आपके इंटरपाप्लील्लरी दूरी को कैसे मापें

अंतर अंतराल (डीपी) वह है जो दो विद्यार्थियों को अलग करती है और मिलीमीटर में व्यक्त की जाती है। ऑप्थल्मोलॉजिस्ट यह सुनिश्चित करने के लिए पता लगाते हैं कि जब वे चश्मे के नुस्खे को पूरा करते हैं तो लेंस अच्छी तरह केंद्रित होते हैं औसत मूल्य 62 मिमी है, हालांकि 54-74 मिमी की सीमा के भीतर सभी दूरी सामान्य माना जाता है। आप घर पर अकेले या मित्र की सहायता से ले जा सकते हैं - इससे भी बेहतर, आप इसे मापने के लिए एक नेत्र रोग विशेषज्ञ या एक चिकित्सक से पूछ सकते हैं।

कदम

विधि 1

घर पर इसे मापें
छवि का शीर्षक मेज़र आपका इंटरप्युल्लिलरी दूरी चरण 1
1
एक शासक लो, जो मिलीमीटर की सराहना करता है घर में डीपी को मापने के लिए, आपको एक उपकरण की आवश्यकता होती है जिसमें एक मिलीमीटर की संवेदनशीलता होती है। यदि आपके पास यह नहीं है, तो आप कई ऑप्टिकल स्टोर्स के वेब पेजों से डाउनलोड करने के बाद इंटरप्युरलिल दूरी के लिए एक शासक को प्रिंट कर सकते हैं। जब आप ऐसा करते हैं, तो वास्तविक आकार से मेल करने के लिए प्रिंटर सेट करें और छवि स्केल न करें।
  • कुछ विशेष वेबसाइटें एक प्रोग्राम का उपयोग करती हैं जो आपको आकार के पैमाने के लिए एक संदर्भ के रूप में उसके सामने क्रेडिट कार्ड के साथ अपने चेहरे की एक तस्वीर लेने की अनुमति देती हैं - हालांकि, अधिकांश ऑनलाइन आइवरी खुदरा विक्रेताओं को उम्मीद है कि डीपी मैन्युअल रूप से दर्ज हो जाएगा।
  • छवि का शीर्षक मापन आपका इंटरप्युल्लिलरी दूरी चरण 2
    2
    अपने आप को एक दर्पण के सामने रखो। यदि आपने अकेले आगे बढ़ने का फैसला किया है, तो आपको अपनी छवि को प्रतिबिंबित करना होगा। एक अच्छी तरह से रोशनी वाले कमरे में काम करें ताकि आप शासक को खड़ा कर सकें और मिलीमीटर नोटिस देख सकें - अच्छा पढ़ने के लिए, दर्पण से करीब 20 सेमी की दूरी रखें।
  • आइब्रो की ऊंचाई पर, आंखों पर शासक को पकड़ो
  • एक सही पता लगाने के लिए अपने सिर को सीधे और सीधा रखें।
  • छवि का शीर्षक मेज़र आपका इंटरप्युल्लिलरी दूरी चरण 3
    3
    बाईं छात्र को संरेखित करने के लिए सही आंख बंद करें दूसरे को बंद करके एक बार में एक आंख के साथ आगे बढ़ना आसान है बाईं ओर से सटीक तरीके से पायदान को छोड़कर शुरुआत "0" छात्र के केंद्र में - इस चरण में अधिकतम सटीकता आवश्यक है, अन्यथा संपूर्ण पढ़ना बदल जाता है।
  • छवि का शीर्षक मेज़र आपका इंटरप्युल्लिलरी दूरी चरण 4
    4
    सही छात्र पर डीपी से संबंधित मूल्य पढ़ें। सिर या शासक को स्थानांतरित न करें, सही आंख खोलें और उस पिंक को ढूंढें जो कि इस छात्र के केंद्र में ठीक तरह से जुड़ा हुआ है। सुनिश्चित करें कि आप अपनी आँखें सही माप के लिए सीधे आपके सामने रखें। उस नंबर पर संबंधित नंबर (मिलीमीटर में) जो छात्र के केंद्र के साथ संरेखित करता है या उसके बहुत करीब है वह डीपी को इंगित करता है।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि लगातार परिणाम सटीक हो, तीन या चार माप दोहराए बेहतर है।
  • विधि 2

    क्या यह किसी मित्र द्वारा मापा गया है
    छवि का शीर्षक मेज़र आपका इंटरप्युल्लिलरी दूरी चरण 5
    1
    दूसरे व्यक्ति से संपर्क करें ताकि आप चेहरे पर एक दूसरे को देख सकें। आपको लगभग 20 सेमी की दूरी रखना चाहिए, जैसे कि आप आईने में डीपी को मापते हुए - एक अच्छा पता लगाने के लिए, बहुत करीब या बहुत दूर न रहें।
  • छवि का शीर्षक मापन आपका इंटरप्युल्लिलरी दूरी चरण 6
    2



    अपने दोस्त के सिर को देखो क्या होता है जब आप आईने के साथ अकेले जाते हैं (स्थिति जिसमें आप अपने प्रतिबिंब को देखने से नहीं बचा सकते हैं) के विपरीत, इस मामले में आपको देखना होगा "ऊपर" आप के सामने व्यक्ति का मुखिया सुनिश्चित करें कि आप ऊपर उठकर खड़े होकर अपने सामने बैठें या बैठें, जिससे कि यह आपके क्षेत्र के बाहर है - 3-6 मीटर की दूरी पर कुछ ठीक करें
  • छवि का शीर्षक मेज़र आपका इंटरप्युल्लिलरी दूरी चरण 7
    3
    व्यक्ति को मापने के लिए पूछें माप के दौरान आपको अपनी आंखों को पूरी तरह से अभी भी रखना चाहिए। मित्र को शासक को विद्यार्थियों के साथ संरेखित करना चाहिए जैसा कि आप दर्पण के सामने करेंगे - उससे पूछें "0" एक छात्र के केंद्र में और दूसरे के केंद्र तक क्षैतिज दूरी को मापें।
  • विधि 3

    क्या यह नेत्र चिकित्सक द्वारा मापा है
    छवि का शीर्षक मापन आपका इंटरप्युल्लिलरी दूरी चरण 8
    1
    नेत्र रोग विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें आमतौर पर डीपी की यात्रा और माप के लिए एक नियुक्ति आवश्यक होती है, जिसके दौरान चिकित्सक दृश्य क्षमता का आकलन करने के लिए कई परीक्षण करता है और यह सुनिश्चित करता है कि ऑप्टिकल सुधार के नुस्खे को अद्यतन किया गया है। परीक्षाएं आँख की मांसपेशियों, दृश्य तीक्ष्णता, दृश्य क्षेत्र, ओक्यूलर फंडस और अपवर्तन के नियंत्रण के लिए प्रदान करती हैं।
    • अगर आपके पास एक विश्वसनीय नेत्र रोग विशेषज्ञ नहीं है, तो आप ऑनलाइन खोज करके या पीले पन्नों पर जाकर एक पा सकते हैं।
    • यदि आपके पास पिछले वर्ष के दौरान एक परीक्षा है, तो आपको एक नई यात्रा की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए। जिस चिकित्सक ने आपके दृश्य तीव्रता का परीक्षण किया हो, हो सकता है कि वह आपकी व्यक्तिगत फ़ाइल में डीपी के डेटा की रिपोर्ट कर चुके हों।
  • छवि का शीर्षक मेजर आपका इंटरप्युल्लिलरी डिस्टेंस चरण 9
    2
    डीपी को मापा। परीक्षण जो करने के लिए आप अधीन हैं के आधार पर, चिकित्सक एक डिजिटल pupillometer के साथ या एक मापन यंत्र दोनों oculare- साथ विद्यार्थियों के व्यास का मूल्यांकन करने के विद्यार्थियों के व्यास और उनके केंद्रों के बीच की दूरी का पता लगा सकते तय कर सकते हैं।
  • प्युलिलोमीटर एक बड़ी जोड़ी दूरबीन की तरह लग रहा है और आपको जो करना है, वह लेंस के माध्यम से दिखता है, जबकि आंख चिकित्सक डेटा को मापता है।
  • ओक्यूलर मापन उपकरण एक डिजिटल कैमरा की तरह अधिक है, जो विशिष्ट मॉडल के आधार पर डॉक्टर ने उपयोग करने का निर्णय लिया है।
  • छवि का शीर्षक मेज़र आपका इंटरप्युल्लिलरी दूरी चरण 10
    3
    एक डॉक्टर के पर्चे के साथ अध्ययन से बाहर निकलें जो डीपी की रिपोर्ट करता है आंख के विशेषज्ञ द्वारा मापा गया यह मूल्य होने का लाभ यह है कि आप चश्मा खरीदने के लिए सटीक पहचान और पर्चे दोनों पाएं। ऑप्टिकल से कई ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं के एक अद्यतन पर्चे की आवश्यकता और हाथ में दोनों होने के डी पी मूल्य में दर्ज किया गया है, तो आप बहुत प्रक्रिया को सरल बनाने और सुनिश्चित करें कि आप आप के लिए सही चश्मा है बना सकते हैं।
  • टिप्स

    • कभी-कभी छात्र को देखना मुश्किल होता है, खासकर जब आईरिस बहुत अंधेरा होता है- अच्छा रोशनी पित्ती खोलने को बेहतर ढंग से कल्पना करने और अधिक सटीक माप करने में मदद करता है।

    चेतावनी

    • नज़र में एक उंगली मत डालें - अगर कोई मित्र आपको मदद कर रहा है, तो सुनिश्चित करें कि इन अंगों के पास काम करते समय आप सावधानीपूर्वक आगे बढ़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com