अपने पति को कैसे छोड़ दो

अपने पति को छोड़कर अपने जीवन का जीवन बदल जाएगा। विचार करने के लिए कई कारक हैं, खासकर अगर बीच में बच्चे हैं यदि आप इस मुश्किल निर्णय को बनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप अकेले नहीं हैं: यहां तक ​​कि इटली में भी विवाह के बढ़ते प्रतिशत तलाक के साथ समाप्त होता है। यह एक विकल्प नहीं है जिसे हल्के से सामना करना पड़ता है, आपकी वर्तमान परिस्थितियों पर विचार करना महत्वपूर्ण है और कार्रवाई करने से पहले आपकी भविष्य की वित्तीय स्थिति हालांकि, यदि आप अपने इरादों के बारे में सुनिश्चित हैं, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि किस दिशा में पूर्ण स्वायत्तता की दिशा में आगे बढ़ना है, दोनों एक भावनात्मक दृष्टि से और आर्थिक दृष्टिकोण से। यदि आप जानना चाहते हैं कि अपने पति को कैसे छोड़ना है, तो पढ़ना जारी रखें।

कदम

भाग 1

निर्णय लें
छवि का शीर्षक अपने पति को छोड़ दें चरण 1
1
समझने का प्रयास करें कि क्या समय वास्तव में आपकी शादी समाप्त करने आया है। तुम्हारी शादी को खत्म करने का निर्णय करना आपके जीवन में सबसे कठिन और सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण विकल्पों में से एक है, इसलिए 100% निश्चित होना महत्वपूर्ण है कि सफलतापूर्वक संक्रमण के साथ आगे बढ़ने से पहले आप और आपके पति के बीच सब कुछ समाप्त हो गया है। यदि आप इस पृष्ठ को पढ़ रहे हैं तो संभव है कि आपने पहले से ही एक विकल्प बना लिया हो, लेकिन यहां कुछ कारण हैं कि आपका शादी सचमुच क्यों हो सकता है:
  • आप पहले से ही वास्तव में एक हैं यही है, आप और आपके पति के अलग-अलग दोस्त हैं, विभिन्न हित, एक साथ अधिक समय न व्यतीत करें और आपको नहीं पता कि दूसरे के जीवन में क्या होता है
  • आपका पति अब चीजों की कोशिश करने और उसे ठीक करना नहीं चाहता है अगर आपने अपनी शादी की समस्याओं के बारे में कई बार चर्चा की है, तो आपके पति ने बदलाव करने का वादा किया है और उसने ऐसा कभी नहीं किया है, या बस ऐसा करने से इनकार कर दिया है, तो उसे छोड़ने का समय आ गया है।
  • आप एक अपमानजनक संबंध में हैं चले जाओ। अपमानजनक रिश्ते में रहने या आपके दुखों के विस्तार के लिए कोई वैध कारण नहीं है। यदि आपकी शादी हिंसा पर आधारित है, शारीरिक या मौखिक, तो जितनी जल्दी हो सके छोड़ना सबसे अच्छा है और आराम से एक बार सुरक्षित लगता है।
  • आप या आपके पति या दोनों, बार-बार अविश्वासू हो गए हैं यह अलग है अगर आपके में से किसी ने एक इश्कबाज किया हो और इसे फिर कभी नहीं करने का वचन दिया हो, लेकिन अगर विश्वासघात और बचपन आपके संबंधों का एक निरंतर हिस्सा है, तो चीजों को ठीक करना असंभव हो सकता है
  • आप किसी टीम के हिस्से की तरह महसूस नहीं करते हैं। यदि आपने एक साथ निर्णय लेने, संचार या समझौता करने से रोक दिया है, तो यह समय छोड़ने का समय हो सकता है
  • आप बच्चे होने पर सहमत नहीं हो सकते हैं या नहीं यदि आप एक बच्चा चाहते हैं, लेकिन अपने पति ने मना कर दिया (या इसके विपरीत), तो रिश्ते को लेकर कोई मतलब नहीं हो सकता, क्योंकि आपको इस तरह के एक महत्वपूर्ण मुद्दे पर एक समझौता नहीं मिल सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप इस निर्णय को एक नए दिमाग से बनाते हैं पति की गर्मी में अपने पति को छोड़ने का निर्णय न करें, लेकिन इसके बारे में सोचने के लिए समय निकालने के बाद।
  • सुनिश्चित करें कि आपने अपनी शादी को बचाने के लिए सब कुछ किया है। यदि आप जोड़ों के उपचार की कोशिश करते हैं और अपने पति के साथ इस बारे में लंबी बातचीत कर चुके हैं, या यदि आपने दोनों को बदलने की कोशिश की है, लेकिन व्यर्थ में, तो यह जाने का समय हो सकता है हालांकि, अगर आप थोड़ी देर तक असंतुष्ट महसूस करते हैं, लेकिन अपने पति को यह महसूस नहीं होता है, तो आप पहले उसे इसके बारे में बताने की कोशिश कर सकते हैं।
  • छिपे हुए चित्र का शीर्षक अपने पति को छोड़ दें चरण 2
    2
    इस बारे में ईमानदारी से बात करने का विचार लें अगले चरण आपको अपने पति को गुप्त रूप से छोड़ने का एक तरीका तैयार करने में मदद कर सकते हैं, उन्हें यह बताएं जब आप चले गए ऐसा कार्य करना उपयोगी हो सकता है, अगर आप अपने पति की प्रतिक्रिया के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं या आपको लगता है कि यह आपको छोड़ने से रोक देगा। हालांकि, यदि आप दोनों संवाद के लिए खुले हैं, तो वह एक उपलब्ध प्रकार है और आप हमेशा एक-दूसरे के साथ ईमानदार रहे हैं, आप पहले चीजों को हल करने की कोशिश करने के बारे में उससे बात करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • आप पर आश्चर्य हो सकता है कि आपके पति के शेयरों में कितनी भावनाएं हैं, या वह ऐसा करने के लिए तैयार है ताकि आप को खोना न दें
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको रहने के लिए राजी किया जाना है लेकिन अगर आप संदेह में हैं और आप सोच सकते हैं कि चीजें अभी भी काम कर सकती हैं, तो उससे बात करना एक बड़ा फर्क पड़ेगा।
  • छवि का शीर्षक अपने पति को छोड़ दें चरण 3
    3
    अपना निर्णय गुप्त रखें यह मुश्किल है, लेकिन देखने के कई बिंदुओं से आवश्यक है। एक शादी का समापन एक कठिन विकल्प है: शांत रहना आपको छोड़ने से पहले तैयार होने के लिए पर्याप्त समय प्रदान करता है केवल कुछ करीबी दोस्तों के साथ विश्वास करें जो आपके निर्णय में आपकी सहायता कर सकते हैं। अपने विचारों को उन लोगों को बताएं जो आपकी सहायता कर सकते हैं और आपको समर्थन दे सकते हैं, न कि सभी के आसपास कौन फैलगा।
  • यदि आप अपने पति के साथ इस बारे में बात नहीं करना चाहते हैं और आप एक बुरी स्थिति से बचने के लिए चाहते हैं, तो विवरण की योजना बनाने के लिए पर्याप्त समय पाने के लिए आपके लिए खबर रखने के लिए बेहतर है। यदि आपका पति आपके इरादों के बारे में जागरूक हो जाता है और आप नहीं जाना चाहता, तो वह आपको बाधा डालने का प्रयास कर सकता है या आप परियोजना को पूरा करने में मुश्किल कर सकता है।
  • यह बेईमान लग सकता है, लेकिन आपका लक्ष्य संभवत: सर्वोत्तम वित्तीय स्थिति को दूर करना है। यह आपके पति से बेहतर नहीं है।
  • निर्णय लेने के बाद एक बार कार्य नहीं करना कठिन होता है, लेकिन एक बाहर निकलने की रणनीति की योजना बना रही है जो आपको अच्छे वित्तीय संतुलन बनाए रखने की अनुमति देता है, दो से छह महीने के बीच लग सकता है यहां तक ​​कि अगर आप किसी भी क्षण छोड़ने के लिए तैयार हैं, तो निश्चित रूप से कार्य करने से पहले आर्थिक रूप से खुद को व्यवस्थित करने के लिए बेहतर है, ताकि अप्रिय दीर्घकालिक परिणामों से बचने के लिए।
  • भाग 2

    एक योजना का विकास
    छवि का शीर्षक, अपने पति को छोड़ दें चरण 4
    1
    एक अलग बैंक खाता बनाएं एक बैंक खाते खोलना गृहिणियों के लिए विशेष रूप से कठिन है, जिनके पास स्वतंत्र आय नहीं है, लेकिन थोड़ा पैसा बचाने से आपको एक अधिक स्थिर वित्तीय स्थिति के साथ आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। एक अलग खाता बनाना, भले ही आपके पास जमा करने के लिए ज्यादा धन न हो, आप दाहिने पैर पर उतरने में मदद कर सकते हैं। जब आप अपने पति को स्थायी रूप से छोड़ देते हैं, तो आपके वित्त का आयोजन करना आपकी मदद करेगा
    • एक संयुक्त खाते से धन लेना छोड़ने से पहले आखिरी चीज है
  • छिपे हुए चित्र का शीर्षक अपने पति का कदम 5
    2
    रहने के लिए एक जगह खोजें यदि आप अपने पति के साथ रहने वाले घर को छोड़ देते हैं, तो नया घर ढूंढना महत्वपूर्ण है कुछ मामलों में यह अन्य लोगों के साथ कुछ समय तक रहने के लिए सहायक हो सकता है, लेकिन लंबे समय में आपको उस आवास का पता लगाना होगा जो आप खरीद सकते हैं। एक नया घर चुनना आपके साथ और भी महत्वपूर्ण प्रश्न लाएगा: यदि आपके पास बच्चे नहीं हैं, तो यह आपके परिवार के करीब होने के लिए देश के दूसरी तरफ जाने के लिए अपेक्षाकृत आसान हो सकता है। हो सकता है कि आप कुछ नया करने की कोशिश करें और अलग-अलग जलवायु में रहें। जो कुछ भी आपका लक्ष्य है, एक योजना और अस्थायी रूप से रहने या यहां तक ​​कि एक नया घर किराए पर रखने के लिए एक जगह होने पर आप अपने लक्ष्य के करीब पहुंच सकते हैं
  • यदि आप और आपके पति तलाक की तुलना में समान तरंगदैर्ध्य पर हैं और आप इसके बारे में बात करना सहज महसूस कर रहे हैं, तो आप इस बात पर चर्चा कर सकते हैं कि आपके द्वारा साझा किए जाने वाले घर को कौन छोड़ देगा। यदि उनके बीच बच्चे हैं, तो यह प्रश्न अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है।
  • छिपे हुए चित्र का शीर्षक अपने पति का कदम 6
    3
    अपने सभी दस्तावेजों को इकट्ठा एक शादी के दौरान, कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जमा किए जाते हैं, जैसे कि बंधक, कार और सेवानिवृत्ति से संबंधित सुनिश्चित करें कि आपके पास इन दस्तावेजों की एक प्रति है, जैसा कि तलाक की स्थिति में साझा गुण हैं, एक समस्या हो सकती है।
  • यदि आपको लगता है कि आपको बहुत सारे दस्तावेज़ों की ज़रूरत है, तो आपको एक दिन की आवश्यकता होने पर, आपको अपनी आवश्यक चीज़ों की एक प्रति बनाना सुनिश्चित करें। महत्वपूर्ण दस्तावेजों की बात करते समय सीसा के पैर के साथ आगे बढ़ना बेहतर होता है
  • यदि आप सभी दस्तावेजों की एक प्रतिलिपि बनाने का निर्णय लेते हैं, तो आप अपने कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव पर फाइलों की प्रतिलिपि बनाने के लिए पेशेवरों से संपर्क कर सकते हैं और अपने मूल्यवान गुणों की तस्वीरें ले सकते हैं। यह भविष्य में आपकी मदद कर सकता है, क्योंकि बातचीत के दौरान पैसे का हिस्सा "खो गया" हो जाता है।
  • छिपे हुए चित्र का शीर्षक अपने पति का कदम 7
    4
    अपने बच्चों के भविष्य के बारे में सोचो, यदि आपके पास कोई है यदि आप और आपके पति के बच्चे हैं, तो समझना महत्वपूर्ण है कि उनके लिए सबसे अच्छा क्या है। क्या आपको लगता है कि आपका पति एक अच्छे पिता (या कम से कम सभ्य) है और अपने बच्चों के जीवन में मौजूद होगा, या आपके पास यह विश्वास करने का कोई कारण है कि आपके बच्चों को उसके साथ कुछ नहीं करना चाहिए था? यह आपको इस स्थिति में सबसे अधिक मांग वाले निर्णयों में से एक होगा।
  • याद रखें कि आप अपने बच्चों को अपने पति से डेटिंग करने से रोक नहीं सकते क्योंकि आप उन्हें फिर से नहीं देखना चाहते हैं। उसे अपने बच्चों से दूर रखने के लिए वैध कारण (जैसे शराब का दुरुपयोग) होना चाहिए।
  • आपको यह निर्णय एक नए दिमाग से करना चाहिए, क्योंकि यह आपके जीवन के विभिन्न पहलुओं को निर्धारित करेगा, उदाहरण के लिए जहां आप रहेंगे और आपके बच्चों का भविष्य
    छवि का शीर्षक, अपने पति को छोड़ दें चरण 8
  • 5
    तलाक के वकील से संपर्क करें एक तलाक महंगा और समय लगता है, इसलिए किसी को देखने की सलाह दी जा सकती है जो आपको एक कीमत दे सकती है जो आप खरीद सकते हैं, खासकर यदि आपके पास यह विश्वास करने का कारण है कि कार्यवाही लंबे समय तक चलती है यहां तक ​​कि अगर आप बचत से परीक्षा ले सकते हैं और फिर अपने आप को सब कुछ प्रबंधित करने का निर्णय लेते हैं, तो सही वकील वास्तव में प्रक्रिया को आसान और कम दर्दनाक बनाने में आपकी मदद कर सकता है आप निश्चित रूप से किसी वित्तीय दुर्घटना को समाप्त करना नहीं चाहते हैं, क्योंकि आप वकील का भुगतान नहीं करना पसंद करते हैं।
  • यदि आप वास्तव में एक वकील का खपत नहीं कर सकते हैं, तो आप एक परिवार मध्यस्थता सेवा को बदलने के बारे में सोच सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक अपने पति को छोड़ दें चरण 9



    6
    अपने बाद के तलाक के बजट की योजना शुरू करें यदि आप आर्थिक रूप से बहुत अच्छे हैं, तो आपके पास पहले से एक अतिरिक्त लाभ है, लेकिन किसी भी मामले में आपके पति को छोड़ने के बाद भी आपके पास उपलब्ध बजट एक महत्वपूर्ण बिंदु है। आपको छोड़ने से पहले अपने आप से सही सवाल पूछने की जरूरत है, इसलिए जब समय आता है तो आप तैयार नहीं होंगे। कई अध्ययनों से पता चलता है कि तलाक के बाद कई महिलाओं को करीब एक चौथाई या उनके जीवन स्तर का एक तिहाई भी कम होता है। लेकिन निराश मत हो! यदि आप अपने आप को सही तरीके से तैयार करते हैं, तो आप इस स्थिति से निपटने में सक्षम होंगे। यहां कुछ बिंदु हैं जिन पर यह प्रतिबिंबित करना बेहतर होगा:
  • आप किस तरह का खर्च सामना करना होगा?
  • आप क्या बचा सकते हैं?
  • यदि आपके पास कोई है, तो आप अपने बच्चों के लिए कितना खर्च करेंगे?
  • आपको पैसे की ज़रूरत कैसे मिल सकती है?
  • अपने पति का स्टेप 10 छोड़ें चित्र का चित्र
    7
    भोजन पर निर्भर न करें आपके और आपके बच्चों के लिए भोजन निश्चित रूप से आपके भविष्य के वित्तपोषण का हिस्सा होगा, लेकिन आज की दुनिया में उन्हें मंजूर नहीं किया जा सकता है। यदि आप सुनिश्चित हैं कि आपका पूर्व-पति नियमित रूप से चीजों को बदल देगा, तो आपसे पूछना सबसे अच्छा होगा कि क्या आप उस पर भरोसा कर सकते हैं।
  • यदि दोनों के बीच उच्चतम वेतन हो, तो स्थिति अधिक कठिन हो जाती है, क्योंकि इस मामले में आपको भोजन के लिए भुगतान करना होगा।
  • अपने पति का चरण 12 छोड़ें वाला छवि
    8
    अपनी आय बढ़ाने की कोशिश करें बजट का एक विचार प्राप्त करने के बाद आपको जीने की आवश्यकता होगी, आप इस बात पर प्रतिबिंबित कर सकते हैं कि आपको अपनी आय बढ़ाने के लिए उसे समर्थन देने की आवश्यकता है या नहीं। यदि आप एक उच्च भुगतान नौकरी और बचत का एक बहुत है, तो आप पहले से ही आधे रास्ते देखते हैं, लेकिन अगर मैं एक नौकरी पाने के लिए है क्योंकि आप कुछ समय के लिए बेरोजगार हैं, और मैं एक बेहतर भुगतान नौकरी के लिए देखने के लिए, तो आप तुरंत में आगे बढ़ शुरू कर देना चाहिए की जरूरत यह दिशा इसका निश्चित रूप से मतलब यह नहीं है कि आपको एक व्यवसाय प्रबंधक बनना चाहिए, लेकिन आप तुरंत कुछ छोटे निर्णय ले सकते हैं जो आपके पति को छोड़ने से पहले आपकी कमाई में सुधार करने में मदद करेंगे। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • एक ऐसा पाठ्यक्रम का पालन करें जो आपको अपनी इच्छा की वह नौकरी ढूंढने के लिए आवश्यक कौशल हासिल करने में मदद करेगी, चाहे वह आपके कंप्यूटर कौशल को ठीक करें या विशिष्ट प्रमाणीकरण प्राप्त करें।
  • एक साक्षात्कार के लिए उपयुक्त सूट या सूट खरीदें, जब समय आता है तो तैयार रहें।
  • अपने पाठ्यक्रम को ठीक करें आपको अपने पति को छोड़ने से पहले इसे भेजने शुरू करने की जरूरत नहीं है, लेकिन जब आपको इसकी ज़रूरत होती है तो आपको इसे तैयार करना होगा। जब आप छोड़ देते हैं, तो यह संभव है कि आप इस स्थिति से दबे हुए हैं और आपके पास पाठ्यक्रम या पाठ्यक्रम से निपटने की ताकत नहीं है।
  • भाग 3

    अलविदा कहो
    अपने पति का कदम 13
    1
    पैक करें आप छोटे और कम स्पष्ट वस्तुओं के साथ शुरू कर सकते हैं, या एक दिन में यह सब कर सकते हैं। आपको यह निर्धारित करना होगा कि आपकी स्थिति के लिए सबसे सुरक्षित और सबसे उपयुक्त दृष्टिकोण क्या है। यदि आप डरते हैं कि आपका पति हिंसक या धमकी दे रहा है, तो जब वह घर नहीं है तब तक पैक करें आपकी सुरक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, मित्रों और परिवार की सहायता से यह बेहतर होगा।
    • जब आपका पति काम पर है तब पैक करने में मदद मिल सकती है यहां तक ​​कि अगर आप अपने फैसले से सहमत हैं, तो जब वह मौजूद है तब पैकिंग अधिक दर्दनाक हो सकता है
  • छवि का शीर्षक अपने पति का कदम 14
    2
    चले जाओ। हो सकता है कि आपने पहले ही अपने पति को अपने इरादों को सतर्क कर दिया हो, या यह एक पूर्ण आश्चर्य हो सकता है यहां तक ​​कि अगर आप जानते हैं कि आपने सही निर्णय लिया है, तो यह अंतिम कदम भावनात्मक स्तर पर सबसे कठिन हो सकता है। जाहिर है हर स्थिति अलग है यदि आप और आपका पति एक लंबे समय से इसके बारे में बात कर रहे हैं, तो सदमा भी कम हो सकता है। यदि आप खतरे और दुर्व्यवहार की स्थिति में खुद को पाते हैं, तो अचानक छोड़ना सबसे अच्छा निर्णय है जिसे आप कर सकते हैं
  • जो भी कारण से आप इसे छोड़ते हैं, यह आपके लिए तय है कि आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका क्या है, यह एक ईमानदार बातचीत हो या छोड़ने के बिना नोट भी छोड़ दें
  • छवि का शीर्षक, अपने पति को छोड़ दें चरण 15
    3
    सबसे बढ़िया भावनात्मक समर्थन को देखें यह अकेले अपनी चिंताओं का सामना करने का सही समय नहीं है अपने पति को छोड़ने के बाद, आपको अपने परिवार, अपने दोस्तों या एक चिकित्सक पर जितना संभव हो उतना भरोसा करना चाहिए। यह आपके जीवन में सबसे कठिन चीजों में से एक है, लेकिन दर्द अधिक सहनशील होगा यदि आपके पक्ष में आपसे प्यार करते हैं और उन लोगों से प्यार करते हैं जो आपसे प्यार करते हैं मदद के लिए पूछना शर्म नहीं है
  • यद्यपि यह आपकी भावनाओं के साथ अकेले रहने के लिए समय लेना महत्वपूर्ण है, लेकिन बाहर जाना, अपने दोस्तों के साथ होना और लंबी बातचीत के साथ अपने आप को विचलित करना उतना ही महत्वपूर्ण है।
  • बूढ़े दोस्तों को उनके समर्थन की मांग करने या बस चैट करने के लिए कहने से डरो मत। वे समझेंगे कि आप एक बहुत ही मुश्किल क्षण से गुजर रहे हैं और आपको आपकी ज़रूरत की मदद देगा।
  • दुर्भाग्य से, हर कोई आपके निर्णय से सहमत नहीं हो सकता है और हमेशा एक मित्र या परिवार के सदस्य के समर्थन को खोने का जोखिम होता है। इसे अपने निर्णय में बाधा न दें और यह जान लें कि, अपनी पसंद के लिए धन्यवाद, आप नए और अधिक संतोषजनक दोस्ती बना सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक अपने पति को छोड़ दें चरण 16
    4
    अपना संतुलन खोजें यह एक तत्काल प्रक्रिया नहीं होगी आपको भावनात्मक और आर्थिक रूप से नई स्थिरता मिलनी होगी। इससे पहले कि आप फिर से स्वतंत्र महसूस कर सकें और अपने जीवन के पूर्ण नियंत्रण में लग सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है पता है कि तुम, वसूली के लिए सड़क पर और अपने निर्णय लंबे समय में आप का नेतृत्व करेंगे और अधिक खुश होने के लिए है कि कर रहे हैं, हालांकि इस समय आप इसे शक है। जब आप ठीक हो जाते हैं, तो आप अपने पति को छोड़ने और अपने विश्वासों में मजबूत होने के लिए खुद को गर्व कर सकते हैं।
  • हालांकि महिलाओं की आर्थिक स्थिति तलाक की वजह से खराब हो जाता है, यह एक अच्छा कारण नहीं रोमांचक खबर यह है कि आप कभी नहीं था नहीं है की खोज के लिए अपने कैरियर में सुधार की कोशिश या करने के लिए, कुछ नया करने की कोशिश करने के लिए है शादी के दौरान प्रयोग करना संभव था। कुछ समय बाद, आपको न केवल यह महसूस होगा कि आप ठीक हो चुके हैं, लेकिन आप समझेंगे कि आप एक मजबूत, समझदार और अधिक कुशल व्यक्ति बन गए हैं।
  • टिप्स

    • क्या आपको अस्थायी रूप से अन्य लोगों के साथ रहने का पता होना चाहिए, आपकी संपत्ति सुरक्षित रखने के लिए बेहतर होगा विशेष रूप से बड़े शहरों में आप कई प्रकार की कंपनियों को मिल सकते हैं जो लचीली दरों और किराये की संभावनाओं के साथ इस प्रकार की सेवाएं प्रदान करते हैं।
    • यदि आपके बच्चे हैं, तो स्थिति की गंभीरता को कम करने का प्रयास करें एक परिवार से एक माता-पिता के घर में चलना मुश्किल हो सकता है - उन्हें अपनी भावनाओं के बारे में खुले तौर से बात करने की कोशिश करनी चाहिए।

    चेतावनी

    • हिंसक घर के माहौल में न रहें सभी शहरों में ऐसी संस्थाएं हैं जो महिलाओं और बच्चों को सुरक्षित रूप से खतरनाक परिस्थितियों में भागने में मदद कर सकती हैं। वे आपको नौकरी और घर ढूंढने में भी मदद कर सकते हैं, लेकिन आपको शुरू करने में मदद करने के लिए कपड़े और फर्नीचर भी प्रदान कर सकते हैं।
    • कभी अपने पति या पत्नी के साथ हिंसक नहीं हो कानूनी परिणाम आपके तलाक में मदद नहीं करेंगे। हर कीमत पर शांत रहें
    • अपने पति की संपत्ति को नष्ट न करें यह आपको नुकसान चुकाने या मुकदमा दायर करने के लिए मजबूर कर सकता है।
    • अपने बच्चों के सामने कभी भी लड़ाई न करें
    • यदि संभव हो तो, विवाद और तलाक की प्रक्रिया को गति देने के पहले किसी दूसरे रिश्ते में शामिल न करें।
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com