निवास का परिवर्तन कैसे करें

किसी चाल के भ्रम में, व्यक्तिगत, कार्यस्थल, यहां तक ​​कि स्थानीय और सरकारी संपर्कों के निवास के परिवर्तन को सूचित करने के लिए याद रखना महत्वपूर्ण है। इसे कैसे करें यह जानने के लिए इस गाइड से परामर्श करें।

कदम

विधि 1

एक निवास बदलें पत्र लिखें
1
अपने सभी संपर्कों की एक सूची बनाएं जैसे ही आप कदम उठाना चाहते हैं, महत्वपूर्ण संपर्कों की सूची बनाना शुरू करें सभी मेल आपको एक तरफ रखें, इसलिए आप किसी को भी नहीं भूलें
  • 2
    एक मॉडल से प्रारंभ करें एक तरह का उपयोग करें यह निवास के परिवर्तन के अपने पत्र के लिए मॉडल को साफ और सरल सामग्री रखें
  • विधि 2

    व्यक्तिगत और कार्य संपर्क
    1
    रिश्तेदारों और मित्रों को सूचित करें जिन्हें आप स्थानांतरित करते हैं। आपके कदमों को अपने सामाजिक संपर्कों में संवाद करने के कई तरीके हैं यदि उनमें से अधिकतर ईमेल संपर्क हैं, तो आप नई जानकारी के साथ एक समूह ईमेल भेज सकते हैं - यह कम व्यक्तिगत है, लेकिन अधिक प्रभावी और तेज़ है यदि आप नए घर का उद्घाटन करने के लिए एक पार्टी बनाते हैं, तो निमंत्रण को पता जोड़ें, ताकि रिश्तेदारों और दोस्तों को इसे लिखना याद रहे। या आप अपने नए पते के साथ पोस्टकार्ड प्रिंट कर सकते हैं और उन्हें भेज सकते हैं - मित्रों और रिश्तेदारों के लिए औपचारिक पत्र की आवश्यकता नहीं है।
  • 2
    अपने व्यापारिक संपर्कों को सूचित करें यदि इनमें से अधिकतर संपर्कों में कोई ई-मेल पता है, तो एक संक्षिप्त और निजी पत्र लिखें जिसमें आप अपनी संपर्क जानकारी अपडेट करने के लिए कहें। आप निवास के परिवर्तन के अलग-अलग संपर्कों को अलर्ट करने के लिए ऊपर टेम्पलेट का उपयोग कर सकते हैं। अगर आपके पास अपनी कंपनी है और आपके पास ग्राहक हैं, तो नई जानकारी के साथ पोस्टकार्ड प्रिंट करना और उन्हें सभी को भेजें एक अच्छा विचार है किसी व्यवसाय के संपर्क में हस्तलिखित नोट न भेजें, जब तक आप इसे व्यक्तिगत रूप से भी नहीं जानते।
  • 3
    अपने बैंक को सूचित करें कि आपने अपना पता बदल दिया है यदि आप होम बैंकिंग का उपयोग करते हैं, तो संभवतः आप इसे ऑनलाइन अकेले कर सकते हैं यदि नहीं, तो पहचान पत्र के साथ शाखा पर जाएं। मौजूदा खाते से क्रेडिट कार्ड तक बैंक में उपयोग की जाने वाली सभी सेवाओं के लिए पता बदलें।
  • 4
    चालान की जांच करें अधिकांश चालान, क्रेडिट कार्ड से बिल तक, आम तौर पर निवास के किसी भी परिवर्तन को संवाद करने के लिए पीछे की जगह होती है। चेक करें और आवश्यक संचार करें।
  • यदि इस कदम को अगले बिल प्राप्त करने से पहले गिर जाता है, तो फोन द्वारा विभिन्न कंपनियों से संपर्क करें। आप अपने बिल पर टोल फ्री नंबर पा सकते हैं या आप इसे ऑनलाइन खोज सकते हैं यदि वे आपको अपनी पहचान की पुष्टि करने के लिए कहें तो दस्तावेज़ को आसान रखें
  • 5
    विभिन्न सदस्यता अपडेट करें पत्रिकाओं से आरएआई लायसेंस तक, यह आमतौर पर पते को ऑनलाइन बदलना संभव है। आपको एक ग्राहक संख्या की आवश्यकता होगी यदि आप इसे ऑनलाइन नहीं कर सकते हैं, तो आप हमेशा कॉल कर सकते हैं।
  • 6
    उन डॉक्टरों को चेतावनी दें जो आपके अनुसरण करते हैं परिवार के चिकित्सक से दंत चिकित्सक के पास, सभी डॉक्टरों और विशेषज्ञों के लिए निवास के परिवर्तन को सूचित करें। अगर आप चाहें, तो आप इसे फोन पर भी कर सकते हैं अगर आपके पास ग्राहक / रोगी के रूप में एक पहचान कोड है, तो उसे निर्दिष्ट करने के लिए याद रखें।
  • विधि 3

    सरकारी संपर्क


    1
    Posta। अपने नए शहर के डाक घर काउंटर पर अपने मेल को रीडायरेक्ट करने के लिए पता दें। यह यह सेवा है.
  • 2
    मोटरकीकरण से संपर्क करें अपने वाहन (स्वामित्व या अनुपूरक पत्र और पंजीकरण प्रमाण पत्र का प्रमाणपत्र) के दस्तावेजों पर निवास के परिवर्तन को अपडेट करने के लिए, नगर पालिका के कार्यालयों से संपर्क करें। सेवा नि: शुल्क है, एक पहचान दस्तावेज, लाइसेंस का विवरण और वाहन के लाइसेंस प्लेट, और नगरपालिका में वितरित अनुरोध प्रपत्र, जो भाग में है, यातायात दस्तावेजों के साथ रखा जाता है, किसी भी सड़क जांच के लिए पंजीकरण प्रमाण पत्र के पंजीकरण प्रमाण पत्र के मेल द्वारा आगमन पर
  • चुनावी कार्ड को अपडेट करना भी याद रखें यह नगर पालिका होगा जहां आप एक नया कार्ड मुहैया कराने के लिए आगे बढ़ेंगे, पिछले एक से वापसी के अधीन उसी नगर पालिका में निवास के परिवर्तन के मामले में, आपको कार्ड पर एक अद्यतन कूपन लागू किया जाएगा। याद रखें, अगर आपने अपने घर में अभी तक कार्ड नहीं प्राप्त किया है, तो आप अपने शहर के निवास स्थान के चुनाव कार्यालय में जा सकते हैं और मान्यता के एक दस्तावेज को प्रस्तुत करके उसे जमा कर सकते हैं।
  • 3
    Fisco। पते के परिवर्तन को आपके शहर के अंतर्देशीय राजस्व में सूचित किया जाना चाहिए। वेबसाइट.
  • 4
    एएसएल। अगर एक ही एएसएल के क्षेत्र में निवास स्थान परिवर्तन होता है, तो क्षेत्र या शहर के परिवर्तन के मामले में प्राथमिक स्वास्थ्य चिकित्सक का चयन करने के लिए स्थानीय स्वास्थ्य प्राधिकरण में जाना आवश्यक है, निवास प्रमाण पत्र और स्वास्थ्य कार्ड के साथ। यदि आप अपने एएसएल की क्षमता के क्षेत्र को नहीं जानते हैं तो इंटरनेट पर जांचें
  • 5
    अपने हिरासत एजेंट से संपर्क करें यदि आप वर्तमान में परिवीक्षाधीन हैं, या किसी सेक्स अपराधी रजिस्टर में दिखाई देते हैं, तो आपको नए पते के न्यायाधीश को सूचित करना होगा। सुनिश्चित करें कि इससे पहले कि आपको एक निश्चित क्षेत्राधिकार छोड़ने की अनुमति हो। की साइट पर जानकारी के लिए खोजें न्याय मंत्रालय.
  • टिप्स

    • अगर आप मेल या फ़ैक्स द्वारा एक पत्र भेजते हैं, तो इस कदम के बाद अपना पूरा नाम, खाता संख्या, वर्तमान पता और पता शामिल करना याद रखें। पत्र पर हस्ताक्षर करें
    • यदि आप इस चाल के साथ आपूर्ति अनुबंध बंद करते हैं, उदाहरण के लिए टेलीफोन या केबल टीवी, तो कंपनी को पहले से संपर्क करने के लिए संपर्क करें ताकि सेवा को रोकने या स्थानांतरित किया जा सके। सुनिश्चित करें कि आपको सही पते पर अंतिम बिल प्राप्त हुआ है और इसके लिए भुगतान करें।

    चेतावनी

    • सेवा "मुझे का पालन करें" Poste Italiane अच्छी तरह से काम करता है, लेकिन यह भुगतान किया जाता है और आपके पते को भी साझा करता है। यदि आप एक घर खरीदते हैं, तो यह सार्वजनिक डोमेन में होगा और आपको मेलबॉक्स में कई विज्ञापन मिलेंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • व्यक्तिगत, व्यापार और सरकारी संपर्कों की सूची
    • निवास के परिवर्तन के लिए आदर्श पत्र (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com