एक अच्छा पुत्र कैसे बनें

एक अच्छा बेटा होना हमेशा आसान नहीं होता है कभी-कभी आप एक गलती करते हैं और उसे ठीक करने का कोई रास्ता नहीं मिल सकते। दूसरी बार, आप मूल रूप से अपने माता-पिता के साथ बाधाओं में हैं और आप नहीं जानते कि कैसे लड़ाई शुरू करने के बिना उन्हें बताने के लिए याद करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अगर एक बच्चा होने पर भी उसकी कठिनाइयां होती हैं, तो माता-पिता करते हैं, और जो कुछ आप कर सकते हैं, उन्हें आप सभी प्यार और समर्थन दे सकते हैं। दिन के अंत में, यह चीज जो उन्हें अधिक संतुष्ट बनाती है, यह देखना है कि उनके बच्चे बड़े हो जाते हैं और एक खुश और जिम्मेदार वयस्क बन जाते हैं।

कदम

भाग 1

अपने प्यार का प्रदर्शन
छवि एक अच्छा बेटा कदम 1 शीर्षक
1
अपने माता-पिता के साथ समय व्यतीत करें अपने माता-पिता को दिखाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं उनके साथ समय बिता रहे हैं यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि ऐसा करने के लिए बहुत सी चीजें हैं, स्कूल, मित्रों और आपकी व्यक्तिगत जिंदगी के बीच, आपको हमेशा उन्हें कुछ समय देना चाहिए, जितनी बार आप कर सकते हैं। इसका मतलब शाम को उनके साथ रात का भोजन करने का मतलब है, कुछ परिवार के बोर्ड गेम का प्रस्ताव करना, उनके साथ टीवी देखने या दोस्तों के साथ भागने के बजाय घर पर एक साथ होने के नाते। आप कभी नहीं जानते होंगे कि आप अपने माता-पिता के साथ कितना समय बिताते हैं उनके लिए इसका मतलब है।
  • जब आप उनके साथ समय बिताते हैं, तो अधीरता के लक्षण न देखें और ऐसा व्यवहार न करें जैसे कि यह अनिवार्य हो। इसके बजाय, विशेष क्षणों के लिए तत्पर हैं जो आप एक साथ बिताएंगे।
  • शाम को उनके साथ रहने की आदत में जाओ, जैसे रविवार या सोमवार की शाम, ताकि व्यस्त दिनों और व्यस्त दिनों में आपके पास काम से समय लगाना पड़े न हो
  • छवि एक अच्छा बेटा कदम 2 शीर्षक
    2
    अपने माता-पिता को बताएं कि आपके जीवन में क्या होता है। आपके माता-पिता आपसे प्यार करते हैं और जानना चाहते हैं कि आपके जीवन में क्या होता है यद्यपि उन्हें शायद दोस्तों के अपने सर्कल के सभी दैनिक घटनाओं या दोस्तों के साथ मिलते हुए फुटबॉल मैच के विवरण जानने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन उन्हें यह जानने के लिए पर्याप्त है कि आपके मन में क्या है, किसी बड़ी समस्या का अध्ययन करने के साथ कठिनाइयों से आप दोस्तों के साथ हो सकता है वे वास्तव में परवाह करते हैं, और यहां तक ​​कि अगर वे हर स्थिति में आपकी सहायता नहीं कर सकते, तो वे यह जानना चाहते हैं कि क्या हो रहा है यदि वे आपके जीवन से पूरी तरह से काट रहे थे, तो वे भ्रमित होंगे।
  • बेडरूम के द्वार को जितनी बार संभव हो, छोड़ने की कोशिश करें, ताकि जब भी आप चाहें अपने माता-पिता से बात कर सकें। उन्हें ऐसा महसूस न करें कि आप उनके साथ कुछ नहीं करना चाहते हैं।
  • उन्हें सलाह के लिए पूछने से डरो मत। मानो या न मानो, आपके माता-पिता आपकी उम्र रहे हैं और आपकी अपनी मुश्किलों से गुज़र गए हैं वे इस तथ्य की सराहना करते हैं कि आप इस तुलना से बहुत कुछ सीखते हुए उनकी राय को ध्यान में रखते हैं।
  • छवि एक अच्छा बच्चा कदम 3 शीर्षक
    3
    आभार व्यक्त करना माता-पिता की उपस्थिति को स्वीकार करने के लिए यह आसान है। सब के बाद, एक बार वे तुम्हें पूरा ध्यान दिया, स्नान से खाने के लिए, आराम करने के लिए जब आप बड़े हो जाते हैं, तो आपके लिए यह तथ्य भूलना स्वाभाविक हो सकता है कि आपने समय और ऊर्जा बिताई है और इसलिए आपको उन सभी के लिए धन्यवाद देना याद रखना होगा जो वे करते हैं। आप क्या कहते हैं? "धन्यवाद" शब्दों में हर बार जब आपके माता-पिता आपके लिए कुछ अच्छा करते हैं, या उन्हें धन्यवाद देने के लिए उनके कार्ड और पत्र लिखते हैं, या उन्हें कॉल करते हैं, या उन्हें कुछ पक्ष प्रदान करते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आपके माता-पिता को पता होना चाहिए कि आप उन्हें कितना महत्व देते हैं।
  • ऐसा मत सोचो कि अपने माता-पिता को टिकट या एक पत्र लिखने के लिए बेकार है क्योंकि आप अपनी छत के नीचे रहते हैं। वे आपके इशारे की सराहना करेंगे
  • जब आप कहते हैं "धन्यवाद", उन्हें देखने के लिए आंखों में देखो कि आप कितने गंभीर हैं और ऐसा न कहें क्योंकि आप इसे कहने के लिए बाध्य महसूस करते हैं
  • छवि एक अच्छा बेटा कदम 4 शीर्षक
    4
    अपने माता-पिता को उनके लिए क्या मुश्किल है सिखाओ। शायद आपका अविश्वसनीय प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ नहीं होगा और पता नहीं कि आधुनिक दुनिया में क्या हो रहा है अगर आपकी माँ अपने नए आईफोन का उपयोग करना सीखना चाहती है या आपके पिता फेसबुक पर कोई खाता खोलना चाहते हैं, तो इन आधुनिक चुनौतियां नेविगेट करने में उन्हें मदद करें उन्हें हंसने की कोशिश न करें और उन्हें अपूर्ण महसूस करें क्योंकि उन्हें ये सब पता नहीं है। इसके विपरीत, उन्हें सहायता हाथ दो, हमेशा याद रखना कि वे वे थे जिन्होंने आपको सिखाया था कि जब आप कम थे तब क्या करें।
  • उन चीजों में मदद करके उन्हें कठिनाई होती है, आपका रिश्ता कम एक-तरफा लगता है। आपको ऐसा महसूस नहीं होगा कि आप हमेशा सीख रहे हैं, और एक साथ बिताए गए समय अधिक दिलचस्प होंगे
  • जब आप उनकी मदद करते हैं, तो आहें मत और शिकायत मत करो, लेकिन उन्हें हाथ देने में प्रसन्न रहें
  • छवि एक अच्छा बेटा चरण 5 शीर्षक
    5
    ऐसी गतिविधियां करें जो दोनों के साथ आपके कनेक्शन को मजबूत करती हैं। अपने माता-पिता के साथ गुणवत्ता समय बिताने के अलावा, आप उन क्रियाकलापों की श्रृंखला बनाकर भी अपने स्नेह को दिखा सकते हैं जो उनके साथ अपने संबंधों को मजबूत करती हैं। आप अपने पिता के साथ मछली पकड़ने, लंबी पैदल यात्रा या शिविर जा सकते हैं, पैदल चलते हैं, फिल्मों में जा सकते हैं या अपनी मां के साथ दोपहर का भोजन कर सकते हैं ऐसा मत सोचो कि पुरुष के बच्चे को केवल अपने पिता के साथ काम करना चाहिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपनी मां के साथ एक ही समय बिताना चाहे, यह खाना पकाना है, कुत्ते को चलना या उसके साथ पुस्तकालय में एक दोपहर बिताने।
  • वर्ष के दौरान कभी-कभी अपने परिवार के साथ कैम्पिंग करें।
  • छुट्टियां एक साथ खाना पकाने में खर्च करें
  • अपनी मां और पिता के साथ एक घर नवीनीकरण परियोजना बनाएं, जैसे फ़र्श को फिर से करना, फर्नीचर चमकाना या बुककेस का निर्माण करना।
  • एक टीवी प्रोग्राम ढूंढें जो आप और आपके माता-पिता एक साथ मज़े करते हुए देख सकते हैं, और इसे अपनी साप्ताहिक नियुक्ति कर सकते हैं।
  • अपने शहर में किसी संरक्षित प्रकृति क्षेत्र या समुदाय में अपने माता-पिता के साथ स्वयं सेवा करने का प्रयास करें।
  • अपनी मां और पिता के साथ अपनी पसंदीदा टीम देखें
  • छवि एक अच्छा बेटा चरण 6 शीर्षक
    6
    अपने माता-पिता को एक-दूसरे के खिलाफ मत डालें यदि आप एक अच्छा बच्चा बनना चाहते हैं, तो आपको उनके बीच के रिश्तों को मजबूत रखने में मदद करनी चाहिए (यदि आपके माता-पिता अभी भी एक साथ हैं) रिश्ते पहले से ही काफी कठिन हैं, इसलिए आपके माता-पिता के बीच मतभेद बोना अच्छा नहीं है। अपने माता-पिता के नियमों को एक सर्वसम्मत आदेश के रूप में स्वीकार करें, जिससे कि आप जो भी चाहते हैं उसे पाने के लिए उन्हें अधिक उदार बना दें। अपने रिश्ते को मजबूत रखने के लिए प्रतिबद्ध-अगर कुछ और नहीं, तो आप उन्हें खुश देखकर खुश होंगे।
  • यदि आप अपनी मां को कहते हैं, "लेकिन पिताजी कहते हैं कि यह ठीक है!" जब वह आपको कुछ करने की अनुमति नहीं देता है, तो आप उन्हें एक-दूसरे के विरुद्ध डालकर केवल उन दोनों के बीच घर्षण पैदा करेंगे।
  • छवि एक अच्छा बेटा कदम 7 शीर्षक
    7
    सुनने के लिए समय निकालें आप सोच सकते हैं कि आपके माता-पिता के साथ संबंध एकतरफा है और ये आपको और आपकी समस्याओं की सुनना, सलाह देने और कुछ और नहीं सुनना चाहते हैं। वास्तव में, कभी-कभी आपके माता-पिता को भी सुनाई पड़ सकती है, अगर वे अपने भाइयों के साथ जूझ रहे हैं या काम पर या दादा दादी के साथ परेशान हैं। अगर उनके पास बड़ी समस्या नहीं है, तो यह काम पर कुछ दिलचस्प काम या पढ़ने में भी उपयोगी हो सकता है महत्वपूर्ण बात यह है कि आप उनसे बर्ताव करने के बजाय उनकी बात सुनने के लिए हैं, जैसे कि आप बहुत व्यस्त हैं या आधे से कम बोलते हैं, वे हर पांच मिनट में फोन की जांच करते हैं। उन्हें उनके मन में क्या है, इसके बारे में आपको उनके साथ बात करने की जरूरत बताएं - वे इसके लायक हैं
  • जब आपके माता-पिता आपसे बात करते हैं, तो उन्हें सबसे अधिक ध्यान दें चारों ओर मत जाओ और अपने कमरे की ओर उत्सुकता से मत देखो कभी उन्हें उनसे बात करने की तुलना में आपको ऐसा करना अच्छा नहीं लगता है।
  • भाग 2

    एक मजबूत चरित्र का विकास
    इमेज का शीर्षक एक अच्छा बेटा चरण 8
    1
    पूछे बिना घर पर हाथ डालें आपके माता-पिता की क्या ज़रूरत है, इसके लिए आपके पास कई काम हो सकते हैं या सामान्य विचार हो सकते हैं। घर पर नियम जो भी हो, आपको पहल करनी चाहिए और पूछने से पहले ही अपने माता-पिता की मदद करनी चाहिए। यदि इसका अर्थ है कि बर्तन धोने, कपड़े धोने, लॉन काटने या घर के पास किराने की दुकान में शॉपिंग करने का मतलब है, तो आपको इनाम की प्रतीक्षा किए बिना या इसके बिना बिना मजबूती के लिए मदद करना चाहिए, क्योंकि यह एक बच्चे के रूप में आपका कर्तव्य है।
    • कम से कम आप अपने पारित होने के बाद हमेशा साफ-सुथरा हो सकते हैं, चाहे वह कपड़े धोने या क्रॉकरी का इस्तेमाल किया हो या अपना कमरा साफ रखे एक बार ऐसा किया जाता है, तो आपको बहुत अधिक जाना चाहिए, बाथरूम के फर्श को धोने में, कचरा को बाहर निकालने में या फ्रिज में सामान डालने में भी मदद करना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा पुत्र चरण 9
    2
    स्कूल जितना संभव हो उतना संभव है आपके माता-पिता आपको एक वैज्ञानिक बनने की उम्मीद नहीं करते हैं या किसी प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में अध्ययन करने की उम्मीद नहीं करते हैं। हालांकि, यह जानकर खुशी होगी कि आप अपने शिक्षकों का सम्मान करते हैं, आपने अपना होमवर्क किया था और अच्छे ग्रेड प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत की थी। अगर आपको विद्यालय में मदद की ज़रूरत है, तो शिक्षकों या अपने माता-पिता से सहायता के लिए पूछें और स्टूडियो को घर के बाहर जो भी करें, उसके सामने रखें। न केवल आप अपने प्रयासों के पुरस्कार काटना करने की स्थिति में खुद को रखेंगे, लेकिन आप अपने माता-पिता के लिए भी अपना जीवन बहुत आसान बना देंगे।
  • जितना आप कर सकते हैं उतना ही फुटबॉल चलाने या हर समय शिकायत करने के बजाय आपके प्रशिक्षण पथ के लिए सम्मान होता है। आपके माता-पिता को आपकी बौद्धिक शिक्षा के मूल्य के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए।
  • छवि एक अच्छा बेटा 10 कदम शीर्षक
    3
    अपनी आजादी बनाएं जब आप बड़े होते हैं, तो आप पाएंगे कि आप अपने माता-पिता पर सब कुछ करने के लिए निर्भर नहीं कर सकते। आपके माता-पिता इस तथ्य की सराहना करते हैं कि आप स्वतंत्र हैं और खुद को करने के लिए तैयार हैं - भले ही वे आपको प्यार करें और आपकी देखभाल करें, बिल्कुल। लगभग 10-12 वर्ष की उम्र में, आप जो भी इस्तेमाल करते थे, उसके बारे में सोचने लगते हैं, अपने कामों या व्यंजनों को धोने, और अपनी राय लेने के लिए कुछ सरल कार्य करने के लिए, माँ की मदद के लिए मत पूछो। इससे आपको एक मजबूत चरित्र विकसित करने और बेहतर बच्चा बनाने में मदद मिलेगी।
  • आपके माता-पिता इस तथ्य की सराहना करते हैं कि आप अपने स्वयं के पहल पर अपने घर का पता लगाने के लिए भोजन तैयार करने से, आप खुद से बातें करने के लिए सीख रहे हैं आपकी दृढ़ता उन्हें बहुत मदद करेगी
  • अपने माता-पिता से अलग होने का डर न रखें वे आपको अपने क्लोन होने की उम्मीद नहीं करते हैं



  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा बेटा चरण 11
    4
    अपने भाइयों के प्रति दया करो एक अच्छा पुत्र बनने के लिए आप सबसे अच्छी चीजों में से एक और एक अच्छा भाई, अपने भाइयों पर दयालु होना चाहिए। यह उन लोगों के साथ मिलना आसान नहीं होता है, चाहे वह बड़ा हो या छोटा हो, लेकिन आपको एक उत्साहजनक संबंध विकसित करने का प्रयास करना चाहिए जो प्रतिद्वंद्विता पर आधारित नहीं है। इस तरह, न केवल आप अपने भाइयों के लिए एक अच्छा मॉडल होगा, लेकिन आप अपने माता-पिता की तुलना में आप विश्वास नहीं करते हैं।
  • आप अपने भाई-बहन को अपना होमवर्क करने, अपना होमवर्क सीखने या सीखने में मदद करने के लिए एक अच्छा बच्चा भी हो सकते हैं। ऐसा करने से, आप अपने माता-पिता को आराम करने के लिए कुछ और समय देंगे।
  • एक अच्छा पुत्र कदम 12 शीर्षक छवि
    5
    कब हो और कब सहमत न हो जब आप बड़े होते हैं और अपने व्यक्तित्वों और आदर्शों को विकसित करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आप और आपके माता-पिता मूल रूप से कई बातों पर सहमत होंगे। संभवत: आपके माता-पिता एक समर्पित कैथोलिक हैं, जबकि आपको एक बेहतर शक्ति में विश्वास करने में कठिनाई हो रही है। शायद आपके माता-पिता रूढ़िवादी हैं, जबकि आप अपने आप को एक अधिक उदारवादी व्यक्ति मानते हैं। यह ध्यान रखना होगा कि आप सब कुछ है कि अपने माता-पिता का मानना ​​है के साथ सहमत नहीं है, लेकिन पता है हर छोटी अंतर यह है कि प्रतिक्रिया पर एक युद्ध शुरू करने के बजाय एक सम्मानजनक तरीके से अपनी असहमति आउटसोर्स करने के लिए कैसे है।
  • यदि आपके माता-पिता आप चाहते हैं कि आप जो करना नहीं चाहते हैं, जैसे चर्च जा रहे हैं, यह समझाने की कोशिश करें कि वह आपके रस्सियों में क्यों नहीं है। केवल एक तेज इनकार का विरोध न करें, परन्तु अपने विश्वास को स्पष्ट रूप से समझाओ। अगर वे हार नहीं मानते हैं, तो चीजों को सिविल और दोस्ताना रखने के लिए एक रास्ता ढूंढें, ऐसे तर्कों से बचें, जो युद्ध को गति दे सके।
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा बेटा चरण 13
    6
    अपने माता-पिता के रूप में लोगों को देखने के लिए जानें जब कोई बड़ा हो जाता है, तो एक को अपने माता-पिता को एक से अधिक व्यक्ति देखना चाहिए "मां" और "पिता"। उनका जीवन, उनके माता-पिता के साथ संबंधों की प्रतिबद्धताओं से बना होता है, नौकरी का, जो वे संतुष्ट नहीं हो सकते हैं या कम से कम बच्चे को ध्यान में रख सकते हैं। विचार कैसे उन्मत्त और दमनकारी हो सकता है और जिस तरह से कुछ मुश्किल परिस्थितियों को उनके मन की मन को प्रभावित कर सकते हैं, उस पर ध्यान या उस पर विरोध करने से पहले ज़्यादा ध्यान दें।
  • यह किसी और के जूते में खुद को रखने में सक्षम होने के लिए चरित्र लेता है अगली बार जब आप अपने माता-पिता के साथ परेशान हो रहे हैं, तो स्थिति को अपने दृष्टिकोण से देखने की कोशिश करें ताकि मैं आपके साथ क्यों सहमत नहीं हूं। यह रवैया आपके रिश्ते को मजबूत करने में मदद कर सकता है और आपको गहरा समझ में आता है कि आपके माता-पिता वास्तव में कौन हैं।
  • उन्हें लोगों के रूप में देखने के लिए, अपने दोस्तों, उनके काम, उनके बचपन या उनकी वास्तविकता पर प्रकाश डालने वाली कुछ चीजें के बारे में कुछ प्रश्न पूछने का प्रयास करें
  • छवि एक अच्छा बेटा कदम 14 शीर्षक
    7
    जब आप कोई गलती करते हैं तो उसे क्षमा करें। अगर आप गलत हो, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि आपके माता-पिता आपसे परिपूर्ण नहीं होने की उम्मीद करते हैं। हालांकि, वे अपेक्षा करते हैं कि आप जो भी करते हैं, उसके लिए ज़िम्मेदारी ले लें, इसलिए सबसे अच्छी बात यह है कि जब आप कोई गलती की हो तो माफी मांगना है। यदि आपने कुछ गड़बड़ी की है, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना छोटा है, महत्वपूर्ण बात यह है कि उनके साथ बैठना, उन्हें आंखों में देखें और कहें कि आपने गड़बड़ी की है इसके अलावा, यह जरूरी है कि आप गलती को दोहराए बिना मूल्य दें।
  • सुनिश्चित करें कि वे जानते हैं कि आप गंभीर हैं और आप हाँ नहीं कह रहे हैं क्योंकि वे आपके साथ नाराज हो रहे हैं।
  • यदि आपने भाई के साथ समस्या पैदा की है, तो उसके लिए भी माफ़ी मांगी भी महत्वपूर्ण है।
  • भाग 3

    वयस्कता में एक अच्छे बेटे होने के नाते
    इमेज का शीर्षक एक अच्छा बेटा चरण 15
    1
    जितनी बार हो सके अपने माता-पिता के साथ संवाद करें। एक बार जब आप घर छोड़ देते हैं, तो इसे कॉलेज या किसी नई नौकरी के लिए रखें, अपने माता-पिता के संपर्क में रहना महत्वपूर्ण है। उन्हें सप्ताह में कम-से-कम एक या दो बार कॉल करें, कुछ ई-मेल भेजें, जब आप उन्हें सोचते हैं और छुट्टियों, लंबी सप्ताहांत या जितनी बार आप जितनी बार कर सकते हैं, उन्हें यात्रा करना महत्वपूर्ण मानते हैं। वे उस समय की सराहना करते हैं जब आप उन्हें समर्पित करते हैं और वे उनसे मिलने वाले प्रयासों के लिए आपको प्यार और परवाह किए जाने पर ध्यान देंगे।
    • वर्षगाँठ और जन्मदिन याद रखें ग्रीटिंग कार्ड भेजना या अपनी शादी की सालगिरह या मां और पिता के दिन (यदि वे इन तारीखों को मनाते हैं) के लिए उपहार देना महत्वपूर्ण है। इस तरह से आप दिखाएंगे कि मैं आपके विचारों में हूं जब आप दूर हैं।
  • छवि एक अच्छा बेटा कदम 16 शीर्षक
    2
    खुश रहें - और जब आप नहीं हों तब भी अपने माता-पिता को आश्वस्त करें। कुछ अध्ययन बताते हैं कि माता-पिता तब खुश होते हैं जब उनके बच्चे, अब वयस्क, एक शांतिपूर्ण जीवन है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक परिपूर्ण जीवन के लिए है या आप बुरा लग रहा है कि अगर चीजें एक मोड़ बदसूरत ले लिया है, लेकिन इसका मतलब यह है कि आप एक पूर्ण और संतोषजनक जीवन जीने के लिए हर संभव प्रयास करने की जरूरत है। हर बार जब आप अपने परिवार के साथ बात करते हैं, तुम सब साझेदारी की या संदर्भ जिसमें आप रहते हैं के काम के बारे में शिकायत है, तो वे आप उपकरण एक शांत जीवन जीने के लिए देने के लिए सक्षम नहीं होने के बारे में सोचना शुरू करते हैं। उन्हें अपने चारों ओर सुंदर चीजों बात करें और कम समस्याओं को आप का सामना कर रहे, जब भी आप कर सकते हैं, जब तक आप थोड़ा ईमानदारी के साथ अभिनय की छाप नहीं है।
  • यह सब ध्यान में रखते हुए, पता है कि आपके माता-पिता छह-आंकड़ा वेतन, एक खूबसूरत पड़ोस में रहने वाले निवास या दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला वाली शादी से आपकी खुशी के बारे में अधिक ध्यान रखते हैं। आपके पास जो कुछ भी है, उसमें खुशी का सामना करने के बजाय, प्राप्त करना असंभव है।
  • एक अच्छा पुत्र चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    जब आपको इसकी आवश्यकता होती है, तब पूछें और स्वीकार करें। आप शायद सोचें कि आपके माता-पिता को अगर आप वित्तीय सहायता या वयस्क के रूप में भावनात्मक समर्थन की मांग करते हैं, तो खेद हो जाएगा, लेकिन वास्तविकता से पता चलता है कि माता-पिता अपने बच्चों के लिए योगदान देने के लिए खुश हैं। वे इस तथ्य की सराहना करते हैं कि वे अभी भी उनके लिए उपयोगी हैं, इसलिए आपको थोड़ी देर में हाथ मांगने के लिए शर्मिंदा नहीं होना पड़ता। यह आपके संबंधों को मजबूत बनाए रखेगा और आपको बढ़ने की अनुमति भी देगा।
  • यद्यपि जब आप बड़े हो जाते हैं, अपने विचारों को चौड़ा करते हुए और अपने मार्ग का अनुसरण करते हुए अपने माता-पिता से स्वतंत्र होने के लिए महत्वपूर्ण है, तो आप हमेशा थोड़ी देर में उनसे मदद प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा बेटा कदम 18 शीर्षक
    4
    अपने माता-पिता के साथ माता-पिता बनने की कोशिश न करें जब आप बड़े हो जाते हैं, तो आप अपने माता-पिता को अपने जीवन को कैसे बताने के लिए कह सकते हैं। हालांकि वे अपने समर्थन उनकी उम्र बढ़ने के आवश्यकता हो सकती है, खासकर अगर वे मुसीबत खुद की देखभाल कर रही है, तो आप अभी भी उन लोगों के साथ संरक्षण नहीं दिखाने का प्रयास है या उन्हें रूप में यदि वे अकेले शक्तिहीन हैं महसूस करना चाहिए। मदद से वे उन्हें नीचे के इलाज या अधिनियम के रूप में यदि वे एक मध्यस्थ की जरूरत के बिना की जरूरत है, और इसके लिए आप प्यार करेंगे।
  • अपने माता-पिता के साथ सहानुभूति, परेशान या विरोधाभास से बचें, जब वे कुछ अपने तरीके से करना चाहते हैं। भले ही आपका सिस्टम तेज़ और अधिक कुशल हो, तो वे अपनी पुरानी आदतों का पालन करने का निर्णय ले सकते हैं और इसलिए उन्हें दोष देना उचित नहीं है।
  • उनके साथ धैर्य रखें जब आप बूढ़े होते हैं, तो अतीत की तुलना में चीजों को करने में अधिक समय लगता है, लेकिन इससे आपको मनोबल नहीं करना चाहिए।
  • छवि एक अच्छा बेटा चरण 1 9 शीर्षक
    5
    उन्हें एक निश्चित आयु के मित्र के रूप में व्यवहार करें। एक और चीज जो आप अपने माता-पिता के साथ संबंध बनाए रखने के लिए कर सकते हैं, जैसे कि साल बीतते हैं, उनसे आप के पुराने दोस्तों के रूप में व्यवहार करना है, उन्हें हमेशा उन पर विचार करने के बजाय "मां" और "पिता"। ऐसा करने से, आप परिवार के बजट या बच्चों को एक ही जमीन पर उठाने और असाधारण सहायक सलाह प्राप्त करने जैसे विषयों पर चर्चा कर सकेंगे। यहां तक ​​कि अगर यह महत्वपूर्ण है कि जब आप अपने माता-पिता का समर्थन न करें, जब आप उनसे देखभाल करने की जरूरत महसूस करते हैं, तो उनसे आप के मित्र होने के नाते, आप अपने रिश्ते को गतिशीलता देंगे।
  • यदि आप उन्हें किसी निश्चित आयु के मित्र मानते हैं, तो आप उनसे यह कहने के बजाए ईमानदार होने में सक्षम होंगे कि आप क्या सोचते हैं कि वे एक मॉडल बच्चे से सुनना चाहते हैं। वे आपकी स्पष्टता की सराहना करेंगे।
  • टिप्स

    • बात करने से पहले सोचो! हर एक शब्द जो आपके मुंह से निकला है, उन्हें मारता है (आपके माता-पिता वे लोग हैं जो हम बात कर रहे हैं), इसलिए सावधान रहें।
    • जब वे काम से वापस आते हैं और जागृति पर माता-पिता को गले लगाते हैं, तो एक बहुत मजबूत बंधन बनाने में मदद मिलेगी।
    • अपने माता-पिता को समय-समय पर कुछ खुशी दें वे इसकी सराहना करेंगे!
    • पता है कि वे क्या पसंद करते हैं प्रत्येक व्यक्ति की अपनी शैली है, अपने अनुभवों का अपना तरीका, उसके शौक आदि। यदि आप अपने माता-पिता के साथ अधिक आत्मविश्वास चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले उन सभी को जानना होगा जिन्हें वे पसंद करते हैं और नापसंद करते हैं।
    • याद रखें कि आप हमेशा अपने माता-पिता पर भरोसा कर सकते हैं, इसलिए उन सबको बताएं जो आपको पीड़ाएं ताकि वे आपकी मदद कर सकें।
    • आपको अपने माता-पिता को यह बताने की जरूरत है कि आप अपने परिवार की देखभाल करते हैं, तब भी जब आप अपने दोस्तों के साथ घूमने लगाना चाहते हैं।
    • आप कुछ दिलचस्प साझा कर सकते हैं या रात के खाने के लिए अपने माता-पिता के साथ कुछ मजाक बना सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपके माता-पिता गलत हैं, तो तुरंत उन्हें ठीक न करें
    • अपने माता-पिता पर कसम खाओ मत
    • कभी अपने माता-पिता को धमकाने की कोशिश न करें
    • कभी भी अपने माता-पिता को यह साबित करने का परीक्षण न करें कि वे गलत हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com