परेशान करने के बिना नए लोग कैसे जान सकते हैं

हर कोई जानता है कि पहली छाप वह है जो महत्वपूर्ण है यदि आप नए लोगों को परेशान करने के बिना मिलने के लिए पहल करना चाहते हैं, तो सही संतुलन खोजना महत्वपूर्ण है - आपको खुद को वास्तव में दिलचस्पी दिखाने में सक्षम होना चाहिए, बिना किसी चिन्तित व्यक्ति के रूप में माना जा रहा है या फिर बेताब भी। इन युक्तियों का पालन करें!

कदम

भाग 1

सही दृष्टिकोण के लिए
1
पल जीते यदि आप परेशान न हुए नए लोगों से मिलना चाहते हैं, तो आपको पहली चीज़ की ज़रूरत है सफलता की चिंता करना बंद करो और नए वार्तालाप के वर्तमान क्षण का आनंद लें। सभी उम्मीदों, अपने सभी भय और यहां तक ​​कि अपने अहंकार के पीछे छोड़ दें: संक्षेप में, सब कुछ भूल जाओ जो आपको सामान्य रूप से चर्चा शुरू करने से रोक देगा वार्ताकार पर ध्यान केंद्रित करना सीखें, मन के एक कोने में अपनी निराशावाद को त्यागने के लिए, ताकि चर्चा के दिलचस्प बिंदुओं को समझें और चर्चा आसानी से फैलाएं।
  • जब आप पहली बार किसी व्यक्ति से मिलते हैं, तो अपने आप से मत पूछो: "मैं कैसे हूँ?" या "क्या मैं एक अच्छा प्रभाव बना सकता हूं?" इसके बजाय अपने आप से पूछें: "इस व्यक्ति के बारे में क्या बात करना चाहते हैं? क्या आप में रुचि रखते हैं?"
  • अपने वार्ताकार के आगे एक कदम आगे बढ़ने का अवसर ले लो, सोचने के लिए कि कैसे बाद में हस्तक्षेप करना है, वापस जाने और उस पर पागल होने के बजाय कुछ मिनट या पाँच मिनट पहले हो सकता है कि आप सफल न हों।
  • 2
    ध्यान की अपनी ज़रूरत को एक तरफ रखो उत्तेजित निर्भरता की आशंका है, जो बिल्कुल परेशान है। जिन लोगों को निरंतर ध्यान की आवश्यकता होती है वे संतुलित नहीं होते हैं, लेकिन अस्थिर होते हैं, क्योंकि उनकी खुशी किसी और पर निर्भर करती है। अगर लोगों को यह लग रहा है कि दोस्ती या रिश्ते की अस्वीकृति आपको परेशान कर सकती है, तो आपको धीमा होना चाहिए, धीरज रखनी चाहिए और आत्म-परीक्षा होगी।
  • यदि आप जिस व्यक्ति से मिलते हैं, उसके साथ कुछ शूट करते हैं, तो यह कहने में जल्दबाजी न करें: "मुझे आप पसंद हैं!" या "तुम सच में सुंदर हो!" जब तक आपको अपने वार्ताकार से कोई वास्तविक सकारात्मक प्रभाव नहीं आ रहा है।
  • चाहे आप एक संभावित मित्र या प्रेमी को मिल रहे हों, बातचीत के बीच में फोन नंबर के लिए मत पूछो या सिर्फ यह महसूस करें कि एक निश्चित भावना है। इसके बजाय, अंत तक पूछने की प्रतीक्षा करें - इस प्रकार के अनुरोध के लिए यह सबसे सहज क्षण है
  • अगर आप किसी को मिलते हैं, तो आपको लगता है कि आप एक महान दोस्त बन सकते हैं, आप कह सकते हैं कि: "हमें नई फिल्म देखने के लिए बाहर जाना चाहिए" या "मैं उस योग कक्षा में भाग लेना चाहूंगा जो आप के बारे में बात कर रहे हैं" - पहले व्यक्ति को किसी भी चीज को कुछ भी करने के लिए आमंत्रित नहीं करें अपने परिवार के साथ रात के खाने के लिए या अंडरवियर खरीदने में आपकी सहायता करने के लिए उसे अपने साथ लंबी यात्रा के लिए बाहर जाने के लिए मत कहो। इसे धीमा रखना या आप बहुत अधीर दिखेंगे
  • परेशान या निराश दिखने से बचें: मत कहो "मेरे पास बहुत से दोस्त नहीं हैं ... यह आपके साथ बाहर जाना अच्छा होगा!"
  • 3
    आश्वस्त रहें तुम भी अपने आप को शक है सकते हैं, लेकिन आप परेशान दिखाई दे रहा है, तो आप अपने आप में कुछ विश्वास रखने से बच सकते हैं और आप दूसरों के अनुभव है कि आप बात कर लायक एक व्यक्ति रहे हैं कर सकते हैं। नए लोगों से भरा कमरा दर्ज करने से पहले आपको खुद को सुरक्षित करना चाहिए: बातचीत के दौरान आपको आत्मविश्वास मिलेगा बस मुस्कुराते हुए सोचो, अपनी रुचियों के बारे में बातें करना और हर किसी को दिखाते हुए कि आप कौन हैं, आप कहां हैं और आप क्या करते हैं।
  • शारीरिक भाषा आप अपने आप पर भरोसा कर सकते हैं। सीधे रहें, आँख से संपर्क करें - लगातार अपने हाथों को आगे नहीं बढ़ें या फर्श पर नज़र रखें।
  • दर्पण या प्रतिबिंबित सतहों पर अपना प्रतिबिंब न देखें, अन्यथा लोग सोचेंगे कि आप अपने आप पर शक कर रहे हैं।
  • जब आप अपने आप को प्रस्तुत करते हैं, तो स्पष्ट रूप से और जोर से बोलें, ताकि आप समझ सकें।
  • 4
    आशावादी रहें एक सकारात्मक रवैया रखते हुए - बहुत मोटा लगने के बिना - आपसे बात करने के लिए लोगों को लुभाने के लिए। आप समय-समय पर मुस्कान या हँसते हैं, बिना चेहरे में लगाए भयानक मुरझाए और मज़ेदार नहीं होने पर हंसने से बचें। लोगों को आकर्षित करने के लिए, आप किस चीज से प्यार करते हैं, इस बारे में बात करें कि आप किस प्रकार खुश और आपकी रुचियां (जितने तक वे कम से कम शुरूआत में अप्रिय नहीं हैं): इन पहली चर्चाओं में फेसबुक पर टैक्सीडामी या पीछा करने से बचने से बचें
  • यदि आप एक निश्चित शिक्षक, साथी या सेलिब्रिटी के आंत की घृणा के बारे में बात करते हैं, तो हाँ ... मैं परेशान हो जाएगा!
  • क्या आपके वार्ताकार ने कहा है जैसे कि आप एक कुत्ता थे - हर पांच सेकंड के लिए सहमति या सहमति मत मानें - यह निश्चित रूप से आपको डरावना बना देगा आप समय-समय पर कम नकल करने के लिए थोड़े समय के लिए बेहतर संस्कार करेंगे।
  • भाग 2

    एक अच्छी बातचीत का समर्थन करें
    1
    सौन्दर्यों की कला को मास्टर करें इस बारे में नकारात्मक कुछ भी नहीं है आनंदियों का गठन होता है जो आपको लोगों से मिलना और अधिक गंभीर बातचीत और इसलिए अधिक व्यक्तिगत संबंधों को प्रोत्साहित करने की अनुमति देता है। मौसम या आप जिन पाठ्यक्रमों का अनुसरण कर रहे हैं, उनके बारे में बात करते हुए, आपके पसंदीदा रुचियों या वर्ष की एक निश्चित अवधि की यादों के बारे में अधिक रोचक चर्चा हो सकती है।
    • सुखदताओं को शुरू करने के लिए, आपको दूसरे व्यक्ति पर ध्यान देना सीखना चाहिए, ज़बरदस्ती दिलचस्पी रखने के बजाय इसे ध्यान में रखना चाहिए।
    • सरल प्रश्न पूछें, जैसे कि आप किस वर्ग में हैं, यदि आपके पास पालतू जानवर या भाई बहन हैं, यदि आपके पास गर्मियों के लिए योजनाएं हैं और आप इसे कहाँ खर्च करेंगे
    • जानें कि एक साधारण टिप्पणी कैसे करें यदि आपका वार्ताकार आपको बारिश से नफरत करने के लिए कहता है, तो आप पूछ सकते हैं कि वह किस प्रकार की गतिविधि को सूरज में खेलना पसंद करता है
    • ध्यान से सुनो यदि व्यक्ति कहता है कि वह मिलान से है, तो इस समय वह / वह फुटबॉल टीमों का नाम लेता है, तो आप आकस्मिक रूप से पूछ सकते हैं कि क्या वे मिलान या इंटर के प्रशंसक हैं
  • 2
    एक अच्छी बातचीत बनें शर्मिंदा चुप्पी आसानी से बेचैनी में परिवर्तित हो जाते हैं, लेकिन अपनी मां, अपनी बिल्ली, कीड़े संग्रह बिना किसी रुकावट के बारे में भी बात कर सकते हैं: एक अच्छा संवादीवादी लगातार दूसरे व्यक्ति के साथ एक शांत, प्राकृतिक तरीके से और बिना तलाश के तत्वों को मिल सकता है घुसपैठ। उदाहरण के लिए, पूछने में काफी अंतर है "क्या आपने कभी अपने हाथ में एक टारेंटयु को रखा है?" या "क्या आपने कभी महसूस किया है कि आपके हाथ की हथेली के खिलाफ टारेंटयुला के बालों के पंजे?"। सवाल पूछने का यह आख़िरी तरीका निश्चित रूप से अधिक काव्य है, लेकिन बहुत से लोग इसे एक निजी और व्यक्तिगत रूप से भी परेशान कर पाएंगे अगर मैं इसे नए नाम से जाना जाता हूं।
  • एक मजेदार, सकारात्मक और आकस्मिक तरीके से बातचीत करने के लिए जानें
  • यहाँ एक महत्वपूर्ण विवरण है जो दोहराए जाने योग्य है: आपको अपने शौक के नॉनस्टॉप से ​​बात नहीं करनी चाहिए, जब तक कि अन्य पार्टी उन्हें साझा नहीं करती है या स्पष्ट रुचि दिखाती है, बहुत सारे सवाल पूछ रहा है। यदि यह आपको कुछ ही प्रश्नों को बनाता है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह दिलचस्पी है, लेकिन यह केवल विनम्र हो सकता है, इसलिए अपने आप को उत्साह से दूर न दें।
  • जब आप पहली बार किसी व्यक्ति से मिलते हैं, तो आप के बारे में बात करने के बजाय, सबसे महत्वपूर्ण बात यह सुनना है।
  • 3
    कुछ और चीजों को खोजने के लिए कड़ी मेहनत करें जो आप और दूसरे व्यक्ति के समान हो सकते हैं - भले ही यह एक खंड का थोड़ा सा हो। यदि आप दोनों एक ही क्षेत्र से हैं, तो उन क्षेत्रों में अपने पसंदीदा ग्रीष्मकालीन स्थलों पर चर्चा करें- अगर आपने एक ही विश्वविद्यालय में भाग लिया है, तो अतिरिक्त गतिविधियों के बारे में बात करें, जो आपने दोनों के बाद किया हो।
  • अपने आप को खोजे जाने की कोशिश न करें क्योंकि आप ऐसा करने की कोशिश करते हैं - वार्ताकार ने अपने 10 पसंदीदा टीवी शो की सूची के मुताबिक आपको स्पष्टता में गिरा दिया।
  • यह बहुत सरल हो सकता है हो सकता है कि आप दोनों सोचें कि जिस बार में आप हैं, वह बियर की एक ईर्ष्याय चयन है।
  • यद्यपि आम में सकारात्मक रुचि को छूने के लिए सलाह दी जाती है, आप हमेशा जस्टिन बीबर के लिए साझा किए गए घृणा या इतिहास शिक्षक के लिए भी सहमत हो सकते हैं
  • 4



    उपयुक्त प्रशंसा का उपयोग करें वार्तालाप जारी रखने के लिए, आप कभी-कभी जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं उसे बधाई भी कर सकते हैं। कुछ कहें: "वाह, आपको एक ही समय में अध्ययन और काम करने में सक्षम होने के लिए स्मार्ट होना चाहिए" या "कैसे मैं उन खोल झुमके पसंद है!" यह आपकी मदद कर सकता वार्ताकार की सराहना करते हैं। इसके बजाय, आप एक गलत संदेश भेजेंगे, जिसमें कहा जाएगा: "आपके पास सबसे सुंदर आंखें हैं जो मैंने कभी देखा है" या "मैंने ऐसे किसी भी लुभावनी पैर के साथ कभी नहीं देखा है ..."।
  • जब आप एक नए व्यक्ति से मिलते हैं तो प्रशंसा के साथ मितव्ययी रहें अगर आप किसी बातचीत या किसी बाहरी व्यक्तित्व पर खुद को बधाई देते हैं, तो आप दयालु होने का विचार देंगे, लेकिन कष्टप्रद नहीं।
  • भाग 3

    सीमा का सम्मान
    1
    वीडियो गेम के रूप में संबंधों पर विचार करें सबसे आसान स्तर से प्रारंभ करें और समय बीत जाता है और आप बेहतर और बेहतर हो जाते हैं आप अधिक कठिन स्तरों से निपट सकते हैं और अधिक संतुष्टि प्राप्त कर सकते हैं। जब आप पहली बार किसी से मिलते हैं, तो आप पहले स्तर पर होते हैं और तब तक दूसरे तक पहुंच नहीं सकते जब तक कि आप पहले और इतने पर पूरा नहीं कर पाते। आम तौर पर, जो लोग परेशान माना जाता है उन्हें सीधे 15 वें स्थान पर जाना जाता है
    • आप और अधिक व्यक्तिगत विषयों के बारे में बात करने का निर्णय भी ले सकते हैं, लेकिन आपको सरल हानिरहित सामान, जैसे आपके हाई स्कूल के प्रिंसिपल या अपने पसंदीदा समूह के साथ शुरू करना होगा।
    • अकेलापन, अवसाद या पिछले नर्वस ब्रेकडाउन के बारे में बात मत करो, आप कभी भी कर चुके हैं - आप निश्चित रूप से परेशान होने के रूप में माना जाएगा।
  • 2
    एक व्यक्ति पर घूर से बचें डायरेक्ट और लम्बे समय तक दृश्य संपर्क कुछ ऐसा होता है जो आमतौर पर कुछ के भीतर किया जाता है अगर आप भावनात्मक रूप से सम्मिलित हों तो आप ऐसा कर सकते हैं, लेकिन फिर भी आप परेशान होने का खतरा हैं यदि आपको गलत समझा गया। जैसा कि आप किसी से बात करते हैं, आप उसे आंखों में देख सकते हैं, लेकिन याद रखें कि समय-समय पर ध्यान दें और अन्य बातों पर ध्यान दें।
  • सुनिश्चित करें कि आपके शरीर के कुछ हिस्सों (छाती, हाथ, जूते, संक्षेप में, कुछ भी) तय करने की आदत नहीं है, भले ही यह प्रशंसा या जिज्ञासा के लिए हो। सामान्य तौर पर, माइक्रोस्कोप के नीचे किसी व्यक्ति का विश्लेषण करने की छाप न दें
  • 3
    बहुत से व्यक्तिगत प्रश्न पूछने से बचें निजी क्षेत्र का क्या हिस्सा है? यह निर्भर करता है। आरंभिक विचार प्राप्त करने के लिए, दूसरों की बातचीत पर ध्यान दें उन विषयों को समझने की कोशिश करें जिनसे पहले मीटिंग में समस्याओं के बिना चर्चा की जाती है। इसके बजाय, विषय से बचने वाले हैं: रोमांटिक अनुभव, राजनीति, धर्म, बीमारी और किसी भी उदास विषय जैसे कि हत्या और मृत्यु, इसलिए यह समझाने की कोई आवश्यकता नहीं है कि आपके लिविंग रूम में फांसी की तलहली को छिद्रण द्वारा एक व्यक्ति को छेदने के लिए डिज़ाइन किया गया था एक विशेष तरीके से आंत
  • पूछते हैं: "क्या आप किसी से डेटिंग कर रहे हैं?" यह उपयुक्त हो सकता है यदि आप अकेले होने के बारे में वार्तालाप का मनोरंजन कर रहे हैं लेकिन पूछने से बचें: "क्या आप पहले से ही अपने जीवन के प्यार से मिले हैं?" या "क्या तुमने कभी एक दुखद अंत संबंध था?"।
  • सवालों पर एक निश्चित शेष रखें बहुत सारे प्रश्न तब होते हैं जब दूसरे व्यक्ति भी नहीं कर सकता भारी हो सकता है, भले ही वे बहुत निजी न हों
  • 4
    अनुपयुक्त निमंत्रणों से बचें। अपने घर या किसी अन्य पृथक जगह पर किसी नए नाम से जाने वाले व्यक्ति को आमंत्रित न करें जो हॉरर फिल्म को याद रखे, जैसे कि तहखाने, जंगल में एक लॉग केबिन, या एक छोड़े गए गोदाम। इस प्रकार के निमंत्रण से साबित होता है कि आप एक अजनबी से पूरा विश्वास मांगते हैं, जो वास्तव में, आपको इसे नहीं देना चाहिए (जब तक कि यह उतना ही परेशान नहीं हो)। यदि आप दूसरों को निमंत्रण का विस्तार करने जा रहे हैं, तो इसे सार्वजनिक रूप से करें, जहां इतने सारे लोग सुन सकते हैं।
  • यदि आप वास्तव में एक निमंत्रण करना चाहते हैं, तो इसे एक भीड़ भरे सार्वजनिक स्थान पर करें
  • आपका निमंत्रण भी अनुचित हो सकता है यदि अंतरंग उदाहरण के लिए, आपको शादी से पहले एक लड़की से पूछने के लिए, पहली तारीख के रूप में, उससे बचना चाहिए।
  • 5
    शरीर की भाषा पर ध्यान दें असल में, हर कोई अलग चीजों को परेशान करता है। क्या किसी दूसरे व्यक्ति के लिए आकर्षक हो सकता है के लिए परेशान है प्रत्येक मामले प्रति से है यह समझने के लिए कि क्या आप सही रास्ते पर हैं, आपको उन सुरागों पर ध्यान देना होगा जो संकेत करते हैं कि कोई व्यक्ति अगले स्तर पर जाने के लिए तैयार है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका वार्तालाप आपके टकटकी से बचा जाता है, तो लगातार आप से बाहर निकलने, मुड़ने या दूर जाने का नज़रिया रखते हैं, तो यह संभावना है कि वह बातचीत खत्म करना चाहता है। इन लक्षणों को ध्यान में रखते हुए कुछ अभ्यास और ध्यान लेते हैं, लेकिन जैसे ही आप इस शरीर की भाषा को समझते हैं, आप इसके बारे में सोचने के बिना इसे नोटिस करना शुरू कर देंगे।
  • यदि आप अजीब आंदोलन करते हैं या आंतरिक असुविधा व्यक्त करते हैं तो आप अपनी खुद की शारीरिक भाषा के साथ लोगों को डरा सकते हैं - आप भी परेशान हो सकते हैं भले ही आप बहुत करीब हो या यदि आप श्रेष्ठता के एक दृष्टिकोण का उपयोग करें
  • जब तक आप वास्तव में आरामदायक न हों तब तक किसी नए व्यक्ति को स्पर्श न करें जब आप हंसते हैं तो अपने बालों या दूसरे के हाथ को छूने से बचें, जब तक आप वाकई यह नहीं जानते कि आपने अंतरंग संपर्क बनाया है
  • 6
    अस्वीकृति स्वीकार करना सीखें यदि आपके प्रयासों के बावजूद लोग आपको अस्वीकार करते रहते हैं, तो आपको शायद एक अलग दृष्टिकोण की कोशिश करनी होगी शुरू करने के लिए, समझने की कोशिश करें कि वे आपके साथ बुरी तरह से व्यवहार क्यों करते हैं। यदि आप समझते हैं कि समस्या आपका दृष्टिकोण है, तो आपको वास्तव में बदलने की कोशिश करनी चाहिए। जो लोग आमतौर पर परिभाषित होते हैं "परेशान" वे केवल विशेष हैं इन लोगों के प्रति असंतोष महसूस करना आसान है, जो आपको अनदेखा करते हैं क्योंकि वे सामाजिक नियमों का सम्मान नहीं करते हैं जो हर किसी का पालन करता है, इसलिए आपके अनुरूप अपना दृष्टिकोण बदलने के लिए कुछ गुम हो सकते हैं।
  • वास्तव में, आपको इस तथ्य को स्वीकार करना होगा कि लोग लगातार दूसरों का न्याय करते हैं और कभी-कभी बदले जाते हैं। इस तरह जीवन कैसे चला जाता है आपको केवल इस पर काम करना होगा। विश्वास न करें कि लोगों को खुश करने के लिए अपना रवैया बदलना आपको अपने सच्चे व्यक्तित्व दिखाने से रोकता है।
  • अगर कुछ और नहीं, तो यह आपको लोगों के संदेह को ठुकरा लेने के ठीक बाद, अपने आप को जो वास्तव में है, के लिए देखने का मौका देता है, ताकि आपकी विशिष्टता पहले से कहीं तेज हो सके।
  • खारिज कर दिया जाना सामान्य है भले ही आप दूसरों को विशिष्ट रूप से पेश करने में सक्षम हों या नहीं, कुछ लोगों के पास बस उस प्रतिक्रिया की संभावना नहीं होगी जो आपने आशा की थी।
  • आपकी बातचीत हमेशा आपकी अपेक्षा के अनुसार नहीं जा सकती हो सकता है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ वार्तालाप शुरू करने का प्रयास कर रहे हों जिसकी भयावह दिन हो, नर्वस है, अकेले बैठना पसंद करता है या बस क्रोधी है चुपचाप ले लो और किसी और को पता चले
  • टिप्स

    • अपनी उपस्थिति को बदलने या जिस तरह से आप पोशाक करते हैं, उसके बारे में मत सोचो। अपने आप को रहो! यदि आप लोगों के साथ जिस तरह से बातचीत करते हैं, तो आप बदल सकते हैं, उपस्थिति अब गिनती नहीं करेंगे। किसी भी मामले में, बुत या लेटेक्स कपड़ों को पहनने से बर्फ तोड़ने के लिए बहुत मदद नहीं होगी
    • ठंडे व्यक्ति की तरह दिखने से बचें अक्सर टीवी पर, लेकिन वीडियो गेम और एनीमे में, रहस्यमय, चुप और चलने वाले पात्रों को आकर्षक माना जाता है, फिर भी वास्तविक जीवन में वे परेशान लगते हैं।
    • यहां तक ​​कि जब आप कैसे प्रतिक्रिया करने के बारे में अनिश्चित हैं, तो पता भी कि एक सरल मंजूरी या एक छोटा विस्मयादिबोधक ब्याज का प्रदर्शन है और आपके वार्ताकार को आराम करने में मदद कर सकता है। बस इसे ज़्यादा नहीं करने के लिए सावधान रहें या आपको बहुत रुचि हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com