एक आँख परीक्षा कैसे करें

एक आंख की परीक्षा एक नियमित परीक्षा होती है जो कि एक विशिष्ट चिकित्सक (नेत्र रोग विशेषज्ञ) द्वारा दृश्य क्षमता और नेत्र स्वास्थ्य का आकलन करने के लिए किया जाता है। एक सटीक जांच में कई परीक्षण शामिल हैं, हालांकि डॉक्टर किसी भी समस्या से निपटने के लिए आगे के परीक्षण लिख सकते हैं। किसी भी चिकित्सा परीक्षा की तरह, एक अच्छी आँख परीक्षा क्लिनिक में जो भी होता है उससे बहुत अच्छा होता है अपने आप को सावधानीपूर्वक तैयार करने के लिए याद रखें ताकि पूरी प्रक्रिया आसानी से हो जाए। नियंत्रण की बाद की परीक्षाओं में चल रहे आप उपचार के प्रभाव को अधिकतम करने और आँखें स्वस्थ और मजबूत रखने के लिए अनुमति देता है।

कदम

भाग 1

नियुक्ति के लिए तैयार करें
एक आई परीक्षा चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
तय करें कि कौन सा पेशेवर पर भरोसा करना है। आँख परीक्षा के लिए आप तीन पेशेवर आंकड़े संपर्क कर सकते हैं इटली में केवल आंख चिकित्सक दवा कर सकते हैं, आंख बूंदों instilling, विशेष लेंस लागू करते हैं और आँखों के स्वास्थ्य का आकलन, यहां तक ​​कि ऑप्टिकल और ऑप्टोमेट्रिस्ट दृश्य तीक्ष्णता नियंत्रण करते हैं और समाधान सलाह दे सकते हैं। हालांकि, ऑप्टोमेट्रिस्ट का व्यवसाय अभी तक नियंत्रित नहीं है और क्षमता की सीमाएं अभी भी बहस का विषय हैं।
  • नेत्र रोग विशेषज्ञ: एक विशेष चिकित्सक है जो सभी नेत्र समस्याओं की देखभाल करता है I नेत्र परीक्षाएं निष्पादित करती हैं और सुधारात्मक लेंस को निर्धारित करती है। यह बीमारियों और अभ्यास सर्जरी का निदान और उपचार कर सकता है।
  • ऑप्टिकल दृष्टि-रोग विशेषज्ञ: एक स्नातक पेशेवर है, जो, दृश्य क्षमता को मापने के संपर्क लेंस लागू करते हैं और ऑप्टिकल समाधान सलाह देने के लिए गैर इनवेसिव परीक्षण की एक किस्म प्रदर्शन कर सकते हैं (जिसका काम है, तथापि, स्वास्थ्य मंत्रालय के नियंत्रण में नहीं आता है) है। वह दवाओं को लिख नहीं सकते हैं या आक्रामक कवायद कर सकते हैं। यदि ओकुलर समस्या आपको अपने कौशल से बंदी बना देती है, तो वह आपको एक आंख चिकित्सक के पास भेज देगा।
  • ऑप्टिकल: अपने कर्तव्यों मुख्य रूप से सरल दृश्य दोष को सही (निकट दृष्टि और दूरदृष्टि दोष), चश्मा और दृश्य दोष की सुरक्षात्मक और सुधारात्मक उपाय के लेंस की सार्वजनिक बिक्री पर केंद्रित कर रहे हैं, कॉन्टेक्ट लेंस को मापने के लिए, सुधारात्मक दृश्य दोष, कारणों के लिए स्वास्थ्य ब्याज और स्वास्थ्य संरक्षण आप अपनी आवश्यकताओं के विचार प्राप्त करने के लिए एक दृश्य तीक्ष्ण परीक्षा कर सकते हैं, लेकिन निदान नहीं कर सकते, दवा की सिफारिश कर सकते हैं या चिकित्सा उपचार लिख सकते हैं।
  • एक आंख परीक्षा चरण 2 के शीर्षक वाली छवि
    2
    एक नेत्र रोग विशेषज्ञ खोजें यह एक सामान्य व्यवसायी नहीं है और आप इस समय किसी को नहीं जानते हैं। यदि आप अपनी आंखों का परीक्षण करना चाहते हैं, तो पता है कि सही चिकित्सक को खोजने के लिए कई स्रोत हैं
  • किसी पर भरोसा रखने वाले किसी व्यक्ति की सलाह मांगें यह एक दोस्त या परिवार के सदस्य हो सकता है जिसे एक विश्वसनीय नेत्र रोग विशेषज्ञ के पास भेजा जाता है या आप अपने प्राथमिक देखभाल चिकित्सक से पूछ सकते हैं।
  • यदि आप अस्पताल या विश्वविद्यालय के क्लिनिक के पास रहते हैं, तो जानकारी के लिए नेत्र रोग विभाग को फोन करें। आप अपने प्रांत में डॉक्टरों के आदेश की वेबसाइट से भी परामर्श कर सकते हैं, एक ऑनलाइन शोध या संपर्क ऑप्टोमेट्री संघों को कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास एक निजी स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी है, तो स्वयं को सूचित करें कि संबद्ध नेत्र रोग विशेषज्ञ हैं। इस मामले में, आपके पास चुनने के लिए पेशेवरों की संख्या कम हो जाएगी, लेकिन बीमा द्वारा बीमा की यात्रा का भुगतान किया जाएगा, जिससे आपकी लागत कम हो जाएगी।
  • एक डो परी परीक्षा चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक नियुक्ति सेट करें ज्यादातर मामलों में, आप क्लिनिक में नहीं जा सकते हैं और तुरंत प्राप्त होने की उम्मीद कर सकते हैं। एक बार जब आप उस डॉक्टर को ढूंढ लें जिसे आप संपर्क करना चाहते हैं, तो कार्यालय सचिव से संपर्क करें और यात्रा के लिए तिथि निर्धारित करें। फोन पर व्यक्ति आपको पूछता है कि आप जांच क्यों लेना चाहते हैं आप जितना चाहें उतना जवाब दे सकते हैं, आप यह भी कह सकते हैं कि आप आंखों के स्वास्थ्य की जांच करना चाहते हैं, इस तरह आप डॉक्टर को यह जानने की अनुमति दे सकते हैं कि आप कब पहुंचें तो क्या उम्मीद करें।
  • विभिन्न विशिष्ट विकारों में से जो आप से ग्रस्त हो सकते हैं और जो नेत्र रोग विशेषज्ञ को जांचना चाहिए, आपको लाल या पीड़ादायक आँखें, विदेशी निकायों की उपस्थिति, दृश्य क्षमता कम कर सकते हैं, डिप्लोपिया (दोहरी दृष्टि) या सिरदर्द याद कर सकते हैं।
  • टेलीफ़ोन ऑपरेटर को आपके द्वारा दिए गए उत्तर में डॉक्टर को यात्रा के लिए तैयार करने में मदद मिलेगी। यदि आपके पास कोई विशेष समस्या है, तो यह समय बताने के लिए है कि डॉक्टर को पता है कि परीक्षा के दौरान क्या देखना चाहिए।
  • एक बार नियुक्ति निर्धारित की जाती है, तो समय पर खुद को पेश करना महत्वपूर्ण है। नेत्र रोग विशेषज्ञ आम तौर पर बहुत व्यस्त हैं और यदि वे देर से आते हैं, तो वे अगले मरीज को मिलने की संभावना है। इसका मतलब है कि आपको एक और नियुक्ति का इंतजार करना होगा या फिर से शेड्यूल करना होगा। जब चिकित्सक आपको फोन करता है तो तैयार होने के लिए आपको कुछ मिनट पहले ही क्लिनिक पर पहुंचने चाहिए।
  • एक आई परीक्षा चरण 4 के शीर्षक वाली छवि
    4
    नेत्र रोग विशेषज्ञ के सवालों के लिए तैयार हो जाओ। जब आप क्लिनिक में हैं, तो आपको निश्चित रूप से कुछ सवाल पूछा जाएगा। यात्रा को आसान और तेज़ बनाने के लिए, उत्तरों को अग्रिम रूप से तैयार करने के लिए है जिन विषयों पर आमतौर पर निपटाया जाता है वे हैं:
  • वर्तमान आंख समस्याओं आपको अपने चिकित्सक को किसी भी दर्द और बेचैनी के बारे में सूचित करना चाहिए जो आपको अलग-अलग प्रकाश की स्थिति में भी अनुभव करते हैं, कुछ दूरी पर धुंधला दृष्टि या परिधीय दृष्टि में संभावित परिवर्तन
  • आपका आकाशीय नैदानिक ​​इतिहास सबसे अधिक संभावना, इस यात्रा के दौरान हम चश्मा और कॉन्टैक्ट लेन्स के बारे में भी बात करेंगे। आपका डॉक्टर यह सुनिश्चित करना चाहता है कि आप उन्हें नियमित रूप से ले लें, खासकर अगर आपको उनकी ज़रूरत है, और अगर आप उनकी प्रभावशीलता से संतुष्ट हैं आपको अतीत में हुई किसी भी आंख की समस्याओं को भी रिपोर्ट करना चाहिए
  • ओकुलर विषाणुओं के बारे में परिचित नैदानिक ​​इतिहास आपके चिकित्सक को यह जानना आवश्यक है कि आपके रिश्तेदारों में से कोई भी आंख में परिवर्तन हो सकता है, जैसे कि मोतियाबिंद, मोतियाबिंद या मैकिलेटर डिजनेशन।
  • सामान्य अनैमिनेसिस इसका मतलब यह है कि आपको नेत्र रोग विशेषज्ञ को सूचित करना होगा यदि आप समय से पहले जन्म लेते हैं, तो आपको हाल ही में उच्च रक्तचाप, हृदय की समस्याओं, मधुमेह से पीड़ित किया गया है या यदि आप अधिक वजन वाले हैं आपका डॉक्टर परिवार के सदस्यों के बारे में भी आपको इसी तरह के प्रश्न पूछेंगे
  • औषधीय अनैमिनेस, जिसमें आप जो दवाइयां ले रहे हैं, कुछ सक्रिय संघटक या विशेष खाद्य पदार्थों के लिए एलर्जी शामिल हैं।
  • एक आंख परीक्षा चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आपने एक डॉक्टर से संपर्क किया है जिसकी अपनी बीमा पॉलिसी के साथ एक समझौता है, तो एक पहचान दस्तावेज और बीमा डेटा लाएं। बस किसी भी अन्य चिकित्सा परीक्षा की तरह, आपको कुछ रूपों और पूर्ण औपचारिकताएं पूरी करने की आवश्यकता होगी। यदि आप किसी सार्वजनिक सुविधा में बदल गए हैं, तो सामान्य चिकित्सक, स्वास्थ्य कार्ड और किसी भी छूट की प्रतिबद्धता को मत भूलना।
  • एक आंख परीक्षा चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    6
    चश्मा पहनें या संपर्क लेंस यदि आप ऑप्टिकल उपकरणों का उपयोग करते हैं, जैसे चश्मा या कॉन्टैक्ट लेन्स, तो आपके पास यात्रा के दौरान होना चाहिए। डॉक्टर लेंस की शक्ति को जांचना और चश्मे की स्थिति की जांच करना चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको एक नया नुस्खे की आवश्यकता न हो, तो फ़्रेम या लेंस को बदलने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • यदि आप धूप का चश्मा का उपयोग करते हैं, तो उन्हें नेत्र रोग विशेषज्ञ को दिखाने के लायक है चिकित्सक अपनी शक्ति को जानने और इसकी स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए उपयोगी पा सकता है। इसके अलावा, यदि आप विद्यार्थियों को फैलाने के लिए ड्रग्स से डाले गए हैं, तो आप प्रकाश के प्रति बहुत संवेदनशील हैं, इसलिए घर की ओर आंखों की रक्षा करना बेहतर है।
  • भाग 2

    नेत्र परीक्षा से गुजरना
    एक आई परीक्षा चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    1
    आँख की मांसपेशियों की जांच करें एक आंख के नेत्र रोग विशेषज्ञ को नियंत्रित करना चाहता है एक बाहरी मांसलता है जो नेत्र आंदोलनों को नियंत्रित करता है। आँख आंदोलनों को देखने के लिए आपको अपनी आंखों के साथ एक छोटी सी वस्तु का पालन करने के लिए कहा जाएगा, आमतौर पर एक कलम या एक छोटी सी प्रकाश। डॉक्टर मांसपेशियों की कमजोरी, खराब नियंत्रण या खराब समन्वय के लक्षणों के लिए देखता है
    • जांचेंदृश्य तीक्ष्णता. विजुअल कौशलों को मापने के लिए यह क्लासिक टेस्ट है आपका डॉक्टर आपको इस पर पत्रों के साथ एक बोर्ड को देखने के लिए कहेंगे। जैसा कि आप लाइनों को पढ़ते हैं, वर्णों को भेद करने के लिए छोटे और अधिक कठिन हो रहे हैं। यह उपकरण कहा जाता है स्नैलेन की __________________ तालिका और दूर से ध्यान केंद्रित करने की योग्यता को मापने की अनुमति देता है।
    • दृश्य तीक्ष्णता के लिए परीक्षण आम तौर पर छह मीटर की दूरी पर किया जाता है, जबकि दृश्य क्षमता दसवीं में व्यक्त की जाती है, जहां एक शून्य व्यक्ति के लिए मानक मान का प्रतिनिधित्व करता है (दृष्टि दोषों के बिना)।
  • एक आइ परीक्षा चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    2
    नेत्ररोग विशेषज्ञ भी नज़दीकी सीमा पर दृष्टि का मूल्यांकन कर सकता है, आपके सामने एक ऑप्टोटाइप डाल कर जैसे कि यह एक किताब या एक अखबार है आमतौर पर, परीक्षण चेहरे से 35 सेमी की दूरी पर किया जाता है।
  • 3
    की समीक्षा करने के लिए जमा करें अपवर्तन. परीक्षा के दौरान चिकित्सक ने देखा कि अगर आंख के नीचे प्रकाश सही ढंग से फेक जाता है। अगर ऐसा नहीं होता है, तो इसका मतलब है कि आपको ऑप्टिकल सुधार, आमतौर पर चश्मा या कॉन्टैक्ट लेन्स की आवश्यकता होती है।
  • मूल्यांकन के पहले भाग में आंखों में एक प्रकाश की ओर इशारा करना शामिल है जो कि विद्यार्थियों के माध्यम से गुज़रने वाले अपने प्रतिबिंब के विस्थापन को मापने के लिए है। नेत्र रोग विशेषज्ञ इस ऑपरेशन के लिए एक कम्प्यूटरीकृत टूल का उपयोग भी कर सकता है, जिससे दृश्य दोष का अनुमान लगाया जा सकता है।
  • एक आई परीक्षा चरण 9 के शीर्षक वाला छवि



    4
    अगला कदम यह है कि "गहरा बनाना" पहला मोटा मूल्यांकन इस उद्देश्य के लिए, आमतौर पर एक फोरोपेटर का उपयोग किया जाता है, एक ऐसा मुखौटा जैसा उपकरण जो डॉक्टर आपके चेहरे पर लगाता है नेत्ररोग विशेषज्ञ यंत्र के लेंस को संशोधित करेगा और आपको मूल्यांकन करने के लिए कहेंगे जो आपको बेहतर देखने की अनुमति देता है।
  • एक आइ परीक्षा कदम 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    दृश्य क्षेत्र के मूल्यांकन के अधीन। इस परीक्षा से परिधीय दृश्य को नियंत्रित करने की अनुमति मिलती है, अर्थात् सिर या आंखों को हिलने के बिना पक्षों को देखने की क्षमता। इस परीक्षण का उद्देश्य इस क्षमता को ठीक करने और किसी भी समस्या वाले क्षेत्रों की पहचान करना है। दृश्य क्षेत्र का मूल्यांकन करने के कई तरीके हैं
  • तुलना परीक्षण चिकित्सक आपके सामने बैठता है और एक हाथ से एक आंख को कवर करने के लिए कहता है। अपने चेहरे के आसपास अपना हाथ हिलते समय आपको सीधे आपके सामने देखना होगा जैसे ही आप हाथ नेत्रहीन समझते हैं, आपको उसे तत्काल सूचित करना चाहिए
  • स्पर्शरेखा स्क्रीन. परीक्षा के दौरान आपको अपनी आंखों को एक स्क्रीन पर स्थित लक्ष्य पर रखना चाहिए, जबकि अन्य ऑब्जेक्ट स्क्रीन पर दिखाई देते हैं। जब ये ऑब्जेक्ट दिखाई देते हैं और गायब हो जाते हैं, तो आपको अपने डॉक्टर को बताना चाहिए, लेकिन आप अपने सिर या आंखों को नहीं ले जा सकते हैं
  • स्वचालित परिधि. आपको उस स्क्रीन को देखना होगा जिस पर चमकती रोशनी दिखाई देती है। जब भी आप एक को देखते हैं, आपको नेत्र चिकित्सक को सूचित करना चाहिए। सामान्य तौर पर, आपको गम के आकार वाले स्क्रीन पर एक संदर्भ लक्ष्य पर अपने टकट को स्थिर रखने की आवश्यकता होती है और यह संकेत करने के लिए एक बटन दबाएं कि आपने एक प्रकाश का पता लगाया है
  • एक आंख परीक्षा चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    6
    रंगों को समझने की क्षमता की जांच करें अगर आपको कुछ रंगों में भेद करने में कठिनाई हो रही है, तो नेत्र रोग विशेषज्ञ आपको यह जांचने के लिए परीक्षण करेंगे कि क्या आप रंगहीन हैं। इस उद्देश्य के लिए, एक सटीक पैटर्न के अनुसार व्यवस्थित रंगीन बिन्दुओं के साथ तालिकाओं का उपयोग किया जाता है अंक उनकी व्यवस्था के आधार पर आकार या पत्र की रूपरेखा देते हैं। यदि आपको रंग दृष्टि से कोई समस्या है, तो इन आकृतियों को पहचानना असंभव या मुश्किल हो सकता है।
  • एक आंख परीक्षा चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक भट्ठा दीपक परीक्षा से गुजरना यह साधन एक माइक्रोस्कोप है जो आंख के मोर्चे को रोशन करने के लिए तीव्र प्रकाश की एक पंक्ति का उपयोग करता है। नेत्ररोग विशेषज्ञ इसे विभिन्न आकाशीय संरचनाओं का निरीक्षण करने के लिए उपयोग करता है, जैसे पलकें, कॉर्निया, आईरिस और लेंस, और सुनिश्चित करें कि वे स्वस्थ हैं।
  • कुछ मामलों में, चिकित्सक आंसू फिल्म को आच्छादित करने के लिए एक डाई का उपयोग करता है जो नेत्रगोलक को शामिल करता है। यह पूरी तरह से सुरक्षित पदार्थ है जो परीक्षा के अंत में जल्दी से धोया जाता है। डाई क्षतिग्रस्त कोशिकाओं को उजागर करने की अनुमति देता है, जिससे उन्हें चिकित्सक को अधिक दिखाई देता है।
  • एक आंख परीक्षा चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    8
    एक रेटिना परीक्षा लें इस प्रक्रिया को ऑप्थाल्मोस्कोपी कहा जाता है या ओक्यूलर फंडस परीक्षा और चिकित्सक को आंख के पीछे का निरीक्षण करने की अनुमति देता है। यह आंखों के कांच के आवरण के लिए धन्यवाद किया जाता है, जो कि एक छोटे से मसौदा उपकरण है जो बल्ब के अंदर को उजागर करता है। अवलोकन के लिए सटीक होने के लिए, एक आंखों की बूंद लगाने के लिए आवश्यक है जो विद्यार्थियों को व्यास बढ़ाता है। एक बार दवा दी जाती है, नेत्र रोग विशेषज्ञ कई तरह से आगे बढ़ सकता है।
  • प्रत्यक्ष परीक्षा आंख में प्रकाश की किरण को निर्देशित करने के लिए चिकित्सक नेत्र का उपयोग करता है I
  • अप्रत्यक्ष परीक्षा नेत्ररोग विशेषज्ञ एक हेलमेट पहने हुए है, जिस पर माथे पर रखा गया प्रकाश जो आपके प्रति प्रतिबिंबित करता है, जबकि आंख के अंदर एक आवर्धक कांच के लिए धन्यवाद देख रहा है। इस मामले में, यह आपको झूठ बोलने या पीछे की ओर थोड़ी सी पीठ पीछे करने के लिए कह सकता है।
  • यदि विद्यार्थियों को फैली हुई है, तो वे प्रकाश के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं। इसका मतलब यह है कि जब आप घर लौटते हैं या फिर भी बेहतर होते हैं तो आपको उन्हें बचाने के लिए धूप का चश्मा पहनना चाहिए, आप के साथ एक दोस्त होना चाहिए, इसलिए आपको ड्राइव करने की ज़रूरत नहीं है
  • भाग 3

    परीक्षा के लिए अगला कदम
    एक आइ परीक्षा चरण 14 के शीर्षक वाली छवि
    1
    उन सभी प्रश्नों से पूछें जो आपको लगता है कि उपयुक्त हैं नेत्र रोग विशेषज्ञ ने शायद आप यात्रा के दौरान कई प्रश्न पूछे होंगे और अब आपकी बारी आ गई है। यदि आपको कुछ के बारे में संदेह है जो आपने या आपने दी गई कुछ सलाह के बारे में बताया है, तो अधिक स्पष्टीकरण मांगें दोनों की इच्छा यह है कि आपकी आँखें यथासंभव स्वस्थ रहें, अगर आपको स्पष्टीकरण की आवश्यकता हो, तो पूछने में संकोच न करें।
    • यदि आपकी यात्रा के बाद भी आपको कोई संदेह है, तो क्लिनिक को कॉल करने से डरो मत।
  • एक आंख परीक्षा चरण 15 के शीर्षक वाली छवि
    2
    विभिन्न ऑप्टिकल उपकरणों के नेत्र रोग विशेषज्ञ के साथ चर्चा करें परीक्षा के बाद, आपका चिकित्सक तय कर सकता है कि आपको ऑप्टिकल सुधार उपकरण की जरूरत है, जैसे कि चश्मा, संपर्क लेंस, या उन जगहों की जगह जिन्हें आप पहले से ही मजबूत उपकरणों के साथ उपयोग करते हैं सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने गए डिवाइस के साथ आप सहज महसूस करते हैं और प्रत्येक ऑप्टिकल समाधान के लाभ और नुकसान के नेत्र रोग विशेषज्ञ के साथ चर्चा करने में संकोच न करें। जो भी आप खरीदने का फैसला करते हैं, यह जांचें कि आपके पास इसे साफ करने के लिए आपके पास कितनी चीज है।
  • चश्मा चुनें. जब आपको अपना चश्मा लेना पड़ता है, लेंस पर निर्णय नेत्र रोग विशेषज्ञ पर निर्भर होता है, लेकिन फ़्रेम के बारे में आपके पास कई विकल्प हैं चश्मे के आकार, आकार और सामग्री को ध्यान में रखें, जो चेहरे पर अच्छी तरह से अनुकूल होना चाहिए, रंग से मेल खाना चाहिए और किसी भी एलर्जी की प्रतिक्रिया का कारण नहीं होगा। चश्मा एक फैशन सहायक भी होते हैं जो चेहरे की सकारात्मक विशेषताओं को बढ़ा सकते हैं, इसलिए एक ऐसा मॉडल चुनें, जो आपके स्वाद और शैली के अनुरूप है।
  • संपर्क लेंस चुनें चश्मे के विपरीत, यह ऑप्टिकल सुधार डिवाइस हमेशा दिखाई नहीं देता है और इसकी खरीदारी आमतौर पर आराम के मुद्दों द्वारा निर्धारित की जाती है। नरम और गैस पारगम्य लेंस का मूल्यांकन करें, साथ ही साथ आवृत्ति जिसके साथ आप उन्हें पहनेंगे।
  • बीमा कंपनी से किसी भी धनवापसी की उपेक्षा या कर कटौती की संभावना के बिना, विभिन्न मॉडलों की लागत पर भी विचार करना याद रखें।
  • आम तौर पर, यह सबसे अच्छा है एक ही ऑप्टिकल दुकान है जहाँ आप view- इस तरह से, स्टाफ समस्याओं का निवारण कर सकते हैं की एक परीक्षा के लिए चला गया पर संपर्क लेंस या चश्मे खरीदने के लिए। यदि आपके पास डॉक्टर के कार्यालय में आंख की जांच होनी है, तो अपनी पसंद के स्टोर पर जाएं।
  • एक नक्षत्र परीक्षा चरण 16 के शीर्षक वाली छवि
    3
    अगली नियुक्ति सेट करें एक बार जब आप एक सटीक जांच कर लेंगे, तो आप अगले एक को स्थापित कर सकते हैं। एक परीक्षा और दूसरे के बीच का समय इस बात पर निर्भर करता है कि डॉक्टर ने क्या पाया और यात्रा के दौरान आपको बताया। यदि आपको किसी समस्या का निदान किया गया है, तो आपको इसके विकास की निगरानी के लिए शीघ्र ही वापस जांचना होगा। यदि आंखें स्वस्थ हैं, तो एक वर्ष से पहले एक और यात्रा आवश्यक नहीं है।
  • जब आप अगली नियुक्ति अग्रिम में सेट करते हैं, तो आप्रवासी कार्यालय आपको कुछ दिन पहले कॉल करेंगे, आपको प्रतिबद्धता की याद दिलाएं। यह एक बहुत ही उपयोगी सेवा है, यदि वे छह महीने से अधिक खर्च करते हैं।
  • टिप्स

    • आपको हर दो या चार वर्षों में एक आँख परीक्षा से गुजरना चाहिए, खासकर 40 वर्ष की आयु के बाद। अगर आपको अतीत में नेत्र समस्याएं आती हैं या कुछ बीमारी के जोखिम में हैं, तो आपको हर साल नेत्र रोग विशेषज्ञ के पास जाना चाहिए।

    चेतावनी

    • अपने चिकित्सक के साथ अपनी आँखों के विकारों के बारे में ईमानदार होना महत्वपूर्ण है यदि आप अच्छी तरह से नहीं देख सकते हैं, तो नेत्र रोग विशेषज्ञ को यह जानना चाहिए कि आपकी मदद के लिए यदि आप उसे सही ढंग से सूचित नहीं करते हैं, तो यह बहुत संभावना नहीं है कि वह आपकी आवश्यकताओं के लिए सबसे अच्छा इलाज सुझाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com