कैसे एक गन्दा रूममेट जीवित रहने के लिए

बेदखल कमरे में रहने वाले एक से अधिक सिरदर्द का कारण वास्तव में, वे घर पर तनाव और तनाव पैदा कर सकते हैं। यदि समस्या से निपटा नहीं है, तो असंतोष और annoyances पैदा हो सकता है, झगड़े और विभिन्न झगड़े के लिए अग्रणी। याद करने की मुख्य रणनीति एक है: एक विजेता के साथ मिलकर जीवन को थोड़ा आसान बना देगा। यह मत भूलो कि प्रत्यक्ष तुलना आपको वांछित परिणाम प्राप्त करने की अनुमति नहीं देगी, जबकि एक असतत और दयालु दृष्टिकोण चमत्कार करता है।

कदम

विधि 1

आपका रूममेट कितना गन्दा है?
छवि का शीर्षक एक मेस्सी रूममेट स्टेप 1. पीएनजी जीवित है
1
अपने आप से पूछें कि क्या यह वास्तव में गन्दा है जैसा कि आप इसका वर्णन करते हैं। कैओस अक्सर तनाव या अवसाद से आता है नतीजतन, आप समझेंगे कि प्रत्यक्ष तुलना केवल स्थिति को बढ़ाएगी। विकार के पीछे कारण जानने का प्रयास करें इसके अलावा, याद रखें कि स्वच्छता और स्वच्छता के मामले में सभी के पास अलग-अलग मानदंड हैं। यह बहुत संभव है कि आपके रूममेट को आपके से अलग तरह से नस्ल किया गया है, और इसलिए यह नहीं पता है कि उनका सफाई मानक आपको तंत्रिकाओं को दे देंगे।
  • क्या आप उचित रूप से बर्ताव कर रहे हैं या आप अपने सफाई और आदेश मानकों के लिए अतिरंजित उच्च मानक हैं?
  • किसी मित्र से अपने घर आने के लिए कहें और आपको एक ईमानदार और उद्देश्यपूर्ण राय दें। ऐसा न करें जब आपका रूममेट नहीं है यह आपकी इंप्रेशन की पुष्टि करने या इसे पुनर्विचार करने में आपकी सहायता कर सकता है।

विधि 2

यह कष्टप्रद स्थिति से निपटने के लिए तय करें
छवि शीर्षक से एक मेस्सी रूममेट स्टेप 2. पीएनजी जीवित है
1
तय करें कि आप समस्या के बारे में उससे बात करना चाहते हैं। तीन बुनियादी समाधान तीन हैं:
  • सवाल नम्रता से उठाएं
  • इसके बारे में बात मत करो और दैनिक अपनी जीभ काट लें
  • इसके बारे में बात करने से बचें और रूममेट को बदलने या बदलने के लिए पल के लिए इंतजार करें, जो कि कम विकार को पसंद करता है। आपके द्वारा चुने गए समाधान इस बात पर निर्भर करेंगे कि आप परिस्थिति से कैसे महसूस करते हैं (उदाहरण के लिए, परीक्षाएं यदि कोने के आसपास हैं या यदि आप सेमेस्टर की शुरुआत में हैं) और आपके संबंधों के प्रकार (इस पर विचार करें कि क्या आप साथ में हैं बाकी सब कुछ)
  • छवि का शीर्षक एक मेस्सी रूममेट स्टेप 3. पीएनजी जीवित है
    2
    समस्या के बारे में बात करना शुरू करें यदि आपने इस तरह से कार्य करने का फैसला किया है, तो इसे कम से कम विरोधाभासी तरीके से संभव बनाएं। आखिरकार, जैसा कि पहले से ही कहा गया है, आपका रूममेट भी यह नहीं जान सकता कि वह गलती कर रहा है
  • यह समझाकर शुरू करें कि आप फर्श पर मोज़े से घिरे असुविधाजनक जीवन को महसूस करते हैं, जो कि कुकीज़ के पैकों से खुले हैं और चारों ओर और कपड़े से ढकी पहाड़ों से है। शिकायत के बिना, एक साधारण तरीके से समझाएं कि आपको इस विकार से गुंजाइश क्यों महसूस होता है। शांत और ईमानदार रहें व्यक्त करें कि समस्या अराजकता है, आपका रूममेट नहीं है इस बिंदु पर, गोली पहनना बेहतर नहीं है, लेकिन एक ही समय में, याद रखें कि आप इस व्यक्ति के साथ वैसे भी रहना जारी रखेंगे।
  • चूंकि यह बहुत ही शर्मनाक विषय है, इसलिए संभव के रूप में व्यापक होने का प्रयास करें। शांत और शांतिपूर्ण माहौल में जब आप अकेले हों, तब तक बात करने का मौका न दें। कभी भी उसे सीधे विकार के आरोप नहीं लगाते हैं, इससे केवल शत्रुता और क्रोध का कारण होगा बल्कि, वाक्यों को यथासंभव सामान्य होना चाहिए। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैं घर को साफ रखने में मदद करने के लिए हर किसी को चाहूंगा, आप क्या सोचते हैं?" या "मैं लगभग प्रवेश द्वार पर बैग में ठोकर खा रहा हूं, मुझे पसंद है कि हर कोई अपनी चीजों को सही रखे।" सामान्य पर जा रहे हैं, आपका रूममेट इतना जुड़ाव महसूस नहीं करेगा और अपने व्यवहार को बदलने के लिए अधिक तैयार होगा।
  • समझाएं कि आपको लगता है कि विकार के कई कारणों का कारण बनता है। रसोई में चींटियों के बारे में बात करें, खराब गंध, इतनी गड़बड़ क्षेत्र है कि आप किसी को अपने घर में आमंत्रित करना चाहते हैं, चाहे आनंद या अध्ययन की यात्रा के लिए। लेकिन ध्यान दें, क्योंकि आपका रूममेट इन शब्दों से नाराज महसूस कर सकता है, शायद आप सोचें कि आप उसे चींटियों के पीड़ित होने का कारण बताते हैं। यदि आप की आलोचना की जाती है, तो एक जोखिम है कि एक दण्ड तब होता है और स्थिति खराब हो जाती है, इसलिए तथ्यों पर ध्यान दें और विनम्र रहें।
  • छवि शीर्षक से एक जीवित रूममेट चरण 4.jpg बचें
    3
    समझाओ कि आप दोनों को इस कमरे में घर पर महसूस करने की जरूरत है। उन्हें पता है कि आराम केवल तब प्राप्त किया जा सकता है जब आप दोनों को स्वच्छ और सुव्यवस्थित रखने के लिए प्रतिबद्ध हो। इन जरूरतों का सम्मान करते हुए, एक ही कमरे में रहने के लिए यह और भी मजेदार होगा गंदे, गंदे और अस्पष्ट स्थान किसी के लिए अच्छा नहीं है, जबकि उचित सफाई मानक शामिल सभी के लिए आदर्श है।
  • साफ गंदगी और गंदे गंदगी के बीच भेद करने के लिए तैयार करें आपको विभिन्न प्रकार के विकार के अस्तित्व को स्वीकार करना होगा हालांकि, आप विशेष अवसरों पर उच्च स्तर के आदेश की मांग कर सकते हैं, उदाहरण के लिए जब आप अपने दोस्तों को पढ़ाने के लिए आमंत्रित करते हैं, जब आप अपना जन्मदिन मनाते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक मेस्सी रूममेट स्टेप 6.पेंग जीवित है
    4
    अगर चर्चा गर्म होनी चाहिए, शांत रहें और इस तथ्य पर ध्यान केंद्रित करें कि आप दोनों के लिए उपयुक्त समझौता तक पहुंचना चाहते हैं। आप एक सुपर गन्दा व्यक्ति को समझाने के लिए एक साफ सनकी उम्मीद नहीं कर सकते आप दोनों को अपने दृष्टिकोण की सीमाओं को समझने की आवश्यकता है। तय करना है कि सीमा को कैसे आकर्षित करना अनिवार्य हो सकता है, लेकिन एक रचनात्मक बातचीत करने की कोशिश करता है, सीधे झगड़े से बचा जाता है
  • आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि यदि चीजें बदलती हैं तो आप क्या करेंगे। अगर आपका रूममेट समझ में नहीं आता कि क्या होगा तो क्या होगा, अगर वह कमजोर न हो, तो वह अपने स्थान को ठीक करने और सुधारने में कभी भी सक्षम नहीं होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी छात्र के घर में रहते हैं, तो आप स्थानांतरित होने के लिए कह सकते हैं या यदि आप एक किराए के कमरे में हिस्सा लेते हैं, तो आप उन्हें बता सकते हैं कि आप सेमेस्टर के अंत में छोड़ देंगे। परिणाम बातचीत की सफलता पर निर्भर करते हैं और आगे क्या होगा अगर आपका रूममेट समझ में नहीं आता कि वह क्या बदलना शुरू नहीं करेगा तो क्या होगा, तो वह कभी भी प्रयास करने और अधिक सावधान रहने से प्रेरित नहीं होगा।
  • इमेज शीर्षक से एक मेस्सी रूममेट स्टेप 8. पीएनजी जीवित है



    5
    यदि आप समस्या को उठाने के बजाय प्रतीक्षा करना चाहते हैं, तो आपको स्थिति के प्रति अपना दृष्टिकोण बदलना चाहिए। हालाँकि चीजों को सुलझाने का कोई संतोषजनक तरीका नहीं है, हालांकि अपने रूममेट परिवर्तन को भी बदलने की कोशिश करने के बजाय अपने क्षेत्रों को साफ करने का प्रयास करें। क्या स्थिति अस्थिर है? यह आपको स्थानांतरित करने का मामला हो सकता है
  • विधि 3

    एक समाधान ढूँढना जो सभी के लिए उपयुक्त है
    इमेज शीर्षक से एक मेस्सी रूममेट चरण 5.पीएनजी जीवित है
    1
    हो सकता है कि आपका रूममेट कमरे / अपार्टमेंट / घर के रूप में आप (या लगभग) के रूप में साफ होना चाहता है, लेकिन आप इसे करने के तरीके को साफ करने के लिए उसके लिए स्वाभाविक नहीं है। इस मामले में, यह समझाने के लिए आवश्यक हो सकता है कि यह कैसे किया जाता है, क्योंकि उसके पास ज्ञान या सही उपकरण नहीं है, यह जानने के लिए कि क्या साफ है और कैसे। एक प्रणाली के बारे में सोचने की कोशिश करें जो दोनों के लिए अच्छा है। एक टीम प्रोजेक्ट में इसे बदलने के लिए जितना संभव हो सके, आपको एक साथ काम करना होगा, एक दूसरे के खिलाफ खड़े न हों
    • अगर आपके रूममेट की गड़बड़ी के पीछे कोई विशिष्ट कारण नहीं दिखता है, तो घर या अपार्टमेंट में घूमने वाले सफाई का सुझाव दें। यह एक गैर-टकरावकारी तरीके से करें उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि "मैं अपने साप्ताहिक सफाई अनुसूची को फ्रिज में छड़ी कर दूँगा मुझे याद दिलाने के लिए कि वुज़ू को खाली करना"। बाद में, उससे पूछें कि वह क्या भाग लेना चाहते हैं उसे उसे स्पष्ट संदेश भेजना चाहिए
  • 2
    घर के कामकाज के बारे में बात करें जिसे आप करना पसंद करते हैं यदि आपका रूममेट रसोई की सफाई से नफरत करता है, लेकिन रहने वाले कमरे की सफाई में कोई समस्या नहीं है, तो कार्यों को विभाजित करें हो सकता है कि आप रसोई और बाथरूम का ख्याल रख सकें और वह सफाई / वैक्यूम कर सके। घर के कामों को ढूंढना जो आपको परेशान नहीं करेगा, सफाई को आसान बना देगा और यह उन कार्यों को सौंपने से बेहतर होगा जो उन्हें नहीं जानते हैं या नफरत कैसे करते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक मेस्सी रूममेट चरण 7.jpg जीवित
    3
    आंशिक रूप से घर के काम को विभाजित करने की जरूरत है। यह स्पष्ट रूप से सफाई और पुनर्गठन दोनों काम करता है। स्पष्ट और परिभाषित असाइनमेंट के बिना, सबसे अधिक बेपरवाह लोगों को अक्सर यह नहीं समझा जाएगा कि उन्हें क्या करना चाहिए (या वे इसे महत्व नहीं देंगे)।
  • इमेज शीर्षक से एक मेस्सी रूममेट स्टेप 9 पीएनजी जीवित रहें
    4
    यदि आप बाथरूम को साफ करने में मदद नहीं कर सकते, तो डिटर्जेंट से भरा सिंक, टॉयलेट या टब छोड़ने का प्रयास करें। इसे एक से अधिक बार करना, आपका रूममेट संदेश को पकड़ लेगा, खासकर यदि आप उस डिटर्जेंट को डालना, जिसकी वजह से टूथपेस्ट या अन्य ऑब्जेक्ट्स में विमुख हो गए हैं। यदि आप इन उत्पादों को खरीदने के लिए अपना हिस्सा नहीं देते हैं, तो रसीद रसोई काउंटरटॉप भरें।
  • टिप्स

    • अगर आप अपनी चीजें अब और नहीं ले सकते हैं, लेकिन आप उन्हें चारों ओर नहीं देखना चाहते हैं, तो एक बॉक्स खरीद लें और इसे सिंक के नीचे रखें सभी गंदे व्यंजन और अन्य चीजों को दर्ज करें जो आपके रूममेट के अंदर घर भर जाते हैं यह लंबे समय तक समस्या को हल नहीं करेगा, लेकिन यह अल्पावधि में आदर्श है, खासकर यदि आप व्यस्त हैं और दोनों के लिए साफ करने का समय नहीं है। उसे अपनी कार्रवाई के बारे में सूचित करना सुनिश्चित करें, उससे पूछें कि उसके लिए कोई समस्या है या नहीं।
    • याद रखें कि आपका रूममेट एक व्यक्ति है, न कि सिर्फ एक समस्या है यह इतना आसान है कि इस तरह की कठिनाई को दोस्ती खत्म करने दें।
    • गंदगी और विकार के बीच अंतर। महीनों के लिए गंदे बचे हुए व्यंजन स्वच्छ नहीं होते हैं, लेकिन डेस्क पर बिखरे हुए किताबों और चादरें केवल विकार पैदा करती हैं। कुछ लोग व्यवस्थित स्थान पर अध्ययन या काम नहीं कर सकते हैं।
    • अगर आप छात्र के घर में रहते हैं या यदि आप अपार्टमेंट के स्वामी के साथ तुरंत संपर्क कर सकते हैं, तो आप इसके बारे में किसी से बात कर सकते हैं और उसे बता सकते हैं कि आपका रूममेट साफ करने से इनकार करता है यह अक्सर अनुबंध होता है जो कहता है कि किरायेदारों को आवास को क्रम में रखना चाहिए। यह, हालांकि, अंतिम समुद्र तट है पहले आपको अपने रूममेट से बात करने की कोशिश करनी चाहिए
    • आप आश्चर्यचकित होंगे कि आपकी सहायता करने के लिए आपसे मदद करने के लिए लोगों को कितनी मदद मिलती है, बस इसे सीधे करें। कभी-कभी आपको एक अनुस्मार रूममेट के "अनुशासन" की ज़रूरत होती है, "मुझे बहुत लंबा दिन था क्या आप डिशवॉशर आज रात चार्ज कर सकते हैं? "
    • एक हफ्ते में, आप एक साथ खाने के लिए व्यवस्था कर सकते हैं और फिर साफ कर सकते हैं। एक साझा आराम भोजन आपके रिश्ते को मजबूत करता है और यह साफ करने में भी सहायता करता है कि सफाई शुरू करने का समय कब आता है।

    चेतावनी

    • आप समझते हैं कि आपके पास एक समस्या है जब माइक्रोवेव ओवन के रोटरी डिश का प्रयोग एक सेवारत पकवान के रूप में किया जाता है।
    • दमदार मत बनो, यह लोगों को कम से कम गंदा चीजों को देखने के लिए बहुत परेशान करता है अशुद्ध होने के लिए किसी की पसंद की आलोचना नहीं की जा रही है
    • किसी अन्य व्यक्ति के गन्दा डेस्क को साफ करना शायद ही कभी काम करता है आमतौर पर वह पहले से ही एक सिद्ध प्रणाली है, उसकी चीजों को स्थानांतरित करने के लिए उसे भ्रमित कर सकता है और उसे वह क्या जरूरत है खो देते हैं।
    • दूसरों की चीजों को छुपाने से बचने के लिए उन्हें बेहतर बनाने के प्रयास करना बेहतर है। आम तौर पर यह मुकदमेबाजी की ओर अग्रसर होता है, बिना किसी संकल्प के। इसलिए, इस बिंदु पर आने के लिए बेहतर होगा कि यदि आपके सभी प्रयास व्यर्थ हैं।
    • द्रोही मत बनो। सुनिश्चित करें कि आपका रूममेट का गड़बड़ न केवल आपकी तुलना में मामूली बेहतर है आपकी गलतियों को अनदेखा करना आसान है, जबकि आप दूसरों के बारे में सोचते हैं।
    • इस व्यक्ति के पीछे गुस्सा, चिल्लाओ या अप्रिय टिप्पणियां न करें। यह केवल स्थिति खट्टा करना होगा।
    • निष्क्रिय-आक्रामक न हो, उदाहरण के लिए, बेदखल व्यक्ति को छोड़कर सभी के लिए सफाई। इसी प्रकार, घर पर इस प्रकार के नोट्स को छोड़ने से बचें। यह आपके रूममेट को भ्रामक और सही तरीके से परेशान कर सकता है। ईमानदार रहें और खुलेआम संवाद करने का प्रयास करें यदि आपको कोई समस्या है - इसके बारे में बात करें, सुराग या टिकट का उपयोग न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com