कैसे अपने परिवार के घर से अपने आप को एक विश्वविद्यालय निवास स्थानांतरित करने के लिए

आपके घर से विश्वविद्यालय के निवास के कमरे में पहला स्थानांतरण कभी नहीं भुलाया जाता है, लेकिन यह नुकसान का एक अनुभव भी है। यह आलेख आपको उनसे बचने में मदद करेगा।

कदम

अपने परिवार के घर से डॉट टू इन डूवर शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
छात्र के घर प्रबंधक से संपर्क करें कैमरे के सटीक आकार और आकार का निर्धारण करें यदि आप अन्य लोगों के साथ अंतरिक्ष साझा करते हैं, तो कौन से क्षेत्र आपका हैं और कौन सा सामान्य है? क्या कोई रसोईघर है? बाथरूम कहाँ है? आपको घर से अपने साथ क्या करना होगा? आपको क्या दिया जाएगा? इस तरह, आप हस्तांतरण के दिन तैयार होंगे।
  • अपने परिवार के होम 2 चरण में डोर इनटो टू शीर्षक वाली छवि
    2
    इंटरनेट पर सूचनाओं और समीक्षाओं के लिए खोजें, ताकि आप जान सकें कि जो लोग सोचते हैं उससे पहले वे क्या रहते थे।
  • अपने परिवार के घर से डॉट टू इटू टू डॉर्म शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अगर आपको पता है कि आपका रूममेट कौन होगा, तो उससे बात करें और उससे पूछें कि क्या वह बड़ी मदों को साझा करने के लिए तैयार है (आपको दो स्टीरियो या दो टेलीविज़न की जरूरत नहीं होगी)।
  • अपने परिवार के होम डॉट फॉर डोर इनट टू टूट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    यदि आपको स्वास्थ्य समस्याएं हैं, तो अपने रूममेट से बात करें और समझाएं कि आपातकाल के मामले में क्या करें (यदि आपको आक्षेप होना चाहिए या रक्त शर्करा कम होना चाहिए)। उन्हें उन विकारों के बारे में बताएं जो सहवास को प्रभावित करेंगे। सामान्य तौर पर, यह हमें एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानना और राहत का थोड़ा सा अनुभव करने की अनुमति देता है, क्योंकि हम समझते हैं कि कोई भी सही नहीं है और हम एक-दूसरे की मदद कर सकते हैं। अपने परिवार के फोन नंबरों को एक्सचेंज करें क्या आपके पास एक आपातकाल में लेने की दवाओं की एक सूची है या जब आपको एलर्जी की प्रतिक्रिया होती है? हमेशा इसे अपने बैग या बटुए में रखें, और अपने रूममेट को बताएं।
  • अपने परिवार के होम डॉट फॉर डोर इनट टू टूट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    इस कदम को ज़्यादा मत करो संभवतया आपके माता-पिता के घर में जो कमरा है वह आपके द्वारा दिए गए एक से बड़ा है। यदि आपके पास समय और स्थान है, तो अपने कमरे में प्रवेश करें और एक ही आकार के एक क्षेत्र को चिह्नित करें जैसा कि आप एक बार चलाते समय (सामान्य क्षेत्रों को छोड़कर) उपयोग करेंगे - यह सब सामान आपके अंदर दर्ज करें भूलना मत कि फर्नीचर पहले से ही वहां होगा
  • अपने परिवार के घर से छुटकारा पाने के लिए शीर्षक इटू टूट इमेज का शीर्षक चरण 6
    6
    उन मदों पर विचार करें जिनकी आपको आवश्यकता होगी क्या आप हमेशा मेज पर खाने या निवास में पकाना जा रहे हैं? छात्र के घर में सप्ताह में दो या तीन बार दोपहर या रात के खाने के लिए, आपको अभी भी व्यंजन और कटलरी (यहां तक ​​कि प्लास्टिक!) की आवश्यकता होगी। यदि संस्था जो चलाती है तो डोर्र्म ओरिएंटेशन सूचियों को भेजता है, उत्पादों को घर ले जाने की सलाह देता है, उन्हें मार्गदर्शन करने के लिए उनका उपयोग करें
  • अपने परिवार के घर से डॉट टू इन डूवर शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    सभी वस्तुओं की एक सूची बनाएं जिनकी आपको ज़रूरत है लेकिन आपके पास पहले से ही एक सूची है जिसे आपको खरीदने की आवश्यकता है। निर्णय लें कि क्या कॉलेज छोड़ने से पहले खरीदारी करना है, घर से सब कुछ लेकर, या एक बार जब आप चले गए उस स्थान की कीमतों, दूरी और माहौल को रेट करें जहां आप रहेंगे। यदि आप किसी शहर से अलग और अलग मौसम में जाते हैं, तो स्थानांतरण के बाद आपको खरीदारी करनी चाहिए।
  • अपने परिवार के घर से डोम इनटू टू डॉर्म शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    यदि आप जिस शहर का अध्ययन करने जा रहे हैं, वह अब तक आपके पास नहीं है, आप जिस चीज की ज़रूरत है उसे स्थानांतरित करने के लिए एक से अधिक यात्रा ले सकते हैं, जबकि यह दूर है, घर पर कुछ मत भूलना, अन्यथा आपको उपाय करने के लिए और पैसा खर्च करना होगा। आप डाक द्वारा या कूरियर द्वारा बॉक्स भी भेज सकते हैं - इस कदम से पहले इसे करें (यदि कोई ऐसा व्यक्ति जो आपके लिए उन्हें प्राप्त कर सकता है) या बाद में



  • अपने परिवार के होम 9 कदम से डोर्न इटू टू दॉर्म शीर्षक वाली छवि
    9
    सभी बाथरूम उत्पादों को स्टोर करने के लिए ट्रॉली खरीदें, खासकर यदि आपको इस कमरे को कई अन्य लोगों के साथ साझा करना है यह स्थानांतरित करने के लिए व्यावहारिक होगा और आप इसे अपने कमरे में रख सकते हैं।
  • अपने परिवार के घर से डॉट टू इन डूवर शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    अपने निजी दस्तावेज़, पैसा और आपकी डायरी को स्टोर करने के लिए एक छोटा सा सुरक्षित खरीदें। अपनी सुरक्षा की रक्षा के लिए याद रखें, जितना आपके रूममेट्स बहुत अच्छे हैं
  • अपने परिवार के घर से छुटकारा पाने के लिए छवि इमेज शीर्षक से 11
    11
    अपने पसंदीदा कंबल और तकिए अपने साथ ले जाएं, ताकि आप आरामदायक हो सकें और आप कम होमस्किक महसूस करेंगे यदि आप विदेश में जाते हैं, तो उस शरीर क्रीम को भी पैक करें या वह सॉस बिना आप कर सकते हैं। घर मत छोड़ो जो आपके जीवन को और अधिक सुंदर बनाती है।
  • अपने परिवार के घर से डॉट टू इन डूवर शीर्षक वाली छवि चरण 12
    12
    आमतौर पर आप के साथ लेना एक या दो अतिरिक्त पैक दवाएं ले लो विश्वविद्यालय में काम करने वाले किसी व्यक्ति द्वारा तत्काल एक चिकित्सक को खोजने या तुरंत सहायता प्रदान करना आसान नहीं है।
  • अपने परिवार के होम 13 कदम से डोम इटू टू दम शीर्षक वाली छवि
    13
    पूछें कि आप चलती ट्रक को पार्क कर सकते हैं। जब तक कि आपका कमरा बहुत बड़ा नहीं है, आपको एक बड़ा एक की आवश्यकता नहीं होगी। अधिक जानने के लिए छात्र के घर प्रबंधक को बुलाएं।
  • अपने परिवार के घर से डॉट टू इन डूवर शीर्षक वाली छवि चरण 14
    14
    सुनिश्चित करें कि आप निश्चित रूप से जानते हैं कि आगमन पर क्या करना है। संदेह में, इस जानकारी को दोबारा जांचें। क्या आप जानते हैं कि आपको कुछ फॉर्म भरने या उन्हें उद्धार करने की आवश्यकता है? क्या आपको पता है कि चाबी कहां मिलती है? इससे पहले कि आप अपने कमरे में प्रवेश कर सकें, क्या आपको किसी से बात करना है?
  • अपने परिवार के होम होम चरण 15 में डाट टू इनट टू डॉट शीर्षक छवि
    15
    अच्छा रहना!
  • टिप्स

    • अपने विश्वविद्यालय के मंचों की खोज करें, जहां आमतौर पर पुराने छात्र इस कदम पर भी सुझाव देने को तैयार हैं।
    • पूछें कि क्या कोई व्यक्ति होगा जो आपको पहुंचने पर हाथ दे सकता है कुछ छात्र घरों में नए लोगों को सहायता प्रदान करते हैं। स्थानांतरित करने के लिए सबसे अच्छा समय के बारे में जानें
    • यदि आप कर सकते हैं, तो आप को निजी स्वच्छता आइटम, विभिन्न उत्पादों के शेयरों और गैर-नाशयोग्य खाद्य पदार्थों को लेकर आना चाहिए, ताकि आपको उन्हें सुपरमार्केट में खरीदना पड़े।
    • यदि आपके पास पुराने दोस्त या भाई-बहन हैं जो पहले से ही इस अनुभव का अनुभव कर चुके हैं, तो उन्हें सलाह के लिए पूछें
    • केवल आपके साथ नंगे ज़रूरतों को ले लो अगर आपके पास अधिक चीजें हैं, तो अपने आप को सूचित करें कि आप उन्हें गोदाम में स्टोर कर सकते हैं। लेकिन सबसे पहले, अपने आप से पूछें कि क्या आप इन वस्तुओं के बिना जी सकते हैं: क्या यह इसके लायक है, या कुछ और करने के लिए इस पैसे का इस्तेमाल करना बेहतर होगा?

    चेतावनी

    • छात्र के घर से दिए गए मैनुअल को पढ़ें: आपको उन लेखों की एक सूची भी मिलेगी, जिन्हें आप शुरू नहीं कर सकते। उदाहरण के लिए, कुछ, मोमबत्तियों के उपयोग से मना करते हैं, क्योंकि वे आग लगा सकते हैं। क्या आपको उन्हें फ्लांडा में पकड़ा जाए, वे आपको ठीक भुगतान कर सकते हैं
    • तुरंत अपने रूममेट्स से बात करें, ताकि आप समझ सकें कि आपके मतभेद क्या हैं और बुनियादी नियमों को स्थापित करते हैं। इस तरह, आप विवाद से बचेंगे और समझौता करने के लिए तैयार होंगे। यदि कुछ उनके लिए मौलिक है, जबकि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, इसे स्वीकार करने की कोशिश करें, और उन्हें उसी तरीके से आपका सम्मान करना चाहिए।
    • याद रखें कि आप अन्य लोगों के साथ अंतरिक्ष साझा करेंगे। आपके साथ बहुत सी चीज़ें लेना दूसरों की बहुत सम्मानजनक नहीं है राशि के लिए मत देखो
    • उन इलाकों में पार्क न करें जहां वे वाहन निकाल सकते हैं, अन्यथा आप ठीक भुगतान कर सकते हैं। किताबें खरीदने के लिए पैसा खर्च किया जाता है!
    • पता लगाएं कि आप कहां रहते हैं और तैयारी शुरू करने से पहले आपको क्या चाहिए, अन्यथा आप अपने साथ अनावश्यक चीजें ले जाएंगे
    • अपने रूममेट्स से कुछ भी उधार न लें, कम से कम पहले या दूसरे महीने के दौरान नहीं। आप अपनी चीजों को तोड़ सकते हैं और रिश्ते को तुरंत नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com