कैसे ठीक से बरिस्ता को टिपिंग दें

सही टिप देने का तरीका जानना महत्वपूर्ण है। एक व्यक्ति का मूल्यांकन करने के लिए इस पहलू पर कई लोग देखते हैं जानने के लिए कि कैसे और कैसे टिप सुनिश्चित करने के लिए अच्छी सेवा सुनिश्चित करता है, यह दर्शाता है कि आप सामाजिक रूप से अवगत हैं (यानी न ही कंजूस या खर्च)। एक रात के लिए प्रभार की गणना करते समय टिप पर विचार करें। वेटर और बारटेंडर अक्सर हमारे पर भरोसा करते हैं कि वे अपने वेतन को फिर से भरें।

  • कृपया ध्यान दें कि यह लेख ग्राहक सेवा उद्योग में किसी कर्मचारी के परिप्रेक्ष्य से टिपिंग की कला से संबंधित है।

कदम

टिप एक बारटेंडडर उचित चरण 1 शीर्षक वाला छवि
1
पहली गोद में रोगी होने के नाते एक अच्छी शाम की कुंजी है, चाहे बार साफ हो "भीड़" जब आप पहुंचें, तो इसके विपरीत आपकी दृष्टि (उदाहरण के लिए बदलाव में परिवर्तन) के अन्य पहलू हैं जो आपके पहले पेय के आगमन को धीमा कर सकते हैं इन मामलों में थोड़ा धैर्य परिणाम के नमक है।
  • टिप एक बारटेंडडर का सही शीर्षक चरण 2
    2
    जब आप ऑर्डर करते हैं तब हमेशा भुगतान करें सैद्धांतिक रूप से आपके हाथ में पैसा था। यदि कई लोग सेवा की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो यह अनुकूल उपचार प्राप्त करने के लिए एक चाल हो सकती है। जब तक पेय नहीं किया जाता है तब तक इंतजार न करें और वेटर आपको वॉलेट लेने से पहले बिल लाता है। पैसे की खोज से केवल वेटर को धीमा नहीं लगाया जा सकता है बल्कि ऑर्डर करने के लिए प्रतीक्षा करने वाले अन्य ग्राहकों को भी परेशान कर सकता है।
  • टिप अ Bartender उचित चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रस्थान के रूप में पेय के लिए 1 $ (या € 1) से और अधिक अगर आप जटिल आदेश देते हैं यहां तक ​​कि अगर तैयारी में बियर का खारिज करने के विशेष रूप से शामिल होते हैं, तो यह डॉलर से शुरू होता है। जाहिर है यह आंकड़ा उस बार के प्रकार से भिन्न होता है, जो आप में हैं, इसलिए आपको खुद का मूल्यांकन करना होगा आमतौर पर एक बीयर बीयर (नल या बोतल पर) के लिए स्वीकार्य है, जबकि पेय के लिए हम 2 से शुरू करते हैं। और अगर वे एक निश्चित कैलिबर के पेय होते हैं
  • टिप एक बारटेंडडर का सही शीर्षक चरण 4
    4
    एक सुसंगत टिप देते हुए यह सुनिश्चित होगा कि बर्मन आपको याद रखता है नकदी में भुगतान करें और पहली गोद पर कम से कम $ 10 छोड़ दें। फिर आप एक क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने और खाता खोलने के लिए स्विच कर सकते हैं। और इसलिए आप याद रखने के लिए एक व्यक्ति बन जाएंगे अगर आप किसी और को ऐसा कर देखते हैं, तो यह एक मौका है कि वे आतिथ्य की शाखा में काम करेंगे: यह एक बहुत ही आम बात है जो आपके आदेश के लिए आधे घंटे तक इंतजार करने के लिए बड़े पैमाने पर सम्मान के साथ आपकी पहचान करता है। एक बारटेंडर कभी भी यह याद करने की कोशिश नहीं करेगा कि वह एक नियमित ग्राहक होने तक उसे $ 5 से कम नहीं दिया। याद रखें कि आप बार-बार इनाम प्राप्त कर सकते हैं बारमैन को खरीदने के लिए, बार में आप पेय की लागत के बारे में चिंता नहीं करते हैं
  • टिप एक बारटेंडडर उचित चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अगर आपके पास पीने के अलावा नाश्ते हैं, तो आपकी टिप का भुगतान करने के लिए कुल के बराबर होना चाहिए। यह याद रखने का एक त्वरित तरीका है याद रखें कि 10% संरक्षक इन युक्तियों के 75% का समर्थन करते हैं और इसलिए यदि आप उस 10% के भीतर आते हैं तो आप बहुत पैसे बचाएंगे।
  • टिप अ Bartender उचित चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    जब आप एक पर जाएं "खुला" बार, हमेशा सामान्य रूप से एक सामान्य पेय में खर्च करते हैं जितना टिप दें खुली बार आपको उस पैसे को बचाने के लिए अनुमति देता है जो आप सामान्य रूप से उचित मूल्य के लिए खर्च करेंगे। (याद रखें कि दक्षिण समुद्र तट या केप कॉड क्षेत्र में एक $ 14 की सवारी ब्यूईस, इडाहो में 4.50 की सवारी के समान है, इसलिए आप अपने पीने के आधार पर अपनी टिप की गणना करें)।
  • छवि शीर्षक वाला टिप ए बारटेंडर उचित चरण 7



    7
    एक और आम अभ्यास आम तौर पर पूरे शाम को टिप करना है, खासकर उन लोगों में जो इस क्षेत्र में काम करते हैं और नियमित रूप से उसी जगह जाते हैं। हालांकि, चेक करें कि आपके बर्मन को छोड़ने के लिए तैयार होने से पहले और जो आपके साथ है, तब तक आप बदलाव के अंत में नहीं हैं, जब तक आप बार में खर्च करना चाहते हैं शाम की शुरुआत से एक टिप $ 100 हाथ में मुड़ा हुआ है और हाथों को मिलाते समय आपको उन लोगों को दिया जाता है जो व्यक्ति उन्हें देता है, शाम के बाकी के लिए ठीक होगा और अगर वे पेय के लिए भुगतान करते हैं, तो इस टिप में कम से कम तीन अन्य लोग शामिल होंगे, जिन्हें अन्यथा व्यक्तिगत रूप से कुछ देना होगा।
  • टिप अ Bartender उचित चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    फिर टिप की लागत का हवाला देते हुए और शाम के दौरान इसे वितरित करें। शुरुआत में एक को देने के लिए ठीक है और सेवा को तेज कर सकते हैं, लेकिन पहले दो राउंड में इसे सभी में वितरित नहीं करें जब तक आप बाद में बाहर फेंकना नहीं चाहते।
  • टिप एक बारटेंडेडर शीर्षक से छवि ठीक 9
    9
    वेटर या बारटेंडर को टिप देने के लिए कोई बहाना नहीं है एक असभ्य सेवा कम एक के हकदार हैं, लेकिन केवल और विशेष रूप से अगर यह वास्तव में बुरा है इस मामले में, अपने बिल का भुगतान करें, बहुत कम छोड़ दें और दूसरे स्थान की तलाश करें
  • टिप अ Bartender उचित कदम 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    (बारमैन सहित) की सेवा करने के बारे में आम तौर पर यह प्राप्तियों कि डिशवाशर, वेटर, डिशवाशर सहायकों, buttadentro और बाउंसर के साथ विभाजित किया जाना चाहिए पर एक प्रतिशत शाम को प्राप्त करता है (कुछ वास्तव में इस पर काम कर के विशेषाधिकार के लिए परिसर के मालिक भुगतान करना होगा।) यदि आप टिप नहीं करते क्योंकि आपको सेवा पसंद नहीं है, तो आप स्वामी को दंडित नहीं कर रहे हैं, लेकिन आपने किसने सेवा की थी वेटर ने केवल धोखा ही नहीं किया, लेकिन उसे उपरोक्त कर्मचारियों को टिप के साथ या बिना भुगतान करना होगा। टिप करने में विफलता उनकी टीम की एक गलती है, न कि उनकी टीम।
  • टिप एक बारटेन्डर उचित शीर्षक 11 शीर्षक वाला चित्र
    11
    जब आप सहेज लेंगे उस समय के साथ सही ढंग से टिप देकर। एक बारटेंडर आपको एक पेय दे सकता है जो उसके पास नहीं आया था "विशेष रूप से अच्छी तरह से", "भूलना" बिल करते समय एक या अधिक आदेश लिखने के लिए और आपको मुफ्त में भी सेवा दे सकती है
  • टिप एक बारटेंडडर सही कदम 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    बारटेंडर के भुगतान के अनुसार स्थानीय उपयोग भिन्न हो सकते हैं। हालांकि, बहुत कम प्रति घंटा मजदूरी (यहां तक ​​कि कुछ स्थानों पर 2.15 डॉलर) के लिए अधिकतर काम करते हैं और टिप के रूप में जीवित रहते हैं होटल बार शांत स्थान हैं, जो अल्कोहल की लागत के बारे में परवाह नहीं करते क्योंकि वे तथाकथित का हिस्सा हैं "शिष्टाचार"। अपवाद पर्यटक शहर या कैसीनो में बार हैं जहां बारटेंडर को अक्सर $ 15 एक घंटे का भुगतान किया जाता है और अक्सर वे एक संघ का हिस्सा होते हैं बड़ी नाइट क्लबों में बारटेंडर और कर्मचारी हैं जो उस जगह के काम के विशेषाधिकार का भुगतान करते हैं। इन सलाखों में हम आमतौर पर शराब की लागत, बोतलों का आदान-प्रदान करते हैं (एक नाम के साथ बोतलों में खराब गुणवत्ता वाले शराब डालना) और "अवैध शराब की बिक्री" (एक सामान्य शराब की दुकान में एक बोतल खरीदना और इसे ग्लास द्वारा बिक्री के लिए एक बोतल में डालना) बहुत आम रिवाज हैं एक हालिया प्रवृत्ति जिसे ध्यान में रखा जाना चाहिए, वाइन की बोतलों में विशेष रूप से वीआईपी लाउंज में लेबल्स का आदान-प्रदान होता है। यह अनैतिक कर्मचारियों द्वारा किया जाता है जिन्होंने हाल ही में स्पार्कलिंग वाइन की बोतलों के साथ ब्रांडेड शैंपेन के लेबल मुद्रित किए हैं। यह कौन करता है, शराब की वास्तविक लागत के ग्राहक को पुनः लोड करते समय व्यय नोट पर शराब की लागत का निशान लगाता है। जो अंतर अक्सर $ 200-300 तक पहुंचता है, बेईमान कर्मचारी अक्सर एक शाम के दौरान एक बड़ी राशि एकत्र करता है।
  • टिप्स

    • कुछ भी नहीं शिष्टाचार धड़कता है! एक अशिष्ट व्यक्ति जो हमेशा एक मरीज और विनम्र के बाद सेवा की जाएगी
    • जब ख़ूबसूरत घंटे के दौरान विशेष घंटों के दौरान पेय पदार्थों को आदेश देते हैं, तो याद रखें कि आपके पीने के लिए समान समय लगता है और जब आप सामान्य रूप से बाहर जाते हैं यदि आप कर सकते हैं, इस मामले में एक नियमित टिप दे, यह एक बड़ी टिप देने के लिए आवश्यक नहीं है।
    • देशों के अनुसार टिप भिन्न होता है यूनाइटेड किंगडम में, उदाहरण के लिए, किसी बार बार बार में सेवा की जाने वाली सवारी के लिए बारटेंडर को टिपने के लिए दुर्लभ होता है (भले ही इस तरह की इशारा आपको निम्न लैप पर तेजी से सेवा देगी तो)। यदि आप इस देश में हैं, वाक्यांश का उपयोग करके, यह बारटेंडर के लिए एक पेय का भुगतान करने के लिए स्वीकार्य है "... और तुम्हारे लिए एक," एक बार आपने कुल बनाया है चिंता न करें: वह सूची से सबसे महंगी चीजों का चयन नहीं करेंगे, लेकिन उन्हें कुछ सोडा देने की इशारा, यहां तक ​​कि एक सोडा, आमतौर पर स्वागत किया जाएगा और अगली बार एक और सटीक सेवा सुनिश्चित करेगा।
    • यदि आप बिना किसी और पेय लेते हैं, तो उसे अतिरिक्त टिप दें यदि आप यह नहीं चाहते हैं, तो उसे नम्रता से अस्वीकार कर दें, लेकिन टिप पर विचार करें, अगर इशारा सहज और अधिक पैसा पाने का तरीका नहीं है। (बर्मन के वेतन से बर्बाद किए गए पेय काट लिया जाता है, इस मामले में उनको सिखाने के लिए बेहतर है कि वे उन्हें बहुत अधिक दंडित किए बिना अपने इरादों की आशा न करें, खासकर यदि आप वापसी करना चाहते हैं।)
    • पहली झुकाव पर युक्तियां देने से बारटेंडर को आप जल्दी से वापस पाने में मदद मिल सकती है और यह भी कि अगली बार जब आप ऑर्डर करते हैं तो आपको अधिक अल्कोहल का सामान चाहिए। हालांकि सावधान रहें: आपकी पहली गोद टिप जल्दी भूल जा सकती है। लंबे समय तक इसे लगातार देने के लिए बेहतर।
    • अपने बारटेंडर को खुश करने के लिए या आपकी सेवा किसने की है, यह केवल पेय की लागत और 20% टिप की गणना करें अगर बिल 25 डॉलर था और आपने पांच बियर खोल दिए हैं तो आप $ 5 छोड़ देंगे। इस तरह आप भविष्य में अच्छी तरह से पसंद करेंगे।
    • पहली गोद में, हमेशा बारटेंडर को बताएं जो इसे कहा जाता है। एक बार जब आप इसे जानते हैं, तो उसे नाम दें! कहा जा रहा है के रूप में कुछ भी नहीं परेशान "हे, बारटेंडर!" शाम के दौरान लगातार, विस्मरण में छोड़ने का एक निश्चित तरीका।

    चेतावनी

    • लगातार कीमतों के बारे में शिकायत न करें बर्मन ने शायद उन्हें ठीक नहीं किया।
    • स्टाफ (ज्यादातर अमेरिकी राज्यों में कानून द्वारा) शांत है। परिभाषा द्वारा ग्राहक, नहीं मत सोचो कि आप कर्मचारियों की तुलना में अधिक चतुर हैं। यदि आप करते हैं, तो आपको आश्चर्यचकित नहीं होने पर टिप के बावजूद, आपको समझ में नहीं आते हुए कारणों से आप जमीन पर बैठे हैं।
    • कभी नहीं, कभी यह मान लें कि बर्मन या अन्य स्टाफ (ए) को मालूम है कि दवाओं और वेश्याओं को कहाँ से निकालना है, (बी) के साथ निपटने के लिए दवाएं हैं, (सी) बेचता है अगर उनके पास कोई है
    • यदि आप अपना गुस्सा खो देते हैं, तो आपको निकाल दिया जाएगा और पुलिस को बुलाया जाएगा। और पुलिस विश्वास करेगी दस में से नौ गुना शांत बेर्तेंडर के लिए, एक शांत ग्राहक के बजाय एक चौंका देने वाला ग्राहक का समर्थन करता है क्योंकि वह उस सभी अल्कोहल के कारण निगल गया था
    • कभी सेवा में एक बारटेंडर के साथ हाथों को पाने के लिए लड़ो। आपके पास इसे जांचने का कोई मौका नहीं है बारटेंडर जहाज का कप्तान है यदि आप यह भी जानते हैं कि आप सही हैं, तो मालिक से बात करने के लिए कहें। नाम का प्रबंधन करने वाले के नाम से पूछें।
    • ये सुझाव उन लोगों से आते हैं जो सुझावों के साथ रहते हैं यही कारण है कि आपको इसे विरोधाभासी लगता है "अगर आपको डिस्काउंट मिलता है, लेकिन परिणाम कम होने पर कीमत के आधार पर टिप दिए गए काम के आधार पर टिप दें" याद रखें कि।
    • वह यह भी सोचता है कि कई बरस्टा राज्य कर्मचारी हैं, जो उन्हें प्रमाणित करते हैं।
    • यदि आप कुछ जटिल आदेश देते हैं, तदनुसार उसे टिप दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com