कैसे एक विश्वविद्यालय छात्रावास सजाने के लिए

लाखों विश्वविद्यालय के छात्रों ने पहली जगह के लिए दरवाजा खोल दिया जहां वे वयस्क बचे की दीवारों और नियमों के एक टन से निराश होने के लिए वयस्क जीवन का आनंद लेंगे। 1 9 72 में चिल्लाते हुए उस कमरे में रहना जो बिल्कुल उस विचार के अनुरूप नहीं है जो आपने किया और एक आरामदायक आवास नहीं लगता? सजाने के नियम क्या इतने कठोर होते हैं कि आपकी मां भी फीका पड़ेगी? अपने आप को अभी तक जीतने के लिए मत देना! इस अनुच्छेद के लिए अपनी व्यक्तिगत शैली जोड़ें और अपने अंतरिक्ष के साथ रचनात्मक बनें!

कदम

सजाने के लिए एक छात्रावास कदम 1
1
नियमों से शुरू करें हाँ, बस आप, छात्रावास में रहने के लिए नियम और शर्तें पढ़ें कई छात्र घरों में तस्वीरें फांसी और दीवारों की पेंटिंग के लिए सख्त नियम हैं। अपने कमरे में बड़े बदलाव करने के लिए निर्णय लेने से पहले उन्हें चेक करें यह आपके रूममेट से बात करने और बजट, वरीयताओं, आपसे क्या नफरत है और जो रंग आप खड़े नहीं हो सकते, उनके बारे में बात करना उपयोगी है। आप इस जगह पर एक पूरे वर्ष जीएंगे, अगर आप पीले रंग के कमरे में रहते थे, तो यह भयावह होगा, अगर वह रंग आप से नफरत करता है।
  • सजाने के लिए एक छात्रावास चरण 2 नाम का चित्र
    2
    दिखाएँ। अपने सूटकेस को रिक्त करें और फर्श पर अपने सभी सामान रखें। अपने आस-पास की खाली जगह को देखो तुम्हारी क्या संपत्ति से घिरे होने से घर की हरकत को रोकने में मदद मिलेगी आप अपना कमरा कैसे दिखाना चाहते हैं? क्या आप चाहते हैं कि यह सुंदर, फैशनेबल, मज़ेदार, व्यक्तित्व में समृद्ध या सिर्फ आरामदायक दिखें? डिजाइन विचार प्राप्त करने के लिए आपको कुछ लेखों पर एक नज़र डालना चाहिए।
  • सजाने के लिए एक छात्रावास चरण 3 नाम की छवि
    3
    कार्रवाई में आने का समय! मांसपेशियों को शुरू करो और फर्नीचर हिलना शुरू करें, उस भयानक लकड़ी की मेज को खिड़की के नीचे की नसों के साथ दबाएं। आप को पास करने के लिए स्थान देने के लिए एल्फ-आकार की कोठरी से बिस्तर निकालें आपको संभवतः इस कदम के लिए अपने रूममेट से अनुमति की आवश्यकता है
  • सजाने के लिए एक छात्रावास चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    बेडपैड बाहर लेटाओ यह सही है, यह फर्नीचर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है चूंकि आप निश्चय ही सीमित विकल्प हैं, इसलिए पैड-डिज़ाइन एक डिज़ाइन तत्व में परिवर्तित हो जाता है जैसे कभी नहीं। यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप हमेशा लाल "फायर ट्रक" दिलचस्प पाएंगे, तो इस रंग में एक बेड कवर चुनें कमरे की गर्मी देने के लिए मूल सजावटी तकिए खरीदें और उन्हें कुर्सियों और बिस्तर पर रखें याद रखें कि सामंजस्य कुंजी है, सब कुछ कमरे में अन्य वस्तुओं से संबंधित होना चाहिए।
  • सजाने के लिए एक छात्रावास चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    चीजों को संगृहीत और व्यवस्थित करने के लिए उपयोग किए जाने वाले लेखों को सजाने पर विचार करें। आपको एक छोटी सी जगह में बहुत सी ऑब्जेक्ट देना होगा, इसलिए उन्हें सही तरीके से रखने से उन्हें सुरक्षित और सुव्यवस्थित रखने में मदद मिलेगी। एक ही प्रकार के रंग के आधार पर एक संगठन चुनें और एक ही विषय पर और फर्नीचर के साथ इसे मैच करें चुनने के लिए बहुत सारे विकल्प हैं, जैसे कि विकर बास्केट और नीयन रंग का प्लास्टिक या टिन के बक्से, बस यह सुनिश्चित करें कि वे पर्याप्त ठोस हैं ताकि आपके ठहरने के लिए काफी समय तक टिक सके। उदाहरण के लिए, नीयन-रंग वाले बक्से, जो बहुत ही शांत हैं, काले रंग की छिड़कों के अनुसार एक सफेद कंबल के लिए अनुकूल है।
  • सजाने के लिए एक छात्रावास चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक छोटे से सुरक्षित में निवेश करें इसे अपने पासपोर्ट, आईडी कार्ड, मोबाइल फोन, लैपटॉप, महंगे गहने आदि के लिए उपयोग करें। अपनी आँखें खुली रखो अगर आप गलती से द्वार खुले छोड़ देते हैं, तो कोई व्यक्ति कमरे में घुस सकता है और अपनी कीमती चीजों को चोरी कर सकता है। एक गुणवत्ता सुरक्षित खोजें, इसलिए उन पतली और चमकदार रंगों के बारे में भूल जाएं। यह लेख सरल और मजबूत होना चाहिए, यह सजावटी वस्तु नहीं है



  • सजाने के लिए एक छात्रावास चरण 7 नाम की छवि
    7
    रंग की बौछार बनाएं एक फैशनेबल या स्टाइलिश फर्श चटाई खोजें, जो सर्दियों के दौरान जब आप उन्हें जमीन पर डालते हैं तो आपके पैरों को गर्म रखेगा। कई छात्रावास के कमरों में कालीन नहीं हैं, इसलिए आपको निकटतम हायपरमार्केट में कूदना होगा और एक अच्छा कालीन मिल जाएगा। नरम एक चुनें जो आपको घर पर महसूस कर देगा और अपने कमरे में आराम करेंगे। यह लेख एक कमरे की सजावटी सफलता का निर्धारण कर सकता है वह पुरानी बियर-दाग वाली कालीन जो आपके चाचा ने तुम्हें दिया था, यह अच्छा विचार नहीं होगा यदि आपका बिस्तर गुलाबी था
  • सजाने के लिए एक छात्रावास चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    आप बिस्तर के नीचे कई चीजें स्टोर कर सकते हैं यदि इसकी ऊंचाई खराब है, बिस्तर का उपयोग करें समर्थन करता है सूटकेसेस, कपड़े, जूते, पाठ्यपुस्तक और इतने पर मॉल में पाए गए समान रंग के कंटेनरों का उपयोग कर बिस्तर के नीचे समस्याओं के बिना या किसी अन्य दुकान में सभी को सम्मिलित किया जा सकता है। याद रखें कि अलमारी पर स्थान भी इस्तेमाल किया जा सकता है। प्लास्टिक के बक्से विशेष रूप से उपयोगी होते हैं और अलमारी पर बिना किसी बाधा के ढेर हो सकते हैं।
  • सजाने के लिए एक छात्रावास चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    सफेद दीवारों की उदासी का निवारण करें जब तक अच्छा पुराना पारदर्शी टेप उपयोग नहीं किया जाता है तब तक कई डॉर्म आपको फ़्रेम्स को लटका नहीं देते हैं। पोस्टर का लाभ उठाएं अपनी तस्वीरों पर हमला करें और मूल लेआउट बनाने वाली दीवारों पर पत्रिकाओं से ली गईं। एक और विचार है कि फांसी लगाए पोल के साथ एक काले रंग की पर्दा के साथ हर दीवार को कवर करना। हुक जो नाखूनों के बिना दीवार से जुड़ा हो सकते हैं और जो किसी भी अंक को छोड़ने के बिना हटाया जा सकता है। निकटतम हार्डवेयर स्टोर पर जाएं और इस उत्पाद का अनुरोध करें।
  • सजाने के लिए एक छात्रावास चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    दूसरे हाथ की दुकान पर जाकर अपनी मेज या दराज के छाती पर जगह लगाने के लिए कुछ पुराने सजावटी सामान ले लें। इसमें मेज पर अल्बम और प्राचीन पुस्तकें हैं, उन्हें प्रसारित करना। आप चित्रों की व्यवस्था कर सकते हैं जो आपको दराज के छाती पर दिलचस्प लगते हैं। दीवारों के साथ एक कोने बनाकर तस्वीरें झुकाएं, अगर आपको दीवार में नाखून लगाने की अनुमति नहीं है।
  • सजाने के लिए एक छात्रावास चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    पर्दे के बारे में सोचो यदि छात्र का घर आपको तंबू देने के लिए पर्याप्त उदार नहीं है, तो प्रस्ताव पर किसी को खरीद लें। एक सस्ता समाधान कुछ शॉवर पर्दे लटका या कुछ फैब्रिक स्क्रैप खरीदने और उन्हें खुद को सीवन के लिए होगा। यदि आप शहर के दिल में रहते हैं, तो रंग के काले पर्दे की कोशिश करें जो कमरे में गर्मी देता है।
  • टिप्स

    • एक ड्राई-मिसेज या आम बोर्ड बहुत ही उपयोगी है और आपके रूममेट को संदेश छोड़ने के लिए मज़ेदार है।
    • यदि आपको दीवार में एक पिन डालने की ज़रूरत है, तो वह छेद छोडने के लिए एक टूथपेस्ट पास की आवश्यकता होगी याद रखें कि अन्यथा आपको समस्याएं हो सकती हैं
    • अपने रूममेट से बात करो! किस चीज की सबसे बड़ी चीजों को लाएगा या किससे खरीद लेंगे इसके बारे में चर्चा करें। एक रेफ्रिजरेटर और माइक्रोवेव ओवन शैक्षणिक वर्ष के दौरान किराया जा सकता है, या हर कोई आंशिक रूप से फर्नीचर और उपकरणों के लिए अंशदान कर सकता है।
    • छात्र के घर को बुलाएं या अपनी चीज़ों को एक निश्चित स्थान में लाने के लिए आवश्यक उपायों को लेने के लिए उस पर जाएं, ताकि आप हर चीज का सही आकार खरीद सकें
    • पोस्टर महंगे हो सकते हैं, इसलिए कैलेंडर रखने और पत्रिका या अखबार की कतरनों का उपयोग करने की संभावना के बारे में सोचें।
    • फूलों और पौधों के छात्रों के घरों के कमरे में एक आरामदायक लग रहा है कम-रखरखाव विकल्प, कैक्टस जैसे, पर विचार करें।
    • यदि कमरा पुरानी है, तो रेट्रो स्पेस बनाने का अवसर लें। उदाहरण के लिए, यदि आप सत्तर के दशक याद करते हैं, तो कुछ लावा लैंप, मनके पर्दे और बांस की छड़ियां खरीदें। एक पुरानी दुकान में एक रिकार्ड प्लेयर की तलाश करें और उस दशक से एक प्रामाणिक स्पर्श के लिए रिकॉर्ड जोड़ें।

    चेतावनी

    • जब आप दीवारों पर कुछ लटकाते हैं, तो यह जानना सुनिश्चित करें कि क्या आपको दीवारों में छेद करने से पहले नाखून या पिन का उपयोग करने की अनुमति है!
    • ट्रैफिक संकेत या अन्य चोरी की चीजें न देखें इन अधिग्रहणों के कारण आपको शायद मुसीबत में पड़ जाएगा।
    • यदि आप बिस्तर का समर्थन करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पैर बहुत ज्यादा पर्ची नहीं करते हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से जांच करें कि वे ठीक से रखे गए हैं और बिस्तर सुरक्षित है। अचानक या अचानक आंदोलनों में से एक पर्ची के कारण हो सकता है, विशेषकर कार्पेट के बिना सतहों पर, और बिस्तर झुकाव या गिरने के कारण हो सकता है।
    • अपने कमरे में, कुछ भी मत डालो जिसे आप दूसरों को नहीं देखना चाहते, जिसमें आपका रूममेट शामिल है
    • कुछ स्थानों में ऐसे नियम हैं, जो सुरक्षा कारणों से छत से लटकाए गए सामानों पर रोक लगाते हैं, इसलिए आपको एक को रखने से पहले खुद को सूचित करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com