कैसे एक Dungeons और ड्रेगन की दुनिया बनाएँ

Dungeons & ड्रेगन एक अद्भुत गेम है ... अगर आप इसे सही तरीके से खेलते हैं मान लें कि आप डंगऑन मास्टर (डीएम) हैं, हर किसी की ज़िम्मेदारी आपके कंधे पर है बेशक यह एक काल्पनिक दुनिया के बिना एक काल्पनिक खेल खेलना असंभव है जो इसे समायोजित कर सकता है तो यहां कुछ निर्देश दिए गए हैं जो आपकी दुनिया को बनाने में आपकी मदद करेंगे।

कदम

Dungeons की दुनिया बनाएँ & ड्रेगन

1
बुनियादी मैनुअल प्राप्त करें डी न खेलें&डी यदि आपके पास मुख्य नियम पुस्तिका नहीं है (राक्षस मैनुअल, प्लेयर मैनुअल, डंगऑन मास्टर गाइड)। यह सलाह तुच्छ दिख सकती है, लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि इस लेख को पढ़ाएगा और अभी तक मैनुअल नहीं हैं I इसलिए, आपके लिए और खिलाड़ियों के लिए, इन मैनुअल की एक प्रति खरीदें आपको लगता है कि हो सकता है कि संदर्भ दस्तावेज (सिस्टम संदर्भ दस्तावेज़, एस आर डी) पर्याप्त है, लेकिन आपको लगता है कि आप इसे जल्दी से पर्याप्त संपर्क नहीं कर सकते हैं और यह पर भरोसा करते हैं एक बहुत मतलब खेल सत्र धीमा करने के लिए होगा मिल जाएगा।
  • 2
    डंगऑन मास्टर गाइड पढ़ें। "अध्याय 5: अभियान" आप एक अभियान और दुनिया (संस्करण 3.5 में) बनाने में मदद करेंगे। उस खंड में आपको डी में दुनिया के निर्माण के तकनीकी पहलुओं पर अधिक जानकारी मिल जाएगी&डी, जबकि इस लेख में व्यक्तिपरक तत्वों पर अधिक ध्यान दिया जाएगा। शुरू करने से पहले उस अध्याय को पढ़ें
  • 3
    अपने खिलाड़ियों पर विचार करें संक्षेप में, एक डंगऑन मास्टर का कार्य एक मजेदार गेम बनाना है ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका खिलाड़ियों को जानना है - पता है कि उन्हें क्या पसंद है, वे क्या पसंद नहीं करते, वे क्या सोचते हैं "ठंडा", क्या उन्हें और इतने पर डराता है। यदि आप इस जानकारी को जानते हैं, तो आप ऐसी दुनिया बना सकते हैं जो उनका ध्यान खींचती है। यदि आपके खिलाड़ियों में से कोई एक एथलीट है, तो आप ऐसे राष्ट्र बना सकते हैं जहां आप एक अजीब कल्पना खेल का अभ्यास करते हैं। यदि कोई खिलाड़ी पुरातत्व के शौकीन है, तो कुछ प्राचीन खंडहर जोड़ें। खिलाड़ियों के हितों को जगाने के लिए सेटिंग के तत्वों, अच्छे लोगों, बुरे लोगों और विचित्र पात्रों को चुनें।
  • 4
    निर्णय लें कि क्या एक विशिष्ट या वैश्विक वास्तविकता से शुरू करना है आप अपना अभियान कैसे डिज़ाइन करना चाहते हैं? क्या आप एक छोटे खो गए गांव से या पूरी दुनिया के निर्माण से शुरू करना चाहते हैं? आप किसी विशेष स्थान के विवरण को परिभाषित करके शुरू कर सकते हैं और फिर अपनी आवश्यकताओं के अनुसार विश्व का विस्तार कर सकते हैं - वैकल्पिक रूप से, आप पूरी दुनिया के अवलोकन के साथ शुरू कर सकते हैं, फिर धीरे-धीरे एक विशिष्ट स्थान पर विस्तार से नीचे जा सकते हैं, महाद्वीप के बारे में जानकारी जोड़ सकते हैं , आदि। जब अक्षर अन्वेषण करेंगे। प्रत्येक विधि के अपने फायदे हैं। आपको अपनी आवश्यकताओं और आपके लिए उपलब्ध समय पर विचार करना होगा।
  • यदि आप निम्न स्तर पर खेल रहे हैं, तो पहला तरीका बेहतर अनुकूल है क्योंकि आपके अक्षर तेजी से यात्रा नहीं कर पाएंगे। यह आपको गेम की दुनिया का विस्तार करने का मौका देगा, जब आपके खिलाड़ी यात्रा करेंगे इस तरह से आप शुरुआती चरणों में गलतियों को ठीक कर सकते हैं, जब वर्ण नए स्थानों तक पहुंचते हैं।
  • यदि अभियान उच्च स्तर पर शुरू होता है, और विशेष रूप से यदि वर्ण टेलीपोर्ट कर सकते हैं, तो आपको कुछ के लिए तैयार रहना होगा। इस प्रकार के अभियान में एक लंबी तैयारी की आवश्यकता है। उच्च स्तर पर आपके खिलाड़ियों को चारों ओर घूमने के लिए एक पूरी दुनिया की जरूरत है।
  • 5
    दुनिया का विवरण बनाएं जितना अधिक आपकी दुनिया का विस्तार होगा, उतना मजेदार होगा कि यह खिलाड़ियों के लिए होगा। विश्वसनीयता विवरण से आता है। इस बिंदु पर आपको नोट लेने शुरू करना होगा। आपको मानचित्र आकर्षित करना होगा या कम से कम उन्हें स्केच करना होगा। आपको शहरों और गैर-खिलाड़ी वर्णों (पीएनजी) के लिए महत्वपूर्ण जानकारी की सूची लिखनी होगी।
  • एक उन्मत्त तरीके से विवरण की परवाह न करें। खिलाड़ियों को बोर मिलेगा यदि वे प्रत्येक व्यक्ति को 10 मिनट के लिए वर्णित किया गया है। कुछ छोटे तत्व एक यादृच्छिक चरित्र बनाते हैं, जैसे कि पास-द्वारा, और अधिक रोचक, लेकिन अभियान के मुख्य पात्रों के लिए केवल गहराई से विवरण प्रदान करते हैं।
  • 6



    अभियान बनाना शुरू करो! बधाई हो, आपके पास आपके डी अभियान के लिए दुनिया है&डी। अब, खिलाड़ियों को कुछ करने के लिए एक कहानी बनाएं। खिलाड़ियों को एक विश्व प्रस्तुत करना, लेकिन एक साहसिक नहीं एक सत्र के लिए एक अच्छी शुरुआत है और याद रखो, आपने नौकरी पहले से ही पूरा कर ली है
  • 7
    पिछले खंड के संदर्भ में, यह इस कारण से शुरू होता है कि यह बताता है कि खिलाड़ियों को एक समूह में क्यों मिलना है। हो सकता है कि वे कुछ समय के लिए मित्र रहे हों या सभी को एक व्यक्ति द्वारा एक कार्य करने के लिए किराए पर लिया गया है जिसके लिए समूह की आवश्यकता होती है। मूल रूप से रहें, जब तक कि आपके खिलाड़ी पहले अनुभव में नहीं होते - पुराने इंस्पायनर जो लापरवाही से उस भूत की गुफा की बात करता है जिसमें एक खजाना अब क्लिच है। हालांकि, आप अभी भी अपने खिलाड़ियों के लिए एक भूत गुफा का पता लगाने के लिए चाहते हैं, लेकिन सबसे दिलचस्प साहसिक बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, उन्हें एक खनन कंपनी द्वारा काम पर रखा जाना चाहिए, जिनके कर्मचारियों को उस गुफा में हमला किया गया है और जो अपने उपकरण और कैदियों को ठीक करना चाहते हैं।
  • 8
    आपको उन सभी राक्षसों के समान सेट का उपयोग करना होगा जो सभी स्वामी का उपयोग करते हैं, लेकिन यह उस प्रस्तुति का विषय है जो महत्वपूर्ण है। एक भूत एक बड़ा तलवार से बड़ा द्वारा संचालित एक चाकू के साथ क्लासिक भूत का उपयोग न करें, लेकिन एक स्तर मौलवी या एक चोर, और अन्य हथियारों, रणनीति और इस तरह के भाले दिलचस्प वस्तुओं के साथ भूत के एक नेता बनाता है, जाल, उबलते पानी ampoules और खिलाड़ी के स्तर के लिए उपयुक्त अन्य चीजें।
  • 9
    साहसिक कार्य के उद्देश्य को जल्दी से शुरू करें खिलाड़ियों के लिए कुछ भी करने के लिए कुछ भी नहीं की तलाश में बिना भटकने के अलावा कुछ भी बुरा है। हो सकता है कि खनन कंपनी वास्तव में एक गुप्त खुदाई टीम है जो किसी आस-पास के राज्य की अगुवाई करती है जो उस क्षेत्र में दफन होने के लिए एक शक्तिशाली वस्तु खोजने की कोशिश कर रही है। शायद भूत के गुफा में ये पता चलेगा कि उन्हें एक राक्षसी कैपोटिब्यू द्वारा किराए पर लिया गया है, जो डाकुओं का नेतृत्व करता है और आसपास के शहरों को लूटना चाहता है। रचनात्मक रहें! जिस अभियान का अभियान शुरू होगा, उसे शुरुआती साहसिक कार्य के अंत से पहले ही स्पष्ट करना होगा। निम्न स्तर के अभियानों में आपको मध्यम और उच्च स्तर के दुश्मनों को पेश करने का मौका भी मिलता है, जिन्हें खिलाड़ियों को बाद में सामना करना होगा। यदि आपका लक्ष्य बैरन वोन-स्पैक्सोट्टो को अपने समुद्री डाकू उड़ान जहाज के डेक पर स्तर 20 पर पराजित करना है, तो उसे पेश करें, उसे कुछ शहरों में लूट लें और सुझाव दें कि बैरन पोर्टल बनाने में कुशल जादूगरों की तलाश में है।
  • टिप्स

    • कई अभियानों के लिए एक अच्छी दुनिया का पुन: उपयोग किया जा सकता है
    • नामों की एक सूची और वर्णों का एक संक्षिप्त विवरण बनाएं, इसलिए जब आपको इसकी ज़रूरत होती है तब आपको खेल के प्रवाह को रोकना नहीं पड़ता है। उदाहरण के लिए:
    • नाम: पतला - प्रकटन: लाल बाल के साथ लंबा और पतला मानव - अन्य: जब यह घबरा जाता है तो थोड़ी देर में यह बड़बड़ा रहा है।
    • यदि यह पहली बार है कि आप डीएम को करने का प्रयास करते हैं, तो स्तर 1 से खिलाड़ी शुरू करें।

    चेतावनी

    • ऐसे निर्णयों पर ध्यान दें जिनसे आप आसानी से नहीं बदल सकते हैं, जैसे कि दुनिया की जलवायु। यदि आप तय करते हैं कि पूरी दुनिया रेगिस्तान है, तो उस कठिनाइयों के लिए तैयार रहें, जो इसे उलझाएं।
    • अप्रत्याशित चीजें हमेशा होंगी और डीएम के कौशल को अनपेक्षित घटनाओं के प्रति प्रतिक्रिया के रूप में देखा जा सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 3 मुख्य नियम पुस्तकों:
    • खिलाड़ी के मैनुअल
    • तहखाने मास्टर करने के लिए गाइड (बहुत महत्वपूर्ण!)
    • राक्षस मैनुअल
    • एक नोटबुक
    • पेंसिल
    • एक कंप्यूटर (बेहतर अगर पोर्टेबल)
    • पासा का एक सेट (20, 12, 10, 8, 6 और 4 चेहरे से)
    • दोस्तों के साथ खेलने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com