी समझते हैं कि यह इस तरह से बेहतर था। किसी भी स्थिति में, अगले चरण में नुकसान को सीमित करना चाहिए। दूसरे व्यक्ति को पता चले कि आप अभी भी अपनी दोस्ती की देखभाल करते हैं और आप इसे खोना नहीं चाहते हैं। यदि आपको भावनात्मक रूप से ठीक करना है, तो इसे करने में कुछ समय दें।
  • जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं उसे याद दिलाने के लिए आप उसके बारे में अलग-अलग तरीकों से ध्यान रखते हैं और आप केवल उसके साथ रोमांटिक संबंध बनाने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "मुझे पता है कि यह हमारे बीच चीजों को बदल सकता है, लेकिन मैं चाहता हूं कि आप जान लें कि मैं आपको एक महान दोस्त समझता हूं और मैं आपको खोना नहीं चाहता, भले ही आप मेरी भावनाओं को छोड़ न दें"।
  • टिप्स

    • कई मामलों में, यदि आपके बीच में कीमिया अच्छी है, तो आप उस व्यक्ति को प्रकट करने में परेशानी महसूस नहीं करेंगे जो आप को पसंद करते हैं। कुछ मामलों में यह चीजों को स्पष्ट करने के लिए आवश्यक है, लेकिन हालात स्वाभाविक रूप से विकसित होने पर आश्चर्यचकित न हों!
    • किसी को नहीं बताया जा सकता है कि कोई इसे पसंद करता है! याद रखो जब आप अपना कदम उठाने वाले हैं

    चेतावनी

    • आगे बढ़ने से पहले सफलता की संभावनाओं का मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण है। यह विशेष रूप से सच है अगर आपके लिए आज के संबंध बहुत महत्वपूर्ण हैं। कुछ लोग अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करते हैं जब रोमांटिक भावनाओं को दोस्ती में शामिल किया जाता है, इसलिए आपको केवल अपने आप को फेंक देना चाहिए यदि आपको लगता है कि ऐसा मौका है कि चीजें अच्छी तरह से जाएंगी
    • जब आप इस तरह की मुश्किल स्थिति में पहुंचते हैं, तो आप अक्सर उन सभी तरीकों की कल्पना करते हैं जिनमें बातचीत हो सकती है। भले ही आपके पास उच्च उम्मीदें हों या सफलता की बहुत संभावनाएं हैं, आपके लिए उन घटनाओं पर तनाव उठाने के लिए अच्छा नहीं है, जो वास्तविकता में कभी नहीं होंगे क्योंकि आपने उन्हें सोचा है।
    और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com