कैसे एक domineering मां के साथ व्यवहार करने के लिए

दांतेदार, हेर-फेर और आधिकारिक मां के साथ मिलना मुश्किल है और आप हमेशा उस जगह को छोड़ने के लिए इंतजार करने के लिए धैर्य नहीं रख सकते। आप अभी भी इसके साथ रहने की कोशिश कर सकते हैं और इसके साथ मिल सकते हैं जब भी आप घर छोड़ने के लिए पर्याप्त बूढ़े होते हैं

सामग्री

कदम

1
अपनी मां के साथ सहानुभूति रखने की कोशिश करें उनका रवैया इस तथ्य पर निर्भर हो सकता है कि वह दावा करता है कि उनके जीवन में सब कुछ एकदम सही है, जिसमें उनके बच्चे शामिल हैं। यह सुनिश्चित करने का एकमात्र तरीका है कि पहले व्यक्ति में सब कुछ जांचना है
  • 2
    उसे ढूंढिए "नरम पक्ष" अगर यह संभव है कई दबंग महिलाएं सख्त मुखौटा के पीछे छिपे रहती हैं ताकि वे मजबूत महसूस कर सकें और नियंत्रण में बने रह सकें। यहां तक ​​कि अगर आप हमेशा इसे देखने के लिए नहीं देते हैं, तो अपनी निविदा की ओर खींचने के लिए, आपके फैसले, गले या एक सामरिक वापसी को गर्म चर्चा से पहले दिखाने के लिए पर्याप्त हो सकता है जितना अधिक आप अपने चरित्र के इस तरफ ला सकते हैं, उतना आसान इसके साथ रहना होगा।
  • 3
    याद रखें कि भले ही एक साहसी मां अधिनायवादी, परेशान और जोड़-तोड़ लग सकती है, वह इस तरह से अपने खुद के अच्छे के लिए बर्ताव करती है। आप उसका बच्चा हैं और उसके लिए यह स्वीकार करना कठिन है कि आप वयस्क हो रहे हैं - वह आपके जीवन को हर तरह से सही समझने की इच्छा रखती है और वह भी आपको सुरक्षित रखना चाहती है अन्य माताओं की तुलना में उसके लिए आपको और अधिक आजादी छोड़ना अब कठिन है क्योंकि आप बढ़ रहे हैं।
  • 4
    अपने जूते में खुद को रखो और इस तथ्य को ध्यान में रखें कि आपके पास एक अशांत अतीत या नाखुश बचपन हो सकता है यह समझा सकता है कि यह एक क्यों बन गया "अभिमानी मां"क्योंकि वह नहीं चाहती कि उसके बच्चों को उसी समस्या से गुज़रना पड़े जो उसने सामना की थी।
  • 5
    उसके साथ धैर्य रखें और नाराज होने के बजाय समस्याओं पर चर्चा करें। कभी-कभी, बस वापस बैठो और समझाएं कि आप किसी अन्य व्यक्ति को एक अंतर बनाने के लिए कैसा महसूस करते हैं। उसे बताओ कि आप गुदगुदी महसूस करते हैं - दूसरी बार, हालांकि, सबसे अच्छी बात चुप रहना है जब कोई लड़ाई लड़ने योग्य नहीं है और आप पहले से ही जानते हैं कि यह गुजरती है
  • 6
    अपनी आवाज़ सुनें जब आपके लिए वास्तव में कुछ महत्वपूर्ण होता है किसी विद्रोही की तरह कार्य न करें और अपनी मां से बहस न करें। अपनी माँ को समझें कि आप अपनी सभी अच्छी इच्छा रख रहे हैं और आप इस बात को निराश किए बिना स्थिति को सुलझाना चाहते हैं।
  • 7



    जब आप सहिष्णुता के अंत तक पहुंचे तो कमरा छोड़ दें। स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए कुछ समय लें और तय करें कि आप अगली बार क्या कर सकते हैं। उसने आपके लिए जो अच्छी चीज़ें लिए हैं याद करने का प्रयास करें
  • 8
    अपनी मां की तुलना अपने दोस्तों के साथ मत करो और अपनी मां को मानने के लिए खेद महसूस न करें जिसे आप भयानक समझते हैं। हर व्यक्ति और परिवार दूसरों से अलग होते हैं और आप अपने घर में छिपी हुई कोठरी में कंकाल नहीं जानते हैं।
  • 9
    अपने दोस्तों को बताने के लिए प्रलोभन का विरोध करें कि आपकी मां जैसे किसी के साथ रहने के लिए कितना भयानक है वे आपको समझ नहीं सकते हैं क्योंकि आपकी मां आपके दोस्तों के साथ अलग-अलग व्यवहार करती है और आपके साथ नहीं बल्कि आपके साथ साइडिंग भी कर सकती है। यदि आप किसी में विश्वास करने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो इसे किसी ऐसे मित्र के साथ करो जिसे आप जानते हैं, आप का न्याय नहीं करेंगे और आपकी कहानी को चारों ओर नहीं बताएंगे- या अपनी मां से सलाह लें कि आप एक सलाहकार ले जा सकते हैं जो आपसे बात कर सकते हैं और अपने आप पर काम कर सकते हैं।
  • 10
    अपने दिल में है कि दया को विकसित करने की कोशिश करो अपनी मां के प्रति असंतोष संचित न करें। ऐसे दमदार क्रोध में अपने आप को रखना आसान है कि आप इतने हद तक संचित कर सकते हैं कि आप अपनी मां को आपके अंदर शाप दे सकते हैं। चरम मामलों में, जब यह गुस्सा नफरत हो जाता है, तो यह भी समाप्त हो सकता है कि एक की मां कभी भी अस्तित्व में नहीं थी।
  • 11
    जब आप वयस्कता प्राप्त करते हैं, तो आप सीमा निर्धारित कर सकते हैं और अपने जीवन का नियंत्रण ले सकते हैं। यह आपकी मां से स्पष्ट हो कि आप अपने कैरियर का चयन करेंगे, जिस व्यक्ति को आप अपनी ओर से चाहते हैं और आप अपने बच्चों को कैसे बढ़ाएंगे। उन्हें समझें कि आप अपनी राय और सलाह की परवाह करते हैं, लेकिन आप हमेशा अपने तरीके से काम करने के लिए सहमत नहीं होंगे।
  • 12
    अपनी आलोचना, अपमान और नकारात्मक निर्णय आप पर पर्ची दें। एक घृणित मां अपने जीवन के हर पहलू को नियंत्रित करने, अपने दोस्तों की आलोचना, अपनी पसंद और अपनी जीवन शैली अगर आप उसे छोड़ दें वह आपके जीवन के सभी पहलुओं के बारे में भी शिकायत करेंगे जो वह जगह से समझता है, हमेशा कहने के लिए होता है और आपके परिवर्तन के प्रयासों की सराहना नहीं करेगा। नाराज, निराश या निराश महसूस करने की कोशिश न करें यह बस अपने होने का तरीका है
  • 13
    इस तथ्य को स्वीकार करें कि आप इसे बदल नहीं सकते हैं, बस उसे उसकी गलतियों को देखने में मदद करने की कोशिश करें ताकि वह उसे नोट कर सकें और सुधारने का प्रयास कर सकें। यह समझने में सक्षम होना चाहिए कि यह किया जा सकता है इससे पहले कि परिवर्तन आवश्यक और संभव है - लेकिन इसे बदलने और इसके बारे में बात करने के लिए प्रयास करने और इसे लागू करने के लिए एक अच्छा विचार नहीं होगा। धीरज रखने की कोशिश करें - जीवन में शब्दों और कार्यों में दोनों तरह के एक उदाहरण होने के नाते सबसे अच्छी बात यह है कि आप कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • अपने दिल से एक पत्र लिखें ताकि आप यह महसूस कर सकें कि आप कैसा महसूस करते हैं और आपका व्यवहार आपके जीवन को कैसे प्रभावित करता है। प्यार के साथ लिखें और भूलना मत भूलना कि आप कितना प्यार करते हैं और इसकी सराहना करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com