किसी ग्राहक को धन्यवाद नोट कैसे लिखें

जो भी गतिविधि आप करते हैं, अपने ग्राहकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए मजबूत संबंधों को बढ़ावा देने और लोगों को वापस आने के लिए एक शानदार तरीका है। हर धन्यवाद आप ध्यान दें कि आप लिखना अद्वितीय होना चाहिए, इसलिए कोई विशिष्ट मॉडल का पालन नहीं किया जा सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए दिशानिर्देश हैं कि पत्र छाप को मारता है। यदि आप जानना चाहते हैं कि आपके ग्राहकों के लिए सराहना दिखाने के लिए एक बड़ा धन्यवाद नोट लिखना, पढ़ना जारी रखें।

कदम

भाग 1

पत्र लिखें
एक ग्राहक के लिए एक धन्यवाद लेटर लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
ग्रीटिंग में सही ढंग से ग्राहक का नाम लिखें कई बाजार अनुसंधान ने दिखाया है कि यदि ग्राहक का नाम सही ढंग से नहीं लिखा गया है तो लगभग सभी ग्राहक संदेश लगभग पूरी तरह से अप्रभावी हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि एक ग्राहक का प्रयोग करके वर्तनी आपको एक धन्यवाद नोट के शीर्ष पर दिखाई देने वाली मेल खाता हैउदाहरण: प्रिय श्री रॉसी,
  • एक ग्राहक के लिए एक धन्यवाद लेटर लिखें शीर्षक वाला इमेज
    2
    धन्यवाद नोट के लिए कारण की पहचान करें। इसे यथासंभव विशेष बनाओ कुछ के रूप में सरल रूप में कहो "आपकी खरीदारी के लिए धन्यवाद" ठीक है, लेकिन यह भी संकेत मिलता है कि ग्राहक ने किस प्रकार आदेश दिया और यह कैसे दिया गया था। यह आपकी कंपनी के साथ अपने अनूठे संबंध में पाठक को ध्यान में लाने में मदद करता है।उदाहरण: प्रिय श्री रॉसी,15 मई 2013 को कैग्लारी में हमारी नई स्टेशनरी की दुकान के उद्घाटन के आने के लिए धन्यवाद।
  • यह समय यथासंभव सर्वोत्तम रूप से कृतज्ञता व्यक्त करने का समय है। ग्राहक के साथ बातचीत करने वाली कुछ पंक्तियां जोड़ना उचित है
  • रियायती वाक्यांशों से बचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें, या शुक्रियारी ध्यान दें सैकड़ों लोगों के लिए प्रेषित होने लगते हैं
  • एक ग्राहक के लिए एक धन्यवाद लेटर लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    निम्न पंक्तियों के उद्देश्य से कुछ पंक्तियां शामिल करें एक ग्राहक को एक धन्यवाद पत्र, यह जानने के लिए एक अच्छा मौका है कि ग्राहक ने सेवा को कैसे माना है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि ग्राहक संतुष्ट है, यह जानने के लिए कुछ बुनियादी प्रश्न पूछें। ग्राहक के साथ एक अच्छा रिश्ता अक्सर उसे अपने व्यवसाय को वापस करने और समेकित करने का कारण बनता है। आपको यह संदेह नहीं देना है कि आप इस विषय के साथ एक धन्यवाद नोट में भी शामिल हैं, लेकिन ग्राहक की जरूरतों पर ध्यान देते हुए जनता की सेवा करने का एक महत्वपूर्ण अंग है।उदाहरण:प्रिय श्री रॉसी, 15 मई 2013 को कैग्लारी में हमारी नई स्टेशनरी की दुकान के उद्घाटन के आने के लिए धन्यवाद।आपके और अन्य सभी ग्राहकों के लिए धन्यवाद जो पेपर के रचनात्मक उपयोग के जुनून को साझा करते हैं, यह हमारी कंपनी के इतिहास में सबसे बड़ी शुरुआत थी!
  • उल्लेख करें कि आप ग्राहक को अपनी खरीद से संतुष्ट हैं, और यदि आपके पास प्रश्न या चिंताएं हैं तो आप उपलब्ध हैं
  • क्लाइंट से पूछें कि अगर आप अपनी संतुष्टि को बढ़ाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं
  • एक ग्राहक के लिए एक धन्यवाद आपको पत्र लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    अपना ब्रांड शामिल करें यह आमतौर पर कंपनी का नाम, लोगो या अन्य ब्रांड जानकारी को धन्यवाद नोट में प्रस्तुत करने के लिए उपयोगी है। एक बार फिर, यह कंपनी को दृश्यता देता हैउदाहरण:प्रिय श्री रॉसी, 15 मई 2013 को कैग्लियारी में हमारी नई स्टेशनरी की दुकान के उद्घाटन के लिए धन्यवाद। आप और अन्य सभी ग्राहकों को धन्यवाद जो कार्ड के रचनात्मक उपयोग के लिए जुनून को साझा करते हैं, यह सबसे बड़ा था हमारी कंपनी के इतिहास में उद्घाटन! आप में से हज़ारों में हेल्लो कहने और हमारे नए स्टोर पर जाने के लिए रोक दिया गया, और हम आपको इस नए स्थान का स्वागत करने के लिए खुश नहीं हो पाए। कृपया जल्दी वापस आओ - हम उसे फिर से मिलना चाहते हैं!
  • यदि आप टिकट पर अपने धन्यवाद नोट लिख रहे हैं, तो अपने व्यापार का नाम जरूरी कर लें।
  • यदि शुक्रिया नोट नोट पेपर पर लिखा जाता है, तो आपकी कंपनी का लोगो दिखाई देगा, इसलिए पत्र में नाम का उल्लेख करने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • यदि आपका धन्यवाद नोट एक ईमेल के रूप में है, तो कंपनी के नाम और लोगो को आपके हस्ताक्षर के तहत दिखाई देना चाहिए।
  • एक ग्राहक के लिए लिखें एक धन्यवाद लेटर लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    एक उपयुक्त बंद का उपयोग करें यह ग्राहक के साथ स्थापित रिश्ते और आपकी कंपनी को देने वाली शैली के अनुरूप होना चाहिए। उदाहरण के लिए, "सबसे अच्छा संबंध है", जो कभी-कभी बहुत औपचारिक होता है, को प्रतिस्थापित किया जा सकता है "तुम ठीक हो" या किसी अन्य समान अनौपचारिक समापन अभिव्यक्ति, यदि उपयुक्त हो किसी कंपनी के लिए उपयुक्त अन्य क्लोजर्स को एक व्यक्तिगत स्वर के धन्यवाद के इन नोटों को देने के लिए चुना जा सकता है।उदाहरण:प्रिय श्री रॉसी, 15 मई 2013 को कैग्लियारी में हमारी नई स्टेशनरी की दुकान के उद्घाटन के लिए धन्यवाद। आप और अन्य सभी ग्राहकों को धन्यवाद जो कार्ड के रचनात्मक उपयोग के लिए जुनून को साझा करते हैं, यह सबसे बड़ा था हमारी कंपनी के इतिहास में उद्घाटन! आप में से हज़ारों में हेल्लो कहने और हमारे नए स्टोर पर जाने के लिए रोक दिया गया, और हम आपको इस नए स्थान का स्वागत करने के लिए खुश नहीं हो पाए। कृपया जल्दी वापस आओ - हम उसे फिर से मिलना चाहते हैं! अपनी तरह की भागीदारी के लिए आभार के साथ,
  • एक ग्राहक के लिए एक धन्यवाद लेटर लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    हाथ से पत्र पर हस्ताक्षर करें यदि संभव हो, तो पत्र बंद करने के लिए अपने हस्ताक्षर का उपयोग करें। बड़ी कंपनियों को अक्सर एक मुद्रित पत्र बनाने की समस्या व्यक्तिगत रूप से दिखाई देती है यहां तक ​​कि कम्प्यूटर के साथ किए गए एक मिसपेपैन हस्ताक्षर आमतौर पर टाइप किए गए नाम से बेहतर होते हैं, क्योंकि यह पत्र को और अधिक व्यक्तिगत रूप देता है।उदाहरण:प्रिय श्री रॉसी, 15 मई 2013 को कैग्लियारी में हमारी नई स्टेशनरी की दुकान के उद्घाटन के लिए धन्यवाद। आप और अन्य सभी ग्राहकों को धन्यवाद जो कार्ड के रचनात्मक उपयोग के लिए जुनून को साझा करते हैं, यह सबसे बड़ा था हमारी कंपनी के इतिहास में उद्घाटन! आप में से हज़ारों में हेल्लो कहने और हमारे नए स्टोर पर जाने के लिए रोक दिया गया, और हम आपको इस नए स्थान का स्वागत करने के लिए खुश नहीं हो पाए। कृपया जल्दी वापस आओ - हम उसे फिर से मिलना चाहते हैं! अपनी तरह की भागीदारी के लिए आभार के साथ,अन्ना एन्सलामी फोन्डैटेर और सीईओ, कार्टाक्रिचावा
  • भाग 2

    सही स्वर का उपयोग करें
    चित्र टाइप करें एक ग्राहक को एक धन्यवाद लेटर लिखें चरण 7



    1
    आगे अपने व्यापार को बढ़ावा देने के लिए प्रलोभन का विरोध करें आप एक ग्राहक को धन्यवाद देने के लिए एक पत्र लिख रहे हैं जो आपके साथ व्यापार करता है, इसलिए अब उसे विज्ञापन के साथ बमबारी करने की आवश्यकता नहीं है। इस बिंदु पर अच्छे संबंध रखें ग्राहक को घर में से एक की तरह लग रहा है।
    • जैसे वाक्यांश "हम जल्द ही आपके साथ व्यापार करने की आशा करते हैं" वे वाक्यांशों की तरह ध्वनि - बेहतर उन्हें बाहर छोड़ने के लिए ऐसा कुछ मत कहो जो आप किसी परिचित को नहीं बताया होता।
    • उत्पादों के बारे में नोट्स शामिल न करें, और एक आसन्न बिक्री या किसी अन्य चीज का उल्लेख न करें जो विज्ञापन के रूप में समझा जा सके।
  • एक ग्राहक के लिए एक धन्यवाद लेटर लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    2
    एक असली टिकट के साथ पत्र नि: शुल्क। यहां तक ​​कि अगर आपको दसियों पत्र भेजना पड़ता है, तो फ्रैंकिंग मशीन का उपयोग करना बेहतर नहीं है यह एक संकेत है कि धन्यवाद नोट बहुत से लोगों में से एक है, और ग्राहक को कम खास महसूस कर देगा वास्तव में, इसका मतलब यह हो सकता है कि धन्यवाद नोट जंक मेल के ढेर में समाप्त हो जाएगा।
  • एक ग्राहक के लिए एक धन्यवाद लेटर लिखें शीर्षक वाला छवि 9
    3
    यदि संभव हो तो हाथ से पत्र को संबोधित करें एक बार फिर, अधिक से अधिक धन्यवाद-नोट निजीकृत है, और इसकी सराहना की जाएगी। अगर आपके पास लिफाफे और पते से निपटने का समय नहीं है, तो किसी और को यह करने के लिए खोजें। यहां तक ​​कि अगर आप वास्तव में पता लिखने वाले व्यक्ति नहीं हैं, तो ग्राहक हस्तलिपि को देखने के लिए प्रभावित होंगे।
  • एक ग्राहक के लिए एक धन्यवाद लेटर लिखें शीर्षक शीर्षक वाली छवि 10
    4
    कृपया संपर्क जानकारी का संकेत दें और संचार के लिए अपनी उपलब्धता दिखाएं। सुनिश्चित करें कि आपका फोन नंबर और पता पत्राचार में शामिल है, और ग्राहक को किसी भी कारण से संपर्क में आने के लिए प्रोत्साहित करें। अगर ग्राहक संपर्क आपसे तुरंत उनकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयार हों
  • भाग 3

    सही स्वरूप चुनें
    एक ग्राहक के लिए एक धन्यवाद लेटर लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    1
    हाथ से पत्र लिखें मानक प्रारूप में एक पत्र छपाई करना ग्राहक को एक विज्ञापन फ़्लायर भेजने की तरह है। ग्राहक को विशेष और प्रशंसा करने के बजाय, इसके विपरीत प्रभाव हो सकता है और परेशानी पैदा हो सकती है। अपने धन्यवाद लिखने के लिए समय-समय पर अपनी वर्तनी के साथ अलग-अलग नोट करें।
    • यदि आपके पास बहुत से धन्यवाद हैं, तो यह लिखने के लिए नोट्स आपको स्वयं करने में सक्षम होने के लिए, किसी अन्य कर्मचारी से आपकी सहायता करने के लिए कहें ये वास्तव में अक्षरों को व्यक्तिगत रूप से लिखने के लिए समय के लायक होगा।
    • यदि हाथ से नोट लिखना असंभव है, तो आपको उन्हें निजीकृत करने का एक अलग तरीका ढूंढने की आवश्यकता है। बहुत कम से कम, ग्राहक के नाम और आपके असली हस्ताक्षर को प्रत्येक धन्यवाद नोट में शामिल किया जाना चाहिए।
    • कुछ मामलों में यह एक हस्तलिखित नोट भेजने के बजाय एक धन्यवाद ईमेल लिखने के लिए उपयुक्त हो सकता है। यह तब उपयुक्त हो सकता है जब आपका ग्राहक के साथ व्यक्तिगत संबंध हो। महत्वपूर्ण बात यह है कि यह व्यक्तिगत और ईमानदार है यह सुनिश्चित करना है। यदि कोई भी मौका है कि आपका ईमेल एक घोषणा के लिए बदल सकता है, तो उसके बजाय एक हस्तलिखित नोट भेजें
  • एक ग्राहक के लिए एक धन्यवाद लेटर लिखें शीर्षक वाला छवि 12
    2
    धन्यवाद नोट के लिए एक अच्छा नोट पेपर चुनें धन्यवाद-कार्ड और कंपनी पत्र पत्र दोनों धन्यवाद के एक व्यावसायिक पत्र के लिए उपयुक्त हैं। यदि आपके पास लिखने के लिए केवल कुछ नोट हैं, तो एक सुरुचिपूर्ण धन्यवाद नोट करें, जिस प्रकार से आप एक स्टेशनरी की दुकान में खरीदते हैं, ग्राहकों को शीर्ष पर महसूस होगा। अन्यथा, कंपनी के शीर्ष लेख के साथ भारी कागज का उपयोग करें।
  • धन्यवाद नोट के लिए नियमित प्रिंटर पेपर का इस्तेमाल करने से बचें
  • किसी भी कारोबारी माहौल में उपयुक्त कार्डों का धन्यवाद करें। यदि आपका व्यवसाय विलक्षण और मज़ेदार है, तो रंगीन कागज़ात का उपयोग करना अच्छा है जो आपकी कंपनी की भावना पैदा करते हैं। अपर्याप्त या बहुत निजी छवियां या पूर्व-मुद्रित संदेशों के साथ टिकट का उपयोग करने से बचें
  • एक ग्राहक के लिए एक धन्यवाद लेटर लिखें शीर्षक वाला चित्र 13
    3
    उपहार भेजने पर विचार करें यदि आप अपनी सराहना व्यक्त करने के लिए आगे जाना चाहते हैं, तो आप अपने नोट के साथ एक छोटा सा उपहार भेज सकते हैं। यह बिल्कुल जरूरी नहीं है, लेकिन विशेष ग्राहकों के लिए यह सही बात हो सकती है। उपहार छोटा और उपयोगी होना चाहिए यह आपके व्यवसाय की पेशकश की सेवाओं का प्रतीक है, या आपकी गतिविधियों के लिए कुछ विदेशी लेकिन पेशेवर प्रकृति का प्रतीक हो सकता है
  • छोटे उपहार के लिए विचार बुकमार्क्स, मैग्नेट, मिठाई, टी-शर्ट या उपहार प्रमाण पत्र शामिल हैं
  • उपहार € 20 - € 40 से अधिक नहीं होना चाहिए। कुछ कंपनियों के नैतिक नियम हैं जो आपको महंगा उपहार स्वीकार करने की अनुमति नहीं देते हैं।

  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com