डंगऑन्स और ड्रेगन के चौथे संस्करण का एक चरित्र कैसे बनाएं

यह गाइड बताता है कि कैसे डी के चौथे संस्करण से एक चरित्र बनाने के लिए&डी। चौथा संस्करण पिछले वाले से बहुत अलग है, और कुछ लोग इसे मानते हैं कि यह एक बिल्कुल अलग गेम है। फिर भी, यह एक बहुत ही मजेदार और खेल खेलने में आसान बना रहता है।

कदम

1
सभी आवश्यक पुनर्प्राप्त करें:
  • चौथे संस्करण की किताबें प्रत्येक के बारे में 20-30 यूरो की लागत होती हैं ..
  • प्लेयर की हैंडबुक (एमजी) शायद इस मामले में सबसे महत्वपूर्ण है। प्लेयर 2 और 3 मैनुअल (एमजी 2 और एमजी 3) विस्तार हैं, और समान रूप से उपयोगी वापस आ सकते हैं।
  • पासा डी का एक सेट&डी, आमतौर पर 5-10 यूरो के आसपास उपलब्ध है।
  • सामान्य धारीदार चादरें
  • लिखने के लिए कुछ पेंसिल अधिक उपयुक्त हैं क्योंकि आपको अक्सर लिखना और मिटाना होगा।

खेल की तैयारी

1
एक दौड़ चुनें
  • देवा, Dragonborn, Drow, बौने, Eladrin, कल्पित बौने, Genasi, githzerai, Gnoll, Gnome, Goblin, Goliath, साधन-कल्पित बौने, साधन-orcs, halfling, Hamadryad, मानव kalashtar, Doppelganger उपलब्ध: निम्न जातियों के चौथे संस्करण में , Minotaurs, एमयूएल, पिक्सी, Revenant, Satyr, Shadar काई, छाया, Shardmind, Thri-kreen, Tiefling, Vryloka, Warforged और विल्डेन।
  • ड्रैगनबॉर्न, बौना, एलाड्रिन, एल्फ, आधा-एल्फ, हाफलिंग और मानव दौड़ एमजी में पाए जाते हैं।
  • देव, ग्नॉम्स, गोलियथ, मेजी-ओरची और मुटाफो दौड़ एमजी 2 में पाए जाते हैं।
  • गित्तेरैसाई, मिनोटौरी, शारदमिंड और वाल्लेन नस्लों एमजी 3 में स्थित हैं।
  • ड्रो और जेनासी दौड़ फोरगॉटन रग्म प्लेयर के मैनुअल में पाए जाते हैं।
  • एबर्रोन प्लेयर हैंडबुक में वॉरफोर्ड, चेंगिंग और कलशर दौड़ पाए जाते हैं।
  • मूल और थ्री-केरीन नस्लों को डार्क सन साहसिक मैनुअल में पाया जा सकता है।
  • गनोल और शडर-काई नस्लें ड्रैगन मैगज़ीन की संख्या 367 और 372 में मिलती हैं।
  • शेड और वीरलोका दौड़ नायकों के छाया में पाए जाते हैं।
  • सैटिर, पिक्सी और हमद्रिद नस्लों नायकों में द फेयविल्ड में पाए जाते हैं।
  • 2
    कंपनी के भीतर अपने खिलाड़ी के लिए एक सामान्य भूमिका चुनें। चार भूमिका नियंत्रक, डिफेंडर, लीडर और अटैकर हैं।
  • नियंत्रक कई दुश्मनों को नुकसान पहुंचाते हैं और रक्षा हमले को पसंद करते हैं। नियंत्रकों की कक्षाओं में शामिल हैं ड्रूड्स, इनवोकेटर और विज़ार्ड
  • रक्षकों ने फ्रंटलाइन सेनानियों और एक महान बचाव किया है। बचाव वर्गों में वॉरियर्स, पलाडिंस और अभिभावक शामिल हैं
  • अन्य लोगों को मुख्य गुणों के रूप में रक्षा करने के लिए नेताओं के पास चिकित्सा और वसूली कौशल है, और एक उच्च रक्षा भी है। अग्रणी वर्गों में शामिल हैं मंडल, मौलवी, शामंस और सरदार
  • हमलावरों ने अलग-अलग दुश्मनों को भारी नुकसान पहुंचाया है और पूरी कंपनी का सबसे ज्यादा हमले और गतिशीलता है। हमलावरों के वर्गों में एवेंजर्स, बरबर्स, रेंजर्स, चोर, जादूगर और वारलोक्स शामिल हैं।
  • 3
    भूमिका के लिए उपयुक्त एक वर्ग चुनें आपको अपनी पसंद में आपकी सहायता करने के लिए विभिन्न मैनुअल में विवरण पर विचार करना चाहिए।
  • एमजी में कक्षाएं, वॉरियर, पलादीन, रेंजर, चोर, वॉरलॉक, वॉरलॉर्ड और जादूगर के बारे में जानकारी शामिल है।
  • एमजी 2 में एवेन्जर, बरबारी, बार्दो, ड्र्यूड, इनोकॉकेटर, जादू, जादूगर और संरक्षक वर्ग के बारे में जानकारी शामिल है।
  • एमजी 3 में अर्डेंटे, बैटलमंड, मोनाको, साइयन, रून्स और सीकर के पुजारी वर्ग की जानकारी शामिल है।
  • 4
    कागज के एक टुकड़े पर, या अपने चरित्र के कार्ड पर, उसका नाम, जाति और कक्षा लिखें। यह आंकड़ों के शीर्षकों के लिए छः स्थान के साथ एक ऊर्ध्वाधर स्तंभ बनाता है प्रत्येक पंक्ति की शुरुआत में, निम्नलिखित लिखें: स्ट्रेंथथ (एआरआर), संविधान (सीओएन), कौशल (डीएक्स), इंटेलिजेंस (इंट), विजनम (विस) और करिश्मा (चा) ये आपके चरित्र के छह मुख्य कौशल हैं।
  • शक्ति शारीरिक शक्ति का प्रतिनिधित्व करती है
  • संविधान स्वास्थ्य और उत्साह का प्रतिनिधित्व करता है
  • निपुणता चपलता और सजगता का प्रतिनिधित्व करता है
  • इंटेलिजेंस तर्क क्षमता का प्रतिनिधित्व करता है
  • बुद्धि सामान्य ज्ञान का प्रतिनिधित्व करती है
  • दानवाद व्यक्तित्व का प्रतिनिधित्व करता है
  • 5
    अपने कौशल के स्कोर निर्धारित करें कौशल के अंक आपके चरित्र के आँकड़ों का आधार हैं, और तीन अलग-अलग तरीकों से निर्धारित किया जा सकता है। ध्यान रखें कि प्रत्येक वर्ग विशेष कौशल बिंदुओं पर निर्भर करता है, इसलिए आपको ऐसे कौशल के लिए अधिक अंक प्रदान करना चाहिए, जो उस क्लास के लिए आपकी सबसे अधिक रुचि रखते हैं।
  • पहली विधि मानक संख्याओं का एक सेट कार्य करती है आप किसी भी तरह से प्रत्येक कौशल में निम्न संख्याओं में से एक को असाइन कर सकते हैं: 16, 14, 13, 12, 11 और 10
  • दूसरी विधि थोड़ा अधिक जटिल है इन स्कोरों के साथ शुरू करें: 8, 10, 10, 10, 10 और 10। आपके पास 22 "अंक" कौशल स्कोर बढ़ाने के लिए खर्च करना इन बिंदुओं को खर्च करने और स्कोर सुधारने के लिए निम्नलिखित नियमों का उपयोग करें, फिर विशिष्ट कौशल के लिए अंक असाइन करें।
  • संख्याएं बढ़ाना 8-12 लागत एक बिंदु इसलिए, से वृद्धि "8" को "12" यह 4 अंक खर्च होंगे। एक में सुधार "10" एक को "13" केवल 3: 10 से 11, 11-ते -12, और 12-ते -13 तक प्रत्येक के लिए एक बिंदु होगा
  • संख्याओं को बढ़ाना 13-15 लागत दो अंक उदाहरण के लिए, एक को बढ़ाएं "12" यह पहुंचने के लिए केवल एक बिंदु लागत है "13", लेकिन प्राप्त करने के लिए "14" आपको दो अतिरिक्त अंक खर्च करना होगा इसी तरह, आगे बढ़ें "13" को "16" इसका 6 अंक खर्च होंगे: 13-14, 14-15 और 15-16 के बीच प्रत्येक मार्ग के लिए दो।
  • से स्विच करें "16" को "17" इसकी लागत तीन और अधिक है
  • से चढ़ना "17" को "18" इसकी लागत चार और अधिक है नतीजतन, एक में सुधार "10" एक में "18" इसमें कुल 16 अंक होंगे: 3 * 1 + 3 * 2 + 3 + 4
  • तीसरी विधि बेतरतीब ढंग से उत्पन्न संख्याओं का उपयोग करती है और सबसे बहुमुखी स्कोर प्रदान करती है प्रत्येक कौशल स्कोर के लिए, चार पाश को 6 (4 डी 6) से रोल करें। तीन सबसे ज्यादा नंबर जोड़ें, सबसे कम छोड़ दें, और एक कौशल के लिए स्कोर के रूप में कुल असाइन करें।
  • 6
    एक बार जब आप उत्पन्न और कौशल स्कोर सौंपा है, तो अपने चरित्र की नस्ल की जांच करें और निर्धारित करें कि उसके पास कौशल बिंदु संशोधक हैं या नहीं।
  • बुनियादी आंकड़ों के लिए संशोधक जोड़ें या घटाना सांख्यिकीय आधार है, एक number- तस्वीर में मेज कौशल संशोधक से पता चलता द्वारा पीछा करने के लिए अगले संकेत - एक बार जब आंकड़े दौड़ ऊपर छूने के बाद सौंपा गया है, प्रत्येक स्कोर के लिए एक कौशल संशोधक प्रदान करती है, के लिए + या
  • विज्ञापन अनन्य पहले स्तर पर, सबसे कम कौशल स्कोर 8, जबकि सबसे ज्यादा होना चाहिए। 12-16 के बीच स्कोर औसत माना जाता है।
  • 7
    अपनी प्रतिभा चुनें एमजी में, आप प्रतिभा की एक सूची पा सकते हैं जिसे आप अध्याय 5 से चुन सकते हैं। पहले, एमजी के अध्याय 4 में अपनी कक्षा की मूल प्रतिभा की जांच करें।
  • 8
    उन प्रतिभाओं को चिह्नित करें जिसमें आपकी कक्षा पहले ही प्रशिक्षित है, और फिर अपनी कक्षा के प्रारंभिक पृष्ठ पर सूची से कई वर्ग प्रतिभाओं का चयन करें। ये प्रतिभा वे हैं जिन में आप प्रशिक्षित हैं, और सभी को एक +5 स्थायी बोनस मिलता है
  • 9
    अब एक अलग कॉलम में सभी प्रतिभाओं को स्कोर करें। आप उन्हें एमजी के पृष्ठ 178 पर पा सकते हैं।
  • 10
    प्रत्येक प्रतिभा के नाम के आगे, जिस कौशल को संदर्भित करता है उसे लिखें। प्रत्येक कौशल के बगल में, वर्तमान में अपनी प्रतिभाओं को लिखिए। प्रत्येक प्रतिभा बिंदु आधा अपने स्तर के साथ ही कौशल स्कोर संशोधक, और एक +5 अगर आप उस प्रतिभा में प्रशिक्षित हैं।
  • उदाहरण के तौर पर, मान लें कि आप निम्न स्तरों के साथ मानव स्तर 1 चोर के साथ खेल रहे हैं:
  • str 11 +0
  • 10 +0 के साथ
  • डेक्स 16 +3
  • इंट 12 +1
  • वाइस्क 8 -1
  • चा 14 +2
  • चोर स्वचालित रूप से चोरी और चुपके में प्रशिक्षित होता है, जिसका अर्थ है कि वह दोनों प्रतिभाओं के लिए +5 प्राप्त करता है बोनस प्राप्त करने के लिए आप निम्नलिखित प्रतिभाओं में से चार चुन सकते हैं:
  • कलाबाजी, एथलेटिक्स, ब्लफ़, डंगऑन का ज्ञान, अंतर्ज्ञान, धमकी, धारणा और चालाक
  • एक उदाहरण के रूप में, एक्रोबेटिक्स, ब्लफ्स, पर्सटेंशन, और सूक्ष्मता को शुद्ध प्रतिभा के रूप में चुना गया था। इसका मतलब यह है कि चोर के पास वर्तमान में छः प्रतिभा है जिसमें वह प्रशिक्षित होता है और 5 + स्थायी बोनस मिलता है। चूंकि एक्रोबेटिक्स कौशल पर आधारित प्रतिभा है, चोर का डेक्सटर मॉडिफायर स्कोर को जोड़ा जाता है, इस स्थिति में एक +3 इसलिए एक्रोबेटिक्स 8 कुल प्रतिभा अंक से मेल खाती हैं।
  • 11
    याद रखें, प्रत्येक प्रतिभा के लिए आपको अपने स्तर का आधा (शून्य, जब आप पहले हो) की गणना करना है, साथ ही उस प्रतिभा के लिए कौशल सुधारक, प्लस 5 यदि आप उस प्रतिभा में प्रशिक्षित हैं
  • 12
    अपने विशेष कौशल का चयन करें प्रथम स्तर पर, आप एमजी के अध्याय 6 में से एक चुन सकते हैं। विशेष क्षमताएं चरित्र को स्थिर बोनस प्रदान करती हैं, और एक ही प्रकार के बोनस को जोड़ नहीं दिया जाता है।
  • 13
    निर्धारित करें कि आपके पास विशेष क्षमता के लिए सही आवश्यकताएं हैं। यदि हां, तो आप उस क्षमता को चुन सकते हैं अन्यथा, आपको आवश्यक आवश्यकताओं तक पहुंचने तक इंतजार करना होगा।
  • 14
    अपनी शक्तियां चुनें शक्तियां विभिन्न प्रकार के हमले हैं जो आपके चरित्र को निष्पादित कर सकती हैं, और इन्हें 4 श्रेणियों में विभाजित किया गया है: एक विल, कॉम्बैट, डेली और अवसरों के हमलों। हमले के हमलों का इस्तेमाल युद्ध के दौरान प्रत्येक मोड़ के लिए किया जा सकता है हमलों "युद्ध" वे प्रत्येक मीटिंग के लिए केवल एक बार इस्तेमाल किया जा सकता है दैनिक हमलों का एक दिन में उपयोग किया जा सकता है।
  • अवसर हमलों को विशेष योग्यता के रूप में कार्य करते हैं, क्योंकि वे आपको स्थिर बोनस और कुछ फायदे देते हैं।
  • एमजी 1 और एमजी 2 में प्रत्येक कक्षा में एक ही अध्याय में अपने स्वयं के हमलों की सूची है हालांकि, चौथा संस्करण के लिए विस्तार पुस्तिकाएं उपलब्ध हैं, जिसमें उपलब्ध शक्तियों की अधिक विस्तृत सूचियां शामिल हैं
  • 15
    तय करें कि आप नियम पुस्तिकाओं का उपयोग करना चाहते हैं "मुख्य नहीं"। आर्केन पावर हैंडबुक रहस्यमय पात्रों के लिए अधिक हमलों प्रदान करता है। यह प्राइमर्डियल पावर की किताब और मार्शल पावर के मामले में भी लागू होता है।
  • प्रथम स्तर पर, प्रत्येक खिलाड़ी विलम्ब पर 2 हमलों, 1 युद्ध और 1 दैनिक का चयन कर सकता है। दूसरे स्तर पर आप 1 अवसर का दौरा चुन सकते हैं।



  • 16
    अपना उपकरण चुनें पहले स्तर पर, उपकरणों पर खर्च करने के लिए सोने के 100 टुकड़े से शुरू करें एमजी का एक समर्पित अध्याय आपको उन उपकरणों की एक सूची देता है जो आप चुन सकते हैं। पहले कवच और हथियार खरीदते हैं, और फिर एक साहसिक कार्य के लिए सामान्य प्रावधान यह चुनने के लिए कंपनी पर निर्भर है कि कौन लाएगा, जब तक कि आपने अपने सभी उपकरणों को खुद ही नहीं खरीदा। एक बार जब आप पैसे खरीदते हैं, तो आप जादुई वस्तुओं पर खर्च कर सकते हैं (आप उन्हें एमजी, अध्याय 7 में पा सकते हैं) एडवेंचर हेंडबुक आपको उन आपूर्तिओं का एक विस्तार प्रदान करता है जिसे आप चुन सकते हैं।
  • 17
    नंबरों को भरें एक चरित्र कार्ड की सराहना की जाती है, लेकिन सख्ती से जरूरी नहीं है: आप कागज के नियमित टुकड़े पर भी अपने सभी वर्णों की जानकारी लिख सकते हैं।
  • 18
    अपना नाम, स्तर, कक्षा और दौड़ लिखें
  • 19
    अपनी आयु, लिंग, ऊंचाई और वजन लिखें
  • 20
    अपने संरेखण, देवत्व और किसी अन्य समानताएं लिखें
  • कानूनी अच्छा मतलब है कि आप अच्छा करते हैं और आप नियमों का पालन करते हैं
  • अच्छा मतलब है कि आप अच्छा करते हैं, लेकिन आप जरूरी नियमों का पालन नहीं करते हैं
  • भयानक बुराई निश्चित बुराई है जब तक यह बुरा है तब तक आप जो चाहें कर सकते हैं।
  • ईविल का मतलब है आप को चोट लगी है, लेकिन आपको नियमों का पालन करना चाहिए।
  • 21
    अपनी पहल बोनस लिखें यह मुकाबला का क्रम बदलता है। आपका पहल बोनस आपके स्तर के आधे से अधिक के साथ-साथ अपने निपुणता संशोधक के साथ-साथ कवच या विशेष क्षमताओं पर लागू होने वाले किसी भी बोनस या दंड के बराबर है।
  • 22
    अपने कवच वर्ग, धीरज, चपलता और प्रतिरोध लिखें। इनमें से प्रत्येक रिक्तियां आपके स्तर के 10 से अधिक आधे हिस्से के बराबर होती है, साथ ही उपयुक्त कौशल संशोधक भी। कवच वर्ग के लिए, अपने बख़्तरबंद बोनस जोड़ें, और यदि आप हल्के कवच पहनते हैं, तो अपने निपुणता संशोधक या खुफिया सुधारक को जोड़ें (उच्चतम एक चुनें)। प्रतिरोध ताकत या करिश्मा संशोधक (उच्चतम) का उपयोग करता है यदि आपके वर्ग या दौड़ में इन रियासतों के लिए कोई बोनस है, तो उन्हें जोड़ें।
  • 23
    अपनी गति लिखें स्पीड वर्ण की दौड़ से निर्धारित होती है।
  • 24
    अपने कौशल स्कोर, और संबंधित संशोधक लिखें
  • 25
    अपने इंद्रियों को लिखें सबसे आम निष्क्रिय इंद्रियां धारणा और अंतर्दृष्टि हैं पहले स्तर पर आपके पास एक +10 है।
  • 26
    अपने सबसे लगातार हमलों में से एक या दो के साथ अपने हमले बोनस लिखें हमले के बोनस आपके स्तर के आधे से अधिक हैं, हमले की क्षमता स्कोर संशोधक, कक्षा बोनस, प्लस हथियार कौशल, विशेष क्षमताएं, प्लस किसी भी हथियार वृद्धि। जब भी आप एक विशेष हमले करते हैं तो प्रत्येक बार डी 20 के परिणाम में एक बोनस आक्रमण जोड़ा जाता है।
  • 27
    अपने हिट पॉइंट्स, खून बहने के अंक, वसूली अंक और दैनिक रिकवरी अंक लिखें। अंक मारो और दैनिक पुनर्प्राप्ति अंक आपके वर्ग द्वारा निर्धारित किए जाते हैं। खून बह रहा मूल्य आपके हिट बिंदुओं के आधे से बराबर है, जबकि वसूली अंक आपके कुल हिट पॉइंट के एक चौथाई के बराबर होते हैं।
  • 28
    यदि आप चाहें, तो बाकी अक्षर पत्रक भरें।
  • 29
    बधाई हो, आपने केवल अपने चरित्र के चौथे संस्करण कालकोठरी कार्ड को पूरा कर लिया है & ड्रेगन!
  • टिप्स

    • आप शायद बेस सेट से अधिक पासा का उपयोग करेंगे, खासकर जब आप स्तर के माध्यम से प्रगति करते हैं। डी के लिए पासा&डी लगभग सभी गेमिंग दुकानों में पाया जा सकता है, आमतौर पर उचित कीमतों पर।
    • खेल की मूल बातें जानने के लिए पूरे एमजी को पढ़ना सुनिश्चित करें, और अपने चरित्र के बारे में अधिक जानने के लिए।
    • डी के चौथे संस्करण के विषय में कई पुस्तकें हैं&डी, लेकिन आप खेलना शुरू करने के लिए केवल पहले मैनुअल मैनुअल, पहले डंगऑन मास्टर मैनुअल और पहले राक्षस मैनुअल की जरूरत है, जब तक आप दौड़ या अन्य मैनुअल में वर्णित वर्गों का उपयोग करना चाहते हैं। यदि आप डीएम की भूमिका नहीं निभाते हैं, तो आपको डंगऑन मास्टर मैनुअल या राक्षस मैनुअल की आवश्यकता नहीं होगी।

    चेतावनी

    • किसी को तुम्हें कुछ खरीदने के लिए मजबूर न करें डी के लिए उपकरण&डी महंगा हो सकता है यदि आप नहीं जानते कि कहां देखें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक चौथा संस्करण प्लेयर की हैंडबुक (एमजी)
    • अन्य विस्तार पुस्तिकाओं, आवश्यक नहीं, लेकिन अनुशंसित:
    • mg2
    • MG3
    • रहस्यमय शक्ति
    • दिव्य शक्ति
    • मौलिक पावर
    • Psionic पावर
    • डी से पासा का एक सेट&डी (1 डी 4, 4 डी 6, 1 डी 8, 2 डी 10, 1 डी 12, 1 डी 20)
    • चार्टर
    • पेंसिल
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