कैसे विश्वविद्यालय के प्रथम वर्ष जीवित रहने के लिए

एक नए सदस्य होने के नाते एक गंभीर परीक्षा हो सकती है विश्वविद्यालय के पहले वर्ष से बचने के लिए, इस गाइड को पढ़ें और इसके सुझावों का पालन करें।

कदम

विधि 1

पंजीकरण
इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज स्टेप 1
1
सुनिश्चित करें कि वास्तव में सबक में भाग लेने के लिए आपके पास सभी दस्तावेज़ हैं
  • चित्र शीर्षक में आपका नया साल कॉलेज में जीवित रहें चरण 2
    2
    पता लगाएँ कि क्या आपको शुल्क का भुगतान करना है या यदि यह छात्रवृत्ति पूरी तरह से कवर किया जाएगा। आपको यह जानने की जरूरत है कि कुल राशि कितनी है और कब वह भुगतान की जानी चाहिए (या अपने माता-पिता को बताएं)। जांचें कि आपने पंजीकरण के समय सही जानकारी दर्ज की है और छात्रवृत्ति के लिए अनुरोध किया है।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज, चरण 3
    3
    भोजन के संबंध में खुद को व्यवस्थित करने का निर्णय लें ऐसा करने के लिए, मूल्यांकन करने के लिए कई कारक हैं:
  • क्या आपकी रसोई होगी?
  • क्या आपके पास खाने के लिए सही बजट है?
  • क्या आपके पास कैंटीन कार्ड का अनुरोध करने की संभावना है? याद रखें कि यह अन्य छात्रों के साथ बातचीत करने के लिए एक शानदार जगह है।
  • क्या आपके पास नाश्ता है?
  • क्या आप विश्वविद्यालय के कैंटीन से परे अन्य जगहों पर खा सकते हैं?
  • इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज चरण 4
    4
    पंजीकरण के उद्घाटन और समापन के बारे में जानें। ज्यादातर विश्वविद्यालयों में जुलाई-अगस्त और सितंबर-अक्टूबर के बीच पंजीकरण करना संभव है।
  • इमेज का शीर्षक है आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज, चरण 5
    5
    डिग्री कोर्स और आपके पसंदीदा स्थान के संगठन के बारे में जानें। आम तौर पर आपको कुछ अनिवार्य पाठ्यक्रमों को लेना होगा और केवल एक ही चयन करना होगा।
  • विधि 2

    शारीरिक रूप और व्यक्तिगत देखभाल
    इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, चरण 6
    1
    अब जब आप अकेले रहते हैं, सावधान नहीं न करें और केवल बकवास खाते हैं। कुल आजादी में आप क्या खाएंगे और कब लेते हैं, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करने का प्रयास करना अच्छा है।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, चरण 7
    2
    सक्रिय रहें आप सप्ताह में तीन बार व्यायामशाला में एरोबिक व्यायाम कर सकते हैं, पानी के एरोबिक्स वर्ग के लिए साइन अप कर सकते हैं या अपने आप को योग के साथ पुनर्जन्म करने का प्रयास कर सकते हैं। किसी भी मामले में, मन और शरीर के लिए चलना अच्छा है। अभ्यास के दौरान जारी एंडोर्फिन आपको तनाव का प्रबंधन करने में सहायता करते हैं
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, स्टेप 8
    3
    कैफीन और एनर्जी ड्रिंक्स के साथ इसे ज़्यादा मत करो। वे लत पैदा करते हैं और उन्हें पीने के बाद ऊर्जा को नीचे ला सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, स्टेप 9
    4
    शहर की जलवायु के लिए सही तरीके से खुद को तैयार करें, जिसमें आप जीवित रहेंगे। पता लगाने से पहले पता चला कि क्या आपको विशेष रूप से भारी कपड़े या रेनकोट की आवश्यकता होगी।
  • विधि 3

    विद्यार्थी हाउस में या किराए के कमरे में रहना
    छवि शीर्षक में आपका कॉलेज कॉलेज में चरण 10 में जीवित रहें
    1
    अगर आप किसी दूसरे व्यक्ति के साथ कमरे को साझा करते हैं, तो उसे जानने के लिए सीखें उसके प्रति दयालु और विचारशील रहें, परन्तु एक डोरमेट की तरह काम न करें। यदि आपके पास कोई समस्या है, तो इसके बारे में बात करने से डरो मत, लेकिन ध्यान से सोचें कि आप यह कैसे करेंगे। यह पहले व्यक्ति में बोलने के लिए अधिक रचनात्मक है, उदाहरण के लिए, "जब संगीत बहुत ज़ोर से आता है तो मैं नहीं सो सकता क्या आप आधी रात से हेडफोन पर रख सकते हैं? "
  • इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्ट्रीमेन इन इयर कॉलेज चरण 11
    2
    बुनियादी नियम निर्धारित करें यदि आप तुरंत निर्णय लेते हैं कि स्वीकार्य क्या है और क्या गलत है, तो आप बाद में संघर्षों को हल करने के लिए खुद को ढूंढने से बचेंगे आपको क्या बात करनी चाहिए?
  • संगीत और विभिन्न शोर यदि आपके पास बहुत अलग संगीत स्वाद है, तो आप वैकल्पिक या हेडफ़ोन का उपयोग कर सकते हैं। उस समय की स्थापना करें जब आपको चुप रहना चाहिए और जिनके साथ आप स्टीरियो चालू कर सकते हैं और वॉल्यूम बढ़ा सकते हैं। उदाहरण: एक रूममेट को डिज्नी कार्टून के गीतों को ज़ोर से गाते हुए पसंद आया। रूममेट बी उसे खड़ा नहीं कर सकता एक समय निर्धारित करें जब ए मुखर रस्सियों को मुफ़्त लगा दे और गीतों के गाने गा सकता है "लिटिल मरमेड" या डी "सौंदर्य और जानवर"। घटना में कि दोनों में से एक शोर के प्रति विशेष रूप से संवेदनशील है, ईनप्लग के लिए विकल्प चुनना बेहतर है। दूसरे व्यक्ति को हमेशा अंडे पर नहीं चलना चाहिए
  • हिट्स। क्या आप प्लाटोनिक पजामा पार्टी को बर्दाश्त करने के लिए तैयार हैं? और वे ऐसा प्लेटोनिक नहीं हैं? एक विशिष्ट स्थिति में खुद को खोजने से पहले रात के दौरे के बारे में नियम निर्धारित करें यह आपको विभिन्न शर्मिंदगी से बचने में मदद करेगा अग्रिम में सहमति दें - उदाहरण के लिए, जब उनमें से एक का दौरा होता है, तो वे दरवाजे पर एक संकेत पोस्ट कर सकते हैं या दूसरे प्रकार का संदेश भेज सकते हैं।
  • Feste। अब तय करें कि क्या अच्छा है और क्या बचा जाना चाहिए। हो सकता है आपको समस्याएं न हों, जब आपका रूममेट दोस्तों को बियर पीने के लिए आमंत्रित करता है, हो सकता है कि आप प्रत्येक सप्ताह के अंत में पार्टियों को व्यवस्थित करना चाहें या हो सकता है कि आप अराजकता से नफरत करते हैं और अवैध पदार्थों को उस जगह में प्रवेश नहीं करना चाहते जहां आप रहते हैं। किसी भी मामले में, अगर दूसरे व्यक्ति इसे अलग तरह से देखता है, तो आपको समझौता करने के लिए तैयार रहना होगा। यह उचित नहीं है कि आप लोगों को अपने स्थान पर आमंत्रित करें, लेकिन दूसरी ओर यह भी उचित नहीं है कि आपका कमरा नशे में लोगों द्वारा कब्जा कर लिया जाएगा यदि यह आपको असहज बनाता है
  • इमेज का शीर्षक, आपका नया साल कॉलेज में जीवित रहना चरण 12
    3
    कमरे को साफ करो! व्यक्तिगत प्राथमिकताएं भिन्न हो सकती हैं, लेकिन अपने रूममेट और मूल स्वच्छता नियमों का सम्मान करना महत्वपूर्ण है।
  • छवि शीर्षक से आपका कॉलेज कॉलेज में चरण 13
    4
    अपनी चीज़ों पर नज़र रखें खासकर जब आप कपड़े धो लें या यदि आप फ्रिज को साझा करते हैं इन मामलों में कुछ खोना संभव है यह विभिन्न चर पर निर्भर करता है: जहां आप रहते हैं, उनके साथ, आदि। सिद्धांत रूप में, आपको एक साइकिल लॉक का उपयोग करना चाहिए और लैपटॉप की दृष्टि खोना नहीं चाहिए। सलाह के लिए पुराने छात्रों से पूछें
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, स्टेप 14
    5
    मदद के लिए पूछने से डरो मत आमतौर पर, छात्र के घरों को एक प्रबंधक द्वारा प्रबंधित किया जाता है, जिसके बदले कई सहायकों द्वारा सहायता मिलती है। ये लोग आपको घर पर महसूस करने में सहायता कर सकते हैं यदि आपके पास गंभीर आवास की समस्या है, तो प्रबंधक से संपर्क करें
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, चरण 15
    6
    छात्र के घर के अंदर प्रतिबंधों के बारे में जानें कुछ मामलों में इसे शराब शुरू करने, विपरीत सेक्स के लोगों को आमंत्रित करने या कुछ घरेलू उपकरणों लाने की अनुमति नहीं है। संदेह में पूछो
  • छवि शीर्षक से आपका कॉलेज कॉलेज में चरण 16 में आपका नया साल जीवित है
    7
    अधिकांश छात्र के घरों में स्नानघर साझा किए गए हैं जब आप शॉवर लेते हैं तो अपना फ्लिप-फ्लॉप डाल दो! कुछ रोग पैरों के माध्यम से प्रेषित किया जा सकता है। इसके अलावा, आप नहीं जानते कि आपके पास किसने पारित किया था
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, स्टेप 17
    8
    पर्याप्त नींद लेने की कोशिश करो रात में कम से कम आठ घंटे आराम करने की सिफारिश की जाती है, हालांकि यह एक व्यक्ति से दूसरे में भिन्न हो सकती है यह मुश्किल हो सकता है, क्योंकि दोस्तों के साथ बाहर जाना और अध्ययन करना तीव्र होगा, लेकिन अच्छे प्रदर्शन के लिए अच्छी तरह से सोना आवश्यक है और आकार में बने रहने के लिए।
  • इमेज का शीर्षक, आपका नया साल कॉलेज में जीवित रहना चरण 18
    9
    छुट्टियों के लिए घर जाने से पहले अपने सभी सामान लॉक कर रखो। कुछ डॉर्मों में, आइटम कमरे या चोरी से निकल जाते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेमेन इयर कॉलेज में जीवित है चरण 1 9
    10
    क्या आप होमस्किक महसूस करते हैं? अपने परिवार को बुलाओ: आप ऐसा करने के लिए कभी भी बड़ा नहीं हैं।
  • विधि 4

    ध्यान केंद्रित रखें
    इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज स्टेप 20
    1
    समय पर रहें ठीक है, आपका प्रोफेसर देर से आने वालों के साथ नहीं लेता है, लेकिन देर से कक्षा में आने से अब भी सम्मान की एक निश्चित कमी का अर्थ है, और फिर आप खो देंगे पाठ के लिए तैयार करने के लिए जल्दी आओ
  • इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज टुडे 21
    2
    एक एजेंडा खरीदें यह आपको जानने में मदद करेगा कि आपको क्या अध्ययन करने की आवश्यकता है, आपको किस प्रकार वितरित करने की आवश्यकता है और कक्षा में कब जाना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक, आपका नया साल कॉलेज में जीवित रहना चरण 22
    3
    वह नियमित रूप से भाग लेता है कुछ पाठ्यक्रमों के लिए यह अनिवार्य है। हालांकि, भले ही यह नहीं था, फीस के सैकड़ों यूरो का भुगतान करने की भावना क्या है और फिर कक्षा में नहीं जा रहा है?
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, स्टेप 23
    4
    यदि आपके पास सीखने की अक्षमता है, तो अपनी आवश्यकताओं के लिए अध्ययन को अनुकूलित करने के लिए प्रोफेसर से बात करें।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, स्टेप 24
    5
    पाठ्यक्रम का उपयोग करें कई प्रोफेसरों की योजना उन विषयों से पहले की है, जो वे कक्षा में चर्चा करेंगे। अपने आप को बेहतर दिशा देने के लिए कार्यक्रम का पालन करें।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, स्टेप 25
    6
    आप की जरूरत है सब कुछ प्राप्त करें जिन पुस्तकों की ज़रूरत होती है, उससे अप-टू-डेट प्राप्त करें: आप पूरी कीमत का भुगतान करने के बजाय उन्हें दूसरे हाथ खरीद सकते हैं। इसके अलावा, आपको आने तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा कुछ शिक्षकों को छात्रों को पहले पाठ से पाठ्यपुस्तकों की आवश्यकता होती है
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज में चरण 26
    7
    अध्ययन के समय स्थापित करें आपको अध्ययन और होमवर्क का समय बिताना चाहिए। आगे बढ़ने से आपके खिलाफ रैली होगी यह समझने की कोशिश करें कि क्या आप एक समय में थोड़ा अध्ययन कर या पूरी तरह से निंदा कर रहे हैं। आप ब्रेक ले सकते हैं, लेकिन आपको उन्हें योजना बनानी होगी और विचलित नहीं होना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, चरण 27
    8
    नोट लेने के लिए जानें कुछ लोग किंवदंतियों या योजनाओं का उपयोग करते हैं लिखने के लिए शुरू करने से पहले की तारीख लिखने के लिए मत भूलो प्रोफेसर क्या कहते हैं! अगर आपको ध्यान देने में परेशानी हो रही है, नोट लेने से आपको ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी। यदि शिक्षक उपलब्ध हैंडआउट्स प्रदान करता है, तो ऐसा मत सोचो कि सावधान रहना आवश्यक नहीं है ध्यान से पालन करें और प्रोफेसर द्वारा प्रदान किए गए नोटों के विवरण जोड़ें।
  • जीवित रहने वाले नाम की छवि, कॉलेज में अपने नए साल का पहला कदम
    9
    कक्षा में अपने फोन या कंप्यूटर द्वारा विचलित मत बनो। कुछ प्रोफेसरों बहुत ही स्वस्थ हैं, दूसरों को शांत, लेकिन यह बात नहीं है। यदि आप ध्यान नहीं देते हैं तो आपके पास अच्छा प्रदर्शन नहीं होगा।
  • विधि 5

    बेहतर अध्ययन के लिए सुझाव
    इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज, चरण 2 9
    1
    एक ट्यूटर से संपर्क करें यदि आप कक्षा में धागे का पालन नहीं कर सकते, तो प्रोफेसरों या सहपाठियों से सहायता मांगने में डर नहींें। संसाधन एक विश्वविद्यालय से दूसरे में बदलते हैं, इसलिए तुरंत बताएं जहां आप मदद कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक में आपका शीर्षक कॉलेज में आपका नया साल जीवित है
    2
    एक समूह में पढ़ना बहुत उपयोगी है। कुछ सहपाठियों को आमंत्रित करने के लिए आमंत्रित करें। यह अकेले काम करने से ज्यादा मज़ेदार होगा और इस बीच आप कई चीजें सीखेंगे।



  • इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज टुडे 31
    3
    यदि आप सेमेस्टर के दौरान दिए गए छूट या परियोजनाओं पर बुरा ग्रेड लेते हैं तो आतंक न करें। उन्हें सुधारने के लिए खुद को प्रेरित करने के लिए उपयोग करें। वे केवल एक मूल्यांकन का प्रतिनिधित्व करते हैं, जिससे आप अपनी प्रगति को समझ सकते हैं। यदि आप निराश हैं, तो आपके पास अभी भी अंतिम परीक्षा के लिए अपनी तैयारी का अनुकूलन करने का समय है।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज चरण 32
    4
    एक परीक्षा से पहले शाम को अध्ययन न करें आपको समय-समय पर अध्ययन के विषयों को समझना होगा, इसलिए दिन पहले ही आपको समीक्षा करना होगा।
  • छवि शीर्षक में आपका पहला चरण है कॉलेज में कदम 33
    5
    परीक्षा लेने के बाद अपने आप को एक पुरस्कार दें आपने कोशिश की है, तो आप एक इनाम के लायक हैं! कुछ नए कपड़े खरीदें, अपने पसंदीदा रेस्तरां में खाएं या अपने दोस्तों के साथ बाहर निकल जाएं। ये सिर्फ विचार हैं
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज, चरण 34
    6
    अपनी प्रगति का मूल्यांकन करें अगर आपकी कड़ी मेहनत के बावजूद आप बेहतर नहीं कर सकते, तो समाधान खोजने के लिए शिक्षकों से बात करें।
  • इमेज शीर्षक से आपका फ़ेसेशमेन इयर इन कॉलेज स्टेप 35
    7
    मदद के लिए पुस्तकालय से पूछो! वे आमतौर पर अनुसंधान के क्षेत्र में विशेषज्ञ हैं अच्छे पुस्तकालयों में आमतौर पर पुस्तकालय विज्ञान में एक डिग्री होती है और निबंधों की खोज और प्रकाशित किया जाता है।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेसेशमेन इयर इन कॉलेज चरण 36
    8
    उन्हें खरीदने से पहले पुस्तकों को उधार लें। उन्हें खरीदें अगर आपको लगता है कि वे भविष्य में उपयोगी होंगे। साथ ही, यदि आप उपलब्ध हैं, तो आप उनके ई-बुक संस्करण प्राप्त कर सकते हैं। इससे आपको पैसा बचा होगा
  • विधि 6

    अपने आप को शामिल करने दें
    इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, चरण 37
    1
    उस विश्वविद्यालय की खोज करें जिसमें आप अध्ययन करते हैं और जिस शहर में आप रहते हैं! अपने आस-पास की हर चीज के साथ अपने आप को परिचित कराएं
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, चरण 38
    2
    घर या विश्वविद्यालय में न रहें, यहां तक ​​कि उन जगहों के आसपास के कस्बों और गांवों की खोज भी करें जहां आप पढ़ते हैं।
  • इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज चरण 39
    3
    कुछ विश्वविद्यालय संगठन में भाग लें नए और रोमांचक गतिविधियों की कोशिश करें या अपने समान लोगों के साथ नए दोस्त बनाएं।
  • इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज चरण 40
    4
    उन गतिविधियों के बारे में जानें, जिन्हें आप अपने शहर में कर सकते हैं। आप एक भाषा या थिएटर कोर्स के लिए साइन अप कर सकते हैं, विदेशी छात्रों की सहायता कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से आपका नाम कॉलेज में चरण 41 में आपका नया साल जीवित है
    5
    यदि आपका विश्वविद्यालय मर्केंडाइजिंग बेचता है, तो स्वेटर, टी-शर्ट या बोतल खरीदें इस तरह आप एक गर्व विद्यार्थी साबित होंगे!
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज, चरण 42
    6
    कई घटनाओं में भाग लें: मेलों की विशिष्ट या क्षेत्र की कामकाजी संभावनाओं पर ध्यान केंद्रित, हर साल आयोजित होने वाली घटनाएं आदि। आप नए लोगों से मिलेंगे और आप हमेशा कुछ सीखेंगे
  • विधि 7

    विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को जानिए
    इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, चरण 43
    1
    कर्मचारियों और संकाय सदस्यों के बारे में जानें यह आपको एक संरक्षक खोजने की अनुमति दे सकता है, और पहले वर्ष के दौरान आपको थोड़ी मदद करेगा। उनका काम छात्रों को नेविगेट करने और सफल होने के लिए आवश्यक संसाधनों की पहचान करने में मदद करना है।
  • इमेज शीर्षक से आपका फ्रेशमेन इयर इन कॉलेज स्टेप 44
    2
    परामर्शदाता से सम्पर्क करें जिसे आप सामान्य रूप से या आपके डिग्री कार्यक्रम में सौंपा गया है। उन्हें सुझाव के लिए पूछिए, वह अक्सर आपको कुशलता से सबक प्रबंधन करने में मदद कर सकता है या सामान्य रूप से विश्वविद्यालय जीवन के साथ बेहतर सौदा करने के लिए आपको सुझाव दे सकता है।
  • इमेज शीर्षक से आपका फ्रेशमेन इयर इन कॉलेज स्टेप 45
    3
    प्रत्येक व्यक्ति के साथ दोस्ताना रहें, रेक्टर से प्रोफेसरों तक, कैंटीन कर्मचारियों से छात्र के घर के निदेशक तक। वे सभी इंसान हैं और उनका सम्मान किया जाना चाहिए। इसके अलावा, जो लोग आप विनम्रता से व्यवहार करते हैं वह उन लोगों को होगा जो आपके समय की ज़रूरत में आपकी मदद करेंगे।
  • इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्ट्रीमेन इन इयर कॉलेज चरण 46
    4
    यदि आप छुट्टियों के लिए घर नहीं जाना चाहते हैं, तो डॉरम के निदेशक या घर को किराए पर लेने के लिए पूछें, अगर आप रोक सकते हैं कभी-कभी यह करना संभव है।
  • भाग 8

    इमेज शीर्षक से आपका फ्रेशमेन ईयर इन कॉलेज, चरण 47
    1
    मिलनसार हो! आप सभी जानते हैं कि सभी लोग हमेशा के लिए आपके दोस्त नहीं होंगे, लेकिन कुछ लोग करते हैं
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, चरण 48
    2
    सप्ताह के दौरान कड़ी मेहनत करें, इसलिए सप्ताहांत अधिक मजेदार होगा।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज, चरण 49
    3
    पुराने छात्रों के साथ दोस्त बनाएं वे आपको बहुत सारी युक्तियां दे सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, स्टेप 50
    4
    मज़े। विश्वविद्यालय सिर्फ सीखने के लिए नहीं है, बल्कि जीवन के पाठ पाने के लिए भी है और एक व्यक्तिगत स्तर पर बढ़ने के लिए
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, चरण 51
    5
    दबाव महसूस न करें यदि आप पीना नहीं चाहते हैं, तो आप केवल एक ही नहीं हैं पार्टियों में भाग लेने के अलावा आप कई गतिविधियां कर सकते हैं एक क्लब की सदस्यता लें और संस्थान द्वारा आयोजित की जाने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी देने के लिए विश्वविद्यालय द्वारा भेजे गए ईमेल पढ़ें।
  • विधि 9

    सेक्स, ड्रग्स, अल्कोहल
    इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज चरण 52
    1
    ड्रग्स आपके प्रदर्शन में सुधार नहीं करेगा ऐसे कई छात्र हैं जो इसका इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इससे आपके अकादमिक प्रदर्शन को नुकसान हो सकता है।
  • इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्ट्रीमेन इन इयर कॉलेज चरण 53
    2
    कभी नशे में ड्राइव करते हो और कभी पीने वाली किसी के साथ ड्राइव न करें। किसी दुर्घटना के खतरे की तुलना में किसी और को या टैक्सी को कॉल करना बेहतर है।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज, चरण 54
    3
    यदि आप पीते हैं, तो यह जिम्मेदारी से करें धीरे धीरे शुरू करो और अपनी सीमाओं को समझने का प्रयास करें स्वेनेयर शांत नहीं है, यह खतरनाक है। एक शराबीपन के लिए अस्पताल में रहने वाले या अंत में रहने वाले स्थान से निकाले जाने के जोखिम को न चलाएं।
  • इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्ट्रीमेन इन इयर कॉलेज चरण 58
    4
    अपने ड्रिंक पर नजर रखें पेय देखें और एक को स्वीकार न करें अगर आपने इसे अपनी आंखों के साथ अपने गिलास में डालना नहीं देखा है।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज, चरण 56
    5
    यदि आप यौन सक्रिय हैं, तो हमेशा गर्भनिरोधक की एक विधि का उपयोग करें, अन्यथा आप यौन संचारित बीमारी के संक्रमित होने के जोखिम को चलाते हैं, और फिर यह बच्चों को बनाने का उचित समय नहीं है। कंडोम एकमात्र गर्भनिरोधक है जो यौन संचारित रोगों के विरुद्ध सुरक्षा करता है।
  • इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज स्टेप 57
    6
    यदि आप नहीं चाहते हैं तो सेक्स न करें। कोई मतलब नहीं अगर कोई व्यक्ति आपको परेशान करता है या आप पर हमला करता है, तो उसे रिपोर्ट करने के लिए अधिकारियों से संपर्क करें।
  • छवि शीर्षक से आपका कॉलेज चरण 58 में आपका नया साल जीवित है
    7
    यदि आपको संदेह है तो डॉक्टर पर जाएं यदि आप डरते हैं कि यौन संक्रमित बीमारी या गर्भवती होने के कारण, डॉक्टर से संपर्क करें कुछ विश्वविद्यालयों में यह मुफ़्त के लिए या कम भुगतान करना संभव है।
  • विधि 10

    एक अतिरिक्त कमाएं
    इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, चरण 59
    1
    क्या आपको पैसे चाहिए? आप एक ऐसी नौकरी देख सकते हैं जो आपको अध्ययन करने की अनुमति देती है। विश्वविद्यालय से सलाह मांगो या स्वतंत्र रूप से खोजें।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, स्टेप 60
    2
    स्वतंत्र होने शुरू करने का यह सही समय है यदि आपके माता-पिता अभी भी आपको जेब का पैसा देते हैं, तो यह जिम्मेदारी से खर्च करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com