कैसे एक छात्र हाउस में रहते हैं

तुम पहली बार घर से दूर हो, क्या तुम हो? क्या आप विश्वविद्यालय में गए और घर से दूर रह गए? अच्छा किया! बेशक, आप बहुत उत्तेजित हो जाएंगे - इससे बचने के लिए कि आप छात्र के कमरे में पहुंचने के बाद यह खुशी गायब हो जाती है, यहां आपके लिए सुखद रहने के कुछ उपयोगी टिप्स दिए गए हैं।

कदम

कोप इन ए कॉलेज हॉस्टेल चरण 1 नामक छवि
1
चप्पल पहनें, खासकर आम क्षेत्रों जैसे बाथरूम और कॉरिडोर में। यह सामान्य है कि रोगाणु और कई कीड़े, परजीवी और रोग हैं। जिन लोगों के साथ आप रहते हैं, वे आपकी स्वच्छता की अच्छी तरह से देखभाल नहीं कर सकते, इसलिए रोगाणु संचरण से बचने के लिए सभी बुनियादी सावधानी बरतें।
  • कोप इन ए कॉलेज हॉस्टल चरण 2 नामक छवि
    2
    अपनी चीजों को अन्य लोगों से अलग रखें अपने माल को साझा करना स्नेह का प्रदर्शन हो सकता है, लेकिन शिक्षा और बुरे व्यवहार की कमी भी हो सकती है। जिन लोगों को आप नहीं जानते हैं वे क्या आदतें हैं जिन्हें आप अपनी चीजों का उपयोग करने के लिए अनुमोदन नहीं करते हैं या उन्हें तुम्हारा उपयोग करने की इजाजत नहीं देते हैं? बहुत कम से कम, साबुन, चादरें और कपड़े जैसे आवश्यक वस्तुओं को बांटने से बचें। अगर कोई उन्हें उधार लेने की कोशिश करता है, तो स्पष्ट हो और अपना विरोध दिखाएं। यदि आपने अपनी चीजों को बनाने की कोशिश की है, तो उन्हें ऐसा क्यों नहीं करना चाहिए?
  • कोप इन ए कॉलेज हॉस्टेल चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    स्वच्छता और शिक्षा के बुनियादी नियमों का ध्यान रखें। हेडफ़ोन के साथ संगीत सुनें, रोजाना एक शॉवर ले लो, सौंदर्य प्रसाधनों से अधिक मत बनो, खासकर सस्ते वाले याद रखें, हर कोई नहीं सोचता कि गुलाब की गंध अच्छी है
  • कोप इन ए कॉलेज हॉस्टल चरण 4 नामक छवि
    4
    जब आप फोन पर हों तो दूसरों के लिए आदर दिखाएं। एक शोर घंटी बस को परेशान कर सकते हैं और यह एक छात्र कमरे में फोन की अंगूठी को लंबे समय तक देने के लिए अशिष्टता है इससे भी बदतर रिंगटोन बेकार बकवास की एक श्रृंखला की शुरुआत है। यदि आपके पास रूममेट है, तो नि: शुल्क कॉल के दौरान उन्हें मूर्खतापूर्ण फुसफुसाए रखें। एक कमरे का पता लगाएं!
  • कोप इन ए कॉलेज हॉस्टेन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अगर भोजन को एक आम क्षेत्र में परोसा जाता है, तो सुनिश्चित करें कि दोहराना या तीनों पर जाने से पहले सभी के लिए पर्याप्त है खाना खाएं जो केवल गहन गंध को छोड़ देता है यदि आप बाहर हैं और तत्काल अपने दांत और कटलरी को धो लें सांप्रदायिक क्षेत्रों में भोजन के निशान छोड़ें और भोजन के वाष्प असंतुष्ट हैं, न कि उन कीड़े, तिलचट्टे और कृन्तकों का उल्लेख करने के लिए जो आपके अवशेषों का जिक्र नहीं करते हैं, उनका उल्लेख न करें।
  • कोप इन ए कॉलेज हॉस्टल चरण 6
    6
    आदेश दिया जाना चाहिए घातक हिमस्खलन पैदा करने के डर के लिए आप एक कोठरी से बचें।
  • कोप इन ए कॉलेज हॉस्टेल चरण 7 नामक छवि



    7
    आपके आस-पास के लोगों के साथ दोस्त बनाने की कोशिश करें, खासकर अगर आपको सप्ताह, महीनों या सालों तक छत को साझा करना पड़ता है। भरोसा करने के लिए बाध्य नहीं लग रहा है, लेकिन एक बुनियादी शिष्टाचार ठीक हो जाएगा। आपको नहीं पता कि आप लंबे समय में क्या शामिल हो सकते हैं। कौन जानता है, कोई आपका जीवन बचा सकता है लेकिन ध्यान रखें कि परिचित ईंधन अवमानना
  • कोप इन ए कॉलेज हॉस्टल चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    स्पष्ट रूप से बोलें एक दिवा मत बनो, लेकिन अगर आपको कुछ पसंद नहीं है, तो कहो। आज हम जिन अधिकारों को जानते हैं, उनमें से कई जीत गए हैं। अगर कोई आपकी गोपनीयता पर हमला करता है, तो सीमा निर्धारित करें अगर प्रशासन भुगतान की गई धन से संबंधित कोई सेवा नहीं करता है, तो कृपया ध्यान दें। एक निष्क्रिय और क्रुद्ध व्यक्ति न हो, जो निजी में शिकायत करते हैं, लेकिन अपने विचारों को उजागर करने के लिए कभी भी साहस नहीं होता है। हालांकि यह सच है कि छात्रों को अपने घर के मानकों की तुलना नहीं की जा सकती है, यह स्वीकार्य नहीं है कि रहने योग्यता के बुनियादी सिद्धांतों का उल्लंघन है। इन संरचनाओं को एक मानक के खिलाफ मूल्यांकन किया जाना चाहिए। वास्तव में, इस प्रकार की सेवाओं के लिए संदर्भ मानक हैं जो किसी विशिष्ट गुणवत्ता स्तर से नीचे नहीं आना चाहिए। अपने अधिकारों के बारे में जानें और उन्हें सम्मान दें।
  • कोप इन ए कॉलेज हॉस्टल चरण 9
    9
    अपने आसपास के लोगों का सम्मान करें यदि एक आम टीवी है, तो सबको सोप ओपेरा देखने न दें लोकतंत्र के मानदंड का उपयोग करें थोड़ा सा दयालुता हमेशा सराहना की जाती है हर कोई सो रहा है, जबकि रोशनी को रखने के बजाय, दूसरे कमरे की तलाश करें जहां आप अपनी रात की गतिविधियों को जारी रख सकते हैं या दूसरों के साथ मिलकर उन्हें व्यवस्थित कर सकते हैं।
  • कोप इन ए कॉलेज हॉस्टल चरण 10 नामक छवि
    10
    जब आप मेहमानों को प्राप्त करने जा रहे हैं, तो अपने रूममेट्स को सूचित करें यदि आप मेहमानों को छात्र के कमरे में लाते हैं, तो यह सही है कि दूसरों को पता चले। अपने कार्यों में शामिल लोगों के लिए अनुमति पूछें अपने कमरे के दोस्तों से बात किए बिना मित्रों को सोते हुए लाने के लिए यह कठोर है यह बहुत ही आक्रामक है अगर यह प्रेमी है छात्रों की पतली दीवारों के माध्यम से, आपके प्रेमपूर्ण अनुभव को महसूस किया जाएगा!
  • कोप इन ए कॉलेज हॉस्टल चरण 11
    11
    अपने सबसे महत्वपूर्ण संपर्क विवरण छोड़ें आपातकाल के मामले में, किससे संपर्क किया जाना चाहिए? यदि आप देर से बाहर निकलते हैं और आपको गेट बंद करने की आवश्यकता होती है, तो वे आपको चेतावनी कैसे देंगे? देखभाल करने वालों और अभिभावकों के अलावा, कम से कम दो अन्य निवासियों के संपर्क विवरण प्राप्त करें। विशेष रूप से उत्तरार्द्ध के साथ विनम्र रहें, वे उस शक्ति के साथ नशे में रहते हैं जो वे पकड़ते हैं।
  • कोप इन ए कॉलेज हॉस्टल चरण 12
    12
    अपनी निजी वस्तुओं का ध्यान रखें आप अब घर पर नहीं हैं - आप पैसे, फोन और कंप्यूटर जैसी चीजों को नहीं छोड़ सकते उसी नस में, वह दूसरों की चीजों का सम्मान करता है
  • कोप इन ए कॉलेज हॉस्टल चरण 13
    13
    यदि आप घर से दूर हैं, तो नए स्थानों को देखने और नए दोस्त बनाने के लिए इस नई आजादी का मौका लें। नए अनुभवों के सामने वापस मत जाओ, लेकिन आसान हो जाओ। आप युवा हैं, सब कुछ करने के लिए बहुत समय है अपने दिल का पालन करें, अपने मूल्यों और सिद्धांतों के प्रति वफादार रहें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com