कैसे फिंगरिंग आलू पकाने के लिए

विभिन्न प्रकार के आलू कहा जाता है "fingerling" इसका नाम अपने विशेष आकार के लिए होता है जो कि हाथ की उंगलियों के जैसा होता है (अंग्रेजी से) "उंगली", अर्थात् उंगली)। उनकी तैयारी और खाना पकाने अन्य किस्मों की तुलना में बहुत अलग नहीं है। चूंकि वे थोड़ा स्टार्च होते हैं इसलिए वे आकार अच्छी तरह रखते हैं, इसलिए ये आमतौर पर उबला हुआ या भुना हुआ है। यदि ओवन व्यस्त है, तो आप उन्हें पैन में बना सकते हैं - वे अभी भी स्वादिष्ट और बहुत ही कुरकुरे होंगे। वहाँ सैकड़ों ऑनलाइन व्यंजन हैं जो मात्रा और मसाले में भिन्न होते हैं, लेकिन आलू के आलू को खाना बनाने के बुनियादी तरीके ज्यादातर एक ही होते हैं।

सामग्री

आलू कम: (4 सर्विंग्स)

  • आलू के फेंकने के 700 ग्राम
  • पानी
  • मक्खन के 2 tablespoons
  • सीजनिंग और मसाले

भुना हुआ आलू: (4 सर्विंग्स)

  • 900 ग्राम आलू का आलू
  • जैतून का तेल 1-2 tablespoons
  • सीजनिंग और मसाले

पैन में आलू: (4 सर्विंग्स)

  • आलू के फेंकने के 700 ग्राम
  • पानी
  • जैतून का तेल 1-2 tablespoons
  • सीजनिंग और मसाले

कदम

विधि 1

उंगली आलू उबाल लें
कुक फिंगरिंग आलू चरण 1 नामक छवि
1
आलू धो लें पहले अपने हाथों को धो लें, फिर उन्हें ठंडे चलने वाले पानी के नीचे आलू को रगड़ने के लिए इस्तेमाल करें। किसी भी प्रकार के साबुन का उपयोग न करें आलू को भी धोया जाना चाहिए, भले ही आप उन्हें छीलने का इरादा रखते हैं, चूंकि बाल ब्लेड पृथ्वी और अवशेषों के अवशेषों को छील से लुगदी तक स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • कुक फिंगरिंग आलू चरण 2 नामक छवि
    2
    आलू तैयार करें अगर आप चाहें तो उन्हें करने के लिए पहली चीज छीलनी है तय करें कि आप पूरी तरह से सेवा करना पसंद करते हैं, आधा, कटा हुआ, कुचल या डूटी में काटें। यदि आपने उन्हें टुकड़ा करना चुना है, उन्हें कुचल दें या उन्हें क्यूब्स में बना लें, तो उन्हें साफ चाकू से काट लें। यदि आप उन्हें आधा में सेवा देने का इरादा रखते हैं, तो आप उन्हें पानी में उबलने के तुरंत बाद या उन्हें नरम कर सकते हैं। जब आप समाप्त हो जाएंगे, तो उन्हें बर्तन में स्थानांतरित करें
  • यदि आप प्यूरी तैयार करना चाहते हैं, तो इसे छोटे समान टुकड़ों में काट लें।
  • कुक फिंगरिंग आलू चरण 3 नामक छवि
    3
    उन्हें उबलते पानी में पकाना। पूरी तरह से उन्हें कवर करने के लिए पर्याप्त पानी के साथ बर्तन भरें, फिर उन्हें एक मध्यम उच्च लौ पर खाना बनाना। जब पानी उबलना शुरू हो जाता है, तो गर्मी कम करें और आलू को दस मिनट के लिए उबाल लें।
  • यदि आप सिरका के बारे में पता करने के लिए आलू पसंद करते हैं, तो आप इसे पानी के बजाय इस्तेमाल कर सकते हैं। सफेद शराब या माल्ट सिरका सबसे उपयुक्त हैं। अधिक नाजुक स्वाद प्राप्त करने के लिए, आप आधा पानी और आधा सिरका का उपयोग कर सकते हैं
  • कुक फिंगरिंग आलू चरण 4 नामक छवि
    4
    आलू की स्थिरता का परीक्षण करें दस मिनट के लिए उबाल करने के बाद, एक चाकू से एक छड़ी। यदि छील प्रतिरोधी है, तो इसे एक और मिनट के लिए खाना बनाना और फिर से प्रयास करें। जब तक चाकू आसानी से छील में और आलू के गूदे में प्रवेश के लिए दोहराएं।
  • कुक फिंगरिंग आलू चरण 5 नामक छवि
    5
    गर्मी और आलू के मौसम से बर्तन निकालें। स्टोव बंद करें और सिंक में आलू को निकालें - उबलते पानी से जलने से बचने के लिए सावधानी बरतें यदि आप उन्हें आधा में सेवा देने का इरादा रखते हैं, लेकिन आपने उन्हें पूरी तरह से पकाया है, तो उन्हें अब बाहर काट लें मसालों के साथ दो बड़े चम्मच मक्खन को मिलाएं, जो आपको एक बड़े बुल में पसंद करते हैं, फिर आलू में डालें और उन्हें समान रूप से तैयार करने के लिए मिक्स करें।
  • यदि आप मैश्ड आलू को तैयार करने का इरादा रखते हैं, तो आप ऊपर वर्णित रूप में उन्हें तैयार कर सकते हैं या आप मक्खन और मसालों को जोड़ कर उन्हें कुचल सकते हैं और उनका मिश्रण कर सकते हैं। यदि आप अधिक नम प्यूरी पसंद करते हैं, तो आप अधिक मक्खन या क्रीम (सामान्य या खट्टा) या क्रीम पनीर को शामिल कर सकते हैं। आप एक साथ अधिक सामग्री मिश्रण भी कर सकते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि जब तक आप वांछित स्थिरता तक नहीं पहुंच जाते तब तक केवल एक चम्मच जोड़ना है।
  • विधि 2

    रोटी फिंगरिंग आलू
    एक भीड़ के लिए फ्राइड अंडे बनाओ शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    1
    पहले से गरम ओवन इसे 200 और 260 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान पर सेट करें जब आप गर्मी की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो आलू को खाना पकाने के दौरान बर्तन में चिपकाने से रोकने के लिए जैतून के तेल के साथ एक बड़े पैन के नीचे और किनारों को उबालें।
  • कुक फिंगरिंग आलू चरण 6 नामक छवि
    2
    आलू धो लें पहले अपने हाथों को धो लें, फिर उन्हें ठंडे चलने वाले पानी के नीचे आलू को रगड़ने के लिए इस्तेमाल करें। किसी भी प्रकार के साबुन का उपयोग न करें आलू को भी धोया जाना चाहिए, भले ही आप उन्हें छीलने का इरादा रखते हैं, चूंकि बाल ब्लेड पृथ्वी और अवशेषों के अवशेषों को छील से लुगदी तक स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • कुक फिंगरिंग आलू चरण 7 नामक छवि
    3
    पील करें और आलू को काट दें जैसा आप चाहते हैं। 900 जी खुराक में चार लोगों की सेवा करने के लिए संकेत दिया गया है। आप अपनी वरीयताओं के अनुसार, बिना या छील के साथ उन्हें खाना बना सकते हैं। उसी तरह आप तय कर सकते हैं कि उन्हें भुनाकर भुनाएं या उन्हें पहले आधे में काटकर या क्यूब्स में काट लें।
  • कुक फिंगरिंग आलू चरण 8 नामक छवि
    4
    सीज़न आलू उन्हें पैन में स्थानांतरित करें और उन्हें जैतून का तेल की बूंदा बांदी के साथ छिड़क दें, फिर सुगंधित जड़ी बूटियों और मसालों को आप पसंद करें। मसाला समान रूप से वितरित करने के लिए हिचकते हैं
  • कुक फिंगरिंग आलू चरण 9 नामक छवि
    5
    उन्हें ओवन में भुनाएं। पैन को सेंकना और 20 मिनट का खाना पकाने का समय निर्धारित करें। जब टाइमर के छल्ले, एक चाकू या कांटा के साथ एक आलू छड़ी सुनिश्चित करने के लिए यह काफी नरम है। यदि यह अभी भी थोड़ी मुश्किल है, तो पैन को ओवन में डाल दें और वर्तमान खाना पकाने की डिग्री के आधार पर हर 5-10 मिनट की जांच करें।
  • तैयारी के समय और तापमान ओवन और आलू काटने के आधार पर भिन्न हो सकते हैं।
  • आप उन्हें पूरी भुना चुनते हैं, तो यह सबसे अच्छा हो सकता है उच्चतम उपलब्ध तापमान ओवन स्थापित करने के लिए और, यदि आवश्यक हो, खाना पकाने के समय सुनिश्चित करें कि वे पूरी तरह से केंद्र में पकाया जाता है बनाने के लिए वृद्धि हुई है।
  • इसके विपरीत, यदि आप उन्हें छोटे टुकड़ों में काटते हैं, ओवन को 200 डिग्री सेल्सियस पर सेट करते हैं और दृष्टि खो नहीं जाते क्योंकि वे समय से पहले तैयार हो सकते हैं।
  • विधि 3

    पैन में फिंगरिंग बटाइज़ कुक करें
    कुक फिंगरिंग आलू चरण 10 नामक छवि



    1
    आलू धो लें पहले अपने हाथों को धो लें, फिर उन्हें ठंडे चलने वाले पानी के नीचे आलू को रगड़ने के लिए इस्तेमाल करें। किसी भी प्रकार के साबुन का उपयोग न करें आलू को भी धोया जाना चाहिए, भले ही आप उन्हें छीलने का इरादा रखते हैं, चूंकि बाल ब्लेड पृथ्वी और अवशेषों के अवशेषों को छील से लुगदी तक स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • कुक फिंगरिंग आलू चरण 11 नामक छवि
    2
    पील करें और आलू को काट दें जैसा आप चाहते हैं। 700 जी खुराक को चार लोगों की सेवा के लिए संकेत दिया गया है। आप अपनी वरीयताओं के अनुसार, बिना या छील के साथ उन्हें खाना बना सकते हैं। इसी तरह आप यह तय कर सकते हैं कि कूच में या क्यूब्स में पूरी तरह से पकाना या आधे से पहले काट लें या नहीं। यदि आप उन्हें आधा में सेवा देने का इरादा रखते हैं, तो आप उन्हें पानी में उबलने के तुरंत बाद या उन्हें नरम कर सकते हैं। एक बार तैयार हो जाने पर, उन्हें एक स्टॉक पॉट में स्थानांतरित करें।
  • कुक फिंगरिंग आलू चरण 12 नामक छवि
    3
    उन्हें उबलते पानी में पकाना। पूरी तरह से उन्हें कवर करने के लिए पर्याप्त पानी के साथ बर्तन भरें, फिर उन्हें एक मध्यम उच्च लौ पर खाना बनाना। जब पानी उबाल करना शुरू हो जाता है, स्टोव को बंद कर दें और जब तक वे शांत न हो जाएं तब तक उन्हें बर्तन में डुबोकर छोड़ दें। इसमें कम से कम 10 मिनट लगेंगे।
  • कुक फिंगरिंग आलू चरण 13 नामक छवि
    4
    जब उन्होंने ठंडा किया है, उन्हें एक बड़े फ्राइंग पैन में स्थानांतरित करें। पैन में एक जैतून का तेल का बड़ा चमचा डालो या नीचे को कवर करने के लिए पर्याप्त। जब तक आलू और पानी पूरी तरह से ठंडा नहीं हो जाते, तब तक इंतजार करें, फिर पैन को गरम करना शुरू करें। आलू को निकालें और तब उन्हें पैन में डालें जब तेल गर्म होता है।
  • कुक फिंगरिंग आलू चरण 14 नामक छवि
    5
    ब्राउन उन्हें अक्सर हिलाओ ताकि बदले में, सभी पैन के नीचे के संपर्क में बने रहें, फिर उन्हें कुछ मिनटों तक छोड़ दें। खाना पकाने की डिग्री की जांच करने के लिए बर्तन के नीचे एक लो। यदि यह पर्याप्त रूप से भूरा हुआ है, यह सुनिश्चित करने के लिए मिश्रण करें कि आलू के सभी पक्ष बर्तन के संपर्क में आते हैं यदि उसने अभी तक सोने का रंग नहीं लिया है, तो इसे वापस जगह में रखें और हर 1-2 मिनट में दोबारा जांच लें।
  • कुक फिंगरिंग आलू चरण 15 नामक छवि
    6
    खाना पकाने को पूरा करें और मसालों और मसालों को पसंद करें। आलू को हर कुछ मिनटों में मिलाकर रखें ताकि उनमें से सभी एक सुंदर सुनहरे और एकसमान रंग प्राप्त कर सकें। जब वे लगभग तैयार हो जाते हैं, उन्हें जड़ी-बूटियों और मसालों के साथ मौसम दें, जिन्हें आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं। अंत में उन्हें फिर से मिश्रण करें ताकि वे समान रूप से अनुभवी हो। इस बिंदु पर आप स्टोव को बंद कर सकते हैं और टेबल पर आलू की सेवा कर सकते हैं।
  • विधि 4

    फिंगरिंग आलू के लिए मसालों
    कुक फिंगरिंग आलू चरण 16 नामक छवि
    1
    सरल पर रहें एक अच्छा बुनियादी ड्रेसिंग (700g के बारे में आलू की के लिए पर्याप्त) के लिए, नमक के गुच्छे के एक अल्प चम्मच, 1/2 चम्मच जमीन काली मिर्च और लाल मिर्च का एक छोटा सा चुटकी के साथ क्या कर सकते हैं।
  • कुक फिंगरिंग आलू चरण 17 नामक छवि
    2
    एक और देहाती स्वाद का प्रयास करें स्वाद के लिए एक चम्मच या मेंहदी, कटा हुआ ताजा अजवायन के फूल (या प्रत्येक का 1/2 चम्मच) और नमक और काली मिर्च का उपयोग करें (इन खुराक स्वाद आलू की के बारे में 700 ग्राम के लिए पर्याप्त हैं)।
  • कुक फिंगरिंग आलू चरण 18 नामक छवि
    3
    भारतीय व्यंजनों के साथ आलू के आलू को मिलाएं। बराबर भागों, अर्थात् जीरा, काला जीरा और सौंफ़ बीज, सरसों और यूनानी घास में विभाजित पाँच मसाले का एक मिश्रण: आलू की लगभग 450 ग्राम मसाला के लिए, पंच पूरन की एक चम्मच का उपयोग करें। हल्दी और नमक के 1/2 चम्मच भी जोड़ें। कटा हुआ ताजा धनिया के साथ पकवान को सजाने के लिए। यदि आप चाहें तो इस नुस्खा के लिए आप सरसों के साथ जैतून का तेल बदलने की कोशिश कर सकते हैं।
  • कुक फिंगरिंग आलू चरण 19 नामक छवि
    4
    मैक्सिकन शैली में आलू का मौसम नमक और काली मिर्च के साथ छिड़क लें, फिर 1/2 चम्मच जीरा और 1/2 चम्मच धनिया जोड़ें। एक पबलोन का काली मिर्च के साथ सेविलेट को क्यूब्स में काटकर भुना हुआ और कटा हुआ ताजे धारीदार के कुछ स्प्रग के साथ डिश को सजाना।
  • टिप्स

    • ऑनलाइन और cookbooks आप कई अलग अलग तरीकों से आलू आलू आलू खाना पकाने के लिए कई व्यंजनों पा सकते हैं। वे एक बहुत बहुमुखी किस्म हैं, हालांकि इन्हें सभी उपयोगों के लिए उपयुक्त नहीं माना जाता है।
    • यदि आप एक नुस्खा तैयार करना चाहते हैं जिसके लिए आलू के फिंगरिंग की विविधता की आवश्यकता होती है, लेकिन आप उन्हें नहीं ढूँढ सकते, तो आप उन्हें लाल, सफेद या नए के साथ बदल सकते हैं।
    • आप उन्हें एक प्यूरी में बदल जाते करने के लिए या भून या उन्हें ओवन में भुना आलू उबालने के लिए करना चाहते हैं, वहाँ है कि अधिक उपयुक्त है क्योंकि वे इस तरह के Lutetia के रूप में स्टार्च की एक बड़ी राशि, शामिल आलू की किस्में हैं। यद्यपि वे बहुमुखी हैं, आंगन वाले आलू के पास सीमित आवेदन है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    आलू कम:

    • चाकू
    • सब्जी सवार (वैकल्पिक)
    • पॉट
    • Fornelli
    • Colino
    • सीजनिंग और मसाले

    भुना हुआ आलू:

    • चाकू (वैकल्पिक)
    • सब्जी सवार (वैकल्पिक)
    • बेकिंग टिन या बेकिंग डिश
    • ओवन

    पैन में आलू:

    • चाकू (वैकल्पिक)
    • सब्जी सवार (वैकल्पिक)
    • पॉट
    • Fornelli
    • Colino
    • कड़ाही
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com