विवादास्पद लोगों को जलन कैसे करें

कुछ लोग बहस करना पसंद करते हैं इस विषय के बावजूद, वे केवल सही होने का दावा करते हैं या बेहतर महसूस करना चाहते हैं और गलतियों को बनाने के विचार को स्वीकार नहीं करते हैं। इन विषयों से निपटने का सबसे अच्छा तरीका उनके स्तर तक नहीं उतरना है। कोई भी उन लोगों से ज्यादा परेशान नहीं करता है जो उनसे चुनौती देने और उनका विरोध करने का मौका लेता है, उन्हें गंभीरता से लेने से इनकार करता है और उनकी गलतियों को उजागर करता है।

कदम

भाग 1

चर्चा से बचें
एनोॉय अर्ग्यूमेंटेटिव पीपुल स्टेप 1 नामक छवि
1
बहस मत करो संभवतः आपको एक गर्म टकराव में घसीटा नहीं जाना मुश्किल होगा। जब आपको किसी ऐसे व्यक्ति का सामना करना पड़ता है जो आपको कारण देता है, तो याद रखें कि उसे आपके दृष्टिकोण को सुनने का कोई इरादा नहीं है। आप जो कहते हैं, उसके बारे में कुछ भी सवाल को बंद करने के लिए पर्याप्त रूप से ठोस होगा और संभवतः शायद गलती करने की संभावना भी स्वीकार नहीं करेगा। अपने आप को एक अच्छा सिरदर्द बचाओ और बस कहना है कि आप चर्चा करने का इरादा नहीं है
  • एनोॉय अर्ग्यूमेंटेटिव पीपुल स्टेप 2 नामक छवि
    2
    सबसे जलन वाले विषयों से बचें जब आप एक बहुत ही ध्रुवीय विषय के साथ काम कर रहे हैं, तो आपको अपने आप को तुच्छ मुद्दों पर रखना चाहिए। यदि आप अत्यधिक बहस वाले मुद्दे को उठाते हैं या असहमति पैदा करते हैं, जैसे गर्भपात या हथियार नियंत्रण, कहते हैं कि आप इसके बारे में बात करने का इरादा नहीं करते हैं या आपको परवाह नहीं है।
  • विषय बदलें। यदि आपको लगता है कि राय की एक भिन्नता उभरने वाली है, तो अपनी असहमति दिखाने के बजाय बातचीत को एक अलग मोड़ देने का प्रयास करें।
  • एनोॉय आर्ग्यूमेंटेटिव पीपुल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    शांत रहो. नर्वस मत हो यदि आप इसे अपने वार्ताकार को स्पष्ट कर देते हैं कि आप उत्साहित हो रहे हैं, तो संभवतः आपको उस विजय या श्रेष्ठता की भावना का अनुभव होगा जो चुपके से पोषण करते हैं और वह उसे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है यदि आप अपने आप को असहज दिखाते हैं, तो आप कम संतुष्ट महसूस करेंगे। अंत में, आप भी आपके साथ चर्चा कर सकते हैं और अधिक उत्तेजक लक्ष्य की तलाश कर सकते हैं।
  • अपनी आवाज़ मत उठाएं यदि आप एनिमेटेड बोलते हैं, तो आपके वार्ताकार को खुद को मजबूत महसूस करने के लिए मजबूर किया जाता है इसके अलावा, शांति से अपने आप को व्यक्त करके, आपको और अधिक संतुलित लगेगा और यह रवैया आपके सामने उनको परेशान करेगा।
  • एनोॉय अर्ग्यूमेंटेटिव पीपुल स्टेप 4 नामक छवि
    4
    एक ऊब देखो ले लो अपने फोन पर घड़ी या संदेशों की जांच करें यह जानना चाहिए कि आपके और अधिक महत्वपूर्ण काम करने के लिए और खेद है विवादास्पद लोगों को जब वे थप्पड़ में हैं श्रेष्ठता की भावना महसूस करते हैं किसी विषय में रुचि की कमी को प्रकट करते हुए, आप श्रेष्ठ बनेंगे
  • एनोॉय अर्ग्यूमेंटेटिव लोगों का शीर्षक शीर्षक पृष्ठ 5
    5
    विश्वास करते हैं भले ही आप सहमत न हों। कहने की कोशिश करें: "आप शायद सही हैं, लेकिन मैं अपनी विधि पसंद करते हैं"। उस ने कहा, चर्चा करने के लिए कुछ भी नहीं छोड़ा जाएगा आप अपने वार्ताकार के दृष्टिकोण को साझा किए बिना भी मंजूरी दे सकते हैं। मुझे अपनी राय व्यक्त करने दो, फिर विषय को बदलने जैसे कि मैं उसके साथ सहमत हूं।
  • यह साबित करने के लिए कुछ ध्वनि जारी करें कि आप सहमत हैं, भले ही यह सत्य न हो। इस तरह, आप इसे कम जीवंत बनाकर चर्चा की गति धीमा कर देंगे।
  • भाग 2

    वार्ताकार को परेशान करो
    छद्म नाम की छवि अनाओ अर्ग्यूमेंटेटिव पीपुल चरण 6
    1
    उसे बताओ वह गलत है। बहस के साथ मजबूत समर्थन न दें जो चर्चा को बढ़ावा दे सके। आपके लिए यह कहना पर्याप्त है कि आप गलत हैं और आगे स्पष्टीकरण प्रदान करने से इनकार करते हैं। कुछ भी नाराज व्यक्ति को नाराज नहीं बताया जा रहा है कि वह गलत है, खासकर अगर वह सही है।
  • छद्म नामांकित छवि अनाओ तर्कसंगत लोग चरण 7
    2
    परीक्षण करें यहां तक ​​कि अगर तर्क वैध होने लगते हैं, तो आप जो कह रहे हैं उसे समर्थन करने के लिए आप सबूत मांग रहे हैं। जब तक आप उन सबूतों को प्रदान नहीं करते जब तक कि आप पूछते नहीं हैं तब तक इस मुद्दे की जांच करने से इनकार करें पहियों के बीच की छड़ें लगाने की कोशिश करें ताकि आप थके रहें और उन लोगों के साथ बहस जारी न करें जो समय बर्बाद करें
  • आइनीज़ आर्ग्यूमेंटेटिव पीपुल स्टेप 8 नामक छवि
    3



    भाषा की खराब संपत्ति को हाइलाइट करें अगर चर्चा के दौरान आपका वार्तालाप गलत शब्दों का उपयोग करता है, तो इसे रोकें और इसे ध्यान में रखें। इस तरह से, आप अपने द्वंद्विक आवेगों को न केवल बाधित करेंगे, बल्कि आप बौद्धिक रूप से अवर भी महसूस करेंगे।
  • एनोॉय अर्ग्यूमेंटेटिव पेंटर स्टेप 9 नामक छवि
    4
    दासता के साथ व्यवहार करें आपकी श्रेष्ठता को प्रदर्शित करने के लिए जितना संभव हो उतना अपमानित करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, आप सरल शब्दों का उपयोग करने की संभावना प्रदान कर सकते हैं ताकि आप बेहतर समझ सकें।
  • आकाश में देखो ऊपर की तरफ देखें और अपनी आँखें धीमे हो जाएं जब तक कि आपकी आँखें कमरे के विपरीत दिशा तक नहीं पहुंचें। जब आप आकाश में अपनी आंखें उठाते हैं, तब भी आप अपने सिर को थोड़ा हिला सकते हैं। इस दृष्टिकोण के साथ आप अपने वार्ताकार को दिखाएंगे कि आप उसे बेवकूफ और हास्यास्पद मानते हैं।
  • एनोॉय अर्ग्यूमेंटेटिव पीपुल स्टेप 10 नामक छवि
    5
    उल्लेख स्रोत जो बेतुका और अप्रासंगिक हैं जाहिरा तौर पर आधिकारिक स्रोतों में वह फिल्मों, टेलीविज़न कार्यक्रमों या अन्य पात्रों का हवाला देते हैं जिनमें चर्चा के साथ कोई संबंध नहीं है। यहां तक ​​कि गाने के गीत महान काम करते हैं दूसरे व्यक्ति को इस रणनीति का मुकाबला करने में काफी कठिनाई होगी क्योंकि उन्हें यह पता लगाना होगा कि क्या आप एक जवाब देने से पहले गंभीर हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आप इटली की विदेश नीति पर चर्चा करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप जवाब दे सकते हैं: "ठीक है, जैसा कि गारिबाल्डी के लिए प्रसिद्ध वाक्य कहते हैं, "यहां यह इटली है या मर जाता है"।
  • एनोॉय अर्ग्यूमेंटेटिव पीपुल स्टेप 11 नामक छवि
    6
    चर्चा की खातिर हाइलाइट करें यदि झगड़ा बकवास के बारे में है, तो आपके वार्ताकार को बताएं कि वह तुलना को हताशा कर रहा है क्योंकि अंत में वह एक साधारण व्यक्ति है। जो लोग एक पॉलीमेडिकल स्वभाव के साथ हैं, वे सही होने के लिए किसी भी तर्क से चिपकते हैं। यदि वह यह साबित करता है कि उनके तर्क के कारण उनकी गलती त्रुटिपूर्ण है, तो वह अगली बार आपके साथ बहस करने के लिए और अधिक अनिच्छुक रहेगा।
  • एनोॉय अर्ग्यूमेंटेटिव पीपुल स्टेप 12 नामक छवि
    7
    एक व्यक्तिगत प्रश्न बनाएं उस विषय को भूल जाएं जिसके बारे में चर्चा फिर से घूमती है और असभ्य बन जाती है और अपमान फेंकती है। उदाहरण के लिए, यदि आप गरीबी की बहस में शामिल होते हैं, तो आप कह सकते हैं: "आपको गरीबी के बारे में कम चिंता करनी चाहिए और एक नया केश विन्यास तैयार करने के लिए अधिक समय लगता है"। इस तरह के हमले आपको अंक अर्जित नहीं करेंगे, लेकिन आप एक आक्रामक वार्ताकार को चुप्पी और अपमानित करने की अनुमति देंगे। बेशक, आप अपने आप को एक लड़ाई में भी मिल सकते हैं, इसलिए सावधान रहें
  • भाग 3

    अपनी भावनात्मकता की जांच करें
    एनोॉय अर्ग्यूमेंटेटिव पेंशन स्टेप 13 नामक छवि
    1
    शांत रहो अक्सर विवादास्पद उनके वार्ताकार में एक भावनात्मक प्रतिक्रिया को भड़काने की सरल इच्छा के लिए बहस करते हैं। बहुत ज्यादा निर्यात न करें यदि तुलना आपको परेशान करने लगती है या आपको परेशान करती है
    • आप मुस्कान। दिखाएं कि आप किससे काम कर रहे हैं, निश्चित रूप से आपको निराश करने के लिए कोई चर्चा नहीं होगी। कभी-कभी, यह एक नाराज और विवादास्पद व्यक्ति है जो करना है।
  • एनोॉय अर्ग्यूमेंटेटिव पीपुल स्टेप 14 नामक छवि
    2
    प्रश्न पूछें चीजों को अलग-अलग देखने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी को समझाने के बजाय, उसे कुछ प्रश्न पूछें ताकि वह अपने दृष्टिकोण को स्पष्ट कर सकें। यह एक रणनीति है जो आपको समस्या की जड़ तक पहुंचने में मदद कर सकती है। उदाहरण के लिए, आप उससे पूछ सकते हैं: "आपके विचार के पीछे तर्क क्या है?"। अपनी स्थिति को सही ठहराने के अलावा, आप उन्हें खुद को व्यक्त करने और सुनने के अवसर प्रदान करेंगे। कई बार इस रणनीति को ध्रुविक स्वभाव के साथ किसी विषय को शांत करने के लिए पर्याप्त है, भले ही मतभेद बसा न हो।
  • एनोॉय अर्ग्यूमेंटेटिव पीपुल पायथ 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    पता है कि कब जाने का समय है यदि आप मानते हैं कि किसी स्थिति को सकारात्मक तरीके से हल नहीं किया गया है, तो उसे दूर करने में संकोच न करें। जब आप इस धारणा को देखते हैं कि हम अधिक से अधिक संतुलन के साथ चर्चा कर सकते हैं, तो आप बाद में बातचीत को फिर से शुरू कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • अधिक से अधिक लोगों को परेशान न करें, अन्यथा बिना किसी अप्रत्याशित मोड़ पर होने वाली चर्चा में जोखिम।
    • कुछ कहने से बचें जिसे आप खेद महसूस कर सकते हैं जब आप किसी के साथ तुलना करते हैं तो अपने शब्दों को ध्यान से चुनें
    • नाराज़ मत बनो, लेकिन बातचीत के दौरान मुस्कान की कोशिश करो। यह रवैया आपके वार्ताकार को परेशान करेगा, जो सोचेंगे कि वह झुंझलाहट की बात नहीं है!
    • जिस व्यक्ति से आप चर्चा कर रहे हैं उससे दूर न देखें वह विश्वास करेगा कि वह आपको अपनी बहस के साथ राजी कर सकता है अपनी स्थिति पर आश्वस्त और दृढ़ रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com