एसिडोफिलस लैक्टोबैसिलस कैसे खरीदें

लैक्टोबैसिलस एसिडाफिलस एक प्रोबायोटिक, एक जीवाणु है "अच्छा" जो बृहदान्त्र में भोजन का चयापचय करने में मदद करता है कुछ अध्ययनों से पता चला है कि यह पाचन तंत्र के रोगों के कारण रोगाणुओं की वृद्धि, के अलावा इस तरह के फेफड़ों में संक्रमण या त्वचा संबंधी विकारों के रूप में अन्य रोगों, राहत के लिए कम कर सकते हैं गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकारों का प्रबंधन एंटीबायोटिक दवाओं की वजह से दस्त पर नियंत्रण, पाचन प्रक्रिया की मदद करने,। लैक्टोबैसिलस acidophilus स्वाभाविक रूप से दही में होता है, लेकिन आप स्वास्थ्य खाद्य दुकानों, फार्मेसियों में आपूर्ति करता है के रूप में और विटामिन की ऑनलाइन वितरकों से खरीद सकते हैं। क्योंकि कुछ निर्माताओं अपने उत्पादों को अनुपयुक्त रूप से विज्ञापित करते हैं, यह जानना महत्वपूर्ण है कि प्रोबायोटिक सप्लीमेंट्स खरीदते समय क्या देखना चाहिए।

कदम

भाग 1

एसिडोफिलस लैक्टोबैसिलस सप्लीमेंट्स खरीदने के लिए जानें
1
जानें कि लैक्टोबैसिलस एसिडाफिलस क्या है और इसके लिए क्या उपयोग किया जाता है। यह जीवाणु "अच्छा" प्राकृतिक बृहदान्त्र में भोजन को तोड़ने में मदद करता है और बैक्टीरिया से शरीर को बचाता है "बुरा"। हालांकि यह भोजन के माध्यम से किया जाता है, इस तरह पर्याप्त मात्रा में लेना संभव नहीं है। अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए, आपको खुराक खरीदने चाहिए जो विभिन्न जठरांत्र संबंधी विकारों और अन्य शर्तों को प्रबंधित करने में भी सहायता करते हैं। यद्यपि विभिन्न प्रकार के प्रोबायोटिक्स हैं, लैक्टोबैसिलस एसिडाओफिलस सबसे अधिक बार उपयोग किया जाता है। इसमें कई आंतों की समस्याओं का इलाज करने के लिए लिया जाता है, जिनमें शामिल हैं:
  • ट्रैवलर के दस्त;
  • एंटीबायोटिक सेवन के साथ जुड़े अतिसार;
  • चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम;
  • सूजन आंत्र रोग;
  • योनि में संक्रमण
  • वर्तमान में, यह पता लगाने के लिए शोध किया जाता है कि प्रोटीयोटिक्स लैक्टोज असहिष्णुता के इलाज के लिए प्रभावी हैं और प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए।
  • 2
    एसिडोफिलस लैक्टोबैसिलस के सेवन के बारे में डॉक्टर से परामर्श करें। यदि आप इसे अपने संपूर्ण पोषण के पूरक के लिए ले रहे हैं, तो आपको प्रति दिन 1 से 4 अरब CFU (कॉलोनी बनाने वाली इकाइयों) का उपभोग करना चाहिए। सम्मानित ब्रांडों के उत्पाद पैकेज पर सीएफयू की संख्या की रिपोर्ट करनी चाहिए। हालांकि, आपका चिकित्सक इलाज होने वाले विकार के आधार पर बड़े या छोटे खुराक लिख सकता है, उदाहरण के लिए एक खमीर संक्रमण जब एक विशिष्ट समस्या के लिए प्रोबायोटिक्स लेते हैं, तो आपको हमेशा पैकेज पर सामान्य निर्देशों पर भरोसा करने के बजाय, खुराक के बारे में डॉक्टर की सिफारिशों का पालन करना चाहिए।
  • एसिडोफिलस लैक्टोबैसिलस समस्या पैदा कर सकता है यदि आप पहले से ही कुछ जठरांत्र संबंधी विकार से पीड़ित हैं, जैसे कि शॉर्ट आंत्र सिंड्रोम अपने चिकित्सक के साथ विभिन्न विकल्पों का मूल्यांकन करें
  • सावधान रहें जब आप बच्चों या नवजात शिशुओं को प्रोबायोटिक्स देना चाहते हैं, क्योंकि बैक्टीरिया खून में प्रवेश कर सकते हैं, जिससे सेप्सिस हो जाता है। ये पूरक भी दस्त और निर्जलीकरण पैदा कर सकते हैं या लैक्टोज असहिष्णुता के विकास के जोखिम को बढ़ा सकते हैं।
  • 3
    पता है कि हल्के साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं जो लोग लैक्टोज असहिष्णु हैं, उनमें मामूली प्रतिक्रिया हो सकती है, क्योंकि प्रसंस्करण अंतिम उत्पाद में कुछ अवशेष छोड़ सकता है। हालांकि, मुख्य दुष्प्रभाव सूजन और गैस उत्पादन होते हैं, हालांकि वे प्रोबायोटिक जारी होने पर गायब हो जाते हैं।
  • ध्यान रखें कि एंटीबायोटिक लैक्टोबैसिलस बैक्टीरिया को मार सकते हैं, उन्हें अप्रभावी बना सकते हैं। यदि आप एंटीबायोटिक थेरेपी पर हैं तो अपने डॉक्टर से चर्चा करें जटिलताओं से बचने के लिए, दवा की खुराक के दो घंटे पहले या बाद में खुराक लेने के लिए सबसे अच्छा है।
  • दुर्लभ मामलों में, लैक्टोबेसिलस गठिया का कारण बन सकती, धमनियों की रुकावट, दस्त, घेघा, दिल, जिगर, त्वचा की समस्याओं या योनि असुविधा के विकार।
  • कुछ लोगों को जीवाणु स्वयं को एलर्जी है यदि आपके पास इस तरह की प्रतिक्रिया है, तो किसी भी उत्पाद से बचें जिसमें बैक्टीरिया के लैक्टोबैसिलैसिय परिवार शामिल हैं।
  • 4
    एक सम्मानित डीलर से पूरक खरीदें स्वास्थ्य मंत्रालय बिक्री और उत्पादन को नियंत्रित करता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप जो उत्पाद चुनते हैं वह भी है उचित रजिस्टर में डाला. हालांकि, बाजार पर हमेशा विश्वसनीय उत्पाद नहीं होते हैं, खासकर यदि आप ऑनलाइन साइट पर भरोसा करते हैं। इसलिए, हमेशा आपकी आवश्यकताओं के लिए भोजन की खुराक की तलाश करते समय बहुत सावधान रहें, क्योंकि कई दूषित हो सकते हैं या विज्ञापन विवरण के अनुरूप नहीं हो सकते हैं। योग्य और गंभीर खुदरा विक्रेताओं से प्रोबायोटिक्स खरीदना बहुत महत्वपूर्ण है जो उत्पाद की गुणवत्ता की गारंटी दे सकते हैं।
  • ठंड में जमा हो जाने वाली खुराक को रेफ्रिजरेट करें याद रखें कि यदि यह पैकेज पर बताया गया है कि उन्हें फ्रिज में रखा जाना चाहिए, यह एक अनिवार्य चेतावनी है। बैक्टीरिया लाखों में मर सकता है अगर आप कमरे के तापमान पर उत्पाद छोड़ दें।
  • 5
    स्वतंत्र स्रोतों की तलाश करें जो उत्पाद की गुणवत्ता की गारंटी दें। एक सम्मानित विनिर्माण कंपनी अपने एकीकृतकर्ताओं का परीक्षण करने के लिए स्वतंत्र और बाहरी संगठनों पर निर्भर करती है। इन "ट्रेडमार्क" अनुमोदन की जरूरी सुरक्षा या प्रभावकारिता का उल्लेख नहीं है, लेकिन सुनिश्चित करें कि उत्पाद वास्तव में पैकेजिंग के बारे में बताया गया है और यह दूषित नहीं है।
  • 6
    CFUs (बैक्टीरियल गणना) की संख्या के लिए पैकेजिंग की जांच करें प्रत्येक लैक्टोबैसिलस एसिडाओफिलस पूरक के पास ब्रांड होना चाहिए जो उत्पादन के समय दर्ज की गई गणना के आधार पर सीएफयू (कॉलोनी बनाने वाली इकाइयों) की मात्रा की गारंटी देता है। इन खाद्य पूरकों में से अधिकांश में 1 से 2 अरब CFU के बीच होना चाहिए उस उत्पाद को खरीदना न करें जो इस प्रकार की पहचान नहीं है।
  • 7
    सुनिश्चित करें कि उत्पाद को सही ढंग से नियंत्रित किया गया है पूरक में जीवित जीवाणु होते हैं, जिन्हें कम तापमान पर संग्रहीत और पहुंचाया जाना चाहिए - आदर्श 4.5 डिग्री सेल्सियस के आसपास है यह सत्यापित करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह विचार करने के लिए महत्वपूर्ण जानकारी है
  • यदि लेबल इंगित नहीं करता है कि पैकेजिंग को ठंड में रखने के लिए आवश्यक है, तो शायद यह उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद नहीं है सच लैक्टोबैसिलस एसिडोफिलस की खुराक फ्रिज में रखा जाना चाहिए।
  • पैकेज पर समाप्ति तिथि भी जांचें। आमतौर पर, सम्मानित स्टोर्स बिक्री से समाप्त हो चुके उत्पादों को वापस ले लेते हैं।
  • 8
    विभिन्न सामग्रियों की जांच करें कुछ उत्पादक "पतला" तेजी से विकसित होने वाले अन्य लोगों के साथ धीमी गति से बढ़ते एसिडोफिल मिश्रण करके इसकी खुराक यह प्रक्रिया सीएफयू गिनती बढ़ाने के लिए संभव बनाती है, जिससे उपभोक्ता के लिए उतना ही अधिक उत्पाद प्रभावी हो सकता है। तेजी से बढ़ते बैक्टीरिया के उदाहरणों में लैक्टोबैसिलस और बैसिलस कॉगुलंस के अन्य प्रकार शामिल हैं। यद्यपि इन बैक्टीरिया को भी अध्ययन और अनुसंधान के अधीन किया जाता है, लेकिन विज्ञान आम तौर पर लैक्टोबैसिलस एसिडाफिलस पर अधिक ध्यान केंद्रित करता है।
  • यदि आप सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो खुराक के लिए देखो जो केवल इस जीवाणु तनाव को शामिल करते हैं।
  • लेबल प्रोबायोटिक्स पर एसिडोफिलस, लैक्टोबैसिलस या एल एसिडोफिलस के शब्दों के साथ संकेत दिया जाता है।
  • भाग 2

    लैक्टोबैसिलस एसिडोफिलस सप्लीमेंट्स के कई प्रकार लेना


    1
    विभिन्न प्रकार की प्रोबायोटिक पूरकों का मूल्यांकन करें। लैक्टोबैसिलस एसिडाफिलस प्राकृतिक रूप से शरीर द्वारा निर्मित होता है और सामान्यतः मुंह में पाया जाता है, छोटी आंत में और योनि में। हालांकि, आप कई अलग-अलग उत्पादों के साथ प्रोबायोटिक्स के प्राकृतिक विकास को एकीकृत कर सकते हैं, आपको खुद को सिर्फ एक प्रकार से सीमित करने की जरूरत नहीं है। लैक्टोबैसिलस खाद्य पूरक गोली, पाउडर या दृढ़ खाद्य पदार्थ है कि आप प्रमुख स्वास्थ्य खाद्य दुकानों, फार्मेसियों और विटामिन और पूरक की ऑनलाइन वितरकों में मिल में उपलब्ध हैं।
  • 2
    गोलियों में एसिडाफिलस लैक्टोबैसिलस लें यह सबसे सामान्य स्वरूप है, क्योंकि आप इसे थोड़ा पानी से निगल सकते हैं सिफारिश की खुराक आम तौर पर 1 या 2 गोलियां दिन में एक बार लेनी होती है। प्रत्येक टेबलेट में आम तौर पर 1 या 2 अरब सीएफयू होते हैं और यह खुराक आपको 1 से 4 बिलियन दैनिक के बीच ले जाने की अनुमति देता है।
  • 3
    चेव्स प्रोबायोटिक गोलियां Chewable प्रारूप बच्चों और वयस्कों के लिए एक अच्छा विकल्प है, जो पूरी गोली खाए मुश्किल है। कैप्सूल में लैक्टोबैसिलस की तरह, इस मामले में भी सिफारिश की गई खुराक प्रति दिन 1-4 बिलियन CFU है, जिसे 1 या 2 गोलियों के साथ लिया जाना चाहिए।
  • कुछ निर्माताओं स्ट्रॉबेरी या अन्य स्वादों के साथ स्वाद युक्त लैक्टोबैसिलस टैबलेट बेचते हैं
  • 3 साल से कम उम्र के बच्चों को ये खुराक न दें, जब तक बाल रोग विशेषज्ञ के प्रत्यक्ष संकेत नहीं दिए जाते हैं।
  • 4
    भोजन में लैक्टोबैसिलस एसिडोफिलस पाउडर जलाएं यह प्रारूप स्वास्थ्य खाद्य भंडार और ऑनलाइन सप्लीमेंट रिटेलर्स पर उपलब्ध है आप इसे रस या पानी में जोड़ सकते हैं या व्यंजन पर छिड़क कर सकते हैं। इसमें थोड़ा सा मिठाई और आलू का स्वाद है। लैक्टोबैसिलस पाउडर (वास्तव में एक चुटकी) की 0.66 ग्राम की मात्रा 2 गोलियों या गोलियों के बराबर होती है।
  • ध्यान रखें कि हर बार जब आप पैकेज को खोलते हैं तो धूल दूषित और नमी से निकल पड़ता है, जो इसकी गुणवत्ता को बदलता है।
  • गोलियों या गोलियों के साथ क्या होता है, प्रोबायोटिक पाउडर के साथ, आपको सही खुराक की गणना करना है। मात्रा को मापने के दौरान बहुत सावधान रहें
  • 5
    एसिडोफिलस लैक्टोबैसिलस के साथ दूध पीते हैं। आप प्राकृतिक उत्पादों और सुपरमार्केट की मुख्य दुकानों में समृद्ध दूध पा सकते हैं। इस दूध में एक तेज़ स्वाद और गायों के दूध की तुलना में थोड़ा मोटा स्थिरता है। CFU की संख्या दूध में निहित गोलियां, lozenges या पाउडर है कि इस informazione- इसलिए इस पेय के साथ लिया प्रोबायोटिक्स की सही मात्रा जानने के लिए मुश्किल हो सकता है की पैकेजिंग के विपरीत नहीं हुआ।
  • 6
    भोजन के माध्यम से लैक्टोबैसिलस एसिडाफिलस लें दही और सोया उत्पादों में इस जीवाणु के प्राकृतिक रूप होते हैं। जब आप अपनी प्रोबायोटिक सामग्री के लिए दही चुनते हैं, तो एक के लिए देखो जो लैक्टोबैसिलस एसिडाफिलस की फसल को जीवित और बिना जोड़ा चीनी इसके अलावा गाजर जैसे विभिन्न फलों और सब्जियों में लैक्टोबैसिलस भी शामिल है। हालांकि, खाद्य पदार्थों में मौजूद राशि सुझाए गए खुराक तक नहीं पहुंचती है। इसलिए, भले ही दही, सोया उत्पादों, सब्जियां और फलों में उनकी जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलती है, वे भोजन की खुराक के लिए एक वैध विकल्प नहीं हैं।
  • हालांकि खाद्य स्रोत उत्कृष्ट हैं, पूरक आहार के माध्यम से इनके द्वारा पर्याप्त मात्रा में निगलना करने का एकमात्र तरीका है। आदर्श दोनों विधियों का पालन करना होगा।
  • टिप्स

    • लैक्टोबैसिलस एसिडाफिलस की खुराक खाने से पहले या खाली पेट पर ली जानी चाहिए, जब एसिड उत्पादन कम होता है वास्तव में, प्रोबायोटिक्स पेट से आंतों तक बेहतर पारगमन कर सकते हैं जब पर्यावरण बहुत अम्लीय नहीं है।
    • प्लास्टिक के बजाय कांच पैक में प्रोबायोटिक्स खरीदें- उत्तरार्द्ध एक छिद्रपूर्ण पदार्थ है, जो बैक्टीरिया की शक्ति को कमजोर कर सकता है
    • रेफ्रिजरेटर में हमेशा एसिडाफिलस लैक्टोबैसिलस रखें। यदि आप इसकी गुणवत्ता की गारंटी देना चाहते हैं, तो आपको इसे 4.5 डिग्री सेल्सियस से कम तापमान पर संग्रहीत करना होगा। हालांकि, कुछ फॉर्मूलेशन को कोल्ड स्टोरेज की आवश्यकता नहीं हो सकती है। हमेशा लेबल पढ़ें और निर्माता के निर्देशों का पालन करें।

    चेतावनी

    • जो लोग कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली या कृत्रिम हृदय वाल्व वाले हैं, उन्हें लैक्टोबैसिलस एसिडाफिलस की खुराक या अन्य प्रोबायोटिक्स लेने से पहले डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
    • बच्चों या नवजात शिशुओं के लिए ये खुराक देने से पहले हमेशा अपने चिकित्सक से परामर्श करें
    • एंटीबायोटिक दवाओं के साथ प्रोबायोटिक्स न लें, क्योंकि ये बैक्टीरिया को मार सकते हैं "अच्छा"। एक और दूसरे को लेने के बीच कम से कम 2 घंटे तक प्रतीक्षा करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com