आँखें फैलाए जाने से कैसे रोकें?

चाहे आप एक सुंदर सनी दिन पर बाहर हों या किसी अनुबंध के छोटे अक्षरों को पढ़ने की कोशिश कर रहे हों, तो आप छवियों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश में भटक सकते हैं। प्रकाश आंखों में सभी दिशाओं में प्रवेश करती है और थोड़े से पलकों को बंद कर देती है जिससे आप आंखों के आकार को थोड़ा बदल सकते हैं और फिर स्पष्टता के साथ अपनी रुचि का उद्देश्य देख सकते हैं। यदि यह व्यवहार बहुत अधिक या अत्यधिक हो, तो यह संभावना है कि दृष्टि की समस्या है और आपको दृश्य कौशल को सुधारने के लिए हस्तक्षेप करना चाहिए।

कदम

भाग 1

विस्टा समस्याएं सुलझाएं
स्टेप Squinting चरण 1 शीर्षक वाला छवि
1
एक आँख परीक्षा में जमा करें यदि आप भोलेपन के बावजूद पर्याप्त प्रकाश है, तो भी कुछ आँख समस्या होने की संभावना है। यदि आपकी पिछली यात्रा के बाद से यह एक या दो साल से अधिक समय हो, तो यह जांचने के लायक है आप एक निजी आँख क्लिनिक से संपर्क कर सकते हैं या परिवार के डॉक्टर से नेशनल हेल्थ सर्विस तक पहुंचने के लिए प्रतिबद्धता पूछ सकते हैं।
  • अगर आपके पास निजी स्वास्थ्य बीमा है, तो अपने आप को सूचित करें कि पॉलिसी इस प्रकार की विज़िट को कवर करती है और शायद चश्मे की खरीद (घटाया या छूट के बिना) - बड़े खुदरा विक्रेताओं के बजाय सस्ते चश्मा प्रदान करते हैं और आजकल एक विस्तृत विकल्प है इन सामानों के बारे में- आप नेत्र चिकित्सक से पूछ सकते हैं कि आपकी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त क्या है।
  • स्टेप Squinting चरण 2 नामक छवि शीर्षक
    2
    आपके लिए निर्धारित चश्मे या कॉन्टैक्ट लेन्स पहनें अपने अहंकार को एक तरफ रखो और ऑप्टिकल सुधार का उपयोग करें जो चिकित्सक ने आपको सलाह दी है - यह आलस्य या घमंड के लिए इसका इस्तेमाल करने से बचने के लिए काफी सामान्य है अपनी शैली के लिए उपयुक्त फ्रेम चुनें, अपने चेहरे का आकार और आंखों की थकान को कम करने के लिए अपने चश्मे हमेशा हाथ में रखें और इसलिए पलकों को मुड़ने की प्रवृत्ति
  • यदि आप देखते हैं कि आपको अलग दूरी पर देखने के लिए अपने चश्मे को लगातार बदलना है, तो द्विआधारी लेंस पर विचार करें, लेकिन पहले अपने विश्वसनीय चिकित्सक से परामर्श करें।
  • स्टेप Squinting चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    स्थिति बदलें यदि आप झगड़ा हो क्योंकि आपको वस्तु से दूर तक पहुंचने में कठिनाई हो रही है, या जितना संभव हो उतना संभव है - उदाहरण के लिए, यदि यह मदद करता है, तो स्कूल में या बैठक कक्ष में सामने की पंक्ति में बैठने के लिए कहें। यदि आप जानते हैं कि लाइन क्या है जो आपको बेहतर देखने की अनुमति देती है, तो आप सिनेमा में या सीट पर अपनी सीट बुक कर सकते हैं या अपने आप को अग्रिम में पेश कर सकते हैं।
  • भाग 2

    चमक समायोजित करें
    स्टेप स्क्विंटिंग स्टेप 4 नामक छवि का शीर्षक
    1
    कमरे में प्रकाश बदलें स्क्विंटिंग का भाव अक्सर आंखों में प्रवेश करने वाली प्रकाश की वजह से होता है। यदि यह संभव है, तो परिवेशी प्रकाश की तीव्रता को कम करें - उदाहरण के लिए, कम शक्ति वाला मॉडल चुनकर कार्यालय में या घर में प्रकाश बल्ब का प्रकार बदल दें।
    • कार्यालय में रोशनी को बदलना हमेशा संभव नहीं होता है, तो आपको स्वयं को उपलब्ध कराने से पहले अपने प्रत्यक्ष प्रबंधक या मानव संसाधन विभाग से संपर्क करना चाहिए।
    • अगर आप एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की स्क्रीन को देखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप चमक सेटिंग्स बदल सकते हैं - उदाहरण के लिए, सेलफोन और टीवी सेटिंग्स मेनू का उपयोग करके समायोजित किया जा सकता है।
  • स्टेप स्क्विंटिंग स्टेप 5 नामक छवि का शीर्षक
    2
    वह धूप का चश्मा पहनता है इस व्यवहार का सबसे आम कारण सूर्य के प्रकाश की तीव्रता है - यदि आप सनी दिन के दौरान खुले में पलक देखते हैं, तो एक अच्छी जोड़ी धूप का चश्मा समस्या को हल या कम कर सकता है। कुछ शोध करें, क्योंकि कुछ ब्रांड अधिक फैशन आधारित होते हैं, जबकि अन्य अधिक कार्यात्मक होते हैं
  • सत्यापित करें कि लेंस 99% अल्ट्रावियोलेट (यूवी) किरणों को ब्लॉक करता है।
  • निर्धारित करें कि आप चश्मे पर कितना खर्च करना चाहते हैं, क्योंकि कुछ मॉडल 300 यूरो से अधिक हैं। अगर आप उन्हें खो देते हैं, तो धूप का चश्मा खरीदने पर विचार करें जो आपकी आर्थिक क्षमताओं में फिट होते हैं।
  • यदि आप बहुत सक्रिय व्यक्ति हैं, तो एक ऐसा मॉडल चुनें, जो आसानी से नहीं निकलता। आप सामान खरीद सकते हैं जो आपके चश्मे को स्थिर बनाए रखने में आपकी सहायता कर सकते हैं या आप सामान्य चश्मा को धूप का चश्मा में बदल सकते हैं, बस एक काले मुखौटा जोड़कर।
  • स्टेप स्क्विंटिंग चरण 6
    3
    एक टोपी या टोपी का छज्जा पहनें एक टोपी या टोपी का छज्जा अस्थायी रूप से कुछ छाया प्रदान करता है, आंखों में प्रवेश करने वाली प्रकाश की मात्रा को कम करता है। एक आरामदायक मॉडल चुनें जो आपकी शैली को फिट बैठता है - एक बहुत ही सैगिंग मॉडल हवा में उड़ सकता है, जबकि जो लोग तंग हैं वे रक्त परिसंचरण में बाधा डाल सकते हैं और असुविधा पैदा कर सकते हैं।
  • कई टोपी समायोज्य हैं और कुछ अलग-अलग आकारों में उपलब्ध हैं - अपने सिर के आकार के लिए सही चुनें
  • कुछ स्पोर्ट्स टोट्स सांस वाली सामग्री से बने होते हैं जो तेजी से पसीना को लुप्त होती हैं और जो लोग गीला या पसीने वाले मौसम में रहते हैं उनके लिए आदर्श समाधान हो सकता है।
  • स्टेप स्क्विंटिंग चरण 7 नामक छवि का शीर्षक
    4
    का प्रयोग करेंकाली आँख. बाहरी व्यक्ति अभ्यास करने वाले कई व्यक्ति प्रतिबिंब को कम करने के लिए इस वसा का उपयोग करते हैं - आंखों के नीचे स्ट्रिप्स या काली वसा को लागू करें ताकि उन्हें निचोड़ने से बचा जा सके। इस उत्पाद का उपयोग करते समय सावधानी बरतें और सुनिश्चित करें कि यह कपड़े और फर्नीचर पर नहीं गिरता है, क्योंकि इसे निकालना मुश्किल होता है
  • अमेरिकन फुटबॉल और बेसबॉल खिलाड़ी इन उत्पादों का उपयोग करने के लिए काफी मशहूर हैं, एक गेम देखने का प्रयास करें या उन्हें सही तरीके से कैसे लागू करें यह जानने के लिए ऑनलाइन छवियां ढूंढने का प्रयास करें
  • भाग 3

    बुरी आदतों से छुटकारा पाएं
    स्टेप स्क्विंटिंग चरण 8 के शीर्षक वाला छवि
    1
    जब यह इशारा एक आदत हो और एक आवश्यकता नहीं हो तो पहचान लें विस्फोट प्रकाश की एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया है, लेकिन यह विकसित किया गया एक तरह का उप-प्रकार हो सकता है। अपने आप से पूछें जब इस व्यवहार में हताशा, चिंता या शर्मिंदगी हुई यह संभावना है कि आपके आस-पास के लोग पहले से ही इसके बारे में बात कर चुके हैं, क्योंकि वे आपके इशारा के मुकाबले बेहतर नोटिस कर सकते हैं जो अब आपके व्यवहार में निहित है।
    • आंखों की गड़बड़ी का एहसास करने के लिए, आदतों को पुनरावृत्ति के माध्यम से स्वचालित रूप से विकसित किया जाता है, इसका अर्थ है कि इशारे से बचने के लिए एक सचेत प्रयास करें।
  • स्टेप Squinting चरण 9 शीर्षक वाली छवि



    2
    उत्तेजनाओं को पहचानें जिससे आप अपनी पलकें संकीर्ण कर सकें। हर बार जब आप झटके और स्थिति का विश्लेषण करते हैं, तो ध्यान दें। क्या आप हर बार जब आप अपने मालिक से बात करते हैं? आपको एक नया व्यक्ति कब मिलना है? ऐसा लगता है कि एक ट्रिगरिंग संदर्भ या कारण है
  • एक डायरी रखें जहां आप अपना व्यवहार रिकॉर्ड कर सकते हैं - कुछ हफ्तों के बाद आपको दोहराए जाने वाले पैटर्न की पहचान करने में सक्षम होना चाहिए, जब तक कि कोई अन्य व्यक्ति आपको पहले ही बताए नहीं।
  • स्टेप स्क्विंटिंग स्टेप 10 नामक छवि का शीर्षक
    3
    कुछ उत्तेजनाओं के लिए आपने इस प्रतिक्रिया को क्यों विकसित किया है, इसके कारणों पर विचार करें। चाहे आप इसे चिंता और तनाव से निपटने के लिए करते हैं या यह एक सरल पहलू है जो आपको बचपन से ऊबड़ को संभालने के लिए छोड़ देता है, अपने आप से पूछिए कि आपको कैद की आवश्यकता क्यों है। हमेशा एक मजबूत भावना जो उत्तेजनाओं से जुड़ी होती है जो कि बुरी आदत को ट्रिगर करती है।
  • उदाहरण के लिए, बहुत से लोग अपने नाखूनों को खाते हैं क्योंकि वे चिंतित होते हैं, फिर आप जब महसूस करते हैं कि आपकी आंखों का पता चलता है तो वे भावनाओं का विश्लेषण करने की कोशिश करें - वे अच्छी तरह से छिपी हुई भावनाएं हो सकते हैं, इसलिए स्थिति का आकलन करने के लिए हर समय समय लें। इस मामले के जड़ को समझने के लिए अपने चारों ओर के लोगों से बात करें
  • स्टेप Squinting चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    बुरी आदत को बदलने के लिए एक सकारात्मक और वैकल्पिक कार्रवाई के बारे में सोचो यदि आपने उन्हें लगभग एक जीवनकाल के लिए लिया है, तो दोषों को खोना मुश्किल है - एक बार जब आप ट्रिगर्स और असली अंतर्निहित भावनाओं से संबंधित हैं, तो इन सकारात्मक इशारों को अन्य सकारात्मक लोगों के साथ बदलने का प्रयास करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप पार्टियों में जाते हैं जब आप असुरक्षित होते हैं और आप डरते हैं कि कोई आपके साथ बात नहीं करना चाहता, तो मुस्कुराहट करने की कोशिश करें - इस तरह, आश्वस्त रवैया लें और खुलेपन का संदेश प्रसारित करें।
  • स्टेप स्कीइंटिंग स्टेप 12 नामक छवि का शीर्षक
    5
    जब आप अपनी पलकों को बंद नहीं करते हैं तब से सम्मानित किया गया यहां तक ​​कि अगर आप बस ऐसा करने की कोशिश नहीं की, अपने आप को एक इनाम दे, के रूप में सकारात्मक सुदृढीकरण अगले प्रयास को आसान बनाता है चाहे वह प्रशंसा या भौतिक वस्तु है, अपने लक्ष्य के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखने की कोशिश करें।
  • दंड के विपरीत, पुरस्कार, आप आदत को अधिक आसानी से छोड़ने में मदद करते हैं
  • भाग 4

    फोटोग्राफर के सामने उनकी आंखों को निचोड़ने में लोगों की सहायता करें
    स्टेप स्क्विटिंग के चरण 13
    1
    उन्हें आराम करो उन कारकों से अवगत रहें जो आंखों की आंखें बनाते हैं और प्रकाश को न्यूनतम तक बनाए रखते हैं जब तक कि इसकी तीव्रता बढ़ाने के लिए कड़ाई से जरूरी नहीं हो। विषयों को प्रकाश उठाने की एक क्रमिक प्रक्रिया के साथ साथ, ताकि उनके पास अपनी आंखों को कवर करके या उन्हें पकड़कर बंद करने के लिए समय आ गया जब तक कि समय तस्वीर लेने के लिए नहीं आता।
    • तीन की गिनती करते हुए आंखों को आच्छादित रखने की अनुमति दें और फिर छवि खोलें जैसे ही वे खोलते हैं, उस छोटी अवधि से बचने के लिए जब यह स्क्वंट के लिए सामान्य है
  • स्टेप स्क्विंटिंग स्टेप 14 नामक छवि का शीर्षक
    2
    विभिन्न रोशनी का उपयोग करें और वक्ताओं के साथ गड़बड़ करने की कोशिश अगर आप एक फोटो स्टूडियो में हैं, तो अंतिम प्रभाव को बिना किसी बलिदान के प्रकाकाश को कम करने के लिए वक्ताओं के साथ रोशनी के प्रकार को बदल दें। रोशनी बंद करना याद रखें जब तक आप शूट करने या परीक्षण करने के लिए तैयार नहीं होते हैं - रोशनी, प्रकाश बल्बों और पर्यावरण के प्रकार के आधार पर बहुत गर्मी का उत्सर्जन कर सकती है
  • स्टंटर्स का उपयोग करना स्टूडियो में लंबे सत्रों को सहन करने के लिए चित्रित किए जाने वाले लोगों की मदद करता है।
  • स्टेप स्कींटिंग चरण 15 को शीर्षक वाला इमेज
    3
    फ्लैश का प्रयोग करें न केवल यह अतिरिक्त प्रकाश प्रदान करता है, लेकिन कुछ मॉडलों को सेट किया जा सकता है ताकि वे कई बार सक्रिय हो सकें ताकि व्यक्ति की आँखों को अलग-अलग प्रकाश व्यवस्था के अनुकूल हो। आप सनी दिन के दौरान फ्लैश का इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे कि विषय को स्क्वींटिंग से रोका जा सके।
  • इस मामले में, व्यक्ति को आप सूरज की ओर अपनी पीठ के साथ बैठने और चेहरे को उजागर करना फ्लैश का उपयोग करने में चित्रित कर रहे हैं पूछने के लिए और अगर प्राकृतिक प्रकाश तय है कि फ्लैश सिंक की तुलना में एक तेजी से शटर गति, एक चुनें ` छोटे एपर्चर, लेंस पर एक तटस्थ घनत्व फिल्टर माउंट करता है या उच्च गति वाले बाहरी फ्लैश का उपयोग करता है।
  • फ्लैश फोटोग्राफी उपकरणों के समन्वय के लिए टाइमर प्रभावी उपकरण हैं कुछ बाहरी चमक में एक रिमोट कंट्रोल होता है जो आपको एक साथ अधिक रोशनी को सक्रिय करने की अनुमति देता है
  • टिप्स

    • सूरज की रोशनी और बहुत उज्ज्वल कृत्रिम लोग अक्सर आंखों की आंखें बनाते हैं, किसी भी तरह की छाया दृष्टि में तुरंत मदद कर सकती है।

    चेतावनी

    • धूप का चश्मा अधिनियम "आप के लिए winking", आँखों में आने वाली रोशनी की मात्रा कम करें - इस तरह, पलकें खुली रहती हैं और विद्यार्थियों को फैली हुई है क्योंकि पलकें और विद्यार्थियों ने ऑप्टिक तंत्रिका, सस्ते चश्मा की रक्षा की है जो पराबैंगनी किरणों को ब्लॉक नहीं करते हैं "धोखा देना" इन संरचनाएं, जो खुली रहती हैं और फिर हानिकारक किरणों को आंखों से गुजरने दें - समय बीतने के दौरान यूवी किरण ने आंखों को नुकसान पहुंचाया।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चश्मा या संपर्क लेंस
    • टोपी या टोपी का छज्जा
    • काली आँख
    • फोटोग्राफी के लिए फ़्लैश
    • रोशनी और प्रसार प्रणाली
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com