गेम के लिए निर्देश कैसे लिखेंगे

तो, आपके पास एक अच्छा खेल है, दिलचस्प है और मित्रों को पेश करने के लिए तैयार है, और केवल एक चीज जो आपको याद आती है वह आपको निर्देश देती है कि आप कैसे खेलें। लोगों के लिए एक नया खेल शिक्षण आसान नहीं है और यह है कि कोई भी इस खेल के संचालन के किसी भी पहलू को जानता है याद रखना महत्वपूर्ण है - अगर आप सबसे बुनियादी पहलुओं को समझने से पहले चीजों को पढ़ाने के लिए प्रयास करते हैं, यह बहुत मुश्किल आप को समझने के लिए हो जाएगा!

कदम

छवि शीर्षक टाइप करें खेल निर्देश चरण 1
1
खेल में सभी वस्तुओं की सूची और समझाएं, एक एक करके और विस्तार से। खिलाड़ियों को यह समझने के लिए जरूरी है कि कार्ड, टुकड़े, इकाइयां या वे जो कुछ भी करते हैं, उन्हें पढ़ाने से पहले वे कैसे बातचीत करते हैं। आपके द्वारा सरलतम ऑब्जेक्ट से प्रारंभ करें और फिर अन्य ऑब्जेक्ट्स के साथ इंटरैक्शन बनाएं। यह गेम का एक मौलिक बिंदु है
  • छवि शीर्षक टाइप करें खेल निर्देश चरण 2
    2
    खेल की अवधारणा या लक्ष्य समझाओ। आप कैसे जीतते हैं? आप कब खो देते हैं? सुनिश्चित करें कि आप यहां गेम के किसी भी नए तत्व को प्रस्तुत नहीं करते हैं, आपको पहले से यह पहले चरण में करना चाहिए था।
  • छवि शीर्षक टाइप करें खेल निर्देश चरण 3
    3
    कुछ उदाहरण दें यदि खेल में एक बारी आधारित ढांचे है, तो यह दर्शाता है कि एक बारी किस तरह काम करेगी। यदि संभव हो तो इस उदाहरण को खेल के तत्वों के बीच संभावित परिदृश्यों और इंटरैक्शन की अधिकतर व्याख्या करने में सक्षम होना चाहिए। सभी इंटरैक्शन को अच्छी तरह समझाने के लिए एक से अधिक मोड़ को समझना आवश्यक हो सकता है!



  • छवि शीर्षक टाइप करें खेल निर्देश चरण 4
    4
    संभावित विशेष परिदृश्यों के सभी प्रकार की सूची बनाएं, जो खिलाड़ियों को भ्रमित कर सकते हैं। यह कदम इस बात पर निर्भर करता है कि गेम कैसे काम करता है, यह बहुत तेजी से और सरल या आपके स्पष्टीकरण का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा भी हो सकता है। यह एक मौलिक कदम है: यदि आपको संदेह है कि खेल का एक निश्चित पहलू स्पष्ट नहीं हो सकता है, तो अब इस पहलू को स्पष्ट करने में कुछ समय दें।
  • छवि शीर्षक टाइप करें खेल निर्देश चरण 5
    5
    अब अतिरिक्त तत्वों के बारे में बात करें यदि खेल वैकल्पिक तरीकों में खेला जा सकता है, तो उन्हें अब सूचीबद्ध करें यदि खेल में उन पहलुओं को शामिल किया गया है जो विशेष रूप से मुख्य गेम में नहीं हैं, तो उन्हें अब समझाएं निर्देशों के अंतिम भाग में, जिन चीजों को आपने पहले समझा नहीं दिया है, उन्हें अब प्रस्तुत करना होगा।
  • टिप्स

    • अगर कागज पर खेल को समझाना मुश्किल लगता है, तो इसे सीखना मुश्किल होगा। यदि आपको यह समस्या है, तो यह खेल को सरल बनाने के लिए बेहतर होगा।
    • खेल का सरलतम पहलू के साथ शुरू करें और सभी निम्न तत्वों को जोड़ने का प्रयास करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चार्टर
    • पेन या पेंसिल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com