कैसे एक धन्यवाद पत्र लिखने के लिए

बहुत से लोग कहते हैं "धन्यवाद" एसएमएस या चैट के द्वारा, लेकिन कुछ भी पुरानी जश्न का धन्यवाद-पत्र नहीं लिखता है एक धन्यवाद कार्ड लिखना एक उपहार का जवाब देने का एक शानदार तरीका है, दोनों ठोस और सार अपनी प्रशंसा व्यक्त करने के लिए इन कदमों का पालन करें, एक बहुत ही भावपूर्ण और ह्रदयपूर्ण तरीके से।

कदम

भाग 1

रचना
इमेज शीर्षक जिसे आप लेट ए लेट लेटर चरण 5
1
ग्रीटिंग के साथ खोलें जिस तरह से आपको और अधिक स्वाभाविक लगता है उस व्यक्ति के लिए धन्यवाद का पत्र शुरू करें आपको यह तय करना होगा कि रिश्ते व्यक्ति के नाम का उपयोग करने के लिए पर्याप्त अनौपचारिक है या यदि आप से शुरू करना चाहिए "श्री" या "महिला"क्योंकि यह आपके लिए बहुत अच्छी तरह से नहीं जानता किसी के लिए होगा। लगभग सभी स्थितियों में, इसके साथ शुरू करना उचित है "प्रिय [व्यक्ति का नाम]"। अगर नोट आपके सबसे अच्छे दोस्त, आपके शिक्षक या आपकी मां के लिए है, तो यह ठीक है। यदि आप थोड़ा अधिक व्यक्तित्व के साथ कुछ खोज रहे हैं, तो निम्न प्रयास करें:
  • "प्रिय / एक __,"
  • "नमस्ते, __,"
  • "मेरे दोस्त,"
  • इमेज शीर्षक जिसे आप लेट ए लेट लेटर टाइप करें 6
    2
    अपने आभार को ईमानदारी से व्यक्त करें धन्यवाद कार्ड आमतौर पर कम और संयोग है, इसलिए आपको तुरंत व्यक्ति को धन्यवाद देना होगा। अपने कृतज्ञता के विषय के बारे में विशिष्ट होने की कोशिश करें। उपहार का वर्णन करें थोड़ा सा यह स्पष्ट कर देगा कि आपने इसे सोचा है और ऐसा कुछ है जिसे आप पसंद करते हैं। यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका है कि पत्र सामान्य नहीं लगता है, क्योंकि गलतियों को करना आसान है अगर आपको शादी या पार्टी के बाद धन्यवाद के बहुत सारे पत्र लिखना पड़ते हैं उद्घाटन के कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं:
  • "आप ने एलिएशिया को दिए लेगिंग्स की अच्छी जोड़ी के लिए बहुत धन्यवाद!"
  • "आप मेरी शुरुआती रात में बहुत दयालु थे"।
  • "मैं अपनी स्नातक परियोजना के लिए इस सेमेस्टर के लिए आपकी बहुत आभारी हूं"।
  • एक प्रकार का चित्र लिखें जिसे आप पत्र लिखने के लिए चरण 7 लिखते हैं
    3
    इसके बारे में कुछ पंक्तियां लिखें, जो आपके लिए है स्पष्ट रूप से बताते हुए कि आप क्या आभारी हैं, उपहार या दया के बारे में अपनी भावनाओं का वर्णन करें। यहां तक ​​कि अगर आप उपहार से बिल्कुल प्यार नहीं करते हैं, तो उन परेशानियों और व्ययों के बारे में सोचें जो व्यक्ति आपके लाभ के लिए मिले हैं और सुनिश्चित करें कि आप समझते हैं कि आपके प्रयास की सराहना की गई है। ईमानदार और ईमानदार होने की कोशिश करो उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं:
  • "आप ने एलिएशिया को दिए लेगिंग्स की अच्छी जोड़ी के लिए बहुत धन्यवाद! वे वास्तव में अच्छे लगते हैं और एक लाल पोशाक होती है जो पूरी तरह से मेल खाता है। यह इस सर्दी का निश्चित रूप से अच्छा उपयोग करेगा"।
  • "आप मेरी शुरुआती रात में बहुत दयालु थे। यह दर्शकों में अपनी उज्ज्वल मुस्कुराहट देखने के लिए मुझे खुशी हुई। मुझे लगता है कि आप जानते हैं कि वहां आप विशेष रूप से मेरी स्टेज भय को शांत करने में मदद करते हैं"।
  • "मैं अपने स्नातक स्तर की परियोजना के साथ इस सेमेस्टर के लिए आपकी सहायता के लिए बहुत आभारी हूं। उसके पास कई छात्र हैं जो उस पर निर्भर हैं और मैं वास्तव में इसकी सराहना करता हूं कि उसने मुझे इतनी सावधानी से पालन करने का समय पाया है"।
  • इमेज शीर्षक जिसे आप लेट ए लेट लेटर चरण 8
    4
    किसी अन्य व्यक्ति से पूछें या कुछ समाचार साझा करें अब जब आपने अपना आभार व्यक्त किया है, कुछ पंक्तियां लिखना अच्छा है जो आपको व्यक्ति के बारे में चिंतित करते हैं। कुछ प्रश्न पूछें और अपने जीवन के बारे में जानकारी साझा करें यह वही है जो एक लिखित टिप्पणी के बीच में जल्दी और एक सच्चे धन्यवाद पत्र में अंतर करता है: प्राप्तकर्ता को आपके शब्दों को प्राप्त करने में और अधिक खुशी होगी। उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं:
  • "पार्टी में आपसे जुड़ने के लिए मज़ेदार था रॉबर्टो की फुटबॉल टीम के साथ काम कैसे कर रहे हैं? उनके पास एक प्राकृतिक प्रतिभा है, वह लड़का अन्ना ने उसे हर दिन पूछा। हम आपको यह क्रिसमस देखने की प्रतीक्षा नहीं कर सकते!"।
  • "क्या आप जल्द ही न्यूयॉर्क वापस आ जाएंगे? अगली बार जब मैं आपको अपने पसंदीदा रेस्तरां में खाने के लिए ले जाना चाहता हूं काम के तनाव के बजाय शांति में वार्तालाप करना अच्छा होगा!"
  • "मैं आपको अपनी शोध के साथ इस गर्मी की शुभकामनाएं देता हूं और मैं आपको अगले सम्मेलन में गिरने में इंतजार नहीं कर सकता"।
  • नौकरी संपर्क के लिए एक धन्यवाद लेटर लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 16
    5
    अपनी सराहना एक और बार व्यक्त करें दयालुता के नोट को समाप्त करने के लिए, उस व्यक्ति को लिखना जो आपको उसकी दोस्ती की सराहना करते हैं। उपहार को वापस ध्यान में लाने के लिए आवश्यक नहीं है, सिर्फ खुद के लिए आपका धन्यवाद।
  • "आपके जैसे मित्र इस शहर का सबसे खूबसूरत हिस्सा हैं और मैं आपको कहीं और मिलने और हमारी ताजा खबर साझा करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता"।
  • "अपने कैरियर के माध्यम से आपकी सहायता से पता चलता है कि आपकी दोस्ती अविश्वसनीय है आपकी उदारता और आपका दयालुता मेरे लिए सब कुछ है"।
  • "आप कॉलेज में रहने के बारे में और मेरे स्कूल के बारे में जो भी प्यार करते हैं, उनका प्रतिनिधित्व करने के लिए सबसे अच्छी बात है। मुझे आशा है कि किसी दिन मैं अपने छात्रों के साथ यही काम कर सकता हूं"।
  • "कॉल करने में संकोच न करें, जब भी आप एक कप कॉफी की बात करें, सहयोग करें या साझा करें। आपके साथ बात करना कुछ ऐसा है जिसे मैं कभी हार नहीं सकता"।
  • इमेज शीर्षक जिसे आप लेट ए लेट लेटर चरण 9
    6
    पत्र समाप्त होता है एक पत्र का समापन अक्सर सबसे नाज़ुक हिस्सा होता है, क्योंकि उसे एक निश्चित स्वर देना चाहिए और पाठक को खुश रखना चाहिए। उसी समय, आपको अपने संबंधों की सीमाओं को अधिक से अधिक और अधिक नहीं करना पड़ता है (उदाहरण के लिए, अपने काम के सहयोगी को वाक्यांश को वाक्यांश के साथ समाप्त करना "प्रेम के साथ")। अपने रिश्ते की प्रकृति के बारे में सोचो और बंद होने का सबसे चुनिंदा विकल्प चुनें अगर आप तय नहीं कर सकते हैं, तो आप केवल अपने नाम के साथ साइन इन करने के लिए अच्छा कर लेंगे। विदाई के लिए कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं:
  • किसी प्यार के लिए एक पत्र के लिए: प्रेम, बहुत प्यार, चुंबन और हग्स
  • एक मित्र को एक पत्र के लिए: शुभकामनाएं, धन्यवाद फिर से, प्यार के साथ, जल्द ही मिलें, ज़ॉक्सो
  • किसी सहकर्मी को एक पत्र के लिए: ईमानदारी से, कृतज्ञता के साथ, आदरपूर्वक, सर्वश्रेष्ठ संबंध
  • भाग 2

    प्रारूप चुनें
    चित्र लिखें एक धन्यवाद आप पत्र चरण 1
    1
    आप हाथ से लिख सकते हैं या कीबोर्ड से टाइप कर सकते हैं एक हस्तलिखित या कीबोर्ड पत्र उदासीन रूप से स्वीकार्य है पहले थोड़ा और अधिक व्यक्तिगत दिखाई देगा, लेकिन कंप्यूटर पर लिखा गया एक पत्र बेहतर होगा यदि आपको उस मोड के साथ और अधिक सहज महसूस हो। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप लिखित रूप में प्रयास कर रहे हैं और पत्र भेज रहे हैं, इसलिए पसंद के बारे में ज्यादा चिंता न करें।
    • यदि आप हाथ से लिखना चुनते हैं, तो काले या नीले स्याही के साथ एक पेन का उपयोग करें इटैलिक में लिखें या ब्लॉक को ब्लॉक करें ताकि आपका लेखन सुपाठ्य हो।
    • यदि आप इसे टाइप करना चुनते हैं, तो पढ़ने के लिए आसान फ़ॉन्ट का उपयोग करें, जैसे टाइम्स न्यू रोमन या एयेल यह विशेष रूप से आवश्यक है यदि आप अधिक औपचारिक पत्र लिख रहे हैं तो आपको धन्यवाद।



  • चित्र लिखें एक धन्यवाद आप पत्र चरण 2
    2
    कुछ अच्छा लेखन पत्र या पोस्टकार्ड प्राप्त करें यद्यपि आप एक कागज के एक टुकड़े पर एक नोट लिखते हैं, तो आप एक दिलचस्प चरित्र दिखाते हैं, यह एक अच्छा कार्ड या टिकट का उपयोग करने के लिए दयालु माना जाता है अगर किसी ने आपको एक उपहार देने के लिए परेशान किया है, तो अच्छा काम करने के लिए उसे एक प्रारूप में अपना पत्र भेजना है जो दर्शाता है कि आप ईमानदारी से आभारी हैं।
  • यदि आप पत्र पत्र का उपयोग करते हैं, तो आपको एक फंतासी नहीं होना चाहिए। कपास या अन्य उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री से बने भारी कागज के लिए देखो एक ड्राइंग के साथ या अपने आद्याक्षर के साथ कागज का उपयोग करना अच्छा है।
  • स्टेशनरी और सुपरमार्केट में आपको धन्यवाद कार्ड के एक शेयर खरीद सकते हैं। एक से अधिक खरीदने पर विचार करें, ताकि आपके पास अपनी उंगलियों पर अधिक पोस्टकार्ड दिए जाएंगे, जब भी आपको उनकी आवश्यकता होगी।
  • इमेज शीर्षक जिसे आप लेट ए लेट लेटर चरण 3 लिखते हैं
    3
    इसे पेशेवर या अनौपचारिक बनाएं आपके पत्र की शैली उस पर निर्भर करता है जो इसे प्राप्त करता है। उपहार की प्रकृति को ध्यान में रखते हुए, उस टिकट के प्रकार के बारे में सोचें जो अधिक उपयुक्त हो। किसी भी मामले में, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि पत्र प्राप्त करने वाले व्यक्ति का मानना ​​है कि आप ईमानदारी से आभारी हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने बॉस को धन्यवाद कार्ड भेज रहे हैं और नौकरी की स्थापना बहुत औपचारिक है, तो आप कंपनी के गुणवत्ता वाले कागज का चयन करना चाहते हैं, पत्र टाइप कर सकते हैं और व्यावसायिक व्यावसायिक पत्र के नियमों के अनुसार उसे प्रारूपित कर सकते हैं।
  • अगर नोट एक मित्र के लिए है, तो आप थोड़ा और व्यक्तित्व दिखा सकते हैं अपने नोट को एक अजीब पोस्टकार्ड पर लिखें या स्वयं द्वारा बनाया गया।
  • इमेज शीर्षक जिसे आप एक पत्र लिखो, चरण 4 लिखें
    4
    समझने की कोशिश करें कि जब कोई ईमेल भेजना उचित है धन्यवाद भेजने पर आपको पाठ संदेश में यह दिखाने के लिए पर्याप्त ओम्फ नहीं है कि आप कितने आभारी हैं, कभी-कभी ईमेल भेजना अच्छा है यह विशेष रूप से सच है अगर आप किसी उपहार को धन्यवाद देने के लिए अपनी टिकट नहीं लिख रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपकी चाची ने आपको अपने सुनने के लिए धैर्य दिया है, जब आप अपने प्रेमी के साथ तोड़ने के बारे में चिंतित थे, तो आपको उसे समर्थन और समझने के लिए कृतज्ञता की निशानी के रूप में एक ईमेल भेजने के लिए अच्छा लगेगा
  • हालांकि, अगर आपको किसी उपहार के लिए किसी को धन्यवाद देना है या आपको मदद करने के लिए पर्याप्त समय व्यतीत किया है, तो आपको पत्र भेजने चाहिए। लोगों को पता है कि लिखने और एक पत्र भेजने के लिए प्रयास करना पड़ता है और अतिरिक्त समय की सराहना की जाएगी।
  • यदि आप कोई ई-मेल भेजते हैं, तो इसे सामान्य पत्र के रूप में बना और विचारशील होना चाहिए। वास्तव में, आप यह सुनिश्चित करने के लिए और भी अधिक समय खर्च कर सकते हैं कि यह अच्छी तरह से लिखा गया है, क्योंकि आपको इसे नियमित मेल से भेजने की परेशानी नहीं होगी।
  • भाग 3

    शिष्टाचार का पालन करें
    एक प्रकार का चित्र लिखें जिसे आप लिखे हुए पत्र चरण 10
    1
    उपहार के आकार में पत्र की लंबाई का मिलान करें। यह एक बहुत सामान्य नियम है जो अभ्यास में बहुत अच्छा काम करता है। एक बहुत ही महसूस किया और महंगा उपहार बल्कि एक लंबे और विचारशील पत्र के हकदार हैं एक उपहार, हालांकि, एक सरल और छोटे इशारा के साथ पारस्परिक रूप से किया जा सकता है सोचें कि कितना समय, प्रयास और पैसा उपहार में डाल दिया गया है और पत्र और इसकी लंबाई उचित रूप से मेल करें।
    • उदाहरण के लिए, अगर किसी ने आपको सैकड़ों यूरो से एक शादी का उपहार खरीदा है, तो शादी के निमंत्रण के अलावा, एक सच्चे दिल का हकदार है या खूबसूरत कार्ड पर आपका धन्यवाद करें।
    • दूसरी ओर, यदि आप एक तुच्छ उपहार के प्राप्तकर्ता थे, तो एक संक्षिप्त और त्वरित नोट ठीक हो जाएगा।
  • इमेज शीर्षक जिसे आप लेट ए लेट लेटर चरण 11
    2
    यदि आप चाहें तो टिकट के माध्यम से आधे रास्ते पर शुरू करें क्या आपके पूरे कार्ड को धन्यवाद भरने में समस्याएं हैं? यदि आपने कार्ड के प्रकार को खरीदा है जिसे आधा में जोड़ दिया गया है, तो आपको संपूर्ण खाली जगह भरने की ज़रूरत नहीं है। इसके बजाय, आप टिकट के दाहिने या निचले आधे भाग पर शुरू कर सकते हैं और एक पत्र लिख सकते हैं जो केवल शीट के इस हिस्से को भरता है। यह बहुत खाली जगह छोड़ने या सब कुछ भरने के लिए वर्तनी को बढ़ाने से ज्यादा सही लगता है
  • बेशक, आपको पत्र की लंबाई के बारे में पिछले नियम को ध्यान में रखना होगा। यदि प्राप्तकर्ता को दो-पृष्ठ पत्र के हकदार हैं, तो आप उपहार के महत्व के साथ लंबाई को बेहतर ढंग से जोड़ सकते हैं और पूरे टिकट भर सकते हैं।
  • एक प्रकार का चित्र लिखें, जिसे आप लिखे हुए पत्र चरण 12
    3
    इसे तुरंत भेजें अपने उपहार प्राप्त करने से कुछ दिनों (या हफ्ते, नवीनतम में) के भीतर आपका धन्यवाद पत्र भेजने का प्रयास करें इस प्रकार जिस व्यक्ति ने आपको यह दिया है, वह जान जाएंगे कि उसने इसे प्राप्त किया है और आप बहुत आभारी हैं। बहुत ज्यादा प्रतीक्षा करना कठोर है, विशेषकर अगर उपहार पोस्ट द्वारा भेजा गया था। जिस व्यक्ति ने आपको भेजा है, वह शायद सोचें कि वह कभी वहां गया है या नहीं।
  • उसने कहा, यह आपको धन्यवाद नोट भेजने के लिए बहुत देर तक नहीं है। यहां तक ​​कि महीने बाद में, नीले रंग से बाहर भेजने के लिए, यह हमेशा बेहतर होता है कि इसे भेजने के लिए नहीं। लेकिन अगर आप इतनी कड़ी मेहनत करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप एक लंबा और सुंदर पत्र लिखें!
  • टिप्स

    • आपका धन्यवाद सामग्री और अथाह उपहारों के लिए व्यक्त किया जाना चाहिए।
    • जितनी जल्दी हो सके आपका धन्यवाद नोट भेजें, इसलिए प्राप्तकर्ता यह नहीं सोचता कि आप ऐसा करने में भूल गए हैं। यदि आप समय पास देते हैं, तो संदेश में इसे लिखकर लिखें "कभी देर से बेहतर नहीं"।
    • यदि आप किसी मित्र को एक पत्र लिख रहे हैं, तो आप निजी स्पर्श को जोड़ने के लिए लाइन या समाचार दर्ज कर सकते हैं।
    • यदि आप कई पत्र लिख रहे हैं, तो सावधान रहें कि उन्हें सभी समान न बनाएं। हर निजी टिकट बनाएं इस तरह इसका अधिक अर्थ होगा, और यदि दो प्राप्तकर्ता अपने पत्र साझा करेंगे, तो यह स्पष्ट होगा कि प्रत्येक व्यक्ति को एक विशेष व्यक्ति के साथ दिमाग में लिखा गया है।
    • शब्द "उदार" एक दमक बन गया है और लोगों को नोटिस होगा कि आपने इसे ईमानदारी से नहीं लिखा है। यदि आप वास्तव में उपहार पसंद करते हैं, तो अपने अनुभव को अधिक मूल तरीके से बताएं।
    • एक धन्यवाद नोट लंबा नहीं होना चाहिए, लेकिन सुना है। यदि पेज पर रिक्त स्थान आपको परेशान करता है, तो एक छोटी टिकट का उपयोग करें।
    • उत्कृष्ट स्टेशनरी वस्तुओं का उपयोग करना हमेशा अच्छा स्पर्श होता है यदि आप किसी ईवेंट में दिए गए उपहार के लिए किसी का धन्यवाद कर रहे हैं, तो उस टिकट का उपयोग करें, जो कि घटना के रंग और शैली को याद करते हैं।
    • भले ही एक हस्तलिखित पत्र आपका कृतज्ञता व्यक्त करने का सबसे अच्छा तरीका है, अगर आप जो भी कर सकते हैं, वह ईमेल भेजता है। यह अभी भी बेहतर होगा यदि आपने कुछ भी नहीं लिखा है
    • अगर आपको धन्यवाद के कई पत्र लिखना है, तो टिकटों के एक बॉक्स खरीदने पर विचार करें।
    • प्रेषक का पता शामिल करें

    चेतावनी

    • कभी एक व्यंग्यात्मक या व्यंग्यात्मक नोट लिखिए इन मामलों में कुछ भी नहीं लिखना बेहतर है, अपने आप को कृतघ्न दिखाने के बजाय
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com