कैसे एक तलाक बचने के लिए

एक तलाक मुश्किल हो सकता है, लेकिन ऐसी चीजें हैं जो आप इसे कम मुश्किल बनाने और सर्वोत्तम संभव समाधान प्राप्त करने का मौका प्राप्त कर सकते हैं। क्रोध, दर्द, उदासी

, तलाक की कार्यवाही के दौरान भ्रम, निराशा और असंतोष बहुत ही वास्तविक और वैध भावनाएं हैं इन भावनाओं (या अनजाने में दिन के अंतहीन घटनाओं के कारण वापस लाया जा रहा है) में फंसने से पूरी तरह से तर्क करने और निर्णय लेने की क्षमता को कमजोर कर सकते हैं। ये भावनाएं आपके भविष्य की खुशी से भी लूट सकती हैं। हास्य और मुस्कान आपके तलाक के मामले में सफलता की संभावना बढ़ा सकते हैं।

कदम

छवि शीर्षक से बचें तलाक चरण 1
1
अपना ख्याल रखना आप पहले से ही इस वाक्यांश को पहले से सुना हो सकता है, लेकिन आप वास्तव में कभी भी इसका पालन नहीं करते, यह सोचकर कि समय और धन के संदर्भ में एक बड़ा प्रयास शामिल होगा (उदाहरण के लिए एक नया व्यायाम कार्यक्रम, एक नया आहार, अधिक आराम आदि) )। लेकिन अपने आप का ख्याल रखना बहुत आसान हो सकता है - उदाहरण के लिए, बस हंसते हुए और आपको बेहतर महसूस कर सकते हैं। हँसी मानसिक, भावनात्मक और शारीरिक कल्याण में सुधार लाती है
  • छवि शीर्षक से बचें तलाक चरण 2
    2
    अपने लाभ के लिए अपनी नई कल्याण का उपयोग करें अपने बच्चों के साथ एक अद्भुत शाम बिताओ, या अपने स्वास्थ्य और मन की शांति रखो, जबकि आपके पति परेशान होने की कोशिश कर रहे हैं, या तलाक समझौते से बेहतर सौदा करने का प्रयास करें, या अपने वकील को एक महंगे फोन कॉल बचाएं आप केवल भाप छोड़ने के लिए करते हैं एक बात निश्चित है - आपके नए कल्याण से कुछ भी नकारात्मक नहीं आएगा
  • छवि शीर्षक से बचें तलाक चरण 3
    3
    याद रखें कि शादी जीवन में एकमात्र महत्वपूर्ण बात नहीं है यहां तक ​​कि अगर आपका जीवन इसके चारों ओर घूमता है, तो आप अभी भी इस धरती पर एक मान और उद्देश्य के साथ एक इंसान हैं। आप प्यार करने और प्यार करने के लिए पात्र हैं। यह एक कठिन समय है, लेकिन आप इसे दूर करने के लिए प्रबंधन करेंगे और आपको बेहतर कल मिलेगा।
  • छवि शीर्षक से बचें तलाक चरण 4
    4
    अपने आप को दोहराएं कि जीवन हमेशा जारी रहता है, शादी के साथ या बिना। आपकी चोट की भावनाएं एक अस्थायी चीज हैं और इसे दूर किया जा सकता है, भले ही अब आपको लगता है जैसे आपके जीवन की नींव ढह गई है। जो दर्द आप अनुभव कर रहे हैं वह बिल्कुल वैध है। हालांकि, एक पूरा संबंध में फिर से खुश होने के बारे में सोचने का प्रयास करें। यह सब दर्द बहुत दूर होगा ..



  • छवि शीर्षक से बचें तलाक चरण 5
    5
    आगे बढ़ो.. नए लक्ष्यों को निर्धारित करें, नई चीजें सीखें, खुद को कंसोल करें अपने आप को घृणा मत करो यदि आपके पति ने तुम्हें छोड़ दिया है, तो वह आपको यह कह सकता है कि वह आप थे, जो आपने इस बिंदु तक उसे धक्का दिया था कि आपने क्या किया या नहीं। यहां तक ​​कि अगर रिश्तों को गतिशील और उन भागीदारों के कार्यों और कार्यों में रहते हैं, तो ऐसा महसूस न करें कि आप इस संबंध को नष्ट कर चुके हैं। तलाक लेना आपके पति या पत्नी का एक सचेत निर्णय था यदि आप दोषी महसूस करते हैं, तो उन घटनाओं पर विचार करें जो अलग होने के कारण आए। क्या आपके पति ने अपने रिश्ते को बचाने की कोशिश की है? क्या आपने कोशिश की? क्या तलाक वास्तव में अंतिम उपाय था या क्या आपके पति बस सरल मार्ग का चुनाव करते हैं? यदि आपको गुस्सा करने की आवश्यकता है, गुस्सा हो और उस पर काम करें। लेकिन खुद को या दूसरों को चोट न दें
  • छवि शीर्षक से बचें तलाक चरण 6
    6
    अपनी ताकत से अवगत रहें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप दूसरों को क्या सुझाव देते हैं - अंत में यह आप ही है, जिसे तलाक का सामना करना होगा। और आप ऐसा कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक से बचें तलाक चरण 7
    7
    अनुसरण करने के लिए नई गतिविधियां खोजें क्या आपके पास कोई खास शौक है या क्या कोई नई गतिविधियां हैं जिन्हें आप तलाशना चाहते हैं? यह उस समय में भाग लेने का सही समय है जो अपने दिमाग को मुश्किल क्षण से गुज़रता है जो आप के माध्यम से जा रहे हैं और आपको पूरा और पूर्ति की भावना देता है एक अन्य विचार जिसे आप देख सकते हैं वह स्वयं सेवा है - दूसरों की मदद करना आपके दर्द से खुद को विचलित करने का एक शानदार तरीका है।
  • टिप्स

    • अपने पति या पत्नी के दुःख या तलाक के दुःख को आप पर दस्तक न दें। चाहे आपके पति या पत्नी इससे निपटने का फैसला क्यों न करें, आप वैसे ही जल्दी ही आते हैं इसलिए अपने आप पर ध्यान केंद्रित करें, और इस दर्दनाक प्रक्रिया में इसे करने की आपकी शक्ति के भीतर क्या करें।
    • अपनी लय के साथ आगे बढ़ें यदि आपका तलाक पहले से ही एक नरक है, और आप केवल एक हफ्ते में खुद को थोड़ा हद तक दे सकते हैं, वहां से शुरू कर सकते हैं। अगर आपका तलाक का मामला अभी तक शुरू नहीं हुआ है, लेकिन आपकी शादी थोड़ी देर के लिए नरक हो गई है, तो आप शाम को 5 मिनट की मजेदार कॉमेडी कर सकते हैं।
    • अपने बारे में अच्छा महसूस करने के लिए काम करें अपने आप को प्यार करो आप हमेशा अपने आप का वफादार दोस्त रहेगा हर सुबह और हर शाम दर्पण में मुस्कान अपने आप को बताओ "मुझे तुम्हारी पसंद है" हर दिन जब आप आईने में दिखते हैं जब तक आप अकेले ही अपने साथ सहज नहीं होते हैं, तब तक आप किसी दूसरे व्यक्ति के संगत और पूरक जोड़ी में शामिल नहीं हो पाएंगे।

    चेतावनी

    • आपके भविष्य के पूर्व-पति को आपकी लापरवाही से परेशान किया जा सकता है। यह वास्तव में दिखाता है कि आप आगे जा रहे हैं आपके जीवन में खूबसूरत चीजों को आकर्षित करने का सबसे अच्छा तरीका एक अच्छी भावनात्मक स्थिति में होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com