फेम को कैसे प्रबंधित करें

चाहे आप एक हो सेलिब्रिटी

, एक राजनेता, एक माइस्पेस स्टार या एक प्रसिद्ध लेखक, आप स्पॉटलाइट में असहज महसूस कर सकते हैं फेम में कई चुनौतियों और जिम्मेदारियां शामिल हैं, जिनका आप अपने आप को एक मजबूत जागरूकता बनाए रखने और निजी जीवन और जनता के बीच स्पष्ट जुदाई बनाए रखने के दौरान सामना कर सकते हैं। अपनी भलाई के बलिदान के बिना, आम अच्छे के लिए अपनी प्रतिष्ठा का उपयोग करने के लिए इन चरणों का पालन करें

कदम

भाग 1

फेम के नकारात्मक पक्ष को संबोधित करते हुए
हैंडल फेम चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपनी प्रसिद्धि की प्रकृति पर प्रतिबिंबित करें प्रसिद्ध होने के बाद से एक प्रतिष्ठित स्थिति है, वास्तव में यह समझना मुश्किल हो सकता है कि यह आपको किस प्रकार प्रभावित करता है क्योंकि आप चुनौतियों और की notorietà- भले ही यह एक विशेषाधिकार है, तथापि, कमियां है कि विचार किया जाना चाहिए जरूरत पर जोर देता प्रभाव से मिलना चाहता हूँ आप दोषी महसूस नहीं करते। एक डायरी लिखें जिसमें आप अपनी अवधि के बारे में बताते हैं क्योंकि आपकी लोकप्रियता बढ़ गई है और आप जिस तरीके से फिर से बदल गए हैं यहां कुछ प्रश्न हैं जो आपके प्रतिबिंब को मार्गदर्शन कर सकते हैं:
  • क्या आपने प्रसिद्ध होने के बाद से अपने करीबी रिश्तों में कोई बदलाव देखा है?
  • क्या आप पर अन्य लोगों द्वारा अलग तरह से व्यवहार करने का आरोप लगाया गया है?
  • क्या आपके व्यक्तित्व में महत्वपूर्ण बदलाव आए हैं?
  • हैंडल फेम स्टेप 2 नामक छवि
    2
    रोज़मर्रा की जिंदगी में स्वस्थ आदतें रखें यदि आप हाल ही में मशहूर हो गए हैं, तो आप अपनी नई सफलता और दृश्यता से अभिभूत हो सकते हैं। अपने सामान्य दिनचर्या को रखने की कोशिश करें, उन्हें बदलने के लिए केवल तभी आवश्यक है (नई जिम्मेदारियों और प्रतिबद्धताओं के आधार पर) स्वस्थ तरीके से तनाव डाउनलोड करना जारी रखें, जैसे अकेले समय खर्च करना, अच्छी तरह से भोजन करना, आराम करना, शारीरिक गतिविधि करना और अन्य जिम्मेदारियों का ख्याल रखना यह आपकी जमीन पर रहने में मदद करेगा, जब आपका जीवन अधिक अराजक हो जाएगा।
  • यदि आप अपनी आदतों को बनाए रखने में सक्षम नहीं हैं, तो प्रसिद्धि के नकारात्मक परिणामों में शामिल होने का खतरा, जैसे कि व्यसनों, असुरक्षाएं और लगातार चलने की अनियंत्रित इच्छा, अधिक होती है।
  • विशेषकर यदि आप युवा हैं और अभी भी स्कूल जाते हैं, तो अपने जीवन के पहलुओं में से एक के रूप में प्रसिद्धि पर विचार करें और न केवल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए। यहां तक ​​कि अगर आप अपनी सफलता से उत्साहित और संतुष्ट हैं, तो एक संतुलित जीवन शैली बनाए रखने से आपको समय लगेगा और आगे बढ़ने के लिए एक मॉडल बनने की अनुमति मिल जाएगी।
  • हडल फेम स्टेप 3 नामक छवि
    3
    व्यक्तिगत निर्णय और आलोचना नहीं लेना सीखें. शायद प्रसिद्धि के कारण सबसे बड़ी मुश्किल यह है कि लोग यह देखने की कोशिश करेंगे कि वे आप में क्या चाहते हैं। इसका मतलब यह है कि, एक सेलिब्रिटी के रूप में, आप आलोचकों और मीडिया द्वारा सभी प्रकार के विचारों के अधीन एक व्यक्ति बन जाएंगे।
  • स्वीकार करें कि लोगों को आपके काम और आपके चरित्र के बारे में बहुत अलग राय होगी, क्योंकि यह सभी हस्तियों के साथ होता है आलोचनाओं पर हँस कर इसे स्वीकार करना सीखें, जो उन्हें आंतरिक रूप देने के बजाय खेल का हिस्सा हैं।
  • हैंडल फेम चरण 4 नामक छवि
    4
    कुछ लोगों का एक छोटा सा चक्र रखें याद रखें, आपके करीबी मित्र न सिर्फ उन लोगों को होना चाहिए, जो आपके व्यवसाय को चलाते हैं या आप कमान की कमान कर सकते हैं। मजबूत और मजबूत दोस्ती रखें जो आपको बढ़ने की अनुमति दें। ये सच्चे रिश्तों, जो आपकी सफलता पर आधारित नहीं हैं, स्वयं को बचे हैं और अपने आप को अपने सार्वजनिक व्यक्तित्व में बदलने के लिए महत्वपूर्ण हैं।
  • प्रसिद्धि आपके सबसे महत्वपूर्ण संबंधों की जांच कर सकती है और आपको इस घटना के लिए तैयार होना चाहिए। आपके जीवन में कुछ लोग उत्साही होंगे और आपकी सफलता का समर्थन करेंगे, जबकि दूसरों को ईर्ष्या हो सकती है और आपके समय के लिए प्रतिस्पर्धा कर सकती है।
  • सबसे सफल क्षणों के दौरान अपने रिश्ते के लिए अपने लक्ष्य, मूल्यों और इरादों को समझाते हुए, अपने प्रियजनों के साथ निजी समय में चैट करें।
  • हडल फेम नामक छवि का शीर्षक चरण 5
    5
    कला के प्रति सच्चा बने रहें, जो आपको प्रसिद्ध बना दिया। सेलिब्रिटी बनना पूर्णकालिक नौकरी हो सकती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उस दुनिया में फंस नहीं सकते हैं। इसके बजाए, प्रतिभा पर ध्यान केंद्रित रहने की कोशिश करें जिससे आपको प्रसिद्धि प्राप्त हो सके। याद रखें कि यदि आप आज एक महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं, तो यह आपका काम है जो आपके प्रशंसकों को प्रेरित करता है।
  • यदि आप फैशन मेकअप पर अपने संगीत या वीडियो के बजाय अपनी प्रसिद्धि रखने का प्रयास करते हैं, तो आप अपनी सफलता का पीछा करने की कोशिश में उलझे रहेंगे। इसे अपने और अपने प्रशंसकों को उत्तेजित करने के लिए अपनी नौकरी हो, ताकि आपके प्रशंसकों ने आपकी सार्वजनिक छवि के लिए जितना ज़्यादा काम किया, उतना इसकी सराहना करें।
  • हैंडल फेम चरण 6
    6
    अपने अहंकार को नियंत्रण में रखें आपकी प्रतिभा दुनिया के साथ साझा करने के लिए एक उपहार है अपने आप पर गर्व होना और उनका आनंद लें, लेकिन अपना मन मत खोना हममें से जो सत्ता को प्यार करता है उसका हिस्सा बहुत ही दूसरों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण के रूप में हमारी आकृति को देखने के लिए परीक्षा है। यह रवैया आपको अन्य लोगों के साथ बुरी तरह व्यवहार करने के लिए प्रेरित कर सकता है।
  • याद रखें कि आपके साथ होने वाले सभी अवसरों की सराहना करते रहें - उन्हें स्वीकार न करें! आपको अन्य लोगों की मदद करने के लिए तैयार रहना चाहिए, जो कुख्याति के साथ आपके अनुभव से लाभ उठा सकते हैं।
  • एक सेलिब्रिटी भी इतनी दूर तक चली गई है कि मेक-अप को बिना मेक-अप या फिर कंप्यूटर के लिए फोटो लेने के लिए पूछने के लिए, हर किसी को दिखाने के लिए कि पूर्णता केवल एक छवि है, वास्तविकता नहीं है
  • इसके अलावा, एक कलाकार या अभिनेता की बजाय एक सेलिब्रिटी होने की कोशिश करने से आपके विकसित कलात्मक दृष्टिकोण का पालन करना अधिक कठिन होता है
  • हैंडल फेम चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपनी उम्मीदों को सीमित करें हमारा समाज अपने नायकों के मानकों को मानता है जिन्हें सम्मान नहीं किया जा सकता है, फिर उन्हें आलोचना की जाती है और जब वे साबित नहीं करते हैं, तब उनका न्याय करते हैं। याद रखें कि आप सही नहीं हैं और आपको उन सभी चीजें नहीं बनना चाहिए जिन्हें जनता आपकी उम्मीद कर रही है। अपनी ज़िंदगी के व्यवहार को बनाए रखने की कोशिश करें, जिसे आप प्रसिद्ध होने से पहले ख्याति लाने वाली अतिरिक्त जिम्मेदारियों पर विचार करें।
  • चूंकि बहुत से कलाकार संवेदनशील व्यक्ति हैं, अक्सर ऐसा होता है कि वे समाज द्वारा लगाए गए मानकों का अंतराल करते हैं और दूसरों के अनुरूप होते हैं क्योंकि वे उन्हें देखना चाहते हैं
  • यदि आप एक अभिनेता हैं, तो आप परेशान लोगों की अतिरिक्त कठिनाई का सामना कर सकते हैं क्योंकि आपके पास अपने एक पात्र के वास्तविक जीवन में एक ही व्यक्तित्व नहीं है। आप समझाकर इस समस्या को हल कर सकते हैं कि साक्षात्कार के दौरान या सोशल मीडिया पर आप कितना अलग हैं
  • भाग 2

    अपना निजी जीवन अलग रखना
    हैंडल फेम चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    निजी और सार्वजनिक जीवन को अलग करना मुश्किल क्यों है यह जानें हम सभी को प्यार करते हैं, लेकिन जब हम उन्हें प्राप्त करते हैं, तो हम उजागर और कमजोर महसूस करते हैं। भले ही प्रसिद्धि में कुछ स्वतंत्रताएं शामिल हों, लेकिन यह उन लोगों के नाम पर न छापने की गारंटी देता है याद रखें कि बहुत ज्यादा धैर्य, इसलिए अपनी बदनामी को एक तत्व के रूप में मानें बहुत सकारात्मक, कि आपको नियंत्रण में रखना होगा
  • हडल फेम चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने मूल्यों का विकास करें. एक डायरी लिखकर या करीबी मित्रों से बात करके बेहतर ढंग से जानने के लिए कुछ समय व्यतीत करें। यह आपको असुरक्षा को सीमित करने में मदद करेगा। हमेशा सुर्खियों में होने के कारण आपको अपनी छवि और आपके व्यवहार के बारे में बहुत कुछ चिंतित होगा, इसलिए आप अक्सर गहरी असुरक्षित महसूस करने की जोखिम रखेंगे।
  • कुछ अभिनेताओं को एक मनोवैज्ञानिक की मदद से लाभ हुआ है। चिकित्सा के साथ, जब आप प्रसिद्धि की कठिनाइयों का सामना करते हैं तो आप पर निर्भर होने के लिए एक ठोस नींव बना सकते हैं।
  • सामयिक मुद्दों पर आपकी स्थिति जानने के लिए साक्षात्कार में बहुत उपयोगी होगा यदि आपके पास मजबूत मूल्य हैं, तो आप कभी भी बिना शब्दों के हो सकते हैं, जब लोग आपकी राय मांगते हैं इस तरह आप गॉफ्स बनाने या विवादास्पद कुछ कहने से बचेंगे।
  • हैंडल फेम स्टेप 10 नामक छवि
    3



    सीमाएं लागू करें चूंकि प्रसिद्धि आपके लिए बहुत कुछ मांगती है, आपको कहना होगा "नहीं" ऐसी परिस्थितियों में जो आपको लुभाने उदाहरण के लिए, यदि आप एक घटना में भाग ले रहे हैं, तो स्पष्ट करें कि आप प्रश्नों के उत्तर कब देंगे और चाहे आप लोगों को बाद में आपसे बात न करने को पसंद करेंगे कुशलता से अपने इरादों को ज्ञात करके, अन्य लोग उनका सम्मान करेंगे। यह कुछ भी नहीं कहने और भावुक प्रशंसकों की मांगों को अनदेखा करने के लिए अधिक प्रभावी समाधान है।
  • याद रखें कि आप अपने निजी जीवन के बारे में सवालों के जवाब देने के लिए कभी भी बाध्य नहीं होते हैं और कुछ हस्तियां ऐसा नहीं करने के नियम का पालन करती हैं।
  • हडल फेम स्टेप 11 नामक छवि
    4
    Google पर आपके नाम की खोज करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें इस शोध के साथ समस्या यह है कि आपको सबकुछ मिलेगा: सबसे ज्यादा आवेदक से बेहद अपमानजनक अपमानों की प्रशंसा करता है। हम इंसान हैं, इसलिए हम उन नकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो लोग हमारे बारे में कहते हैं क्योंकि हम अपशिष्ट और सामाजिक बहिष्कार के प्रति संवेदनशील हैं। खोज इंजन का सावधानी से उपयोग करें और जब आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तो आलोचना को पढ़ने में बहुत अधिक समय खर्च न करें।
  • हैंडल फेम स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक सामरिक तरीके से सोशल मीडिया का इस्तेमाल करें। यदि आप सोशल मीडिया को अपने विज्ञापन अभियान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनाने का फैसला करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि जो भी आप प्रकाशित करते हैं वह राजनीतिक रूप से सही है। विवादास्पद बयान सभी को आपके व्यक्तित्व और आपके जीवन के अन्य निजी विवरणों पर चर्चा करने का अवसर प्रदान करता है। इससे पहले कि आप इसे जानते हैं, वे कुछ मिलेंगे जो आपने कहा था कि पिछले कथन के विपरीत है और आपको द्रोही को दे देंगे विचार करें कि यदि आप सोशल मीडिया पर बहुत मौजूद हैं तो इस प्रकार की आलोचना अक्सर अपरिहार्य है।
  • हैंडल फेम चरण 13
    6
    वह अ-प्रसिद्ध लोगों में भाग लेते हैं हस्तियों की दुनिया से बाहर एक साथी की तलाश में, आप अपने निजी जीवन में गपशप और रुचि को जन्म देने से बच सकते हैं। किसी के साथ संबंध रखने के लिए जो ज्ञात नहीं है, आप जमीन पर अपने पैरों को रखने में भी मदद करेंगे।
  • वैकल्पिक रूप से, आप सबसे महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में हमेशा अकेले भाग लेने का विकल्प चुन सकते हैं। अगर आपको यह विचार पसंद नहीं है कि मीडिया आपके रिश्ते का पालन करता है, भले ही इसे से बचने के लिए बहुत मुश्किल हो, अपने निजी जीवन को निजी रखने की कोशिश करें
  • भाग 3

    प्रशंसकों को प्रबंधित करें
    हैंडल फेम स्टेप 14 नामक छवि
    1
    यह समझने की कोशिश करें कि अन्य लोग प्रसिद्धि कैसे देखते हैं। यदि आप लंबे समय के लिए प्रसिद्ध हैं और एक युवा उम्र के बाद से कई पुरस्कार प्राप्त हुए हैं, तो आपको यह समझना मुश्किल हो सकता है कि लोग क्या सोचते हैं। याद करने की कोशिश करें कि आपने प्रसिद्ध होने से पहले क्या सोचा था। इससे आपको समझने में सहायता मिलेगी कि आप किस तरह से व्यवहार करते हैं और अधिक कुशलता से प्रतिक्रिया करते हैं।
    • उदाहरण के लिए, भविष्य के लिए पूर्वजों ने अन्य सभी सपनों की तुलना में प्रसिद्धि के लिए अधिक महत्व दिया है। इसका मतलब यह है कि आप उस उम्र के लोगों के लिए एक बहुत ही प्रतिष्ठित भूमिका निभाते हैं और आपके पास अपने वास्तविक अनुभवों को उन युवा लोगों को बताएं जो रुचि रखते हैं।
  • हैंडल फेम स्टेप 15 नामक छवि
    2
    प्रशंसकों से दयालुता और शांति से बात करें आपकी छवि को सिर्फ एक गलती, एक असभ्य शब्द या बिना किसी सोच के किए गए कार्य को नष्ट करना वास्तव में आसान है आप एक पंखे (या समूह) के साथ एक या दो मिनट के लिए अनुकूल रहेंगे - यदि आप सार्वजनिक रूप से खुले हैं, तो लगभग सभी आपके खाली समय का सम्मान करेंगे। चूंकि आपके बारे में कहने के लिए कई अलग-अलग चीज़ें हैं, बहुत से प्रशंसकों को यह पता लगाना आश्चर्य होगा कि वे जो सेलिब्रिटी प्यार करते हैं वह वास्तव में एक दयालु व्यक्ति है।
  • जब आप किसी प्रशंसक से बात करते हैं, तो अपनी छवि रखने या अपनी प्रतिष्ठा को सुधारने के बारे में नहीं सोचें। इसे करने का प्रयास करें सहानुभूति, उसके साथ समय बिताने की भावना एक साथ साझा करना
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने आप से एक छोटी प्रशंसक के सामने मिलते हैं, तो अलग और ठंडे तरीके से व्यवहार न करें;
  • टिप्पणियों और सोशल मीडिया के अनुभागों में प्रशंसकों का जवाब देते समय, संक्षिप्त और खुश उत्तरों लिखें यदि कोई और आपके लिए इस का ख्याल रखता है, तो अपने काम की जांच करें और सुनिश्चित करें कि वह एक मजेदार, लापरवाह टोन का उपयोग करता है।
  • हडल फेम स्टेप 16 नाम की छवि
    3
    अपनी जिम्मेदारियों को स्वीकार करें मशहूर अर्थ होने के नाते ये समझते हैं कि आपको सही तरीके से दूसरों को प्रभावित करने की ज़िम्मेदारी है। इस तथ्य को समझने से आप डूब सकते हैं और आपको अपने अहंभाव को बढ़ाने के लिए यह एक औचित्य नहीं मानना ​​चाहिए। एक हास्य पुस्तक नायक के रूप में, ज़िम्मेदार होने के नाते आप दुनिया का सम्मान करते हैं जिसका आप पर प्रभाव होता है। अपने निजी हितों का पीछा न करने का प्रयास करें- दूसरों के लाभ के लिए आप क्या कर सकते हैं, इसके बारे में उन्मादपूर्ण तरीके से सोचें
  • हैंडल फेम चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रसिद्धि से आने वाली आवाज़ का लाभ उठाएं अपनी कुख्याति का प्रयोग अपने प्रशंसकों को उन चीज़ों के बारे में उनकी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए प्रेरित करने के लिए करें जिनके पास वे हैं। चूंकि आपके पास कई आंखें हैं, आप उन लोगों को प्रेरित कर सकते हैं, जो आपको परिणाम प्राप्त करने के लिए अनुसरण करते हैं और जोर देते हैं कि आम अच्छे के लिए काम करना कितना महत्वपूर्ण है। अपने सेलिब्रिटी का लाभ उठाएं, जिन कारणों पर आप विशेष रूप से ध्यान रखते हैं, उन पर ध्यान आकर्षित करें।
  • उदाहरण के लिए, सेलिब्रिटी युगल के बारे में सोचें जो दान करने के लिए उस भुगतान के लिए अपने नवजात शिशुओं के फोटो के अधिकारों को बेचता है। यहां तक ​​कि प्रेस के साथ एक साक्षात्कार में सिर्फ एक चैरिटी इवेंट का उल्लेख करना एक बड़ा अंतर बना सकता है।
  • आप अपने जीवन के कुछ पहलुओं का लाभ उठाते हुए, महत्वपूर्ण समस्याओं के बारे में भी बात कर सकते हैं। अगर कोई आपको पूछता है: "आप अपने अकादमिक कैरियर को कैसे जारी रख सकते हैं और एक ही समय में यूट्यूब पर अपना चरित्र कैसे रख सकते हैं?", आपके पास कुख्याति को संभालने के तरीके के बारे में सलाह देने का अवसर है, जो आपके साथियों के लिए उपयोगी हो सकता है
  • हैंडल फेम स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    5
    अवसरवादी पर ध्यान दें ये लोग हैं जो आपकी प्रसिद्धि या वित्तीय संसाधनों का फायदा उठाने के लिए आपके साथ संबंधों या कार्य संबंधों की तलाश करते हैं। अगर कोई आपको नहीं जानता है, तो उसे आपकी अपकीर्ता में शामिल करने के लिए कहा जाता है और आपको अपने वास्तविक काम में दिलचस्पी नहीं लगता है, सावधानी से आगे बढ़ें
  • अपने वित्त पर एक मजबूत और जिम्मेदार नियंत्रण रखने से आपको यह समझने की अनुमति मिलती है कि आप किन समझौतों को कस कर सकते हैं और आपको किस तरह से बचाना चाहिए।
  • आपकी वित्तीय स्थिति से अवगत होने से आपको यह चुनने में मदद मिलती है कि कौन-सी पदों को स्वीकार करना है और कौन अस्वीकार करेगा।
  • टिप्स

    • अपने आप को हर समय बचाव करने के लिए तैयार उन परिस्थितियों से निपटने के लिए वकील की एक उत्कृष्ट टीम का किराया करें जो हाथ से निकल जाते हैं।
    • अपने ब्रांड का विकास करें यदि आप प्रसिद्ध हैं तो आपका निजी ब्रांड आवश्यक है लोगों को इस तरह से आपको बताने के लिए बहुत उपयोगी है अपनी प्रतिष्ठा और आपकी छवि को बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें

    चेतावनी

    • अगर आपको घटनाओं में भाग लेना है, जहां आप मानते हैं कि आपका जीवन खतरे में हो सकता है, तो अंगरक्षकों को मान लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com