कैसे एक आक्रामक पति को छोड़ दें

एक आक्रामक पति से संबंधित एक बहुत ही दर्दनाक अनुभव है कि कुछ महिलाओं को अपने जीवन भर का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने आप को स्वीकार करने के लिए बहुत साहसी हैं कि आप जो कुछ कर रहे हैं वह सही नहीं है और यह महसूस करने के लिए कि आप इस मामले को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं। आप पहले से ही सिर्फ इसलिए कदम उठा चुके हैं क्योंकि आप यहां हैं, और इसलिए आपको खुद पर गर्व होना चाहिए। उम्मीद है कि निम्नलिखित जानकारी आपको अपने साथी को देने के लिए सही कदमों का पालन करने में मदद करेगी।

कदम

एक सप्ताह के मुकाबले कम से कम रिश्ते में जाओ
1
क्या हो रहा है तुम्हारे पास किसी के आश्रित करें हालांकि, आपको सबसे ज्यादा डर होगा कि वे आपके कबूल करने के लिए कैसे प्रतिक्रिया कर सकते हैं, जिससे कि वे आप पर विश्वास नहीं करेंगे या आपको किसी को बताने के लिए शर्म आनी चाहिए। इसलिए किसी रिश्तेदार या मित्र को भरोसा देने के बजाय, जिसे आप नहीं जानते किसी से बात करना सबसे अच्छा होगा। हिंसा के पीडि़तों के लिए कई अनुकूल लाइनें हैं जो आपकी बात सुनने को तैयार होंगे, वे आपकी सहायता करेंगे और आपको उनकी सलाह देंगे कुछ अंतरंग व्यक्ति की तुलना में किसी अजनबी से बात करना अक्सर आसान होता है
  • अंत शीर्षक एक छवि नियंत्रण या मैनिपुलेटिव रिलेशनशिप चरण 06
    2
    ध्यान रखें कि आप इस तरह के उपचार के लायक नहीं हैं कोई भी, बिल्कुल नहीं, इसके हकदार हैं अपने साथी को उचित ठहराना बंद करो ठीक है, तो आप रात के खाने या कपड़े पाने के लिए भूल गए, आप मानव हैं इसलिए अगर आप आक्रामक रूप से व्यवहार करते हैं, दोनों शारीरिक और नैतिक रूप से, आपको मानवीय त्रुटि के लिए खुद को बदनाम करने या चोट करने का अधिकार नहीं है।
  • छवि शीर्षक वाला जीवन प्राप्त करें चरण 07
    3
    खोल से बाहर निकलें हिंसा के शिकार अक्सर लोगों से दूर रहना पसंद करते हैं और शायद ही कभी बाहर जा रहे हैं। यह रवैया भय से तय होता है डर है कि किसी को पता है कि क्या हो रहा है, डर है कि उनके पति बिना किसी अनुमति के जारी होने के लिए उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है, बस कुछ ही नामों के लिए। यदि आप दिन के दौरान कुछ दैनिक गतिविधियों को पूरा करने के लिए घर छोड़ देते हैं, तो आप सामान्यता का एक झलक बनाएंगे, भले ही थोड़े समय के लिए, और इससे आपकी सुरक्षा बढ़ाने के लिए बहुत मदद मिलेगी।
  • इमेज का शीर्षक अंत एक नियंत्रण या मैनिपुलेटिव रिलेशनशिप चरण 11
    4
    उसे अचानक बताए जाने से बचें कि आप इसे देने के बारे में क्या कर रहे हैं जाहिर है आपकी पहली प्रतिक्रिया आपको चोट पहुंचाई जाएगी और आपको याद दिलाना होगा कि स्थिति पर नियंत्रण रखने के लिए यह केवल एक ही है। लेकिन आपके पास नियंत्रण भी है। और यह कैसे है: अगर आप उसे जाने दें तो कोई भी आपको दुख पहुँचा सकता है। इस हानिकारक रिश्ते से भागकर, आप नियंत्रण हासिल करते हैं। इसलिए उसे बताने के बजाय कि आप उसे छोड़ने जा रहे हैं, वह सब कुछ ध्यान से योजनाबद्ध करता है व्यक्तिगत वस्तुओं को एक मित्र के घर पर, गोदाम में, या गैरेज में लेना शुरू करें, अगर आपके पास एक है केवल आवश्यक चीजें लें
  • छवि विस्मना एक लड़की है कि तुम सच में प्यार कदम 06
    5



    अपने आप को इस्तीफा दे दो कि आपका साथी आपको प्यार नहीं करता है ब्रेन वाशिंग अक्सर पीड़ितों को समझाने के लिए किया जाता है कि उनका पार्टनर अब भी उन्हें प्यार करता है। हिंसा की घटना के बाद ऐसा अक्सर होता है। उदाहरण के लिए, आप खुद को इस परिचित परिदृश्य का सामना कर सकते हैं: आपके साथी आपको परेशान करते हैं। तत्काल बाद में वह रो रही हो और माफी मांगने लगें, कह रही है कि वह आपको प्यार करता है और वह नहीं चाहता है कि आप उसे छोड़ दें, क्योंकि वह बदल जाएगा। झूठ, झूठ और अधिक झूठ क्या आप वास्तव में सोचते हैं कि अगर वह तुम्हें प्यार करता है तो वह आपको चोट पहुँचाएगा? जवाब नहीं है `मुझे उनकी जरूरत है, वह बदल जाएगा` सोचने शुरू करें यह कभी भी नहीं बदलेगा आप जो अनुभव करते हैं वो झूठी सुरक्षा की भावना है लगता है कि इस व्यक्ति के जीवन में आपकी भूमिका है इस जाल में मत आओ।
  • अंत शीर्षक एक छवि नियंत्रण या मैनिपुलेटिव रिलेशनशिप चरण 05
    6
    उचित समय पर चले जाओ उदाहरण के लिए, रात में बिस्तर से निकल जाओ, जबकि आपका पति सोता है या घर से दूर है। अपने इलाके में हिंसा के पीड़ित महिलाओं के लिए दोस्तों या परिवार के घर या रिसेप्शन सेंटर पर जाएं। वे आपकी मदद करेंगे वे तुम्हें समझेंगे वे आपकी सहायता करेंगे
  • एक दुर्व्यवहार पति या पत्नी छोड़ने का शीर्षक चरण 07
    7
    अपना मोबाइल फ़ोन बंद करें, या नंबर बदलें। आपके साथी से संपर्क करने का कोई भी प्रयास आगे ब्रेनवॉशिंग में बदल सकता है। वह माफी मांग सकता है, आपको वापस आने के लिए भीख माँगती है, लेकिन यह सब झूठ है यदि आप वापसी करते हैं तो फिर से हिंसा शुरू होगी और वे इसे छोड़ने के लिए और भी अधिक गंभीर हो जाएंगे।
  • छवि शीर्षक स्वीकृत कि वह`s Just Not That Into You Step 04
    8
    Denuncialo। इस स्थिति में यह सनकी सलाह ध्वनि हो सकता है आप स्वार्थी नहीं हो सकता है, परिस्थितियों और अपने व्यक्तिगत आघात दिया है, लेकिन आप इस राक्षस की हिंसा से किसी और की रक्षा कर सकते हैं। यदि आप, हिंसक व्यक्ति के खिलाफ एक निरोधक आदेश के लिए अनुरोध पर विचार कर सकते हैं तो यह आप फिर से चोट नहीं कर सकते हैं और आप अतीत उसे फिर से बैठक relive करने के लिए नहीं होगा।
  • 9
    एक निरोधक आदेश की संभावना पर विचार करें याद रखें कि निरोधक आदेश, यदि आप इसे प्राप्त कर सकते हैं, तो यह सिर्फ कागज का एक टुकड़ा है, कुछ लोग इसका सम्मान करते हैं, जबकि अन्य नहीं करते हैं। यह प्रावधान उन्हें और अधिक आक्रामक बना सकता है। संकेतों की खोज में जाओ, जैसे कानूनों का लगातार उल्लंघन, उनकी असंगत प्रतिक्रियाएं आदि। एक निरोधक आदेश का अनुरोध करने से पहले इन सभी चीजों का मूल्यांकन करें
  • टिप्स

    • अपने कदम वापस नहीं लें कृपया। यह एक पागल रिश्ते था और आप बहुत अधिक, वास्तव में,
    • किसी को घरेलू हिंसा से पीड़ित होने के लिए स्वीकार करने के लिए शर्म न हो। आप शिकार हैं, हमेशा इसे याद रखें यह आपकी गलती नहीं है
    • कभी भी मत भूलो कि आप अकेले नहीं हैं एक हिंसक साथी के कारण लाखों महिलाओं को हर रोज़ भुगतना पड़ता है और कई लोग प्रतिक्रिया करने की ताकत पा सकते हैं। उन महिलाओं में से एक बनें जिन्होंने इस विनाशकारी अनुभव को पार किया है और एक नया जीवन फिर से बनाया है।
    • आप बहुत प्यार कर रहे हैं बहुत ज्यादा। अजनबियों से तुमसे प्यार है परिवार आपको प्यार करता है दोस्त आपको प्यार करते हैं यद्यपि आप इसे अपने जीवन की इस नकारात्मक अवधि में नहीं महसूस कर सकते हैं, आपका मुस्कान किसी और को मुस्कुराता है। आपका हंसी किसी और को हंसी बनाता है आपकी ताकत दूसरों को ताकत देती है ऐसे लोगों को वंचित न करें जो आप को इन अनमोल उपहारों से प्यार करते हैं, एक ऐसा जीवन जीते हैं जो आप में व्यक्ति को निरर्थक कर रहे हैं।
    • आप मजबूत हैं सब कुछ नकारात्मक लगता है लेकिन हर चीज सही तरीके से जाएगी, भले ही आप इसे विश्वास न करें। दूर जाने के लिए साहस का पता लगाएं।
    • बात कम बस, किसी को भी नहीं बताया है अगर आप इसे कहते हैं, कोई भी आपकी मदद कर सकता है क्योंकि, लेकिन अगर आप हिम्मत और ताकत मिल जाए, तो आप ऐसे लोग हैं जो तुमसे प्यार करता हूँ और आप के लिए देखभाल कर रहे हैं कि देखेंगे और आप अकेले नहीं हैं क्योंकि मदद वहां है, भले ही आप इसे नोटिस न करें।
    • अपने हिंसक साथी को छोड़ने के बाद, लेकिन इससे पहले कि वह जानता है कि क्या हो रहा है, सुरक्षा के लिए एक विश्वसनीय परिवार के सदस्य से अपने सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को एक साथ रखने के लिए कहें।
    • यहां तक ​​कि अगर आप पाते हैं कि आप अपने चारों ओर एक दीवार बनाने और लोगों को बाहर निकालना चाहते हैं, तो हमेशा अपने `जाल के दरवाज़े` को याद रखें, यह आपका रास्ता है। कोई भी उस दीवार के पीछे छिपाने के लिए आपको मजबूर नहीं करता है, यह आपके ऊपर निर्भर है कि आप दूर जाने के लिए साहस पाते हैं।
    • याद रखें कि इस स्थिति के लिए आपके पास कोई दोष नहीं है। तुमने कभी चोट नहीं पहुँचाई। आपने कभी भी गलत व्यवहार नहीं किया।

    चेतावनी

    • अगर हिंसक पति को बच्चों में शामिल होने के लिए प्रस्तुत करना जारी न रखें आपको उनके लिए मजबूत होना होगा और आपको इसे बाहर करना होगा। यह अब आपके बारे में नहीं है यह आपके लिए केवल आक्रामक हो सकता है, लेकिन यह केवल समय की बात है क्योंकि जितनी जल्दी या बाद में आप अपने बच्चे के विरुद्ध हिंसा का प्रयोग करेंगे।
    • अपने साथी को मत बताना, कि अगर वह शारीरिक हिंसा का उपयोग करता है तो उसे छोड़ने का इरादा है इसमें एक और भी क्रूर प्रतिक्रिया हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com